मेष 2021 का राशिफल , Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal, Aries 2021 Horoscope in Hindi, Mesh Varshik Rashifal 2021, Mesh Rashifal 2021, Mesh 2021 Rashifal Hindi, Mesh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal, Aries 2021 Horoscope in Hindi, Mesh Varshik Rashifal 2021, Mesh Rashifal 2021, Mesh 2021 Rashifal Hindi, Mesh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

2021 मेष राशिफल अवलोकन
इस साल लंबे समय तक चलने वाले बिंदुओं और आकांक्षाओं का एक हिस्सा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा. सामान्य तौर पर मेष वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार आपकी मनोवैज्ञानिक, शारीरिक और उत्साही क्षमता उच्च कोटी की रहेगी. स्नेह और रिश्ते के मुद्दों में आपको सकारात्मक खगोलीय ऊर्जा से सम्मानित किया जाएगा.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मेष राशिफल 2021 के भविष्यवाणियों से जीवन के कई पहलुओं का पता चलता है. मेष राशि वालों के लिए आने वाला नया साल 2021 उत्साह, अवसरों और कई बदलावों से भरा होगा. इस साल न केवल आप अपने पुराने और अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे, बल्कि आपके किस्मत के सितारे भी बुलंद रहेंगे. इस साल अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे, आपका भाग्य आपके अपने करियर में गति प्राप्त करने में मदद करेगा. जैसा कि 2021 मेष राशिफल द्वारा भविष्यवाणी की गई है, आपको इस साल कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, यही कारण है कि आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले तनाव-मुक्त रहने की आवश्यकता है, व्यापारी वर्ग इस वर्ष थोड़ा निराश रह सकते हैं.

मेष लव राशिफल 2021 , मेष प्रेम संबंध राशिफल 2021
वर्ष 2021 में आपका प्रेम संबंध ठीक रहेगा. वर्ष के प्रारम्भ के चार महीने प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है अतः इस समय अपने प्यार को लेकर गंभीर और सावधान रहें. अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए प्रेम में पारदर्शिता बनाये रखे. अपने अंदर अहंकार का टकराव न आने दें. यदि अहंकार का टकराव होता है तो न केवल आपके रिश्ते में कड़वाहट आएगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को स्थान न देना ही बुद्धिमानी होगी, जैसा प्रेम-प्रसंग चल रहा था चलता रहेगा. अपने पार्टनर (प्रेमी व प्रेमिका) के प्रति आने वाले नकारात्मक विचार को त्याग दे. विश्वास तथा सामजिक और पारिवारिक सौहार्द बनाये रखने से रिश्तों में आ रही खुशियों में चार-चाँद लग जाएगा.

इस साल किसी के साथ नए प्रेम की शुरुआत भी हो सकती है, यह स्थान ऑफ़िस या कॉलेज कोई भी हो सकता है. अपने पार्टनर के साथ किसी भी प्रकार की बहसबाज़ी से बचे. विचारों को एक दूसरे पर थोपने की कोशिश न करें. अपने धैर्य का परिचय दें और एक दूसरे की भावनाओं को समझें. बार बार पार्क में रोमांस करने का मौका मिल सकता है. रूठने पर अपने साथी को मनाने के लिए भी तैयार रहे. सितम्बर अक्टूबर में रिश्तो में कटुता आ सकती है. प्रेम-प्रसंग को मजबूत करने के लिए प्रेमी प्रेमिका व पति पत्नी दोनों मिलकर मछली को आटा खिलाये इससे दोनों के मध्य रोमांस बढ़ जाएगा.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

मेष करियर (नौकरी) राशिफल 2021
Mesh Career Rashifal 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों के करियर को साल 2021 में एक नई दिशा प्राप्त होगी. जिन बच्चों को पिछले काफी समय से यह पता नहीं चल पा रहा था कि उनको आगे किस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए तो यह साल उनके लिए नए रास्ते खोलेगा और उनको भी इस साल नए मौके प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. नौकरी की तलाश कर रहे युवकों को नई नौकरी प्राप्त होगी. Rashifal 2021 के अनुसार, यदि आप विदेश यात्रा के लिए या फिर विदेश में नौकरी के लिए मौके तलाश रहे हैं तो आपको अप्रैल और मई के इन 2 महीनों में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है और जो लोग पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो अक्टूबर से नवंबर महीने में आपको भगवान सूर्य की तरफ से लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है.

मेष शिक्षा राशिफल 2021
मेष राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल मेष राशि वालों के लिए शिक्षा से जुड़े हुए कई सारे मौके खुद से प्राप्त होंगे. इस साल की शुरुआत में मंगल अपनी ही राशि में विराजमान है और यह मंगल, शिक्षा के विषय के लिए काफी अधिक लाभदायक साबित होने वाला है. इस साल आपको बाहर पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप भी प्राप्त हो सकती है.

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2021
मेष स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Aries Health Horoscope 2021) में मेष राशि वालों के लिए यह साल स्वास्थ्य के लिहाज से मिला-जुला रहेगा. साल के शुरुआती समय में वैसे तो मंगल आपकी ही राशि में विराजमान है, इस वजह से मंगल आपके बहुत सारे रोगों को छोटी बीमारी में तब्दील करके आपको राहत प्रदान कर सकता है लेकिन शनि और शुक्र की वजह से आपको साल की शुरुआत में और खासकर मार्च के महीने तक कोरोनावायरस जैसी बीमारी से खुद का बचाव करना है. यदि आप इस समय में लोगों से बिना किसी सावधानी के मिलते रहेंगे तो यह आपके लिए गंभीर चिंता का विषय बन सकता है. राशिफल 2021 में साल के मध्य महीनों की बात करें तो मध्य महीनों में स्वास्थ्य को लेकर कोई बहुत अधिक बड़ी बीमारी आपको परेशान करती हुई नजर नहीं आएगी. लगातार बाहर भोजन करने से बचें. नवंबर से दिसंबर महीने की बात करें तो इन 2 महीनों में आपको पैरों से संबंधित और जोड़ों में दर्द संबंधित बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं.

मेष पारिवारिक राशिफल 2021
मेष परिवार राशिफल 2021 (Aries Family Horoscope 2021) के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए साल 2021 पारिवारिक संबंधो की दृष्टी से बड़ा अच्छा रहने वाला है. मेष राशि के जातकों को परिवार के लोगों का पूरा-पूरा साथ मिलने वाला है. साल 2021 में मेष राशि वालों को माता-पिता का भी पूरा पूरा साथ प्राप्त होगा और यह साथ आपको जीवन में आगे लेकर जाएगा. साथ ही साथ परिवार में पुराने समय से चले आ रहे जो भी कलेश और विवाद हैं वह खत्म होते हुए नजर आएँगे. Mesh Rashifal 2021 के अनुसार, साल 2021 आपके लिए एक उम्मीदों का साल है यदि आपके रिश्ते पिछले काफी समय से किसी व्यक्ति से खराब चल रहे हैं और आप चाहते हैं कि वह सही हो जायें तो यह साल आपको इस रिश्ते को सही करने के लिए कई सारे मौके देगा.

मेष धन राशिफल 2021
मेष धन राशिफल 2021 (Aries Finance Horoscope 2021) के अनुसार, धन से जुड़ी हुई जो भी समस्याएं पहले से मेष राशि वालों के जीवन में बनी हुई हैं वह साल 2021 में खत्म होती नजर आएँगी. धन का यह अर्थ बिल्कुल भी नहीं है कि आपको इस साल बिना किसी मेहनत के कहीं पर गढ़ा हुआ धन या पैसा मिल जाएगा? ऐसा बिल्कुल नहीं होने वाला है क्योंकि आपको धन प्राप्त करने के लिए मेहनत व परिश्रम करना होगा. जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में यह धन के आने की गति बेशक धीमी होगी लेकिन कहीं पर रूका हुआ धन या फिर किसी को दिया हुआ धन, जो कि काफी समय से आपको नहीं प्राप्त हो पा रहा है वह साल की शुरुआत में आपको प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है. धन के लिहाज से मध्य महीने काफी अच्छे होंगे. इस समय में आपको आपके व्यापार के लिए भी धन प्राप्त होगा और साथ ही साथ नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में भी आपका प्रभाव और धन बढ़ता हुआ नजर आने वाला है. साल का अंतिम समय आपके लिए मध्यम गति से धन लेकर आने वाला होगा.

मेष घर राशिफल 2021
मेष मकान राशिफल 2021 (Aries House Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 आपको मकान के विषय में थोड़ी राहत मिल सकती है. यदि आप मकान या घर खरीदने की सोच रहे हैं या फिर मकान बनाने की सोच रहे हैं तो साल के शुरुआती महीनों में आपको यह काम नहीं करना चाहिए. यह समय किसी भी लिहाज से बाहर निकलकर घर देखने के लिए या फिर घर बनाने के लिए बिल्कुल भी अनुकुल नहीं है. 2021 Mesh Rashifal में हमने आपको पहले ही बताया कि शुरुआती महीनों में स्वास्थ्य के लिहाज से आपको करोना जैसी बीमारी से बचना है इसलिए मकान बनाने या फिर नया मकान खरीदने के लिए आप साल के अंतिम समय का इंतजार कीजिए और उसी समय में आपको यह काम करना चाहिए.

मेष वाहन राशिफल 2021
मेष वाहन राशिफल 2021 (Aries Vehicle Horoscope 2021) के अनुसार, वाहन के लिहाज से मेष राशिवालों के लिए साल 2021अच्छा रहेगा. आप इस साल चार पहिया गाड़ी खरीद सकते हैं. यानी कि जो गाड़ी पिछले काफी समय से आपका सपना बनी हुई थी, वह गाड़ी आप इस साल खरीदते हुए दिख सकते हैं. वाहन का सुख आपको प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. आप होली या फिर रक्षाबंधन तक नई गाड़ी लेते हुए दिख सकते हैं.

मेष संतान राशिफल 2021
मेष राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों को संतान से जुड़े हुए विषय को लेकर साल 2021 में अच्छी ख़बर प्राप्त होने की पूरी संभावना है. जिन लोगों को पिछले काफी समय से संतान प्राप्त नहीं हो पा रहा था, साल 2021 में भगवान सूर्य के आशीर्वाद से आपको आपके जीवन में संतान से संबंधित ख़ुशियाँ प्राप्त होती हुई नजर आएँगी. सूर्य साल 2021 में भाग्य स्थान पर विराजित हैं जबकि मेष राशि वालों के लिए मंगल भी काफी अच्छी स्थिति में मौजूद रहेंगे, तो इसके चलते आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती हैं. संतान की चाहत रखने वालों के लिए इस साल ख़ुशियों से भरा होगा.

मेष दांपत्य जीवन राशिफल 2021
मेष वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, दांपत्य जीवन की बात करें तो साल 2021 में मेष राशि वालों के लिए यह साल थोड़ा संकटमय हो सकता है, इस साल आपका दांपत्य जीवन आपको परेशान करता हुआ नजर आएगा और आपके जो झगड़े हैं वह इस साल लगातार बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं. साल के शुरूआती 3 महीनों में तो सब कुछ सही जाता हुआ दिखेगा, यहां पर आपको कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी परंतु बुध ग्रह जैसे ही अपनी दशा और दिशा बदलेगा आपके लिए समस्याएं खड़ी होनी भी शुरू हो जाएगी. हमारी आपको सलाह है कि आप अपने शुक्र को अधिक शक्ति प्रदान करना शुरू करें और एस्ट्रो स्वामी जी के ज्योतिषाचार्य से बात करके शुक्र को शक्ति प्रदान करने के लिए कोई उपाय करें.

मेष लाभ राशिफल 2021
मेष लाभ राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए साल 2021 में लाभ से जुड़े हुए कई मुद्दे हल होते हुए नजर आ सकते हैं. मेष राशि वालों के लिए लाभ की दृष्टी से यह साल काफी बेहतरीन जाने वाला है. खासकर अगस्त और नवंबर का महीना आपके लिए बेद अच्छा रहेगा. यानी यह महीना आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा कि इसमें आपको व्यापार से जुड़ी हुई कोई विशेष सफलता प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. लाभ के लिए जनवरी से मार्च का महीना तो धीमा जाता हुआ नजर आएगा लेकिन इसके बाद होली के बाद का समय आपके लिए अति उत्तम समय रहने वाला है. इस समय में आप जो भी काम करेंगे उसके अंदर आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साल के अंत तक एक सही और निरंतर गति से आपको लाभ प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है.

मेष व्यय राशिफल 2021
राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों को साल 2021 में अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करके चलना होगा. इस साल आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता है. यदि आप इस साल ऐला नहीं करते हैं और खुले हाथों से खर्च करते रहते है, यह नहीं ध्यान रखते कि किस तरीके से किस चीज पर पैसा लगाना है, तब आपके हाथों से यह पैसा इस तरीके से निकलता हुआ नजर आएगा, जैसे की मुट्ठी बंद करने पर रेत हाथों से निकल जाती है. शनि की नजर से आपको अपने आप को बचाकर रखना है. क्योंकि यही नजर आपके ख़र्चों को बढ़ाने वाली है और आपके खर्च इतने बढ़ सकते हैं कि आप इनको ना संभाल पाएँ. साल के मध्य भाग में और खासकर नवंबर-दिसंबर महीने में आपके खर्चे बहुत अधिक बढ़ने वाले हैं, इसलिए शुरू से ही फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान रखें.

मेष बिज़नेस राशिफल 2021
बिज़नेस के लिहाज से बात करें तो मेश राशि वालों के लिए व्यापार को लेकर यह साल काफी अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. व्यापार के क्षेत्र में आपको अपने किसी दोस्त की तरफ से पैसा निवेश करने का एक बेहतरीन मौका प्राप्त हो सकता है और आप पार्टनर-शिप में काम करना शुरू कर सकते हैं व लाभ कमा सकते हैं. हमारी आपको सलाह है कि आप किसी अपने बहुत खास व्यक्ति के साथ बिज़नेस में पार्टनर-शिप ना करें. आगे चलकर यह साझेदारी आपको बहुत महंगी पड़ सकती है और आपको बहुत ज्यादा परेशान भी कर सकती है. व्यापार के लिहाज से मेष राशि वालों के लिए यह साल काफी अच्छा है, मेष के जातक खुश हो जाएं क्योंकि इस साल स्टार्टअप करने वाले और सोने से जुड़े हुए काम करने वाले लोगों को बहुत अधिक लाभ प्राप्त होने वाला है. दीवाली के बाद का समय तो आपके लिए एकदम उत्तम उत्तम नजर आ रहा है. जो लोग कपड़ों से जुड़े हुए काम करते हैं या फिर जो लोग मकान या फिर बिल्डिंग बनाने का काम करते हैं उनके लिए साल के मध्य समय में अच्छी ख़बरे आना शुरू हो जाएंगी.

मेष राशिफल 2021 का निष्कर्ष
अगर मेष राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकाला जाए तो कुल मिला-जुला कर मेष राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही उत्तम और बेहतरीन होने वाला है. व्यापार में आपको लाभ प्राप्त होता दिखाई दे रहा है. नौकरी में आपको नए मौके प्राप्त होते नजर आ रहे हैं. आपको विदेश जाने का मौका भी प्राप्त हो सकता है तो वहीं विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप भी मिल सकती है. कुल मिला-जुला कर देखें तो साल 2021 मेष राशि वालों के लिए काफी ज्यादा अच्छा जाएगा. इसके अलावा अगर इस साल मेष राशि के जातकों को कहीं पर ध्यान रखने की आवश्यकता है तो वह साल 2021 की शुरुआत है. साल के शुरुआत में आपको कोरोनावायरस जैसी बीमारी से अपना ध्यान रखना है. साथ ही साथ परिवार, दांपत्य जीवन में आप को दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिषाचार्य कि सलाह है कि आप दांपत्य जीवन में धैर्य के साथ काम करें और कोई भी बात सामने वाले साथी से बोलने से पहले उसके ऊपर विचार ज़रूर कर लें. गुस्से के द्वारा आप अपने इस रिश्ते को खत्म करते हुए नजर आ सकते हैं और बाद में यहीं खत्म हुआ रिश्ता आपको काफी दर्द देता हुआ नजर आएगा. साल 2021 में विदेश यात्रा हैं, तो आपको इस साल वाहन से जुड़ा हुआ लाभ भी प्राप्त हो सकता है. 2021 आपके लिए अच्छा है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इस अच्छे साल के लिए ईश्वर को धन्यवाद ना करें इसलिए समय-समय पर धार्मिक भावनाओं के साथ भगवान हनुमान और भगवान सूर्य की आराधना करते रहें.

  • JANUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना? Mesh Rashifal 2021 January
    मेष राशि के जातकों के लिए नए साल का पहला महीना यानी जनवरी अनुकूल रहेगा यद्यपि कुछ कार्यों में बाधायें व परेशानियां भी आयेंगी. जिससे जातक खुद पर थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं लेकिन मंगल की स्थिति मजबूत होने की वजह से स्थितियाँ सप्ताह का मध्य आते-आते अनुकूल होती दिखाई देने लगेंगी. जिससे जातक के उचित उत्तरदायित्यों की पूर्ति होगी. इस महीने में आपके पद प्रतिष्ठा की वृद्धि हो सकती है. इस माह में आर्थिक स्थितियाँ संघर्ष के साथ पटरी पर आयेंगी. व्यापारियों के लिए यह माह सूझ-बूझ एवं रणनीति के साथ कार्य करने पर ही लाभप्रद होगी. अर्थात सावधानी से किये गये कार्यों से विशेष लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा लेकिन महीने के मध्य आते आते पढ़ाई-लिखाई में विशेष रुचि बढ़ेगी. किसी प्रतियोगिता में सफलता का योग बन सकता है. जिससे जातक उन्नति करने में सफल हो सकता है. इस राशि वाले यदि हनुमान जी की पूजा या सुन्दरकाण्ड का पाठ करेगें. तो कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगें. व्यापारी अपनी आर्थिक स्थिति को उन्नतिशील बनाने में सफल हो सकते है.व्यापार को नई दिशा दे सकते है. सब मिलाकर मेष राशि वालों के लिए यह माह लगभग अनुकूल रहेगा.प्रगतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं.
  • FEBRUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना? Mesh Rashifal 2021 February मे
    मेष राशि वालों के लिए फरवरी माह अनुकूल रहेगा. संतान प्राप्ति का योग बन सकता है या संतानों की उन्नति हो सकती है. कुटुंब पर पड़ने वाला दबाव कम होगा या समाप्त हो जायेगा. व्यापार में लाभ की स्थित रहेगीं किंतु साझेदारी वाले व्यापार से बचे. क्योंकि साझेदारी वाले व्यापार हानि की स्थिति बन सकती है. आपसी संदेह के कारण तनाव मिल सकता है. जिससे व्यापार में हानि या व्यापार को लेकर तनाव के कारण कष्ट मिल सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. कार्य व्यापार का विस्तार होगा. किसी नये कार्य के प्रारम्भ का अवसर मिल सकता है. कोई बड़ा कार्य पटरी पर आ सकता है. जातक का महत्व बढ़ेगा. अपने परिश्रम और सूझ-बूझ से जातक बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने में सफल हो सकता है. नौकरी वालों के लिए समय अनुकूल है प्रमोशन आदि मिल सकता है. मंगल का मंत्र या सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं. कार्यों में आने वाली बाधायें कम होगीं.
  • MARCH – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना? Mesh Rashifal 2021 March 
    मार्च के माहीनों में मेष राशि के जातकों के जीवन में आपसी संबंधों को लेकर कुछ परेशानी या तनाव की स्थिति बन सकती है. इस महीने में आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ती दिखाई देगी लेकिन व्यापारी गतिविधियाँ सुचारु रुप से चलेंगी. व्यापार में अच्छे मौकों के साथ कभी-कभी बड़े लाभ की स्थिति भी बन सकती है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना इस राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. लेकिन कुछ लोगों के कारण प्रतिष्ठा को लेकर जातक दबाव महसूस कर सकता है. अपनी सूझबूझ एवं कार्यशैली से जातक चिंताओं को दूर करने में सफल होगा और हर परिस्थिति को पटरी पर लाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहेगा. इस माह अपाहिजों को राहु का दान करें और सुन्दरकाण्ड का पाठ करें. तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं. बाधायें दूर होगीं.
  • APRIL- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना? Mesh Rashifal 2021 April
    मेष राशि के जातकों के लिए अप्रैल माह बेहद शुभ रहने वाला है. इस महीने में आपके कई सारे महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ जायेगें. आपकी बड़े व्यापारियों से मेल-जोल बढ़ेगी. कोई बड़ा कार्य या बड़े व्यापार की स्थिति बनेगी. व्यापार में होने वाले लाभ की स्थिति भी अनुकूल रहेगी. जातक अपने व्यापार को बड़ा आकार देने और धन संचय करने में सफल हो सकता है. संतान सुख या संतानों का सहयोग प्राप्त होगा. ईष्ट मित्र जातक के कार्यों में सहयोग करेगें. जिससे कार्य में आने वाली बाधायें या परेशानियाँ कम होगीं. जातक के कार्य पटरी पर आयेगें. महीने के अन्तिम सप्ताह में कुछ मानसिक परेशानियाँ आयेगीं. स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कुशल रणनीति एवं सूझ-बूझ से कार्य करने पर इस माह इस राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा. और बड़े लाभ की स्थिति बनेगी.
  • MAY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? Mesh Rashifal 2021 May 
    मेष राशि वालों के लिए मई महीने के पहले सप्ताह में स्थितियाँ थोड़ी कष्टदायक रहेंगी. कार्य व व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ स्थितियाँ आगे बढ़ेंगी लेकिन महीने के उत्तरार्ध में भाग्य में वृद्धि होती नजर आएगी. व्यापार आदि में उन्नतिशील स्थितियाँ बन सकती है. आर्थिक स्थितियों में गुणात्मक सुधार होने की संभावना है. मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी करने वालों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है. उन्नति का या प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. घर परिवार में सुखद वातावरण रहेगा. मंगल कार्य होने की स्थिति बन सकती है. घरेलू वातावरण सुखद एवं उत्साह वर्धक रहेगा. व्यापारियों के लिए भी यह माह हर दृष्टि से अनुकूल एवं आर्थिक स्थितियों में सुधार लाने वाला होगा. जातक शेयर मार्केट या बाजार में पैसा लगायेगा तो लाभ की स्थिति बन सकती है.
  • JUNE- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना? Mesh Rashifal 2021 June
    इस राशि के विद्यार्थियों को जून के महीने में अधिक मेहनत करना पड़ेगा. मेहनक व परिश्रम के बल पर ही आपके कार्य पटरी पर आयेगें, नहीं तो आपको दबाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में अधिक परिश्रम एवं सूझ-बूझ से काम लेने पर ही आपको सफलती मिल सकती है. व्यापारियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है. खासकर सट्टा बाजार से जुड़े लोगों के लिए बहुत अनुकूल समय है बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. परिवारिक सुख उत्तम रहेगा. लेकिन कार्यव्यापार की चिंता बनी रहेगी यदि आलस करेगें, तो लाभ में कमी आयेगी. मित्रों से मिलाजुला सम्बन्ध रहेगा. अनावश्यक विवादों एवं कार्यों से बचें. यदि जातक सूझ-बूझ से काम लेगा तो मानसिक सुख एवं मित्रों का निरन्तर सहयोग बना रहेगा. कार्य को अधिक गतिशील बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ या सुन्दरकाण्ड का पाठ करें तो स्थितियाँ निरन्तर अनुकूल बनी रहेगीं.
  • JULY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? Mesh Rashifal July 2021
    मेष राशि वाले जुलाई माह में किसी भी मांगिलक कार्य को करने से बचें, क्योंकि इस समय मांगलिक कार्यों में बाधा आने की पूरी संभावना है, जिससे आप तनाव महसूस कर सकते हैं. आपको इस समय में पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. धर्म-कर्म के पालन में भी अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह माह मिलाजुला रहेगा. सूझ-बूझ से व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो धन हानि की स्थिति बन सकती है. ऋण भार बढ़ सकता है. धन संग्रह में भी कमी आ सकती है. बाजार एवं शेयर मार्केट की नब्ज समझकर ही निर्णय लें तभी धन लगायें. हनुमान जी का स्मरण करें और उनसे बल बुद्धि का आशीर्वाद मांगे ताकि जातक परिस्थितियों को अनुकूल करने में सफल हो सकें.
  • AUGUST – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना? Mesh Rashifal 2021 August 
    नौकरी पेशा वालों के लिए साल 2021 का अगस्त माह काफी अनुकूल रहेगा. नौकरी और करियर में पद्दोन्नति या अच्छे स्थान में हस्तानान्तरण होने पर स्थितियाँ अनुकूल होंगी. जातक को धन संग्रह करने का उचित अवसर मिल सकता है. घर परिवार के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बढ़ने की संभावना है. माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. व्यापारियों के लिए गुरु लौहपाद से आगे बढ़ेगा. जिससे व्यापारियों के लिए व्यापार में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े लाभ की स्थिति बनेगी. रोजी-रोजगार में उन्नति के अवसर मिलेगें. इस राशि वालों के दामपत्य जीवन में सुधार होगा. मधुरता बढ़ेगीं. संतान से संबंधित चिंता का योग धीरे-धीरे समाप्त होगा. यात्रा का योग बन सकता है. हनुमान जी का निरन्तर स्मरण करते रहें. स्थितियाँ उन्नतिशील बनेगीं या पटरी पर आयेगीं.
  • SEPTEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 September 
    सितंबर के महीने में मेष राशि के जातकों के लिए घरेलू सुख में वृद्धि करने का शुभ योग है. भूमि खरीदने व भवन निर्माण के कार्यों को करने में गतिशीलता आयेगी. देनदारी भी सुखद रहेगी. लेन-देने की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेंगी. क्रय-विक्रय में लाभ का योग बन रहा है. व्यापार आदि में आपके लिए बड़े लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. इस माह नये-नये संसाधनों एवं तकनीकी संसाधनों से जातक आगे बढ़ने में सफल होगा. दृढ़ इच्छा बलवती होगी. कठोर निर्णय लेने में जातक सफल होगा. कार्यों को नई दिशा देने में सफलता मिलेगी. कोई निर्माण कार्य चल रहा होगा तो उसके पूर्ण होने का समय इस माह में अनकूल रहेगा. सब मिलाकर यह माह शुभाशुभ साबित रहेगा. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा. किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का योग बनेगा. पढ़ाई-लिखाई में निरन्तर मन लगेगा. जातक नये शोध कार्यों से ख्याति प्राप्त कर सकता है.
  • OCTOBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 October
    इस माह मेष राशि के जातकों के परिवार में प्रगति करने का योग बन रहा है. संतान सुख की स्थिति बन सकती है. संतान या आपके स्वयं के आगे बढ़ने का प्रबल योग बन रहा है. इस माह में आपको होने वाली अनावश्यक तनाव व परेशानियों का अन्त होगा. कई सारे कार्य पटरी पर आयेगें. कुटुंब सुख में वृद्धि होगी. स्त्री एवं बच्चों के प्रति निरन्तर सहयोग एवं अनुराग बना रहेगा. अध्यात्मिक चिंतन में वृद्धि होगी. पूजा-पाठ में मन लगा रहेगा. सूझ-बूझ से कार्य करने पर या अधिक परिश्रम करने पर किसी बड़े कार्य की सिद्धि हो सकती है. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. व्यापार में कुछ बाधायें बनी रह सकती है. जिसके कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. यदि जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा. और मंगल मंत्र करता रहेगा. तो बाधायें खत्म होगीं. और कई महत्वपूर्ण कार्यों को जातक पटरी पर लाने पर सफल होगा. यह माह सूझ-बूझ एवं तनाव के बीच परिश्रम से आगे बढ़ने वाला माह है.
  • NOVEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा नवंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 November
    इस माह में मेष राशि के जातकों के कार्यों में थोड़ी अड़चने आने की संभावना बनती दिखाई दे रही है. भाईयों से तर्क-वितर्क या तनाव मिलने से आपको दुख हो सकता है. सूझ-बूझ से कार्य करें तभी आपको इनमें सफतता मिल सकती है. इस माह मेष राशि के लोगों के लिए सुखों में थोड़ी कमी सी रहेगीं लेकिन परिश्रम एवं सूझ-बूझ से जातक उस कमी को पूरा कर सकते हैं. माह के मध्य तक थोड़ा सावधान रहें. अनावश्यक किसी बात पर न उलझें नहीं तो आपको कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. शनि आपकों अनावश्यक भागदौड़ या यात्रा करा सकता है. इसलिए सोच समझकर कार्य करें. व्यापारियों के लिए यह माह समान्य रहेगा. व्यापार में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा. भले लाभ कम हो लेकिन व्यापार में गतिशीलता बनी रहेगीं. पैतृक संपत्ति मिलने का योग बन सकता है. घर परिवार में सूझ-बूझ से कार्य करें नहीं तो पारिवारिक टकराव की स्थिति बन सकती है. रणनीति बनाकर कार्य करने पर धन लाभ हो सकता है.
  • DECEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 December 
    इस माह इस राशि के जातकों के परिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. परिवार के साथ अच्छा ताल-मेल बनता नजर आएगा. इस महाह में परिवार के सभी सदस्यों की उन्नति का योग बनता दिखाई दे रहा है. माह के प्रथम सप्ताह में स्थितियाँ अधिक अनुकूल रहेंगी. बिगड़े हुए काम बनेगें. रोजी-रोजगार की स्थितियाँ पटरी पर आयेगी. जिससे जातक के आर्थिक सुधारों में वृद्धि होती नजर आएगी. समाजिक कार्यों में जातक का मन लगेगा. बढ़ चढ़कर समाजिक कार्यों में जातक सम्मिलित होगा जिससे जातक का महत्व बढ़ेगा. लेकिन कुछ कार्यों को लेकर शारीरिक मानसिक एवं पारिवारिक अशांति रहेगी. जिसके कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. रोग आदि की दृष्टि से यह माह थोड़ा न्यून है. इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. जिसके कारण सुख-शांति में कमी आ सकती है. पुत्र पत्नि का सहयोग बनेगा जिससे जातक राहत महसूस करेगा और तनाव में कमी आयेगी. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. व्यापार एवं रोजी-रोजगार की स्थिति सुदृढ़ होगी. व्यापारी अपने कार्यों को मजबूती देने में सफल होगें. जिससे व्यापार पटरी पर आयेगा और लाभ की अनुकूल स्थितियाँ बनी रहेगीं. हनुमान जी एवं विष्णु जी की पूजा से बाधायें कम आयेगीं. कार्यों में गतिशीलता बढ़ेगी.

ये उपाय करें तो मिलेंगे अच्छे लाभ

  • रोजाना ‘ऊं अंग अंगारकाय नम:’ मंत्र की एक माला जाप करें.
  • ‘ऊं केम केतवे नम:’ का रोज एक माला जाप करें.
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं तो बजरंगबाण का पाठ अवश्य करें.
  • परिवार के सदस्यों के मध्य आपसी मनमुटाव न आने देने की पूरी कोशिश करें .
  • अपनी ऊर्जा का उपयोग अपने तथा लोगों के कल्याण के लिए करें व नकारात्मक विचार से प्रेरित कार्य का त्याग करें.
  • क्रोध को त्याग दें अन्यथा बनता काम पूरी तरह से बिगड़ सकता है.
  • अपने शत्रुओं को बल से नहीं बल्कि बुद्धि से परास्त करने का प्रयास करें.
  • यदि आप प्रतिदिन सुन्दर काण्ड या हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी.
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान है तो बजरंगबाण का पाठ करना न भूलें.
  • प्रेम सम्बन्ध को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को धार्मिक पुस्तक उपहार में दे.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

Vrishabh Rashifal 2021

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌, Vrishabh 2021 Love Rashifal , Taurus 2021 Horoscope in Hindi , Vrishabh Varshik Rashifal 2021, Vrishabh Rashifal 2021, Vrishabh 2021 Rashifal Hindi, Vrishabh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृष राशिफल 2021 , वृष राशि 2021 , टोरस होरोस्कोप 2021 , वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृष 2021 का राशिफल , Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Vrishabh 2021 Love Rashifal , Taurus 2021 Horoscope in Hindi , Vrishabh Varshik Rashifal 2021, Vrishabh Rashifal 2021, Vrishabh 2021 Rashifal Hindi , Vrishabh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृषभ वर्ष 2021 पर एक नज़र
वृषभ 2021 का राशिफल वृष राशि के सभी जातकों के जीवन में होने वाले परिवर्तन को अपनाने और नए अवसरों को स्वीकार करने की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है. वैसे तो इस साल वृषभ राशि वालों को कई उनके कई सारे कार्य अड़ियल, स्थिर व मुश्किल लग सकते हैं, लेकिन दूसरों की मदद,सहायता व खुद की सूझ बूझ से आप पूरे वर्ष भर मुश्किल कार्यों पर अपनी जीत दर्ज कर सकेंगे. हो सकता है कि इस साल आप काफी जोखिम उठाएं और उसका भुगतान भी करें. आने वाले नए साल 2021 में वृषभ राशि के जातकों के लिए ग्रहों और नक्षत्रों को देखते हुए कई सारे बदलाव किए गए हैं. पूरे साल भर आपकी राशि के नौवें घर में शनि विराजमान रहेगा, जो आपको पेशेवर सफलता दिलाएगा और आपको आपकी कड़ी मेहनत व लगन का फल देगा. आपकी मनचाही नौकरी का स्थानांतरण होगा. इस वर्ष वृष वार्षिक भविष्यवाणी 2021 के अनुसार आपको कई सारे तनाव से छुटकारा मिलेगा और आप अपनी नई नौकरी या नई जगह का पूरा पूरा आनंद लेंगे. यदि आप अभी तक बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अप्रैल और सितंबर के बीच में आपको कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

वृषभ राशि 2021 वार्षिक राशिफल के अनुसार, वृष राशि के जातकों के लिए साल के शुरुआती 3 महीने जनवरी, फरवरी और मार्च अति उत्तम रहने वाले हैं. इन तीन महीनों में आप अपने काम के अंदर पैसा लगाने के साथ ही साथ विदेश से फंडिंग भी प्राप्त कर सकेंगे. घर परिवार की बात करें तो साल 2021 के शुरुआती समय में सब कुछ सही सही रहेगा. जिन लोगों के रिश्ते नहीं बन पा रहे थे साल 2021 की शुरुआत में उन्हें कई अच्छे मौके प्राप्त होंगे. वृषभ राशि वालों की कुंडली में इस साल 12वे स्थान पर मंगल विराजमान रहेगा जो कि आपके दांपत्य जीवन को लाभ प्रदान करेगा. यदि आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली नहीं रहती थी और लगातार कलेश उत्पन्न होते रहते थे तो इस साल आपको ऐसे कई मौके प्राप्त होंगे जिनकी मदद से आप अपने दांपत्य जीवन को पहले से बहुत अधिक बेहतर और खुशहाल कर सकने में सक्षम होंगे. साल 2021 में वृषभ राशि वालों के लिए वाहन खरीदारी के भी शुभ योग बनते दिखाई दे रहे हैं.

साल 2021 के अंतिम समय में या फिर दिवाली तक आप अपने लिए चार पहिए का कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. इसके अलावा अगर घर और मकान की बात करें तो यह साल आपके लिए इससे जुड़ी हुई भी कोई अच्छी खबर लेकर आ सकता है. आप इस साल पैसे इकट्ठा करके नए घर या मकान को खरीद सकते हैं. आपके लिए विशेष सलाह है कि यदि आप साल 2021 में प्लॉट खरीद कर, घर बनाएँगे तो यह कदम आपके और आपके परिवार के लिए अति उत्तम रहेगा. फ्लैट खरीदने से अधिक आपको प्लॉट खरीदने के ऊपर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाले समय में यही प्लॉट आपको लाभ प्रदान करेगा और हो सके तो आप घर और ऑफिस को एक साथ जोड़ने का प्रयास करें घर के निचले हिस्से में ऑफिस बनवाएं और ऊपरी हिस्से में रहें. इससे भी आप को व्यापार में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होगा और साथ ही साथ घर के नजदीक रहने से आप अपने दांपत्य जीवन और अपने घर परिवार वालों को भी ज्यादा समय दे पाएंगे.

Vrishabha Rashifal 2021 में वृष राशि के जातकों के बच्चों की शिक्षा की बात करें तो इस साल 2021 में बच्चे आपका नाम रोशन करते हुए नजर आएँगे और यदि आप खुद वृषभ राशि के हैं और अभी विद्यार्थी हैं तो आपके लिए यह साल 2021 काफी अच्छा होने वाला है. आपको इस साल सरकारी नौकरी प्राप्त मिल सकती है या फिर आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. हो सकता है कि आपके इच्छानुसार देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में आपका एडमिशन हो जाए. आपने अभी तक जो भी मेहनत की है उसके बल पर आप इस साल कुछ ऐसा करेंगे जिससे कि समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा और आपमें आत्म विश्वास भी बढ़ेगा.

आपके प्रेम, वैवाहिक, करियर, नौकरी, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा रहेगा साल 2021? आइए जानते हैं…

वृषभ प्रेम संबंध राशिफल 2021 (Taurus Love Horoscope 2021)
वृषभ प्रेम राशिफल 2021 (Taurus Love Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह साल मिला जुला हो सकता है. जो लोग पिछले काफी समय से अकेले हैं साल 2021 में उनको एक अच्छा साथी मिलने की पूरी संभावना है. वहीं जिन लोगों की शादी पिछले काफी समय से रुकी हुई है उनको थोड़ी और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस साल भी शायद आपको कोई अच्छा रिश्ता न मिल पाए. लेकिन इन बातों को लेकर आपको ज्यादा परेशान नहीं होना है और खुद पर थोड़ा संयम रखना है क्योंकि आने वाले समय में आपके लिए निश्चित रूप से ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ रहने वाली हैं. वृषभ राशि वालों का सबसे बड़ा गुण धैर्य है इसलिए आपको इस साल खुद पर धैर्य बनाकर रखना है. इस साल यदि जल्दबाजी में आप किसी से रिश्ता जोड़ेंगे तो हो सकता है कि आगे चलकर यह रिश्ता आपको नुकसान पहुँचाएं इसलिए प्रेम संबंध और शादी को लेकर इस साल कोई भी जल्दबाजी करने से बचें.

हमारी सलाह है कि वृषभ राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में अपने अहंकार को कोई जगह न दें और न ही अपने पार्टनर पर किसी तरह का दबाव बनाने का प्रयास करें. इस मामले में किसी अन्य की बातों अर्थात सुनी सुनाई बातों पर जरा भी विश्वास न करें और एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें. अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप प्यार के बंधन में बंधना चाहते हैं तो इस साल आपके राशि में आपको प्यार होने का योग बन रहा है बस आखें चार करने और अपने प्यार को समझने की आवश्यकता है परन्तु अपने प्यार पर किसी भी तरह की जोर जबरदस्ती न करें. हो सकता है कि इस साल आप अपने ऑफिस के सहकर्मी या कॉलेज के सहपाठी या मोहल्ले के दोस्त या फिर इंटरनेट के द्वारा बनाये गए दोस्त को अपना दिल दे बैंठे पर इस पर अंधे होकर भरोसा न करें और अपनी पूरी सूझ बूझ से काम लें.

2021 के सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

वृषभ करियर (नौकरी) राशिफल 2021
वृषभ करियर (नौकरी) राशिफल 2021 (Taurus Career Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2021 करियर के लिहाज से ना तो बहुत अधिक अच्छा गुजरेगा और ना ही बहुत बुरा गुजरेगा. इस साल आपको आपके मेहनक का फल मिलेगा और आपको नौकरी प्राप्त होगी, हो सकता है कि इस साल आप विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए भा जाएं. आपका करियर आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी और महत्वपूर्ण होना चाहिए. आपका करियर इस साल दीवाली के समय चमकता हुआ नजर आ सकता है. मगर धायान रखें कि यदि आप इस साल अपने करियर को हल्के में लेंगे तो हो सकता है कि आपका 1 साल खराब हो जाए. इस साल आपको अपने भाग्य का साथ तो मिलेगा लेकिन यदि आप मेहनत करते रहेंगे तो.

वृषभ शिक्षा राशिफल 2021
वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए यह साल शिक्षा के लिहाज से काफी अच्छा जाएगा. आप अपने मेहनत और परिश्रम के बल पर उच्च कोटि की सफलता प्राप्त करेंगे, काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे जो विद्यार्थियों को इस साल अच्छी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. शिक्षा के लिहाज से आपके लिए मार्च का समय काफी अच्छा है. होली तक आपको कोई एक अच्छी खबर मिलती सकती है. इसके अलावा जो बच्चे विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं उनके लिए भी यह साल काफी अच्छा रहेगा और को शुभ संदेश अवश्य देगा. आपको इस साल स्कॉलरशिप मिल सकती है और नवंबर 2021 तक आपको विदेश यात्रा करने का मौका भी मिल सकता सकता है.

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2021
वृषभ राशिफल 2021(Vrishabha Rashifal 2021) के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 का शुरुआती समय स्वास्थ्य की दृष्टी से सही नजर आ रहा है. साल के शुरुआती समय में आपको हल्की मौसमी बीमारियाँ तो हो सकती हैं मगर कोई बड़ी गंभीर बीमारी शायद ही आपको परेशान करे. लोकिन साल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो मध्य भाग में अप्रैल से लेकर अगस्त तक आपको कोई बड़ी बीमारियाँ घेर सकती है. साल के मध्य भाग का समयआपके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी सही समय नहीं कहा जा सकता है. इस समय शनि की दृष्टि और साथ ही साथ बुध का मिलान आपसे नाराज होकर आपकी कुंडली में ही बैठे रहेंगे और ऐसा होना आपके लिए कोई शुभ संकेत नहीं है. साल 2021 में आपको स्वास्थ्य की कोई बड़ी बीमारी हो सकती हैं लेकिन यह साल का मध्य समय होगा. लेकिन इन सब के बीच आपको परेशान नहीं होना है और अपने लिए समय निकालना है, यदि आप व्यर्थ की चिंता करेंगे और लगातार पैसा पैसा करेंगे तो इससे आप अपने शरीर को ही बहुत अधिक हानि पहुँचाएँगे. ज्योतिषि की सलाहनुसार आप साल के मध्य भाग में बहुत अधिक मेहनत ना करें और चिंता को पूरी तरह से त्याग दें. आप के लिए इस समय व्यर्थ की चिंता की काफी घातक साबित हो सकती हैं. इस समय पेट से जुड़े हुए रोग आपको परेशान कर सकते हैं और आप ब्लड प्रेशर जैसी समस्या से ग्रसित हो सकते हैं.

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2021 के अंतिम भाग की बात करें तो यहां पर एक बार फिर से चीजें सही होना शुरू हो जाएंगी और इस समय में आप एक बार फिर से अपने काम और व्यवसाय पर ध्यान देते हुए नजर आएँगे. साल 2021 के मध्य भाग में कोविड-19 करोना वायरस से जुड़ी हुई बीमारी आपको परेशान कर सकती है, इसलिए सतर्क रहें. आपके लिए भविष्यवाणी है कि आप इस समय में आप अपना ध्यान रखें. इस समय में आप को ये गंभीर बीमारी घेरती हुई नजर आ सकती है. आपके घर के बड़े बुजुर्गों को भी इस बीमारी से इस समय में बचना होगा. यह महामारी आपको इस साल कहीं ना कहीं किसी तरीके से नुकसान पहुंचाती हुई नजर आ सकती है. भगवान हनुमान की पूजा करना आपके लिए बेहद लाभदायक होगा और मंगलवार को मछलियों को दाना खिलाने से भी आपको इस तरीके की विपत्तियों से अवश्य लाभ प्राप्त होगा.

वृषभ पारिवारिक राशिफल 2021
वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 परिवार के लिहाज से शुरुआत से ही अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया हे कि साल 2021 के शुरुआती समय में आपको अपने भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलेगा और शनि अच्छी स्थिति में होने की वजह से परिवार में चारों तरफ से आपको ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ प्राप्त होती हुई नजर आने वाली हैं. होली का समय आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है, इस समय में आप उन लोगों से भी मिलेंगे जिन लोगों से आप किसी कारणवश काफी लंबे समय से मिल नहीं पाए हैं या फिर इन लोगों के साथ आपके विवाद चल रहे थे. साल की शुरुआत में आप इन लोगों से मिलकर खुश होंगे और यह लोग भी आपके साथ अच्छे तरीके से व्यवहार करते हुए नजर आने वाले हैं. इस साल परिवार की यही एकता आपको आगे बढ़ने में आपकी काफी मदद करेगी. साल 2021 में आपकी राशि में बुध की स्थिति आपके लिए काफी अच्छी दिख रही है और वह आपके लिए जैसे कि एक अच्छा योग बनाता हुआ नजर आ रही है जैसे कुंडली में व्यक्ति के लिए राजयोग होता है उसी तरीके से आप यह समझिए कि परिवार के लिहाज से आपके लिए भी इस साल एक अच्छा योग बनता हुआ नजर आ रहा है. साल के मध्य भाग में परिवार वालों के साथ हल्की अनबन हो सकती है लेकिन यह अनबन उससे आगे बढ़ नहीं पाएगी और आपको या आपके परिवार को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी.

वृषभ धन राशिफल 2021
वृषभ राशिफल 2021 (Vrishabha Rashifal 2021) के अनुसार, धन के विषय पर इस साल 2021 में वृषभ राशि वालों को बहुत बड़ी परेशानियां नहीं आने वाली हैं. साल 2021 को देखें तो धन के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए यह साल काफी अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. इस साल आपको धन प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है. आपको या तो ससुराल पक्ष की ओर से या फिर अपने माता-पिता की तरफ से भी पैतृक संपत्ति में आपको अच्छा धन प्राप्त होता हुआ नजर आ रहा है. व्यवसाय और नौकरी की बात करें तो यहां पर भी आपको धन लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है. पिछले काफी समय से कहीं रुका हुआ पुराना धन या फिर आप की संपत्ति पर कोई अदालती रुकावट साल 2021 में खत्म होती हुई नजर आने वाली है. राशिफल 2021 के अनुसार,साल के अंतिम भाग में मंगल और बृहस्पति का मेल वृषभ राशि वालों को बहुत अधिक लाभ पहुँचाता हुआ नजर आ रहा है. इस साल स्टार्टअप करने वालों के लिए भी सलाह है कि धन से जुड़ी हुई समस्याओं पर इस बार ध्यान न दें, आपको इस साल अच्छी फंडिंग प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

वृषभ घर राशिफल 2021
Vrishabha Rashifal 2021 के अनुसार, मकान के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए यह साल अच्छा है. वृषभ राशि वालों को इस साल 2021 में मकान से जुड़े हुए विषय के ऊपर भाग्य का पूरी पूरा साथ मिलेगा. साल 2021 में वृषभ राशि के जातक अपने लिए मकान खरीद सकते हैं. यानी कि अगर आपने पिछले काफी समय से कोई मकान या कोई प्लॉट देखकर रखा हुआ है तो इस साल आप धन के आगमन पर उस मकान या प्लॉट को खरीद सकते हैं. फ्लैट की बजाय यदि आप प्लॉट खरीदें तो यह आपके भविष्य के लिए अधिक बेहतर साबित होगा. इस साल आप निश्चित रूप से दिवाली तक अपने लिए, अपने द्वारा जुड़े हुए धन की मदद से मकान खरीद सकते हैं. इस साल एक अच्छी बात यह भी रहने वाली है कि आपको पैतृक संपत्ति की तरफ से भी धन प्राप्त होगा या फिर आपको मकान से जुड़ा हुआ लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा.

वृषभ वाहन राशिफल 2021
Vrishabha Rashifal 2021 के अनुसार, साल 2021 में वृषभ राशि वाले वाहन खरीद सकते हैं, लेकिन यदि आप साल की शुरुआत में वाहन के ऊपर फ़िज़ूल खर्ची करने से बचेंगे तो यह साल आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा. आपको बता दें कि यदि आप साल की शुरुआत में ही वाहन के ऊपर पैसा लगाएंगे तो इससे आगे चलकर आपको काफी चिंता हो सकती है. यदि आप पूरी तरीके से अपने पैसों से वाहन खरीद रहे हैं तब तो सही है मगर यदि आप वाहन बैंक से फाइनेंस करा रहे हैं तो ऐसा न करें आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. हो सके तो आप दिवाली के आसपास वाहन खरीदने पर पैसा लगाएं, यह आपके लिए अधिक फलदाई होगा. साल के मध्य भाग में वाहन को बहुत तेज गति से चलाने से आपको पूरी सरह से बचना है क्योंकि यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं रहेगा. नशे की स्थिति में या फिर किसी भी स्थिति में असावधानीपूर्वक वाहन को चलाने से आपको हानि उठानी पड़ सकती है.

वृषभ संतान राशिफल 2021
Rashifal 2021 की बात करे तो वृषभ राशि वालों को संतान पक्ष की तरफ से आपको थोड़ा परेशान रहना पड़ सकता है. इस साल बच्चे शुरू से ही आपसे शिकायत करेंगे कि आप उनको अपना समय नहीं दे पा रहे हैं. इसलिए बच्चों का ख्याल रखें और उन्हें समय देते रहें. संतान का स्वास्थ्य साल के शुरुआती समय में खराब रह सकता है. यदि आपके बच्चे की राशि वृषभ राशि है तो इस साल की शुरुआत में आपको अपने बच्चे को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचा कर रखना बेहद आवश्यक है. साल का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा जाएगा और संतान इस समय में आपका नाम रोशन करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ दांपत्य जीवन राशिफल 2021
वृषभ दांपत्य जीवन राशिफल 2021 (Taurus Marriage Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि वालों का दांपत्य जीवन इस साल अच्छा गुजरता हुआ दिखने वाला है. आपको अपने भाग्य का साथ मिलने वाला है और इस साल आप अपने परिवार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. यदि आप  साल के मध्य भाग मेंपरिवार को बढ़ाने का प्लान कर रहे हैं तो इस समय में आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है. इस समय में यदि आप संतान उत्पत्ति का सोचते हैं तो ऐसी संतान आपको आगे चलकर दुख देती हुई नजर आएगी. साल 2021 का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा जाएगा और दांपत्य जीवन का मजा लेते हुए आप नजर आने वाले हैं. पुराने समय से जो कलेश पति और पत्नी में चलते हुए आ रहे हैं वह भी खत्म होते हुए नजर आएँगे. साल की शुरुआत में आप अपने जीवन का एक बेहतरीन समय बिताने वाले हैं. शुक्र की स्थिति को देखकर बोला जा सकता है कि आपके लिए यह साल दांपत्य जीवन के लिहाज से काफी अच्छा गुजरने वाला है.

वृषभ लाभ राशिफल 2021
Vrishabha Rashifal 2021 में लाभ की बात करें तो साल 2021 में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप शुरुआती समय से ही लाभ प्राप्त करते हुए नजर आएँगे. नौकरी के विषय में बात करें तो आपको नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है और साथ ही साथ आपकी सैलरी डबल होती हुई नजर आ सकती है. यदि आप व्यापार करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा जाने वाला है. आपके किस्मत के सितारें कहते हैं कि साल के अंतिम समय में आपको विशेष रूप से लाभ प्राप्त होगा. जो लोग कपड़े , मिट्टी, रेत, सीमेंट से जुड़ा हुआ व्यापार या फिर खाने से जुड़ा हुआ होटल रेस्टोरेंट का काम करते हैं उनके लिए साल का अंतिम समय काफी अच्छा जाने वाला है. यदि पिछला साल आपके लिए अच्छा नहीं गया है तो आप आप चिंचा छोड़ दीजिए क्योंकि यह साल आपके लिए मुनाफ़े वाला साल साबित होने वाला है.

वृषभ व्यय राशिफल 2021
Vrishabha Rashifal 2021 में वृषभ राशि के जातकों को लेकर खर्च की बात करें तो साल 2021 के शुरुआती समय जनवरी से मार्च के बीच में आपके सामने खर्च से जुड़ी हुई समस्या नहीं आएगी लेकिन साल के मध्य भाग में आपको अपने स्वास्थ्य के ऊपर काफी अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है. हो सकता है कि आपको अपने मकान के ऊपर भी पैसा खर्च करना पड़े. साल के मध्य तक आपको अपने फ़िज़ूलखर्चों पर रोक लगाना होगा. यदि आप साल के शुरुआत में ही फ़िज़ूलखर्ची करते रहेंगे तो इसके चलते आप पूरे साल परेशान होते रहेंगे. साल का अंतिम समय खर्च के दृष्टी से सही है और इस समय में आपको धन लाभ होने के अधिक योग्य प्राप्त होने वाले हैं और खर्च के योग कम बनेंगे.

वृषभ बिज़नेस राशिफल 2021
वृषभ बिजनेस राशिफल 2021 (Taurus Business Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 बिज़नेस के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए काफी अच्छा जाएगा. अगर यह साल आपके लिए कहीं पर सबसे अधिक अच्छा जाएगा तो वह है बिज़नेस और व्यापार. यदि आप कोई भी काम पहले से ही करते आ रहे हैं यानि पुस्तैनी है तो इस काम के लिए आपको इस साल और भी अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है और उस काम में मेहनत करने की जरुरत है, इस साल इस मामले में भाग्य का साथ भी आपको मिलने वाला है. इस काम में विशेष लाभ छुपा है. बिजनेस के लिए यह साल काफी अच्छा है और आपको ज्यादा मुनाफ़ा होता हुआ नजर आएगा. स्टार्टअप वालों के लिए भी इस साल 2021 में फंडिंग प्राप्त होती हुई दिखने वाली है.

वृषभ राशिफल 2021 का निष्कर्ष
वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो सब कुछ मिला-जुला कर यह साल आपके लिए हर क्षेत्र में काफी अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. आपको बिज़नेस और व्यापार में काफी लाभ प्राप्त होगा. आपको परिवार वालों का साथ मिलेगा. आपको अपने पति या पत्नी की तरफ से सुख प्राप्त होने वाला है. साथ ही साथ आपके जीवन में चले आ रहे हैं पुराने विवादों की साल छुट्टी हो जाएगी और इस साल आपके दुश्मनों की संख्या कम होती हुई दिखेगी. बता दें कि साल 2021 के मध्य भाग में आपको यदि किसी चीज का ध्यान रखना है तो वह केवल और केवल अपना स्वास्थ्य है. आपको साल के मध्य भाग में बड़ी बीमारियाँ घेरती हुई दिख सकती हैं और यह आपके लिए एक बुरी खबर लेकर आ सकती है इसलिए आपको अपनमे और अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. इसलिए हमारी सलाह है कि यदि आप पहले से ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें तो आप इस तरीके की बड़ी समस्याओं से बच सकते हैं. इस साल 2021 के अंदर यात्रा करने का सुख आपको प्राप्त होगा और आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. कुल मिला जुला कर देखे तो साल 2021 वृषभ राशि वालों के लिए एक अति उत्तम साल होने वाला है.

वृष राशि भविष्यफल 2021 : क्या करें क्या न करें.

  • इस साल शुक्रवार को खीर बनाकर गौ माता को खिलाये धन धन्य की वृद्धि होगी.
  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें .
  • सफ़ेद तथा क्रीम रंग का प्रयोग ज्यादा करें, आप जो भी कार्य करने जा रहे हैं उनमें अवश्य ही आपको सफलता मिलेगी.
  • यदि आपके दाम्पत्य जीवन में समस्या है तो सोमवार के दिन शिवालय जाकर शिवजी को दूध अर्पित करें.
  • जीवनसाथी की भावना की पूरा सम्मान करें एवं समय समय पर कोई उपहार देना न भूलें.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जनवरी? Vrish Rashifal 2021 January
वृषभ राशि वालों के जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला अर्थात शुभ-अशुभ फल देने वाला माह होगा. इस महीने में पत्नि एवं अन्य सगे संबंधियों से थोड़ा मतभेद की स्थिति बन सकती है. अप्रिय घटना या छोटी बड़ी परेशानी का आपको सामना करना पड़ सकता है. इस समय हो सकता है कि विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई में भी रुचि न बन पाए. इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े विद्यार्थियों के लिए सफलता का योग जरी कम है. व्यापारियों के लिए इस माह का पहला और दूसरा सप्ताह परेशानी या अल्प लाभ वाला होगा इसलिए सोच-समझकर व्यापार की नब्ज को समझते हुए, बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाये. नहीं तो आपको बेहद बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस माह में वृषभ राशि वालों के लिए स्वास्थ्य से संबंधित स्थिति भी संतोषजनक नहीं है. साल के शुरुआत में स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति आपको काफी सतरेक रहने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा फरवरी? Vrish Rashifal 2021 February
वृषभ राशि के जातकों के लिए फरवरी माह भी मानसिक एवं शारिरिक कष्ट का योग बना सकता है. भौतिक सुख-सुविधाओं की कमी होने के कारण जातक तनाव महसूस कर सकते हैं और लेन-देन में अनावश्यक दबाव को भी महसूस कर सकते हैं. इस माह आपको ऋण या कर्ज के जाल से बचकर रहना है. प्रतिस्पर्धी एवं मित्रों से भी पूरी सावधानी बरतें नहीं तो औपको धोखा मिल सकता है. आपको इस बीच मित्रों एवं शुभ जनों को पहचानने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह थोड़ा मिलाजुला रहने वाला है. सोच-समझकर ही व्यापारिक गतिविधि को आगे बढ़ाये नहीं तो तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है. इस माह में व्यापार में होने वाले लाभ की स्थिति काफी कम रहेगी. जातक यदि बहुत अधिक परिश्रम करेंगे. तभी लाभ की प्राप्ति होगी और स्थितियाँ सकारात्मक रूप से पटरी पर आयेंगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च? Vrish Rashifal 2021 March
मार्च के माहीनों मे यदि वृषभ राशि का जातक बात-चीत सही ढंग से करेगा तो ही उनकी राशि में बड़े लाभ की स्थिति बनेगी या फिर कोई बड़ा प्रोजेक्ट उनके हाथ लगेगा. व्यापार के नजरिए से यह माह थोड़ा मन्दा जरुर रहेगा. लेकिन भविष्य की दृष्टि से इस माह में जो नींव पड़ेगी वहीं आगे के महीनों में कई बड़े लाभ की स्थिति बनाने वाली होंगी. पारिवारिक चिंता एव तनाव की स्थिति बने रहने की संभावना है. स्वास्थ्य सुख में भी थोड़ी कमी का योग है. इस समय आपके यश-प्रतिष्ठा में थोड़ी कमी आ सकती है. गृहस्थ वातावरण सुखमय एवं अनुकूल बना रहेगा. मांगलिक कार्य हो सकते हैं. जातक अपने कार्य व्यापार में अपनी कार्यशैली में बदलाव कर बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इस राशि वालों को माता-पिता का सुख मिलेगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अप्रैल? Vrish Rashifal 2021 April
वृषभ राशि के जातकों के परिवार में भाई-बहनों की उन्नति होने का योग बन रहा है. आपकी पारिवारिक गतिविधियाँ अनुकूल एवं सुखमय रहेंगी. भूमि-भवन वाहन एवं मकान की खरीददारी में सोच-समझकर ही फैसला लें नहीं तो परेशानी या हानि झेलना पड़ सकता है. यह माह आपके लिए सामान्य सफलतादायी सिद्ध होने वाला है लेकिन शुक्र ग्रह परिश्रम से ही आपको धन संग्रह करा सकता है. अष्टमेश शनि स्वास्थ्य संबंधित परेशानी दे सकता है इसलिए सावधानी बनाये रखें. अनावश्यक होने वाली भागदौड़ आपके खर्चे का योग बना सकता है इसलिए सावधानी रखें और सोच-समझकर कार्य करें. निरन्तर क्रियाशील बने रहें. जिससे स्थितियाँ पटरी पर आ जाए और जातक को राहत मिले.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई? Vrish Rashifal 2021 May
वृषभ राशि के जातकों को इस माह संतान का सहयोग मिलेगा. नौकरी में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. पारिवारिक चिंता के कारण व्यापार आदि में नुकसान व थोड़ी गिरावट आ सकती है. इस माह में अनावश्यक भ्रमण एवं खर्चे का भी योग बन रहा है. भाई एवं सगे संबंधियों का सहयोग जरा कम ही मिलेगा. आपके विरोधी सक्रिय रहेगें. लोग आपको अनावश्यक हानि पहुंचा सकते हैं या तनाव दे सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा मिलाजुला रहने वाला है यद्यपि पढ़ाई-लिखाई में उनकी रुचि बढ़ेगी. आपकी जीवनशैली में सुधार होगा. आपको होने वाले मानसिक तनाव के कारण कलाह की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए यह समय काफी सोच-समझकर कार्य करने वाला है. साझेदारी में नुकसान को झेलना पड़ सकता है. मित्रों एवं सगे-संबंधियों से द्रव्य लाभ की स्थिति बनने के योग हैं. आपके द्वारा सोच-समझकर किये गये कार्यों से ही स्थितियाँ वापस से पटरी पर आयेगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जून? Vrish Rashifal 2021 June
वृषभ राशि वालों के लिए इस माह दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के साथ अस्थिरता बनी रहेगी. थोड़ी सावधानी बरतें नहीं तो कोई अप्रिय घटना घट सकती है और आपको परेशान कर सकती है. गुरु इस राशि के जातकों के लिए स्वर्णपाद से तृतीयेश पहुँचकर मिश्रित फलकारक होने वाला है. व्यय की अधिकता एवं समाजिक पदप्रतिष्ठा में दबाव की स्थिति बन रही है लेकिन जातक यदि सूझबूझ और उत्साह से कोई नवीन कार्य करेगा तो बड़ा पद या कोई बड़ा कार्य करने का सुनहरा अवसर भी प्राप्त कर सकता है. इस माह में विद्यार्थियों के लिए अत्यधिक श्रम के साथ सफलता का योग है. आपका स्वास्थ्य भी मिलाजुला रहेगा इसलिए आपको इसके प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है. वृषभ राशि के व्यापारियों के लिए यह माह मध्यम रहेगा लेकिन लोगों का सहयोग मिलता रहेगा, जिससे व्यापार में उन्नति का योग बनेगा और आपको लाभ होगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई? Vrish Rashifal 2021 July
इस माह वृषभ राशि के जातक उत्साहित एवं हर्षोल्लासित रहेंगे. आपको स्त्री, संतान एवं सगे-संबंधियों से सुख की प्राप्ति होगी यद्यपि दाम्पत्य जीवन में कुछ मतभेद की स्थितियाँ बन सकती है. लेकिन सगे-संबंधियों से सहयोग मिलने के कारण आपको सुख की प्राप्ति होगी. इस माह आपका शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. रोजी-रोजगार की दृष्टि से भी यह माह सामान्य एवं लाभकारी दोनों स्थितियों में रह सकता है. इस माह आप अनावश्यक ऋण लेने से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ा सकता है. विद्यार्थियों के लिए यह समय बेहद ही सामान्य रहेगा. रोजी-रोजगार के क्षेत्र में किये गये प्रयास में आपके सफल होने की संभावना है. सब मिला जुलाकर यह माह लगभग आपके अनुकूल रहेगा. रणनीति बनाकर किये गये कार्यों में सफलता मिलेगी व आपको इसका अनुकूल फल प्राप्त होगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त? Vrish Rashifal 2021 August
इस माह वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ में थोड़ा दबाव झेलना पड़ सकता है इसलिए कठिन परिश्रम से ही जातक इन दबाव को कम करने में सफल हो पाएंगे और लाभ की स्थिति भी बना पाएंगे.यह माह काफी सुख-शांति से व्यतीत होगा. आपके जीवन में कार्यों की गतिशीलता बनी रहेगी लेकिन कभी-कभी मन अशांत होने की संंभावाना है. भोजन आदि में अरुचि पैदा हो सकती है. अनावश्यक विवादों से बचकर रहें नहीं तो तनाव मिल सकता है. संतान पत्नि एवं सगे संबंधियों से लाभ का योग बन रहा है. इस महीने के उत्तरार्ध में कुछ बिगड़े कार्य भूमि-भवन वाहन का सुख जातक को मिलने की भी संभावना है. व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला होने वाला है. परिश्रम से व्यापार को आगे बढ़ाने में जातक सफल हो सकते हैं. अपने अराध्य देव की पूजा करें.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर? Vrish Rashifal 2021 September
इस माह वृषभ राशि वालों के जीवन में संसारिक सुखों एवं साधनों की वृद्धि होगी. सामान्य धन लाभ की भी स्थिति बनने के योग हैं. इस माह आपके बिगड़े काम बन सकते हैं. बौद्धिक श्रम की अधिकता हो सकती है. अपनी कार्य शक्ति व सूझ-बूझ से ही जातक कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकते हैं. राहु के कारण थोड़ा भ्रम एवं कार्यों में व्यवधान की स्थिति बनी रहेगी लेकिन निरन्तर परिश्रम एवं समझदारी से जातक अपने कार्यों को अनुकूल बना सकते हैं, जिससे आपके बिगड़े कार्य बनेगें और व्यापार में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह परिश्रम और मेहनत के बल पर ही आगे बढ़ने वाला होगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई में रुचि बनी रहेगी. भविष्य को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी निरन्तर क्रियाशील बने रहेंगे.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर? Vrish Rashifal 2021 October
अक्टूबर माह वृषभ राशि वालों को पर्यटन एवं तीर्थ यात्रा का अवसर मिल सकता है. ईष्ट मित्रों एवं सगे-संबंधियों से आपको अच्छी सलाह या आगे बढ़ने की योजना पर काम करने का विशेष अवसर मिल सकता है. इस माह जातक अपने व्यक्तित्व का विकास करने में सफल होगा जिससे उसकी लोकप्रियता बढ़ेगी.  सामाजिक मान-सम्मान के साथ ही वस्त्र, अन्न एवं धन की प्राप्ति का योग बन रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना थोड़ा शारीरिक कष्ट देने वाला हो सकता है. सगे-संबंधियों से भी मतभेद की स्थिति भी पैदा हो सकती है. व्यापार आदि की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभ देने वाला हो सकता है. सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो हानि की स्थिति बनने में ज्यादा समय नही लगेगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नवंबर? Vrish Rashifal 2021 November
इस माह वृषभ राशि के लोग अनावश्यक उलझनों में पड़ सकते है. गलत कार्य करने के लिए लोग आपको प्रेरित कर सकते है इसलिए सावधानी बरतें और सतर्क रहें. यह माह आपका धन संचय कम एवं व्यय अधिक करायेगा इसलिए सोच-समझकर ही किसी भी निर्णय पर पहुंचे. शनि की ढैया भी जातकों पर प्रभाव डाल सकती है. अधिक परिश्रम एवं समझदारी से हर कार्य को करना होगा. तभी आपकी जीविका सुचारु रुप से चल पाएगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह कठिन परिश्रम से ही सफलता देने वाला हो सकता है इसलिए सोच-समझकर ही अपनी रणनीति की तैयारी करें तभी सफलता मिल सकती है. इस माह आपके राशि में अनावश्यक भ्रम एवं धन व्यय का योग है परिजनों से भी वाद-विवाद हो सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह माह आपके लिए मिलाजुला रहेगा. व्यापार में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकत है. अधिक परिश्रम एवं सूझ-बूझ से व्यापार करने से द्रव्य लाभ की स्थिति बनेंगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर? Vrish Rashifal 2021 December
साल के आखिरी माह में अनावश्यक लोगों के आगमन से थोड़ा आर्थिक दबाव बन सकता है, जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है. शारीरिक दृष्टि से यह माह थोड़ा कष्टदायक होने वाला है. इस माह आपकी स्वजनों एवं ईष्ट मित्रों से अनबन हो सकती है, इससे जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है मान-सम्मान में भी कमी का योग है. आपकी वाणी की कठोरता के कारण पद हानि की स्थिति पैदा सकती है. धार्मिक विचारों की वृद्धि से ही स्थितियाँ पटरी पर आयेगी. दुष्ट संगत से हुई हानि की थोड़ी भरपाई हो सकती है. पिता के साथ आपका विरोध होने का योग बन सकता है लेकिन आपको पुत्र एवं पत्नि का सहयोग मिलेगा. परिजनों के साथ प्रेम एवं सौहार्द बढ़ेगा. जिससे सुख-शांति में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी सुधार का योग है. रोगों का समन होगा. इस माह में जातक राहत महसूस करेगा. व्यापारियों के लिए यह समय मिला जुला रहने वाला है. कठोर वाणी से व्यापार में हानि हो सकती है वहीं सूझ-बूझ से किये गये कार्य व मेहनत आपको व्यापार में लाभ पहुंचा सकते हैं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

मिथुन राशि 2021

मिथुन राशिफल 2021, मिथुन राशि 2021, जैमिनी होरोस्कोप 2021, मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल , Mithun Rashifal 2021 in Hindi‌ , Mithun 2021 Love Rashifal , Gemini 2021 Horoscope in Hindi , Mithun Varshik Rashifal 2021, Mithun Rashifal 2021, Mithun 2021 Rashifal Hindi , Mithun 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल , Mithun Rashifal 2021 in Hindi‌ , Mithun 2021 Love Rashifal , Gemini 2021 Horoscope in Hindi , Mithun Varshik Rashifal 2021, Mithun Rashifal 2021, Mithun 2021 Rashifal Hindi , Mithun 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मिथुन राशिफल 2021 एक नजर
मिथुन राशिफल 2021 के लिए भविष्यवाणियां मिथुन राशि के जातकों के लिए आगामी अवसरों और चुनौतियों को दर्शाती हैं. जहां एक ओर वर्ष 2021 में मिथुन राशि वालों के करियर को गति मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ आपके स्वास्थ्य की गिरावट उस गति को धीमा कर सकती है. इसलिए अपने सेहत पर विशेष ध्यान दें. मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि के लिए यह साल कुछ चीजों में बहुत अच्छा गुजरता हुआ दिखाई देगा, तो वहीं एक दो जगह पर इन्हें मुश्किलों से भी दो-चार होना पड़ सकता है. लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आपके लिए यह साल पिछले साल की तरह ही आम तरीके से बीतता हुआ नजर आएगा. 2021 राशिफल के अनुसार इस साल आपके जीवन के अधिकांश क्षेत्रों में, सामाजिक जीवन में और आपके वित्त में मामूली परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. इस वर्ष बृहस्पति, नेप्च्यून और प्लूटो के प्रभाव के कारण आप अपने जीवन में अधिक करिश्माई और रचनात्मक महसूस करेंगे.

इस साल मिथुन राशि के जातकों को अपने करियर में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है हालांकि इसके बावजूद आप अपने कार्यस्थल पर सफलता को प्राप्त करेंगे और अपने करियर में प्रगति करेंगे क्योंकि भाग्य अप्रैल में बृहस्पति ग्रह के गोचर के कारण आपके नौवें घर में आपका पक्ष रखेगा. इस साल साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. बृहस्पति और शनि का अष्टम भाव में गोचर होना आपके वित्तीय जीवन को प्रभावित कर सकता है और और आपको मौद्रिक नुकसान पहुंचा सकता है. हालांकि मिथुन 2021 राशिफल द्वारा पूर्वानुमान के अनुसार, आपके राशि में मौद्रिक लाभ की न्यूनतम संभावना भी बनती दिखाई दे रही है, जो आपके मानसिक तनाव को दूर करेगा. लेकिन ध्यान रखें कि इस वर्ष आपके लगातार वित्तीय चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि मिथुन राशि वालों का एक मुख्य गुण है कि इस जातक के लोग बहुत अच्छे से रिश्ते बनाते हैं और उन्हें निभाते हैं. मिथुन राशि के लोग हर काम को पूरी लगन और मेहनत से करते हैं और इसी लगन के कारण यह लोग मुश्किल से मुश्किल काम को भी पूरा करने में सफल हो जाते हैं. मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 में अनजाने लोगों से मिलना जुलना लिखा हुआ है. अनजाने लोगों से मिलकर आप अच्छी दोस्ती बना सकते हैं और इस साल यही दोस्ती आपको कई मौक़ों पर लाभ प्रदान करेगी. खुश हो जाइए क्योंकि इस साल आप दीपक की भांति चमकते हुए नजर आने वाले हैं आपकी यह चमक लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करेगी. आपके आसपास जो भी व्यक्ति हैं वह भी इस चमक से लाभान्वित होंगे. इस साल आपकी कुंडली में चंद्रमा और बुध का एक गजब मेल बनता हुआ दिख रहा है. मिथुन लग्न में अगर चंद्रमा और बुध मिलते हुए नजर आते हैं तो इसका एक ही अर्थ ज्योतिष विद्या में बताया गया है और वह यह है कि व्यक्ति जिसकी कुंडली में चंद्रमा और बुध मिलते हुए नजर आए और दोनों ही एक साथ एक दूसरे की तरफ दोस्ती के भाव से देखें, तब उस स्थिति में वह व्यक्ति और खासकर मिथुन राशि वाले व्यक्ति उस वर्ष चमकते हुए नजर आते हैं.

मिथुन प्रेम संबंध राशिफल 2021
मिथुन प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार,  इस साल आप प्रेम संबंध की वजह से परेशान हो सकते हैं. इसलिए साल 2021 के शुरुआती समय में आप किसी भी नए रिश्ते में बंधने से बचें इसी में आपकी भलाई है. आपकी राशि में ऐसी संभावना बन रही है कि किसी नए रिश्ते में आकर आप अपना ही समय खराब करेंगे और जो व्यक्ति आपसे मिलेगा वह भी बहुत जल्द आपसे दूर हो जाएगा. किसी भी व्यक्ति से रिश्ता जोड़ते समय और प्रेम संबंधों में पड़ते समय उस व्यक्ति पर बहुत जल्दी विश्वास करने से बचें. वहीं शादी के बंधन में बंध चुके पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास आएगी, इस साल उनके संबंध अच्छे रहने वाले हैं.

यदि यह कहा जाए की यह वर्ष प्यार का है परन्तु प्यार में ब्रेक भी जरूरी है तो गलत नही होगा. क्योंकि जल्दबाजी वाला प्रेम परिणयसूत्र में परिवर्तित हो सकता है. मिथुन राशि के जातक ध्यान दें कि वर्ष 2021 के प्रथम चार-पांच महीनें में आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. साथ ही जो प्यार के लिए तरस रहें हैं उन्हें भी प्यार मिलेगा. हाँ जब प्यार ज्यादा बढ़ जाएगा तो तकरार तो अवश्य ही होगी अतः इसके लिए पहले से ही तैयार रहिये और इससे बचने के लिए अपने पार्टनर को शुक्रवार के दिन उपहार दें.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

मिथुन करियर (नौकरी) राशिफल 2021
मिथुन करियर राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों को अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. साल के शुरुआती समय में जातक नौकरी बदलने को लेकर ज्यादा परेशान ना रहें. साल के मध्य भाग तक आते-आते भगवान सूर्य की कृपा आप पर बरसेगी और आपको किसी ऐसी कंपनी में नौकरी मिल जाएगी, जहां पर आप लंबे समय तक खुशी से काम कर सकेंगे. अर्थात इस साल में मिली नौकरी में आप 5 या 10 सालों तक भी काम कर सकते हैं, यह कंपनी आपके लिए सही होगी. साथ ही साथ इस साल विदेश में भी नौकरी के संयोग बन रहे हैं. मिथुन राशि के जो जातक विदेश में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए इस साल का शुरुआती समय काफी अच्छा है. पर ध्यान रहे कि साल के अंतिम भाग में विदेश जाने का प्लान ना बनाए ये आपको हानि पहुंचा सकता है.

मिथुन शिक्षा राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, शिक्षा के लिहाज से साल 2021 मिथुन राशि के जातकों के लिए अति उत्तम है. जैसा कि हमने पहले आपको बताया है कि बुध, मिथुन राशि के लिए बुधादित्य योग उत्पन्न करता हुआ नजर आ रहा है, इसका मतलब यह है कि बुध जी कुछ इस तरीके से आपकी मदद करेंगे कि आप बड़ी ही आसानी से और थोड़े ही प्रयास से विदेश में शिक्षा प्राप्त करने जा सकेंगे या फिर आपको साल 2021 में देश में किसी बड़े संस्थान में दाखिला मिल जाएगा. इस शिक्षा के दौरान आपको बहुत ही अच्छे नंबर भी प्राप्त होंगे और आपको आपकी पढ़ाई क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2021
मिथुन स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में की शुरुआत में आपको हल्की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. इस वर्ष शुक्र आपकी कुंडली में आठवें स्थान पर बैठा हुआ है और यह आपको परेशान कर सकता है. यहां से जिस दृष्टि से शुक्र आपको देख रहा है उसे देखकर लगता है कि आप मामूली बीमारियों से परेशान होते हुए नजर आ सकते हैं. मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार जनवरी, फरवरी और मार्च के महीने में आपको बुखार जैसी चीजें परेशान कर सकती हैं. पीलिया और टाइफाइड जैसी बीमारी से आपको बचकर रहना होगा. बाहर का भोजन जितना कम खाएंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा. बाहर का पानी पीने से पहले आपको कई बार सोचना है. पानी आपके लिए इस साल के शुरुआती समय में एक बड़ी समस्या पैदा कर सकती है. जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा और मध्य भाग में पहुँचेगा आपको स्वास्थ्य की बड़ी समस्याएं तो नहीं घेरेगी पर किसी तरह की परेशानी को लेकर आप खुद के लिए स्ट्रेस जैसी बीमारी क्रिएट कर सकते हैं. इसलिए इस साल जरा संभलकर रहें और आप ध्यान और मेडिटेशन जैसी चीजों को अपने जीवन में जोड़ते रहें. भगवान के आशीर्वाद से वर्ष के अंत तक आपके लिए ऐसी कोई बड़ी बीमारी नहीं आएगी जिसकी वजह से आप ज्यादा परेशान होंगे. मिथुन राशि वालों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टी से साल अच्छा गुजरेगा बस आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021
मिथुन परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों के सामने परिवार से जुड़ी कई सारी समस्याएं उभर कर आ सकती हैं. अभी तक परिवार में जिन सदस्यों से आपके रिश्ते अच्छे रहते थे और आप उनकी बातें सुनते थे, अब वही लोग आपके लिए किसी तरह की समस्या खड़ी करते सकते हैं. जनवरी, फरवरी और मार्च महीने से ही अनबन शुरू हो सकती है और आप इनकी वजह से काफी परेशान हो सकते हैं, इसलिए अपनी सूझबूझ से ही किसी भी तरह के निर्णय पर पहुंचे. धीमे-धीमे ही सही पर चीजें सही होने लगेंगी लेकिन अगस्त से लेकर साल के अंतिम समय तक आपको परिवार की तरफ से काफी सारी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. परिवार में बच्चों का स्वास्थ्य भी इस साल आपके लिए एक बड़ी समस्या बन सकता है. परिवार में यदि बड़े बुजुर्ग हैं तो उनका आशीर्वाद लेते रहे और उनकी बातों को मानें इससे आपके जीवन में सब कुछ अच्छा हो जाएगा. बड़े बुजुर्गों की सेहत का पूरा ध्यान रखें

मिथुन धन राशिफल 2021
मिथुन धन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों को धनलाभ के कई मौके मिलेंगे. साल की शुरुआत से ही चंद्रमा और सूर्य की युति आपके लिए पराक्रम का काम करेगी और अपने पराक्रम के दम पर आपको धन प्राप्ति का विशेष अवसर देगी. आपको अपने पैसे के लिए किसी के भी आगे नहीं झुकना पड़ेगा और ना ही आपको किसी के सामने गिड़गिड़ाना पड़ेगा बल्कि आप इस साल अपना पैसा खुद से और आसानी से पूरे सम्मान पूर्वक प्राप्त कर पाएँगे. परिवार और व्यवसाय में आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. जनवरी, फरवरी और मार्च का समय आपके लिए बेहद अच्छा गुजरने वाला है. इस साल आपको धन प्राप्त होने के अच्छे संकेत मिल रहे हैं. चंद्रमा और सूर्य की युति आपकी कुंडली में इस साल एक बहुत अच्छा योग बना रही है. यदि आप भगवान सूर्य की आराधना करें और सुबह नहाकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं तो निश्चित रूप से इस साल आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई किसी भी तरीके की कोई समस्या नहीं आएगी.

मिथुन घर-मकान राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर मिथुन राशि के जातक घर अथवा मकान के लिए अत्यधिक मेहनत करने वाले हैं. बुध ग्रह को बुद्धिदाता बोला गया है. साल 2021 में मिथुन राशि वालों के लिए बुध ग्रह अच्छे योग प्रदान करेंगे और जो लोग समुद्र किनारे घर खरीदना चाहते थे उनकी इच्छा साल के मध्य भाग तक अगस्त महीने तक पूरी हो सकती है. समुद्र किनारे या नदी किनारे घर खरीदने वालों के लिए यह साल अच्छा रहेगा और आपकी इच्छा पूरी होगी. बुध ग्रह को खुश करने के लिए निश्चित रूप से उपाय कीजिए.

मिथुन वाहन राशिफल 2021
मिथुन वाहन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि के जातक किसी वाहन को खरीदने में रूचि ले रहे हैं तो उनको थोड़ा और समय लग सकता है वाहन खरीदारी में, क्योंकि वाहन सुख के लिए यह वर्ष आपके लिए कुछ खास अनुकूल नहीं है. किसी पुराने वाहन को बदलकर लाना चाहते हैं उसके लिए साल के मध्य तक इंतजार करना आपके लिए बेहतर होगा. लेकिन यदि आप वाहन को लेकर खरीदारी की तैयारी कर रहे हैं उसके लिए जल्दबाजी ना करें और सोच विचार करने के बाद ही बड़े वाहन के लिए पैसा खर्च करें. साल 2021 के अंत में आपके लिए वाहन खरीदने के योग बनते हुए नजर आ रहे हैं. साल 2021 में अगर आप अंतिम समय यानी कि सितंबर से लेकर दिसंबर तक के बीच में वाहन खरीदेंगे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा वाहन में अगर आप फ़िजूल का पैसा खर्च करेंगे तो ऐसा करना भी आपके लिए गलत साबित हो सकता है. आपको जितने बड़े वाहन की आवश्यकता है उतना ही बड़ा वाहन खरीदे ज्यादा दिखावे में पैसा खर्च करना इस साल आपके लिए बिल्कुल भी फलदाई नहीं होगा, यदि आप कोई चीज बेवजह ख़रीद लेंगे तो उसके आगे जाकर आपको बुरे फल ही प्राप्त होंगे.

वाहन के योग की बात करें तो मिथुन राशि वालों के जातकों लिए इस साल वाहन का योग बनता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इसके बावजूद भी अदि आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अपनी कुंडली में बृहस्पति ग्रह को शक्ति प्रदान करनी चाहिए तथा साथ ही साथ इस साल के अधिकतम समय आपको पीले वस्त्र पहनने चाहिए. पीले रंग की गाड़ी लेना भी आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. वाहन खरीदने को लेकर अभी फिलहाल कोई भी बड़े और शुभ योग तो इस साल आपकी राशि में उत्पन्न होते नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन हां अगर आप परिवार के किसी सदस्य के लिए और खासकर पत्नी के लिए या पत्नी एवं माता के नाम से दो पहिया वाहन या फिर चार पहिया वाहन खरीदना आपके लिए लाभदायक साबित होगा और यदि आप पत्नी -माता के नाम से वाहन खरीदेंगे तभी आपके राशि में वाहन के शुभ योग उत्पन्न हो सकते हैं.

मिथुन संतान राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि वालों के लिए संतान के लिहाज से साल 2021 देखें तो इस साल बच्चों का स्वास्थ्य आपके लिए एक बड़ी समस्या की वजह बन सकता है. साल की शुरुआत में आपको अपने बच्चों की सेहत का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है और कोरोनावायरस जैसी बीमारी से बच्चों को बचाए रखने की जरुरत है. साल की शुरुआत में बच्चो का स्कूल जाना सही नही है बेहतर होगा कि आप उनके लिए घर पर ही शिक्षा की व्यवस्था करें. अगस्त के बाद बच्चों का स्वास्थ्य सही रहने लगेगा और आपके लिए यहां पर अच्छी खबरें प्राप्त होने लगेंगी.

मिथुन दांपत्य जीवन राशिफल 2021
मिथुन वैवाहिक जीवन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों को उनके दांपत्य जीवन के लिहाज से देखें तो चंद्रमा और बुध दोनों ही ग्रह सही स्थिति में विराजमान हैं इसलिए कहा जा सकता है कि साल 2021 में मिथुन राशि वाले संतान उत्पन्न करते हुए नजर आ सकते हैं. परिवार बढ़ाने के लिए यह साल अच्छा है. साल के अंतिम समय तक मां और पिता दोनों संतान प्राप्ति के सुख का आनंद ले सकते हैं.

मिथुन लाभ राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल लाभ पाने की दृश्टी से आपके लिए बेहद उत्तम होने वाला है. भविष्यवाणी के अनुसार मिथुन राशि वालों को साल 2021 में अधिक लाभ प्राप्त होने की संभावना है और उनके ख़र्चों में भी कमी आने की संभावना है. इस साल हो रहे लाभ से आपके जीवन में खुशहाली आएगी और आप पहले से भी अधिक मेहनत से काम करेंगे. लाभ के लिहाज से आपको चारों तरफ से ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ प्राप्त होंगी. आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है या फिर आपका कोई धन जो कि पिछले काफी समय से आपको नहीं मिल पाया है वह भी इस साल के अंत तक आपको प्राप्त हो सकता है. अदालत में यदि कोई केस चल रहा है तो वह भी हल होता हुआ नजर आएगा और उसके लिए आपको ईश्वर का धन्यवाद निश्चित रूप से करना चाहिए.

मिथुन व्यय राशिफल 2021
मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, व्यय या खर्च के लिहाज से साल 2021 सही होगा मगर कहीं कहीं पर कुछ हालातों में पैसा आपके हाथ से निकलता हुआ नजर आएगा. इस साल के कुछ महीनों में बच्चों के स्वास्थ्य के ऊपर और अस्पताल के ख़र्चों के ऊपर बहुत अधिक खर्चा हो सकता है. आप इस साल यात्राओं के ऊपर या फिर होटल में खाना खाने के ऊपर बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करेंगे. आपको यदि कहीं पर अपने खर्च पर ध्यान देना है तो बेवजह दोस्तों को घर पर लाकर उनके ऊपर पैसा खर्च ना करें.

मिथुन बिज़नेस राशिफल 2021
Mithun Business Rashifal 2021 के अनुसार,  बिजनेस और व्यापार के लिहाज से देखें तो साल 2021 आपके लिए सबसे अच्छा साल गुजरने वाला है. साल 2021 में आपको सरकार की तरफ से भी पूरा पूरा सहयोग व लाभ मिलता हुआ दिखाई देगा, साथ ही साथ दोस्तों में कई दोस्त ऐसे होंगे जो आपके काम में आपके साथ जुड़-कर आपको और खुद को लाभ पहुँचाते हुए नजर आएँगे. व्यापार के लिहाज से यह साल आप के लिए काफी बेहतरीन रहेगा. स्टार्टअप करने वाले लोगों के लिए भी यह साल बेहद अच्छा होने वाला है. आपको अपने पिता या फिर दोस्तों की तरफ से फंडिंग व काफी सहयोग मिलने की संभावना है.

मिथुन राशिफल 2021 का निष्कर्ष
मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 में आपको भगवान का भरपूर आशीर्वाद मिलने वाला है. इस साल चंद्र सूर्य की युति आपको बेहद लाभ पहुँचाने वाली है. भगवान बुद्ध भी आपको मदद करेंगे. साल 2021 में आपको अगर कहीं पर ध्यान देना है तो वह बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना है और अपने परिवार वालों से बे-वजह झगड़ा करने से आपको बचना है. यदि आपके परिवार के साथ आपके कलेश होंगे तो इसके चलते दूसरे लोग कम परेशान होंगे आप खुद को काफी अधिक दुख पहुँचाते हुए नजर आएँगे. साल 2021 में व्यापार आपका उन्नति करता हुआ नजर आएगा. लाभ के पूरे-पूरे संयोग उत्पन्न हो रहे हैं. कुल मिला-जुला कर बोले तो मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 में यदि अच्छा साल जाने वाला है.

मिथुन राशि वाले क्या करें क्या न करें

  • यदि मंगल या शनि की महादशा अंतर्दशा चल रही हो तो हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें.अपने आप पर भरोसा करें.
  • आपके अंदर असीम शक्ति छुपा है मै हूँ का आनंद उठाये.
  • चना दाल का दान प्रत्येक वृहस्पतिवार को करे शुभ फल मिलेगा.
  • अपनी बहन, मौसी अथवा बुआ को हरे रंग की साड़ी तथा हरे रंग की चूड़ियां बुधवार के दिन दान (Donate) दें.
  • स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है और गुरु की दशा चल रही हो तो “विष्णु सहस्त्रनाम” का जप
    करें.
  • गौ माता को हरा चारा या हरी सब्ज़ियाँ खिलाएं.

मिथुन राशि के लिए कैसा है जनवरी का महीना? Gemini Horoscope 2021 January
इस राशि वालों पर शनि की ढैया का आंशिक प्रभाव देखने को मिलेगा. इस महीने भागदौड़ की अधिकता रहेगी. यह माह शुभाशुभ मिश्रित फलदायक रहने वाला है. माह के प्रारम्भ में कुछ दबावपूर्ण स्थितियाँ बनेंगी लेकिन उत्तरार्ध में कुछ लाभकारी स्थितियाँ भी बनने की पूरी पूरी संभावना है. इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है. जिससे कुछ बड़े कार्य सम्पन्न हो सकते है. कर्मचारियों के कार्यों में कुछ परेशानियाँ आ सकती है. यद्यपि धन भाव अनुकूल रहेगा. अनावश्यक यात्रा दौड़ भाग की अधिकता रहेगीं. अनावश्यक प्रपंचों से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें नहीं तो परेशानी का योग है. व्यापारियों के लिए यह माह लगभग अनुकूल है. भागदौड़ एवं परिश्रम से आय के साधन बढ़ेगें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है फरवरी का महीना? Mithun Rashifal 2021 February
फरवरी माह में राजसत्ता से तनाव की स्थिति रहेगी. सरकारी कार्यों से जुड़े लोगों पर दबाव की स्थिति बन सकती है इसलिए सावधान रहें. इस माह में विरोधियों से विवाद एवं तनाव का योग है. अनावश्यक धन हानि या खर्च की अधिकता हो सकती है लेकिन गुरु की स्थिति अनुकूल हो रही है जिससे स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आ जायेंगी. गुरु का स्वर्णपाद से स्पर्श हो रहा है. जिससे स्थितियाँ अनुकूल होगीं. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. मन कुछ विचलित हो सकता है. बड़े लोगों एवं बुजुर्गों का सहयोग एवं आशीर्वाद बना रहेगा. कृषि एवं नौकरी में लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मन कुछ खिन्न एवं अवसाद रह सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा.

मिथुन राशि के लिए कैसा है मार्च का महीना?  Mithun Rashifal 2021 March
मार्च के महीने में कर्मचारी एवं अधिकारियों के चलते तनाव या मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपको अपने माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. माँ को कोई रोग या शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है इसके अतिरिक्त शारीरिक रोग,उलझन असमय पर भोजन आदि के कारण कष्ट मिल सकता है लेकिन स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होता दिखाई देगा. नौकरीपेशा वालों के लिए स्थितियाँ अनुकूल होगीं. कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. कष्टों में कमी आयेगी. मानसिकरुप से जातक प्रसन्न होगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यापारियों के लिए भी समय लगभग अनुकूल रहेगा. सूझ-बूझ से किये गये कार्य से व्यापार में बड़े लाभ की स्थितियाँ बन सकती है. सूर्य को जल दें इससे स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अप्रैल का महीना?  Mithun Rashifal 2021 April
इस माह में स्त्री के साथ मदभेद या स्त्री को स्वास्थ्य संबंधित किसी तरह की परेशानी से जूझना पड़ सकता है या फिर स्त्री के कारण अन्य कोई पीड़ा मिल सकती है. यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक देने वाला होगा. अत्यधिक खर्चों के कारण परेशानियाँ को सामना करना पड़ सकता है. बाहरी संबंधों में भी थोड़ा दबाव बनेगा. ईष्ट मित्रों से अनावश्यक मतभेद की स्थितियाँ बनेगीं. भाई बहनों एवं सगे संबंधियों के सुख में कमी का अनुभव होगा. व्यवसाय में व्यय की अधिकता होगी उसके अपेक्षा लाभ कम होगा लेकिन व्यापार की आधारशिला मजबूत होगी और भविष्य की दृष्टि से व्यापार की पैठ मजबूत बनेगी. आने वाले महीनों में इसकी लाभप्रद स्थितियाँ दिखाई देने लगेगीं. स्वास्थ्य के प्रति ध्यान बनाये रखें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है मई का महीना?  Mithun Rashifal 2021 May
साल 2021 मई माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी आदि में उन्नति का योग बन रहा है. माता पिता का सम्मान होगा. जातक के प्रति माता पिता का अनुराग बढ़ेगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभकारी स्थितियाँ बनायेगा. परिवार के लोगों का भी सहयोग जातक को मिलेगा. दिनचर्या सुव्यवस्थित ढंग से चलेगी. किसी बिन्दु पर निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा. धर्म कर्म एवं अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह उन्नतिशील एवं लाभदायक होगा. बड़े लाभ की स्थितियाँ भी बनेगीं. जातक के मन में परोपकार की भावना भी विकसित होगी. लोगों के कल्याण में रुचि बढ़ेगी.

मिथुन राशि के लिए कैसा है जून का महीना?  Mithun Rashifal 2021 June
मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए जून का महीना काफी अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई में उनका मन लगेगा. किसी प्रतियोगी परीक्षा में उन्नति करने का शुभ योग बन रहा है. नौकरी वालों के लिए भी यह समय काफी अनुकूल है. पदोन्नति का अवसर मिल सकता है. किसी अच्छे स्थान पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. आपसी संबंध मधुर बनाये रखें. इससे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा. यदि कोई केस की स्थिति बनें तो जातक अदालत का सहारा लेकर बदला ले सकता है. सगे-संबंधियों से तनाव एवं दबाव की स्थिति बनेगी. भाईयों की कलह से जातक परेशान हो सकता है. पारिवारिक उलझनें बढ़ेगीं. महीनें के उत्तरार्ध में जातक यदि कोई धार्मिक कार्य करेगा तो परेशानियाँ दूर होगीं. पारिवारिक सुख में भी वृद्धि होगी. व्यापार की दृष्टि से समय थोड़ा दबावपूर्ण है. इसलिए उद्योग धन्धें में सोच-समझकर पैसा लगायें.अपने कार्य व्यापार में पैनी दृष्टि बनायें रखें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है जुलाई का महीना?  Mithun Rashifal 2021 July
मिथुन राशि के जातक यदि सोच-समझकर घर परिवार के कार्यों में रुचि लें तो इस पूरे महीने पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी. यह माह सामान्य सफलतादायक होने वाला है. कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आते हुए दिखाई देंगे. आपके साहस एवं पराकर्म में वृद्धि होगी. भाई-बहनों का सुख एवं सहयोग में जातक थोड़ा कमी महसूस कर सकता है. चोरी का भय, आकस्मिक हानि जैसी परेशानी से जातक परेशान हो सकता है. अधिक परिश्रम से जातक स्थितियों को अनुकूल बना सकता है. इससे धन की वृद्धि का योग भी बनेगा. कठिन परिश्रम से ही हर कार्य पटरी पर आने की स्थिति बन सकती है. दुष्टजनों की संगत से बचें. व्यापार आदि की दृष्टि से यह समय प्रयत्न एवं परिश्रम से कारोबार में सफलता एवं वृद्दिदायक होगा. धनार्जन की स्थिति बनेगी.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अगस्त का महीना?  Mithun Rashifal 2021 August
इस महीने मिथुन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें, आपकी राशि में स्वास्थ्य जैसी परेशानी के आने का योग बनता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य संबंधी समस्या से व्यय की अधिकता हो सकती है. सोच-समझकर ही यात्रा करें नहीं तो घटना दुर्घटना की स्थिति बन सकती है. कठोर परिश्रम से जीवन का निर्वाह करने में जातक पूरी तरह से सफल होंगे. नौकरी करने वालें अपने चातुर्य एवं कौशल से आर्थिक स्थितियों को अनुकूल बनाने में सफल होगें. मान-सम्मान की रक्षा करने में नई रणनीति से काम लेना होगा. नये सम्बन्ध बनाने में जातक सफल होगा और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. समाज में भी जातक की मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पत्नि एवं संतान को भी उत्तम सुख मिलने का योग है. व्यापारियों को सूझ-बूझ से काम लेना होगा. कठिन परिश्रम एवं चातुर्य़ता से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है सितंबर का महीना?  Mithun Rashifal 2021 September
इस माह में संतान एवं पत्नि से मिथुन राशि के जातकों को सहयोग मिलेगा और बड़े धनार्जन की स्थिति बन सकती है. आर्थिक क्षेत्र में गुणात्मक सुधार होने की संभावना है. साहस एवं पराक्रम से जमीन-जायजात एवं भवन का लाभ जातक को मिल सकता है. आर्थिक स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होंगे. स्वास्थ्य लाभ भी जातक को मिलेगा. निर्णायक क्षमता का भी विकास होगा. अनावश्यक झंझटों एवं विवादों से बचें. धार्मिक कार्यों के प्रति जातक की आस्था बढ़ेगी. व्यापारियों के लिए यह माह आर्थिक दृष्टि से अनुकूल रहेगा. बाजार एवं शेयर मार्केट से लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अक्टूबर का महीना?  Mithun Rashifal 2021 October
अक्टूबर माह में मिथुन राशि के जातक को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है लेकिन धन लाभ की स्थिति बनेगी. पत्नि पक्ष से अनावश्यक तनाव मिल सकता है, सावधान रहें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें नहीं तो शारीरिक परेशानी का भी योग बन रहा है. यह माह शुभाशुभ फलकारक होगा. शुभ विचारों का उदय होगा. क्रोध एवं जल्दबाजी में कोई फैसला न लें समाजिक कार्यों में उत्साह बढ़ेगा. जातक के महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. शत्रुओं से तनाव मिल सकता है. व्यापार की दृष्टि से माह अनुकूल है. व्यापार आदि में वृद्धि का योग है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है नवंबर का महीना?  Mithun Rashifal 2021 November
इस माह में आपके परिश्रम के द्वारा सफलता को प्राप्त करने का शुभ योग बनेगा. नौकरी में उन्नति या पदोन्नति का भी शुभ योग है परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बन सकता है. आपकी दिनचर्या सामान्य रहेगी. कार्यों की अधिकता रहेगी. जिसके कारण परिवार को जातक समय कम दे पायेगा. पत्नि से मदभेद की स्थितियाँ बनेगीं. अत्यधिक परिश्रम से भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी. गुप्त शत्रु एवं विरोधी सक्रिय हो सकते है. क्रोध में कोई शीघ्र फैसला न लें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. धन की स्थिति सामान्य रहेगीं. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. अध्यात्मिक चेतना का विकास होगा. व्यापारिक दृष्टि से समय परिश्रम के साथ अनुकूल बनाने वाला माह है. सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगाये तभी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है दिसंबर का महीना?  Gemini Horoscope 2021 December
इस माह में शिक्षा के क्षेत्र में जातक को कम लाभ मिलेगा. पढ़ाई लिखाई में भी जातक का मन कम लगेगा इसलिए पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है. सट्टा व्यापार लॉटरी एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले थोड़ा सावधान रहें या सावधानी से पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. धनलाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. जातक अनावश्यक मिथ्या बातों पर ध्यान न दें. अपवाद, रोग, मानसिक कष्ट आदि स्थितियाँ बन सकती है. शत्रु आपको परेशान कर सकते है लेकिन जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करें तो अपनी बुद्धि एवं कौशल से शत्रुओं की मंशाओ को नष्ट करने में सफल हो सकते हैं. जातक अपनी सूझ-बूझ से कुछ महत्वपूर्ण सफलतायें भी हासिल कर सकता है.इसबीच जातक पारिवारिक सुख एवं शांति का भी अनुभव कर सकता है. व्यापारियों के लिए यह माह कठिन परिश्रम से ही लाभ देने वाला होगा. इसलिए सोच-समझकर सही दिशा में परिश्रम करें तभी लाभ की स्थितियाँ बनी रहेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

कर्क राशि 2021

कर्क राशिफल 2021, कर्क राशि 2021, कर्क होरोस्कोप 2021, कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, कर्क 2021 का राशिफल, Kark Rashifal 2021 in Hindi‌, Kark 2021 Love Rashifal, Cancer 2021 Horoscope in Hindi, Kark Varshik Rashifal 2021, Kark Rashifal 2021, Kark 2021 Rashifal Hindi, Kark 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल , Kark Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kark 2021 Love Rashifal , Cancer 2021 Horoscope in Hindi , Kark Varshik Rashifal 2021, Kark Rashifal 2021, Kark 2021 Rashifal Hindi , Kark 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कर्क राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए यह साल अच्छा गुजरता दिखाई दे रहा है. लेकिन साथ ही जीवनशैली में कई तरह के परिवर्तन आ सकते हैं जिससे आप थोड़ा चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन ये चिंता समायोजित करने के बाद ठीक हो जाएंगे. यह हमेशा ध्यान रखें कि इस साल सितारों के पास कर्क राशि के जातकों के लिए काफी कुछ है, लेकिन केवल तभी जब वे नई संभावनाओं के लिए पूरी तरह से तैयार हों.

कर्क राशिफल 2021 के जातक अब अपने जीवन के प्रमुख पहलुओं, जैसे कि करियर, अर्थशास्त्र, परिवार, प्रेम, वैवाहिक जीवन, स्वास्थ्य और शिक्षा के बारे में एक विस्तृत भविष्यवाणी को जान लें. इसी के साथ हम आपको आपकी राशि के अनुसार इस वर्ष को और भी बेहतर बनाने के लिए कुथ उचित और प्रभावी उपाय भी बताने जा रहे हैं.

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, कर्क राशि वालों के लिए साल 2021 काफी अच्छा गुजरने वाला है. आकर्षण का सिद्धांत इस साल आपके ऊपर पूरी-पूरी तरह से काम करेगा, इसका मतलब यह है कि जो चीज आप अपनी तरफ आकर्षित करेंगे इस साल वही चीज आपकी तरफ आती हुई नजर आएगी. सूर्य और मंगल आपकी कुंडली में इस साल काफी अच्छी स्थिति में बैठे हैं लेकिन आपको इन दोनों ही ग्रहों को ऊर्जा प्रदान करने के लिए कुछ उपाय करने की आवश्यकता है. यदि आप साल के शुरुआत से ही भगवान सूर्य की आराधना करना शुरू कर दें और साथ ही साथ दिन में एक से दो बार हनुमान चालीसा का जाप करें तो आप इस साल किसी भी काम को अपने लिए संभव कर सकेंगे.

कर्क वार्षिक भविष्यफल 2021 से पता चलता है कि इस वर्ष आपको करियर के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि शनि का आशीर्वाद कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में लक्ष्य और उन्नति प्राप्त करने में काफी मदद करेगा. इसलिए हमारी सलाह है कि कड़ी मेहनत करते रहें और सभी प्रकार की अवैध गतिविधियों से दूर रहें. आपके वित्तीय जीवन में ग्रहों के एक प्रमुख पहलू द्वारा सकारात्मक परिणाम उत्पादित किए जाएंगे, लेकिन इस वर्ष आपका पैसा खराब स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है. भविष्य के लिए पैसे जमा करने और बचाने के लिए सही रणनीति व योजना बनाएं. व्यापारी वर्ग के मूल निवासी भी वित्तीय लाभ प्राप्त करेंगे, जिससे उनकी उन्नति होने के योग बनेंगे.

कर्क प्रेम संबंध राशिफल 2021
कर्क प्रेम राशिफल 2021 यह साल प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अच्छा साल होने वाला है. इस साल कर्क राशि के जातकों के रिश्ते अपने साथी के साथ अच्छे रहेंगे और प्रेमी जोड़े इस साल शादी कर सकते हैं. पूरा साल आपके प्रेम संबंधों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इसमें एक भी महीना ऐसा नहीं होगा, जिसकी वजह से आपको किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़े. हां छोटी मोटी अनबन तो हर रिश्तों में बनी रहती है तो वह तो चलती रहेगी लेकिन ऐसा नहीं है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा धोखा खाए जो कि लंबे समय से आपके साथ हैं. आपके प्रेम के रिश्तों का शादी में परिवर्तित होने की पूरी पूरी संभावना है.

कर्क राशि के जातकों के लिए यह साल प्रेम में कुछ विशेष शिक्षा देने वाला होगा. इस वर्ष आपके प्यार भाव में गुरु का संचार हो रहा है इस कारण प्यार में तकरार होने का योग बन रहा है अतः धोड़ा संभलकर रहें. परेशानी का अनुभव होने पर धैर्य का परिचय दे प्रेमी की भावना को समझें और उनके विचारों को महत्व दें. यदि आप कॉलेज में पढ़ रहे हैं तो क्लासमेट के साथ प्यार तथा यदि नौकरी में हैं तो कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी के साथ आखें चार हो सकती हैं. अंतरंग रिलेशनशिप से बचकर रहें क्योंकि इसका परिणाम होश उड़ाने वाला हो सकता है. सितम्बर के बाद सब ठीक हो जाएगा.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

कर्क करियर नौकरी राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 करियर के लिहाज से काफी अच्छा गुजरने वाला है. जनवरी फरवरी और मार्च महीने में ही आपको नौकरी प्राप्त हो सकती है और यह नौकरी एक बड़ी कंपनी में आपको उच्च पद पर बैठाती हुई नजर आ सकती है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और इस साल आपका करियर जमता हुआ दिखाई देने वाला है.

कर्क शिक्षा राशिफल 2021
शिक्षा की दृष्टी से साल 2021 का शुरुआती समय तो शायद आपके लिए उतना ज्यादा अच्छा नहीं जाएगा लेकिन अप्रैल के महीने के बाद बृहस्पति ग्रह आपकी मदद करेंगे. इस साल आपको एक नई नौकरी प्राप्त हो सकती हैं और साथ ही साथ शिक्षा के क्षेत्र में आपको बहुत अधिक सफलता प्राप्त होने की पूरी संबावना बन रही है. विद्यार्थी वर्ग के लिए हमारी सलाह है कि आप साल के मध्य भाग में किसी भी और काम में अपना समय बर्बाद करने से बचें और पढ़ाई के ऊपर ही अपना पूरा ध्यान दें. इस साल की पढ़ाई आपको आपके सपनों के करीब ला सकती है और विदेश तक की यात्रा करा सकती है. इस साल विद्यार्थियो को स्कॉलरशिप भी प्राप्त हो सकती है.

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, वर्ष 2021 के शुरुआती समय में कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य सही रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर इस समय में आपको कोई भी बहुत अधिक बड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. हल्की-फूल्की बीमारी या सर्दी-जुकाम जैसी चीजें तो आपको परेशान कर सकती हैं मगर इससे बड़ी चीजें आपको दिक्कत नहीं करेंगी . लेकिन मध्य भाग में जब बृहस्पति मार्च महीने में अपना घर का परिवर्तन करेंगा तो यह परिवर्तन आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है और यह केवल और केवल आपके स्वास्थ्य को ही प्रभावित करता हुआ नजर आने वाला है. इसलिए बेहतर होगा कि आप इस समय में अपना पूरी ध्यान रखें, बाहर के खाने पर रोक लगाएं क्योंकि इस समय में पेट से जुड़े हुए रोग आपको परेशान करते हुए नजर आ सकते हैं. साल के अंतिम भाग में एक बार फिर से सारी चीजें सामान्य होने लगेंगी और स्वास्थ्य को लेकर दिवाली के बाद से फिर से किसी तरीके की बड़ी समस्याएं उत्पन्न नहीं होने वाली है. इसलिए टेंशन न लें.

कर्क पारिवारिक राशिफल 2021
कर्क परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, कर्क राशि वालों के लिए साल 2021 परिवारिक मामलों के लिहाज से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. इस साल की शुरुआत में तो आपको परिवार का साथ मिलता हुआ नजर आएगा लेकिन अंतिम समय में यही परिवार जो आपके साथ खड़ा था वह आपके विरोध में आपसे अलग खड़ा हो सकता है लेकिन आपको इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. परिस्थिति और समय के अनुसार आपको खुद को समझाना होगा और फिर से जब चीजें बदलेंगी तो यही परिवार आपके साथ आ जाएगा और आपकती ताकत बनेगा.

कर्क धन राशिफल 2021
कर्क धन राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से कर्क राशि वालों के लिए यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आ रहा है, ऐसा नहीं है कि बिना मेहनत के ही आपको धन की प्राप्ति  होने लगेगी, आपको धन प्राप्त करने के लिए मेहनत करना होगा. आपकी मेहनत के दम पर ही आपको आपकी क्षमतानुसार धन प्राप्त होने वाला है. ऑफिस में आपकी पदोन्नति हो सकती हैं. साल के शुरुआती समय में ऑफिस में आपकी सैलरी बढ़ सकती है. साथ ही साथ मार्च महीने तक व्यवसाय में भी आपको लाभ प्राप्त होने वाला है. इस समय में आपको फ़िजूल-खर्ची से बचना होगा और आपको जो धन प्राप्त होगा उसका सही तरीके से इस्तेमाल करना होगा. बृहस्पति जब मार्च महीने में वृश्चिक राशि के अंदर आ जाएंगे तो यह परिवर्तन भी आपके लिए अच्छा साबित होगा. इस समय में आप यदि कोई नया काम शुरू करेंगे तो उसके सफल होने की पूरी पूरी संभावना बनती हुई नजर आ रही है. स्टार्टअप करने वालों को दिवाली के समय तक फंडिंग प्राप्त होती हुई दिख सकती है.

कर्क घर राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, ऐसे लोग जिनके पास अभी तक एक भी घर नहीं है वह इस साल अपना घर खरीदने या लेने में सफल होंगे. घर और मकान के मामले में इस साल कर्क राशि के सितारे उनके साथ हैं. ससुराल पक्ष की तरफ से भी आपको कुछ पैसे मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपना घर ले सकते हैं. यदि कर्क राशि वाले पुरुष लोग अपनी पत्नी के नाम से इस साल घर खरीदेंगे तो यह फैसला आपके आने वाले भविष्य के लिए भी लाभदायक साबित होगा. ऐसा करने से यह घर आपको सुख तो देगा ही देगा, साथ ही साथ आगे लाभ प्रदान करता हुआ भी नजर आने वाला है. साल 2021 में जिन लोगों के पास पहले से ही घर हैं वह लोग साल के अंत तक नए और बड़े घर में जाते हुए नजर आ सकते हैं. साल 2021 घर के लिहाज से कर्क राशि वालों के लिए अच्छा साल है.

कर्क वाहन राशिफल 2021
कर्क वाहन राशिफल 2021 के अनुसार, वाहन की बात करें तो अगस्त महीने में मंगल जब मकर राशि में होंगे तो यह समय आपके वाहन खरीदने का समय हो सकता है. आप अगस्त महीने के बाद मंगल की कृपा से वाहन खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. यह वाहन चार पहिए का वाहन हो सकता है और एक रॉयल सवारी साबित होगा. जो गाड़ी आप अपने सपनों की गाड़ी समझकर अभी तक खरीदने की सोच रहे थे तो अगस्त महीने के बाद वह गाड़ी आपके पास आती हुई नजर आ सकती है.

कर्क संतान राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से देखें तो साल 2021 आपके लिए दिक्कतें उत्पन्न कर  सकता है. इस साल संतान के स्वास्थ्य को लेकर आपतके जीवन में थोड़ी समस्या बनी रहेगी लेकिन ऐसा नहीं है कि कोई बड़ी बीमारी आपके बच्चों को होगी. बच्चों की शिक्षा को लेकर आपको किसी भी तरीके की कोई समस्या नहीं होगी. यदि आपके बच्चे विदेश में पढ़ना चाहते हैं तो उनको विदेश जाने का मौका मिलेगा और स्कॉलरशिप की मदद से वह आपका नाम रोशन करेंगे.

कर्क दांपत्य जीवन राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, कर्क राशि वालों का दांपत्य जीवन इस साल काफी अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन के स्वामी शुक्र की मदद से आप इस बार खुद को आशावादी घोषित कर सकेंगे. दांपत्य जीवन में जो लोग ऐसे मुकाम पर खड़े हुए हैं जिनका रिश्ता खत्म होने वाला है तो 2021 में उनको एक बार फिर से अपने रिश्ते को नए सिरे से शुरू करना चाहिए. यह साल आपके लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकता है.

कर्क लाभ राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, कर्क राशि वालों की कुंडली में इस बार लाभ का घर काफी अच्छा नजर आ रहा है. आपको व्यवसाय में भी लाभ प्राप्त होगा, नौकरी के काम में भी लाभ प्राप्त होगा. घर बैठकर काम करने वालों के लिए यह साल अच्छा गुजरने वाला है. वर्क फ्रॉम होम के काम के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है. आप वर्क फ्रॉम होम के लिए कदापि मना ना करें, इससे आपका धन बचेगा और जो धन बचेगा उसको आप मकान या वाहन पर खर्च कर सकते हैं.

कर्क व्यय राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार,  कर्क राशि वाले जातकों के लिए खर्च के लिहाज से साल 2021 मध्यम गति का होने वाला है. इस साल ना तो बहुत अधिक बड़े खर्च आपको नजर आएँगे और ना ही इन ख़र्चों की वजह से आपको किसी भी तरह का टेंशन होने वाला है. आप पैसा जोड़कर घर और वाहन लेने का प्लान बना सकते हैं. अपने ख़र्चों की वजह से आप साल 2021 में परेशान नहीं रहेंगे, वहीं दूसरी तरफ इस साल आप विदेश यात्रा के ऊपर भी खर्च करते हुए नजर आ सकते हैं.

कर्क बिज़नेस राशिफल 2021
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, कर्क राशि वाले जातकों को साल 2021 के अंदर व्यापार में लाभ प्राप्त होता हुआ दिखाई देने वाला है. जो लोग शेयर मार्केट का काम करते हैं उनको थोड़ी समस्या उठानी पड़ सकती है मगर बाकी जो छोटे-मोटे काम हैं या फिर जो लोग पुराने समय से व्यवसाय कर रहे हैं उनको इस वर्ष लाभ प्राप्त होगा. जो लोग स्टार्टअप कर रहे हैं उनको भी साल के अंत तक फंडिंग प्राप्त होती हुई नजर आने वाली है. बिज़नेस के लिहाज से कर्क राशि वाले जातकों को बोला जा सकता है कि यह साल तो प्लानिंग का साल है इस साल प्लानिंग भी करें और काम की शुरुआत भी करें.

कर्क राशिफल 2021 का निष्कर्ष
साल 2021 का कर्क राशि वालों के लिए निष्कर्ष निकालें तो यह साल उनके लिए काफी अच्छा होने वाला है. अगर आपके लिए इस साल किसी क्षेत्र में दिक्कत आ रही है तो वह संतान पक्ष के स्वास्थ्य को लेकर आ रही दिक्कतें हो सकती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि यहां पर आपको कोई बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बाकी सभी क्षेत्रों में यह साल आपके लिए बेहद अच्छा और खुशियो भरा गुजरता हुआ नजर आएगा. ज्योतिषाचार्य की सलाहनुसार, इस साल अच्छे काम करने से आपके पास जो धन आएगा वह आपको लाभान्वित करेगा लेकिन वहीं अगर आप किसी दूसरे का हक मारकर पैसा खाएंगे तो यह पैसा आप के लिए जहर का काम करेगा और ऐसे आपकी स्थिति बिगड़ सकती है. साल के मध्य में कोई ऐसी गंभीर बीमारी हो सकती है जो कि आपको पूरी तरीके से कंगाल करती हुई दिख सकती है. साथ ही साथ आपके परिवार पर भी इसका असर पड़ता हुआ नजर आने वाला है. विदेश यात्रा के योग भी इस साल बन रहे हैं.

कर्क राशि वाले क्या करें क्या न करें

  • स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए प्रतिदिन बजरंगबाण का पाठ करें.
  • प्रतिदिन योग में प्राणायाम अवश्य करें.
  • घर और कार्यस्थल में आने वाली परेशानी पर ज्यादा ध्यान न दें.
  • अगस्त से अक्टूबर तक मौसमी बीमारियां यथा — सिरदर्द, बुखार पेट में दर्द इत्यादि आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है अतः आवश्यकता पड़े तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा जनवरी 2021 ? Cancer Horoscope 2021 January
यह माह आपके लिए शुभाशुभ मिश्रित फलदायक रहने वाला है. आपके द्वारा किया गया कठिन परिश्रम आपके लिए लाभ की स्थिति उत्पन्न कर सकता है. बड़े लोगों की अच्छी संगत से भी आपको लाभ मिलेगा. घरेलू सुख-शांति से भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. भूमि-भवन एवं वाहन सुख रहेगा. धनार्जन की स्थिति सामान्य रहेगीं. मित्रों का सहयोग मिलेगा जिससे जातक धनार्जन करनें में जातक सफल हो सकता है. कुछ महत्वपूर्ण रुके कार्य संपन्न होगें. भाई-बहनों का सहयोग रहेगा. माता-पिता का भी सहयोग मिलेगा. भाग्य की स्थिति भी अनुकूल रहेगीं. व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा. सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगायें. अधिक परिश्रम से स्थितियाँ लाभप्रद बनी रहेगीं.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा फरवरी 2021 ? Kark Rashifal 2021 February
कर्क राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना जमीन जायजात भवन एवं वाहन के क्रय-विक्रय आदि से लाभ पहुंचाने वाला हो सकता है. कृषि कार्यों में भी सामान्य लाभ की स्थिति है. भागदौड़ एवं व्यस्तता इस माह अधिक रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें. नेत्र एवं पेट रोग की स्थिति बन सकती है. ईश्वर उपासना करें तो स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं. घर में किसी बात को लेकर असंतोष की स्थिति बन सकती है. व्यापार आदि की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभदायक रहेगा. कुछ बड़े अवसर जातक के सामने आ सकते है. उस अवसर को भुनाने से न चूके इससे बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. और जातक की आर्थिक स्थिति पटरी पर आ सकती है.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा मार्च 2021 ? Kark Rashifal 2021 March
कर्क राशि के जातकों को मार्च के महीने में स्वास्थ्य संबंधित कुछ कठिनाई रहेगी इसलिए अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें. पत्नि के साथ आपके कुछ मन-मुटाव हो सकते हैं जिससे मन खिन्न हो सकता है. समाजिक मान प्रतिष्ठा में दबाव या हानि का योग है. इसलिए सावधानी रखें अनावश्यक ऋण के लेन-देन से बचें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वाणी में संयम रखें नहीं तो बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है. आर्थिक व्यय की स्थिति अधिक है. मित्रों से धोखा मिल सकता है. सावधानी बनाये रखें.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अप्रैल 2021 ? Kark Rashifal 2021 April
कर्क राशि के जातक यदि नौकरी करते हैं तो इस माह में नौकरी में हस्तानान्तरण का योग बन सकता है. दाम्पत्य जीवन में भी अनावश्यक तर्क एवं मतभेद की स्थिति बन सकती है, इसलिए समझदारी से काम लें. शारीरिक कष्ट रहेगा. मित्रों संबंधियों एवं श्रेष्टजनों से अनावश्यक विरोध या तनाव का सामना करना पड़ सकता है. रोजी-रोजगार वाले स्थान से परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. अऩावश्यक विरोध बन सकता है. मानसिक व्यथा की स्थिति आ सकती है. किसी के द्वारा नजरअंदाज या अनादर के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. व्यापारियों के लिए यह समय थोड़ा दबापूर्ण रहेगा.आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा. जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है. व्यापार में सोच-समझकर सक्रियता बनाये.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा मई 2021 ? Kark Rashifal 2021 May
इस माह आपको अपने भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. धर्म-कर्म में भी आपका रुचि बढ़ेगी. साहस पराकर्म से प्रतिकूल परिस्थितियों को नियन्त्रण में रखने में जातक सफल होगा. परिवारिक वातावरण भी लगभग अनुकूल रहेगा. उच्च अधिकारियों से विवाद की स्थिति बन सकती है. विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षा में अधिक परिश्रम के बाद ही फल की प्राप्ति होगी. मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है. मित्रों एवं सहयोग से कोई नया कार्य या नई योजना बनाने में जातक सफल हो सकता है. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है सट्टा बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से लाभ की स्थिति बन सकती है.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा जून 2021 ? Kark Rashifal 2021 June
नौकरी पेशा वालों के लिए यह माह काफी अनुकूल रहेगा. आपकी पद-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. संतान की वजह से इस राशि के जातक का मन थोड़ा विचलित हो सकता है. इस माह में भ्रमण आदि की स्थिति बन सकती है. भूमि-भवन वाहन का सुख मिलने का विशेष योग बन रहा है. माह के उत्तरार्ध में शत्रु जातक को हानि पहुँचा सकते है. स्वजनों एवं परिजनों से मतभेद होने से कार्य बिगड़ सकता है. धर्म-कर्म से ईश्वरीय कृपा बनेगी. जिससे कुछ महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है. व्यापार आदि की दृष्टि से यह समय अनुकूल है. सर्राफा व्यापारियों को अच्छा लाभ या धनार्जन की स्थिति बन सकती है. इसलिए सर्राफा के क्षेत्र में पैसा लगाने से आर्थिक स्थितायाँ अनुकूल बनी रह सकती है.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा जुलाई 2021 ? Kark Rashifal 2021 July
इस माह यानी कि जुलाई में कर्क राशि वालों का समाज और परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. कर्तव्य पालन में दक्षता बढ़ेगी. जातक अपने कार्यों को दृढ़तापूर्वक करने में सफल होंगे. आप नवीन कार्यों को लेकर कई प्रकार की योजनाएं बना सकते हैं. यदि कोई मुकदमा चल रहा होगा तो उसमें विजय की संभावना अधिक है. अत्याधिक भागदौड़, परिश्रम एवं व्यस्तता के कारण जातक को तनाव मिल सकता है. व्यापार में लाभ एवं हानि दोनों की स्थितियाँ बन सकती है. खर्च में कमी का प्रयास करना चाहिए नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं पत्नी के सुख में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों के लिए समय लगभग अनुकूल है परिश्रण एवं सूक्ष-बूझ से व्यापार बढ़ेगा.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अगस्त 2021 ? Kark Rashifal 2021 August
इस माह आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. इस माह कर्क राशि के जातकों के स्वाभिमान पर थोड़ा आघात हो सकता है. रोजीरोटी की भी समस्या आ सकती है. जातक इस माह में आकस्मिक पीड़ा या तनाव का अनुभव  कर सकता है. यह माह मिश्रित फलदायक होगा. पत्नि को कष्ट की स्थिति बनेगी. अनावश्यक कर्ज लेने से बचें. नहीं तो तनाव मिल सकता है. व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. मुकदमें आदि में आंशिक सफलता का योग है. शत्रु पराजित होगें. अनावश्यक यात्रायें करनी पड़ सकती है. मन में उत्साह बढ़ेगा. इससे जातक की सक्रियता भी बढ़ेगी. व्यापार आदि में सामान्य लाभ की स्थिति रहेगी. पूर्ण परीक्षण के बाद ही बाजार में पैसा लगायें.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा सितंबर 2021 ? Kark Rashifal 2021 September
कर्क राशि के जातकों को सितंबर के महीनों में व्यय की अधिकता हो सकती है. इस महीने में व्यय की अपेक्षी आय कम होगी. इस माह में आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. वायु-विकार एवं पित्त रोग से कष्ट से रोग हो सकता है. इस माह मन थोड़ा खिन्न रहेगा. अत्यधिक भागदौड़ कार्य अधिकता से शरीर में शिथिलता आयेगी. जिससे स्वास्थ्य संबंधित परेशानी बढ़ सकती है. स्त्री एवं संतान से मतभेद एवं तनाव मिल सकता है. व्यापार में उन्नति के मार्ग में बाधा आयेगी इसलिए सोच-समझकर व्यापारिक गतिविधियों में आगे बढ़े. अध्यात्म एवं पूजा-पाठ में भी थोड़ी अरुचि बढ़ेगी. भाई-बंधुओं के प्रति प्रेम एवं अऩुराग बढ़ेगा.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अक्टूबर 2021 ? Kark Rashifal 2021 October
इस माह पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा और साथ ही उन्हें परीक्षा में सफलता मिल सकती है. इश माह आपको शारीरिक समस्यायें रहेगीं. घरेलू परेशानियाँ भी आप पर कई तरह के दबाव बना सकती है. जिससे मन थोड़ा खिन्न हो सकता है. अनचाही यात्राओं से कष्ट एवं गृहस्थ जीवन में थोड़ी चिंतायें बढ़ेगीं. जिससे जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है. मित्रों से भी मन-मुटाव की स्थितियाँ बन सकती है. कर्म के प्रति सक्रियता बन सकती है. व्यापारियों के लिए यह माह थोड़ी सावधानी रखने का है व्यापार में लाभ की कमी या हानि की स्थिति बन सकती है इसलिए सावधानी से व्यापार की बारीकियों को समझकर निर्णय लें.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा नवंबर 2021 ? Kark Rashifal 2021 November
इस माह कर्क राशि के जातकों को भागदौड़ करनी पड़ सकती है. इस माह मानसिक उत्साह में वृद्धि एवं प्रसन्नता का भाव आ सकता है. नौकरी – व्यवसाय आदि में उऩ्नतिशील स्थिति बन सकती है. अत्याधिक परिश्रम से सफलता का योग बनेगा. माह के उत्तरार्ध में रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा. यश एवं सम्मान की प्राप्ति होगी. मित्रों एवं परिवार जनों का थोड़ा विरोध भी बढ़ेगा जिससे जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है. मानसिक तनाव से बचने के लिए सोच-समझकर ही निर्णय लें. व्यापारियों के लिए यह माह लाभप्रद हो सकता है लेकिन साझेदारी में किये गये व्यापार में हानि की स्थिति बन सकती है इसलिए सोच-समझकर ही व्यापारिक गतिविधियों को आगे बढ़ायें.

कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा होगा दिसंबर 2021 ? Cancer Horoscope 2021 December
इस माह कर्क राशि के जातकों को अनावश्यक यानी बिना किसी बात के मानसिक कलेश होने की स्थिति बन सकती है. साल के आखिरी महीनों में अपरचित एवं नये व्यक्तियों से सतर्क रहें नहीं तो तनाव महसूस कर सकते हैं. इस माह में आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने के कारण आपका मन परेशान हो सकता है. बड़े बुजुर्गों से राय लेकर ही कार्य करेगें तो लाभ की स्थिति बन सकती है. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नई योजनाओं का विकास हो सकता है और पुरानी परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. घर गृहस्थी के बढ़ते खर्च से जातक परेशान हो सकता है लेकिन श्रम एवं भाग्य से जातक आगे बढ़ने में सफल हो सकता है. दान-पुण्य के कार्यों में रुचि बढ़ेगी जिससे जातक को मानसिक शांति मिल सकती है. व्यापार की दृष्टि से माह अनुकूल है उद्योग धंधों में लाभकारी स्थितियाँ बनी रहेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

सिंह 2021 का राशिफल Singh Rashifal 2021 in Hindi‌

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Singh 2021 Love Rashifal, Leo 2021 Horoscope in Hindi, Singh Varshik Rashifal 2021, Singh Rashifal 2021, Singh 2021 Rashifal Hindi, Singh Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Singh 2021 Love Rashifal, Leo 2021 Horoscope in Hindi, Singh Varshik Rashifal 2021, Singh Rashifal 2021, Singh 2021 Rashifal Hindi, Singh Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

सिंह राशि वर्ष 2021 पर एक नज़र
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार यह साल सिंह राशि के जातकों के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. इस वर्ष बृहस्पति और शनि ये दो ग्रह आपके राशि के लिए सबसे अधिक प्रभावशाली हैं. आपकी राशि पर इसा साल मंगल का भी थोड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा. सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल काम करने की दृष्टी से सबसे अच्छा होने वाला है. इस वर्ष आप काम के द्वारा अपने सामाजिक जीवन को संतुलित कर सकने में सफल रहेंगे. यह साल आपके रिश्तों के साथ-साथ आपके वित्त में भी सुधार करने वाला होगा. बेशक, इन दोनों चीजों के सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी, जैसा कि 2021 में कई स्थितियों के साथ है.

आज हम सिंह राशिफल 2021 के द्वारा आपके अगले 12 महीनों का पूरा लेखा-जोखा बता रहे हैं. तो फिर देर किस बात की जानिए आने वाला नया साल कैसे आपकी मदद करेगा, और आपको लव लाइफ, शादीशुदा जिंदगी, पारिवारिक जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य, लाभ आदि में किन मुद्दों का सामना करना पड़ेगा? इसके अलावा आज हम आपकी राशि के आधार पर कुछ प्रभावी उपाय भी बता रहे हैं, ताकि इन उपायों की मदद से आप अपने भविष्य को बेहतर बना सके.

सिंह प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Leo Love Horoscope 2021
सिंह प्रेम राशिफल 2021 (Leo Love Horoscope 2021) के अनुसार, प्रेम संबंधों की बात करें तो यह साल इस मामले में आपको काफी उतार चढ़ाव झेलना पड़ सकता है. जो लोग अपने साथी पर बहुत अधिक विश्वास करते थे या फिर आँख बंद करके भरोसा करते थे उनके लिए सलाह है कि आप इस साल अपनी आंखे खोले और सामने वाले को पहचानने की कोशिश करें. आपके रिश्ते इस बार टूटते हुए नजर आ सकते हैं और इसको लेकर आप काफी दुखी रहते हुए दिख सकते हैं.

इस साल आपका दिल टूट सकता है या आपको प्यार में धोखा मिल सकता है. प्रेम संबंधों में आपकी किस्मत यहां पर कई बार धोखा देती हुई नजर आएगी. एक दूसरे की भावनाओं को समझें तथा उसका कद्र करें. यदि आपके साथी आपसे रूठा है तो उसे मनाइए न की उसे अपने हाल पर छोड़ दें. आपसी मनमुटाव होने पर क्रोध करने की बजाय ठंडे दिमाग से विषयो को को सुलझाने का प्रयास करें. कोई भी अपने अपने विचारों को एक दूसरे पर थोपने की कोशिश करें.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के शुरुआती समय में आपको हल्की फुल्की बीमारियाँ हो सकती है. आपका स्वास्थ्य गिरता हुआ नजर आ सकता है या आपको मस्तिष्क से जुड़ा बीमारी भी हो सकती है. आपको इस साल कोरोनावायरस जैसी बीमारी से भी खुद को बचाना है. आप साल के शुरुआती समय में बहुत अधिक लंबी लंबी यात्राएं ना करें और यदि आपको यात्राएं करनी भी पड़ रही हैं तो ऐसे समय में लोगों से दूरी बनाए रखें और उन नियमों का पालन करें जो कि कोरोनावायरस से बचने के लिए बेहद आवश्यक हैं. साल की शुरुआत में जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में जब मंगल राशि परिवर्तन करेंगे तो यह आपके लिए थोड़े कष्टकारी हो सकते हैं.

सिंह राशि के जातक जो कि नशापान बहुत अधिक करते हैं उनकी भगवान हनुमान सुनवाई नहीं करते हैं ऐसे जातको दिक्कतों का सामना उठाना पड़ सकता है. ऐसे में आपके लिए सलाह है कि आप नशे से दूर रहें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. स्वास्थ्य को लेकर साल के मध्य में कोई बहुत अधिक बड़ी बीमारियाँ नहीं होंगी लेकिन जो लोग टेंशन लेते हैं उनके लिए समस्या उत्पन्न हो सकती हैं, जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि ऐसे लोगों को मस्तिष्क से जुड़ी गंभीर बीमारियाँ हो सकती हैं. साल का अंतिम समय स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है, इस समय में आप को बड़ी दिक्कत नहीं होगी.

सिंह करियर (नौकरी) राशिफल 2021
सिंह करियर राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 करियर के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहने वाला है. साल 2021 में आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. जो लोग नए नए काम के सिलसिले में नौकरी तलाश रहे हैं तो उनको भी नौकरियाँ मिलेंगी और कई सारे मौके प्राप्त होंगे. आपको अच्छी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी. Singh Carrier Rashifal 2021 के अनुसार, सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे हैं और उनको मेहनत करते हुए 5 साल से अधिक समय हो गया है तो ऐसे लोगों को सफलता मिलने की पूरी पूरी उम्मीद नजर आ रही है.

सिंह शिक्षा राशिफल 2021
सिंह शिक्षा राशिफल 2021 के अनुसार, सिंह राशि वाले जो जातक विद्यार्थी हैं और अभी पढ़ाई कर रहे हैं और उनके लिए यह साल काफी अच्छा गुजरेगा. आप जिस तरीके की मेहनत करेंगे आपको उसी तरीके का फल प्राप्त होगा. ऐसे जातक जो कि अभी बोर्ड की परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं तो उनको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आपको शुक्र के चलते कई जगहों पर हानि उठानी पड़ सकती है. आपकी बुद्धि खराब होती हुई नजर आ सकती है या फिर आप जल्दी-जल्दी चीजें भूल सकते हैं लेकिन आपको इसके ऊपर ध्यान देना है. विद्यार्थी वर्ग को हमारी सलाह है कि आप योग की मदद से अपनी याददाश्त को पहले से बेहतर बना सकते हैं. साथ ही साथ आपको माता सरस्वती की पूजा करने कि हम सलाह देते हैं. मां सरस्वती की मदद से निश्चित रूप से आपको शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक सफलता प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

सिंह पारिवारिक राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से सिंह राशि वालों के लिए साल 2021 सही जाता हुआ नजर आएगा. यहां पर आपको बहुत बड़ी दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ेगा. शुक्र की स्थिति को देखकर और सूर्य की पांचवे घर में स्थिति को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि आपका परिवारिक जावन इस साल काफी अच्छा गुजरने वाला है. परिवार के लोगों का पूरा पूरा साथ आपको मिलता हुआ नजर आएगा. बेशक आपके पास धन कम आये लेकिन परिवार वाले आपको पूरा पूरा सपोर्ट करते हुए नजर आएँगे और यही आपकी ताकत बनकर इस साल आपकी मदद करते हुए नजर आएँगे जो लोग पिछले काफी समय से अपने परिवार वालों से दूर हैं तो वह लोग भी अपने परिवार वालों के पास पहुंचते हुए नजर आने वाले हैं. परिवार के लिहाज से देखें तो सिंह राशि वालों के लिए यह साल बेहद अच्छा गुजरने वाला है.

सिंह धन राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, सूर्य राशि का स्वामी सूर्य साल 2021 में सिंह राशि के जातकों की कुंडली में पांचवे घर में विराजमान है तो इससे एक निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि साल 2021 के अंदर आपको धन प्राप्ति के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. ऐसा नहीं है कि आप बैठे रहेंगे या फिर मात्र भाग्य की मदद से ही आपको धन प्राप्त होता रहेगा. ऐसा भी नहीं बोलेंगे कि इस साल आपको धन की प्राप्ति नहीं होगी आप जिस तरीके से मेहनत करेंगे आपको उतनी ही मात्रा में धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. जो लोग स्टार्टअप क्षेत्र में काम कर रहे हैं उनको धन प्राप्त होगा और साल 2021 में आपका स्टार्टअप आपको लाभ प्रदान करता हुआ दिखने वाला है. सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि जो लोग राशन और परचून से जुड़ा हुआ काम कर रहे हैं उनका काम सबसे अच्छी तरीके से आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

सिंह घर राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, जो लोग इस साल मकान खरीदना चाहते हैं वे मकान के ऊपर पैसा खर्च करेंगे और अपना घर खरीद सकेंगे. मंगल इस बार आपकी कुंडली में मकान का योग बनाता हुआ नजर आ रहा है लेकिन ऐसा नहीं है कि आप बड़ी ही आसानी से इस साल अपने लिए घर बना लेंगे या फिर खरीद लेंगे. आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और मेहनत के दम पर आप अपना मकान खरीद या बना सकते हैं. जो लोग किसी के साथ पार्टनर-शिप में या फिर भाई या बहन के साथ पार्टनर-शिप में मकान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उनको इस बात के ऊपर एक बार फिर से विचार करना चाहिए और शायद इस विचार को छोड़ देना चाहिए.

सिंह वाहन राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल आपकी कुंडली में वाहन खरीदने का विशेष योग बन रहा है. आपके भाग्य स्थान में इस बार बृहस्पति शुभ योग बनाते हुए नजर आ रहे हैं. साल 2021 में सिंह राशि वाले जातक अपने लिए वाहन खरीद सकते हैं. आप अपने लिए अच्छा वाहन और रॉयल वाहन के ऊपर पैसा लगाते हुए नजर आ सकते हैं. आपकी कुंडली में वाहन को लेकर इस बार अच्छे योग उत्पन्न होते हुए नजर आ रहे हैं.

सिंह संतान राशिफल 2021
सिंह संतान राशिफल 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से बोलें तो आपको इस साल संतान प्राप्ति के पूरे-पूरे आसार नजर आ रहे हैं. शुक्र आपकी ही राशि में चतुर्थ भाव में केतु के साथ बैठे हुए हैं जिससे कि आसार बन रहे हैं कि आप इस साल पुत्र प्राप्ति के भी हकदार उत्पन्न हों. लेकिन हमारी आपको सलाह है कि बच्चों में अंतर करना ना सीखें. बेटा हो या बेटी आपके लिए इस साल जो भी पुत्र उत्पन्न होगा वह आपको आने वाले समय में काफी सुख देता हुआ नजर आएगा इसलिए खुश रहें और संतान यदि प्राप्त होती है तो उसके लिए ईश्वर को धन्यवाद दें.

सिंह दांपत्य जीवन राशिफल 2021
राशिफल 2021 द्वारा दांपत्य जीवन Leo Marriage Horoscope 2021 की बात करें यह तो साल 2021 में सिंह राशि वाले जातकों के लिए दांपत्य जीवन अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. दांपत्य जीवन के लिए शुक्र एक महत्वपूर्ण ग्रह होता है, यह अच्छी स्थिति में बैठा हुआ है और जिस तरीके के योग उत्पन्न कर रहा है उसके अनुसार आपका दांपत्य जीवन साल 2021 में मधुर जाएगा. आपके रिश्ते पहले से और अच्छे होते हुए नजर आएँगे और किसी भी तरीके की खटास जो भी आपके बीच रही होगी वह खत्म होती हुई नजर आएगी. जिन लोगों की नई-नई शादी हुई है वह लोग इस साल 2021 में और भी अच्छा समय बिताने के लिए यात्रा करते हुए नजर आ सकते हैं. आपकी यह यात्रा समुद्र के किनारे हो सकती है और अगस्त महीने के बाद आप इस यात्रा के लिए तैयार होते हुए दिख सकते हैं.

सिंह लाभ राशिफल 2021
लाभ के लिहाज से सिंह राशि के लिए साल 2021 देखें तो यह साल आपके लिए लाभ वाला साल बोला जा सकता है. आपको बहुत बड़ी हानियां कहीं उठानी नहीं पड़ेगी लेकिन आपको लाभ के लिए जरूरी है कि खुद के ऊपर विश्वास करना है. अपने किसी दोस्त के ऊपर अपना काम धंधा या नौकरी को नहीं छोड़ना है. लाभ प्राप्त होगा, आपको नौकरी में सैलरी बढ़ती हुई नजर आएगी. व्यापार में आपको भगवान बृहस्पति की मदद से और गुरु, जब मार्च महीने में राशि परिवर्तन करेंगे तो उस समय आपको अचानक सही अपने व्यवसाय में एक बड़ा लाभ प्राप्त होगा.

सिंह व्यय राशिफल 2021
खर्च की बात करें तो सिंह राशि वाले लोगों का इस साल खर्च भी होने वाला है. आपका खर्चा बच्चों की पढ़ाई के ऊपर होगा, बच्चों के स्वास्थ्य के ऊपर होगा. आप घर खरीदने में पैसा लगा सकते हैं, आप गाड़ी खरीदने में पैसा लगा सकते हैं. खर्च की बात करें तो इस साल आपके खर्च तो होने वाले हैं और यह खर्च आपके खुद के खर्च होंगे, इसमें ऐसा नहीं है कि कहीं भी यह खर्च आपना चाहकर करेंगे. आप अपनी जिंदगी को और अधिक रॉयल बनाने के लिए अपने खर्च बढ़ाते हुए नजर आएँगे. हमारी आपको सलाह है कि फ़िज़ूलखर्ची पर अधिक पैसा खर्च ना करें. सिंह राशि के जातकों को लाभ प्राप्त भी होगा लेकिन आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं.

सिंह बिज़नेस राशिफल 2021
सिंह व्यापार राशिफल 2021 (Leo Business Horoscope 2021) के अनुसार, बिज़नेस और व्यवसाय की बात करें तो आपकी कुंडली में इस बार जैसे कि बुधादित्य योग बनता हुआ नजर आ रहा है. लाभ घर में बुध की दृष्टि का एक सामान्य सा अर्थ यही होता है कि आपको व्यवसाय में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होगा. ऐसे लोग जो राशन की दुकान करते हैं और खाने पीने से जुड़ा हुआ काम कर रहे हैं या फिर होटल इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं इनको अपने बिज़नेस में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है.

सिंह राशिफल 2021 का निष्कर्ष
कुल मिला-जुला कर अगर साल 2021 में सिंह राशि वालों के राशिफल का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपको बहुत कुछ समझाकर जाएगा. आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होगा तो वहीं स्वास्थ्य में आपको अपना और अपने बच्चों का ध्यान रखना है. पत्नी और दांपत्य जीवन की तरफ से आपको सुख प्राप्त होने वाला है. प्रेम संबंधों में यह साल आपके लिए बेहद खराब गुजरता हुआ नजर आएगा. लाभ के लिए साल अच्छा है. खर्च भी आपके बहुत अधिक होने वाले हैं. फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान दें और फ़िज़ूलखर्ची से यदि बच जाएंगे तो आपके लिए अच्छा होगा.

सिंह राशि वाले क्या करे

  • शनि देव की पूजा करें.
  • नियमित रूप से व्यायाम करने से भी आप तन और मन को स्वस्थ्य रख सकते हैं.
  • आप अपने आप में आलस्य को काम करें.
  • खान-पान से संबंधित आदतों में बदलाव से सुधर सकते हैं.शाकाहारी भोजन ज्यादा लाभदायक होगा.

Singh Rashifal 2021 January
इस माह जमीन जायजात वाहन के क्रय विक्रय का लाभकारी योग है. लेकिन विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से तनाव मिल सकता है. शारीरिक कष्ट का भी योग है लेकिन जातक अपने उद्देश्य को पूर्ण करने में सफल हो सकता है. पुरानी अनेक परेशानियों का निवारण हो सकता है. घर गृहस्थी में सुख-शांति बनी रहेगी. नजदीकी लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. जीवनसाथी से भी कुछ विरोधात्मक स्थिति पैदा हो सकती है. नवीन कार्यों की योजना बन सकती है. व्यापारियों के लिए अनुकूल समय है. जमीन-जायजाद में पैसा लगाना लाभकारी हो सकता है. कार्य व्यापार में सूझ-बूझ से आगे बढ़ने का योग है.

Singh Rashifal 2021 February
इस माह मित्रों से सहयोग मिलेगा. जिससे कार्यों में सक्रियता आयेगीं. विद्यार्थोयों को पठन पाठन में रुचि बढ़ेगी एवं सफलता मिलेगीं. घरेलू वातावरण सुखमय एवं शांतिमय तरीके से व्यतीत होगा.पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने में जातक सक्षम होगा. अनावश्यक तर्क-वितर्क का सामना करना जातक को पड़ सकता है. इसलिए सावधानी बनाये रखें. संतान पक्ष से सुख एवं उन्नति का योग बनेगा. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है. कार्य व्यापार में उत्तरोत्तर उन्नतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं.

Singh Rashifal 2021 March
इस माह घरेलू समस्याओ का समाधान करने में जातक सफल हो सकता है. सुख-साधनों में अधिक व्यय करने से आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है. कुछ बड़े मनोरथ सिद्ध न होने से जातक थोड़ा हतोत्साहित हो सकता है. पारिवारिक विषयों से जातक परेशान हो सकता है. नये लोगों के मिलने से जातक का अनुभव बढ़ेगा. परिस्थितियों से निपटने का रास्ता भी मिलेगा. आपसी लोगों से विरोध न बढ़ाये नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सोच-समझकर ही निर्णय लें और आगे बढ़ने का प्रयास करें. व्यापारिक दृष्टि से यह माह मध्यम रहेगा. इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगाये तभी आर्थिक स्थितियाँ अनुकूल बनी रह सकती है.

Singh Rashifal 2021 April
इस माह संतान से अनावश्यक मतभेद एवं तनाव मिल सकता है लेकिन न्यायालय के कार्यों में विजयश्री मिल सकती है. जिससे तनावों में कमी आयेगी. यह माह श्रम से संघर्ष करने पर सफलतादायक हो सकता है. कृषि व्यापार नौकरी की स्थिति में सुधार होगा. नवीन कार्यों की योजना बनेगी जिससे समस्याओं का भी समाधान होगा. जातक अपने कठिन परिश्रम से स्वतंत्र कार्य क्षेत्र को विस्तार देने में सफल हो सकता है. कृष्टि एवं नौकरी में उत्तरोत्तर सुधार होगा. व्यापारियों के लिए भी समय परिश्रम से आगे बढ़ने वाला है तभी लाभ की स्थितियाँ बन सकती है.

Singh Rashifal 2021 May
इस माह जातक यदि किसी पद पर कार्य कर रहा होगा तो उसकी उन्नति का योग है. पत्नि की परेशानी का योग है. उसके ऑपरेशन का योग बन सकता है. जातक के मान-सम्मान एवं पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. अनेक शुभ कार्यों की योजना बनेगी. वाहन या चोट-चपेट का भय जातक के मन में समाँ सकता है. जातक के दाम्पत्य जीवन मे मधुरता बढ़ेगी. एवं आपसी संबंध स्थापित होगें. धन की स्थितियाँ बहुत अनुकूल न होने से मन थोड़ा खिन्न हो सकता है. व्यर्थ के भ्रमण से जातक तनाव महसूस कर सकता है. व्यवसायिक दृष्टि से जातक के कार्य व्यापार में अल्प लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. इसलिए व्यापार में आने वाली परेशानियों को बारीकी से समझें. दुष्ट विरोधी एवं नीच की संगति से बचें नहीं तो अनावश्यक कष्ट मिल सकता है.

Singh Rashifal 2021 June
इस माह इस राशि के जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. घर परिवार में शुभ एवं मांगलिक कार्य होने का योग बन सकता है. इस माह के प्रारम्भ में उन्नतिशील वातावरण की स्थितियाँ बनेगीं लेकिन अत्यधिक व्यय के कारण तनाव या परेशानियाँ भी बढ़ सकती है. धन एवं सम्मान की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. हाथ पैर एवं कमर में दर्द का योग बन सकता है. आंख मूंद कर लोगों पर विश्वास न करें. विश्वास पात्रों से भी धोखा मिलने का योग है. शुभ कार्यों से धन का व्यय और मुकदमा का योग भी बनेगा. कुछ विरोधी एवं शत्रु परेशान कर सकते है. इस माह जातक धन की कमी महसूस कर सकता है. व्यापारियों को सोच-समझकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाना होगा. व्यापार में हर तरह का दबाव बना रह सकता है.

Singh Rashifal 2021 July
इस माह घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है प्रवास एवं अच्छे स्थानों पर पहुँच कर चिंतन करने की स्थिति बन सकती है. समानों के क्रय-विक्रय में लाभकारी स्थितियाँ बनेगीं. इस माह कुछ समस्यायें जातक को घेरी रह सकती है. जिससे मानसिक तनाव में वृद्धि होगी कार्यों में झंझट या रुकावटें आ सकती है. धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिससे मन थोड़ा अशांत रह सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा. तो बिगड़े कार्य पटरी पर आयेगें. ज्यादा ऋण का लेन-देने न करें. शत्रुओं एवं प्रतिस्पर्धियों की वृद्धि हो सकती है. व्यापार आदि में श्रमायुक्त प्रयास से लाभकारी स्थितियाँ बनेगीं.

Singh Rashifal 2021 August
इस माह इस राशि वालों को कठिन परिश्रम करने से ही धन लाभ होगा. पत्नि एवं संतान का सहयोग कम मिलेगा. जिससे जातक का मन थोड़ा खिन्न हो सकता है लेकिन किसी पुराने घनिष्ठ मित्र से संपर्क बन सकता है जिससे जातक को सहयोग मिल सकता है. रोजी-रोजगार की स्थितियों में भी सुधार होगा. वाहन एवं मशीनरी सामानों के उपरकरणों के क्रय-विक्रय से जातक की लाभकारी स्थितियाँ बन सकती है. रोजी-रोजगार में अत्यधिक परिश्रम से ही लाभ का योग बनेगा. व्यापारियों के ले समय लगभग अनुकूल है. श्रम एवं सूझ-बूझ से लाभकारी स्थितियाँ बनाने में व्यापारी सफल हो सकते है.

Singh Rashifal 2021 September
इस माह मित्रों से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थितियाँ बन सकती है. कार्यों में बाधा एवं तनाव की स्थिति रहेगी. धन व्यय एवं सुख-शांति में कमी आ सकती है जिससे मन अशांत हो सकता है. छोटी-छोटी परेशानियाँ जातक क घेर सकती है. धर्म कर्म में आस्था रखने से खराब ग्रहों का दान करने से परेशानियों में कमी आयेगी. और आर्थिक सुधार भी होगा. अधिकारियों से अवश्यक न उलझें नहीं तो बड़ी परेशानी में फंसने का योग है. व्यापारियों के लिए यह माह मध्यम फलदायी रहेगा. बाजार शेयर मार्केट में सावधानी से पैसा लगाये तभी धन की अनुकूलता बनी रहेगीं. विद्यार्थियों के लिए यह माह मानसिक उलझन के साथ पढ़ाई-लिखाई में सक्रिता बनाये रखने वाला समय है.

Singh Rashifal 2021 October
इस माह विरोधियों से तनाव एवं चिंता मिल सकती है. रोग एवं अनावश्यक तनाव के कारण जातक चिंतित हो सकता है. पहले से बने बनाये मनोरथ पूर्ण न होने से निराशा का भाव बनेगा. शत्रुओं की वृद्धि होगी. लेकिन जातक अपनी बल-बुद्धि से शत्रुओं पर विजय पाने में सफल होगा. अनावश्यक क्रोध से बचें. सूझ-बूझ से निर्णय लें. माह के उत्तरार्ध में स्थितियाँ कुछ सुधारपूर्ण होगीं जिससे कई कार्य पटरी पर आयेगें. व्यापार आदि की दृष्टि से लाभ की अपेक्षा हानि का योग अधिक है इसलिए व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति पर नजर बनाये रखें नहीं तो बड़ी हानि की संभावना बन सकती है. सोच-समझकर ही कार्य करें और योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़े तो लोगों का सहयोग मिल सकता है.

Singh Rashifal 2021 November
अत्यधिक खर्च से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पूजा-पाठ एवं धर्म कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी जिससे जातक के तनाव में कमी आयेगी. घर में खुशी का वातावरण रहेगा. माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा. शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जातक के साहस में वृद्धि होगी जिससे जातक बड़ी-बड़ी कार्ययोजना बनाने का प्रयास करेगा. घरेलू कार्य में रुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह अत्यधिक परिश्रम के बाद किसी प्रतियोगिता में अल्प सफलता का योग बनायेगा. अत्यधिक व्यस्तता एवं शारीरिक श्रम के कारण जातक अस्वस्थ्य हो सकता है. यात्रा का अवसर मिल सकता है जिसमें जातक को आनन्द की अनुभूति होगी. व्यापारियों के लिए यह समय परिश्रम एवं सूझ-बूझ से उन्नति करने से लाभ होगा. धर्म कर्म में मन लगाने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं.

Singh Rashifal 2021 December
इस माह दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी लेकिन मित्रों से मन-मुटाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य पर दबाव बनेगा जिससे शारीरिक अशक्ति के कारण चिंता बढ़ेगी. मास के प्रारम्भ में अन्न धन भूमि-भवन संबंधित लाभ का योग है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनाये रखें. उदर विकार से परेशानी हो सकती है. खान-पान में भी सावधानी रखें. नशीली पदार्थों के सेवन से बचें. स्त्री एवं संतान सुख में कमी का योग है आर्थिक हानि के कारण तनाव मिल सकता है. व्यापार आदि में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति है. स्वास्थ्य एवं आर्थिक दबाव के कारण मानसिक तनाव मिल सकता है. इन सब परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए दुर्गा चालीसा या नौ दुर्गा की पूजा या कवच धारण करने से परेशानियाँ कम होगीं. और तनाव में कमी आयेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kanya 2021 Love Rashifal , Virgo 2021 Horoscope in Hindi , Kanya Varshik Rashifal 2021, Kanya Rashifal 2021, Kanya 2021 Rashifal Hindi , Kanya Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kanya 2021 Love Rashifal , Virgo 2021 Horoscope in Hindi , Kanya Varshik Rashifal 2021, Kanya Rashifal 2021, Kanya 2021 Rashifal Hindi , Kanya Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कन्या राशिफल वर्ष 2021 पर एक नज़र
कन्या 2021 का वार्षिक राशिफल अपने साथ कई बदलाव लेकर आया है. आपके सामाजिक जीवन में और आपके सीखने / ज्ञान की खोज में, ये परिवर्तन सबसे अधिक होने की संभावना है. शनि आपके भाग्य में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. शनि 2021 में सभी के लिए मकर राशि में होगा. यह एक प्रतिगामी अवधि से गुजरता है, हालांकि सितंबर में समाप्त होता है. आपके कौशल, अर्थात् संचार, प्रौद्योगिकी और शिक्षा कौशल को बढ़ाने के लिए शनि आपको इस बिंदु से प्रोत्साहित करेगा. आप इस वजह से दूसरों के साथ यात्रा या फिर से जुड़ने के लिए अचानक आग्रह कर सकते हैं. अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए, इस आग्रह को सुनें.

पंचम भाव में मौजूद शनि के वक्री होने के कारण कन्या राशिफल 2021 अनुकूल परिणामों की भविष्यवाणी करता है. इसके साथ, आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देंगे. आपके करियर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, क्योंकि शनि का पहलू आपको विचलित महसूस करवा सकता है. आप इस वजह से किसी काम को समय पर पूरा करने में भी असमर्थ होंगे. कन्या वार्षिक कुंडली 2021 पूर्वानुमान है कि मजबूत पुनर्वास की संभावनाएं होंगी. आपको ऐसे मामले में छोटे या बड़े अवसरों का उचित लाभ उठाने की आवश्यकता है. व्यवसायियों के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा. निवेश करते समय, सावधान रहें, अन्यथा, नुकसान हो सकता है. इसके अलावा, वैदिक ज्योतिष पर आधारित कन्या राशियों के लिए 2021 की वार्षिक कुंडली के अनुसार, जनवरी, मई, सितंबर और दिसंबर के महीने आपके वित्त के संदर्भ में सबसे अधिक अनुकूल होंगे, क्योंकि आप इस अवधि के दौरान अच्छी कमाई कर पाएंगे. कई स्रोत. इस अवस्था से वित्तीय बाधाएं दूर होंगी.

छात्रों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कन्या वार्षिक भविष्यफल 2021 के अनुसार, समय ऐसा नहीं लगता है कि राजनीति, सामाजिक सेवाओं या सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अध्ययन करने वालों के अलावा अन्य छात्रों के लिए अनुकूल है. पहले से अधिक मेहनत करने के बाद ही आप सफलता प्राप्त करेंगे, यही वजह है कि आपको आगे बढ़ना चाहिए और अपने प्रयासों को विफल नहीं होने देना चाहिए. ग्रहों का गोचर आपके पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम देगा, जैसा कि 2021 कन्या राशिफल में सामने आया है. इस कारण साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन साल के अंत में आपका पारिवारिक जीवन प्रतिकूल रहेगा.

कन्या 2021 राशिफल की भविष्यवाणी से पता चलता है कि विवाहित जोड़े अपने जीवन में कई समस्याओं का अनुभव करेंगे. आपके जीवनसाथी की खराब सेहत इस साल आपकी वित्तीय स्थिति को कमजोर करेगी. इसके अलावा, पारिवारिक कारणों के कारण, आप दोनों के बीच विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. उसी समय, नए विवाहित जोड़ों को एक बच्चे के साथ आशीर्वाद दिया जा सकता है. बच्चे पांचवें घर में बृहस्पति के साथ अपने कार्यस्थल पर अच्छा करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी. यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो आप अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे, क्योंकि आपकी राशि में शुक्र की स्थिति आपको प्यार के जीवन में अपार सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी. इसके प्रभाव से आपका प्यार बढ़ेगा और आप में से कुछ लोग अपने जीवन के प्यार से शादी करने का फैसला भी कर सकते हैं. जैसा कि 2021 के लिए कन्या वार्षिक राशिफल में बताया गया है, वर्ष आपके स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहेगा. भीतर से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आपकी गति बढ़ेगी. हालाँकि आपको छोटी-मोटी समस्याएं होंगी, लेकिन समय-समय पर उनका इलाज करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित होगा.

Rashifal 2021 के अनुसार,साल 2021 एक ऐसा साल है जो काफी सालों बाद इतने बेहतर रूप में आपके सामने आने वाला है. यह साल आपके लिए नए मौके बनाता हुआ नजर आ सकता है. संबंधों की बात करें तो प्रेम संबंधों में भी यह साल अच्छा गुजरेगा. साल 2021 में आप लोग अपनी शादी का प्लान बना सकते हैं जिन लोगों की शादी पिछले काफी समय से नहीं हो पा रही थी उनको भी इस बार साथ ही मिलने की पूरी पूरी उम्मीद नजर आ रही है. कन्या राशि वाले ऐसे जातक जिनकी उम्र 70 के आसपास हो चुकी है ऐसे जातकों को साल 2021 में अपना ध्यान रखना है. स्वास्थ्य के लिए यह साल आपके लिए बड़ी समस्याएं उत्पन्न कर सकता है. साल 2021 में कन्या राशि वाले जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. आपका स्वास्थ्य एक बड़ी समस्या उत्पन्न करता हुआ नजर आ सकता है. कैसा रहेगा साल 2021 आपके प्रेम, वैवाहिक, करियर, नौकरी, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए? परामर्श करे विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषियो से और पायें हर सवाल का सटीक जवाब.

कन्या प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Kanya Love Rashifal 2021
कन्या प्रेम राशिफल 2021 (Virgo Love Horoscope 2021 ) के अनुसार प्रेमी जातकों के लिए इस साल का आगाज शानदार रहने वाला है, क्योंकि जनवरी में कन्या लग्न व कार्यक्षेत्र का स्वामी बुध सूर्य के साथ सुख स्थान में बैठकर आदित्ययोग बना रहा है. कन्या प्रेम राशिफल 2021 अनुसार, प्रेम संबंधों के लिए बात करें तो साल 2021 प्रेम संबंधों के लिए भी एक अच्छा समय बोला जा सकता है. इस साल आप अपने साथी के साथ बहुत अच्छे से व्यवहार करते हुए दिखेंगे और खुशी से इस समय का आनंद लेते हुए नजर आएँगे. 2021 राशिफल के अनुसार, साल 2021 में मामूली अनबन उत्पन्न हो सकती है लेकिन कोई बड़े विवाद उत्पन्न नहीं होंगे. आप दोनों एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे. प्रेम संबंधों में जो लोग अभी तक धोखा खा रहे थे उनको इस साल एक अच्छा साथी प्राप्त होता हुआ नजर आएगा, जिसके साथ इसी साल आप विवाह करते हुए भी दिख सकते हैं.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2021
कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2021 Virgo Health Horoscope 2021 के अनुसार, कन्या राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो साल 2021 में आपके स्वास्थ के लिए यह साल बहुत अधिक अच्छा नहीं बोला जा सकता है. शुरुआत में ही ही आपको दिक्कतें होती हुई नजर आ सकती हैं जो लोग किडनी जैसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन लोगों को अपना और अधिक ध्यान रखना है. साल 2021 के अंदर आपको दिल से जुड़ी हुई बीमारियाँ होती हुई दिख सकती हैं जिन लोगों को ब्लड प्रेशर और घुटनों में दर्द रहता है उनको भी अधिक समस्याएं होती हुई नजर आ सकती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि आपके लिए साल 2021 स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरी तरीके से खराब चला जाएगा. आपको एस्ट्रोस्वामीजी के ज्योतिषाचार्य की सलाह है कि आप भगवान शिव की आराधना करना शुरू कर दें और साथ ही साथ इस महामृत्युजय मंत्र का लगातार जाप करें. एक दिन में कम से कम 1000 बार आप इस मंत्र का जाप करेंगे तो निश्चित रूप से आपके बड़े से बड़े कर्म और बड़ी से बड़ी बीमारी भी ही भगवान शिव की कृपा से बड़ी ही आसानी से आपसे दूर रहती हुई नजर आने वाली है. निश्चित रूप से भगवान शिव की पूजा और महामृत्युंजय मंत्र का जाप आपकी सभी परेशानियों को इस साल खत्म करता हुआ नजर आएगा. यही एकमात्र उपाय आपके लिए सबसे अधिक कारगर है.

कन्या करियर (नौकरी) राशिफल 2021
करियर राशिफल 2021 Virgo Career Rashifal 2021 कन्या राशि वालो के संकेत दे रहा है की साल 2021 आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा.करियर के लिहाज से साल 2021 काफी अच्छा साल है. आपको यहां पर नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आने वाली है. करियर में ऐसे जातक जो कि आईटी के क्षेत्र से संबंध रखते हैं और विदेश जाने का प्लान कर रहे हैं तो इनको विदेश में नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. आपकी यह नौकरी आपको मान सम्मान प्रदान करेगी. साल 2021 करियर के लिहाज से बेहद अधिक अच्छा साल रहने वाला है जिन लोगों की अभी तक नौकरी नहीं लग पा रही थी उनको भी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

कन्या शिक्षा राशिफल 2021
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में कन्या राशि वालों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. यदि आप इस साल मेहनत नहीं करेंगे और दिल लगाकर पढ़ाई नहीं करेंगे तो निश्चित रूप से आप एक बहुत ही अच्छे और सुनहरे साल को खराब करते हुए नजर आएँगे. ऐसा समय बार-बार नहीं आता है. 2021 में जो बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उनको उच्च स्थान प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और साथ ही साथ उच्च परीक्षाओं में जो विद्यार्थी लगे हुए हैं उनको भी अच्छी नौकरियाँ प्राप्त होती हुई नजर आएँगी. यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं और दिल लगाकर पढ़ रहे हैं तो आईएएस जैसी परीक्षाएं भी आप पास करते हुए नजर आ सकते हैं. यह साल 2021 शिक्षा के लिए बेहद अच्छा साल है.

कन्या पारिवारिक राशिफल 2021
पारिवारिक राशिफल के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो इस साल परिवार में स्वास्थ्य को लेकर आपको समस्याएं उत्पन्न होती हुई नजर आएँगी. बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ आपके लिए एक बहुत बड़ी समस्या रहने वाली है और यही समस्या आपके लिए गंभीर चुनौती होगी. इस समय में जब सब कुछ सही नहीं चल रहा हो तो आपको धैर्य के साथ काम लेना है. ऐसा नहीं है कि यदि आप चिंता करेंगे और बेवजह गुस्सा करेंगे तो इससे समस्या हल हो जाएंगी. आपको धैर्य रखना है, बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य धीमे धीमे सही होता हुआ नजर आएगा. स्वास्थ्य के ऊपर भी आप खर्च करते हुए नजर आने वाले हैं. साल 2021 में परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा. ख़ुशियाँ बनी रहेंगी लेकिन बस परिवार वालों का स्वास्थ एक बड़ी समस्या रहने वाली है.

कन्या धन राशिफल 2021
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से 2021 की बात करें तो कन्या राशि वालों के लिए यह साल धन के लिहाज से अच्छा नजर आ रहा है. आपको इस साल धन से जुड़ी हुई समस्याएं फेस नहीं करनी पड़ेगी. धन के लिहाज से यह साल काफी अच्छा है. कुंडली में अगर धन का स्वामी बृहस्पति और गुरु 5 वे भाग में उच्च के होकर बैठे हुए हो तो साल धन के लिए अच्छा बोला जाता है. आपके लिए यह साल धन के लिहाज से बेहद अच्छा दिख रहा है. साल 2021 में धन से जुड़ी हुई समस्याएं आपके सामने उत्पन्न नहीं होने वाली हैं. मार्च का महीना तो आपके लिए अति उत्तम महीना बोला जा सकता है. इस महीने में आपको अकस्मात ही धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साथ ही साथ है आपको पैतृक संपत्ति भी इस साल में मिलती हुई नजर आ सकती है. धन से जुड़ी हुई जो भी समस्याएं या फिर बोले कि आपका धन कहीं पर रुका हुआ था तो वह भी निकलता हुआ नजर आएगा.

कन्या घर राशिफल 2021
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मकान की बात करें तो आप मकान और दुकान दोनों ही तरफ से काफी खुश रहने वाले हैं. मकान खरीदने की प्लानिंग है जो जातक पिछले काफी समय से कर रहे थे और आप मकान नहीं ले पा रहे थे तो आप अप्रैल महीने के बाद एक बार फिर से प्रयास करना चाहिए. अप्रैल महीने के बाद स्थितियाँ सही होने लगेंगी और आप मकान खरीदते हुए नजर आएँगे. यह आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आएगा. निश्चित रूप से साल 2021 में ऐसे जातक जिनके नाम अभी तक कोई भी मकान नहीं है वह लोग भी इस साल घर खरीदने का प्रयास कर सकते हैं. आपको सफलता मिलने की पूरी पूरी उम्मीद है.

कन्या वाहन राशिफल 2021
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में कन्या राशि वाले जातक वाहन खरीदते हुए भी नजर आ सकते हैं. अपने परिवार वालों के लिए आप वहां खरीदेंगे और बड़ा वाहन खरीदते हुए दिख सकते हैं. साल 2021 के अंत तक आप वाहन खरीदते हुए नजर आएँगे. वाहन का स्वामी सूर्य के साथ नक्षत्र में विराजमान है और यह अच्छे संकेत उत्पन्न कर रहा है कि साल 2021 में आप वाहन खरीद सकते हैं. साल के अंत तक आप वाहन खरीद सकते हैं. लेकिन वाहन को लेकर हमारा एक आपको परामर्श है कि आप वाहन छोटे बच्चों को चलाने के लिए ना दें. ऐसे बच्चे जो अभी तक बालिग नहीं हुए हैं, 18 साल से कम उम्र के हैं ऐसे बच्चों को यदि आपने अपने आसपास भी वाहन चलाने के लिए दिया तो यह आपके बच्चे के लिए घातक साबित हो सकता है. साल 2021 में आप इस तरीके की गलती तो बिल्कुल भी ना करें. यहां तक कि आप अपने 18 साल से छोटे बच्चे को दुपहिया वाहन भी चलाने से जरा बचाते रहेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा.

कन्या संतान राशिफल 2021
संतान के लिहाज से बोलें तो साल 2021 में संतान आपको पढ़ाई के क्षेत्र में तो काफी अधिक सुख देती हुई नजर आएगी लेकिन उनका स्वास्थ्य जब खराब होगा तो उसकी वजह से आप परेशान होते हुए नजर आ सकते हैं. आपके बच्चों का स्वास्थ्य खराब रहता हुआ नजर आ सकता है. साल की शुरुआत में ही उनको कोरोनावायरस जैसी बीमारी से बचाना आपके लिए बेहद आवश्यक है.

कन्या दांपत्य जीवन राशिफल 2021 , Virgo Marriage Horoscope 2021
कन्या दांपत्य जीवन राशिफल 2021 अनुसार, दांपत्य जीवन की बात कर दो साल 2021 में दांपत्य जीवन अच्छा गुजरता हुआ दिखेगा. अनबन होती हुई नजर आ सकती हैं लेकिन बाकी सब कुछ अच्छा गुजरता हुआ दिखने वाला है. शुक्र आपकी कुंडली में आठवे भाग में बैठे हुए हैं यह आपकी बुद्धि भ्रष्ट नहीं होने देंगे और आप अच्छा व्यवहार करते हुए नजर आने वाले हैं. दांपत्य जीवन के लिहाज से यह साल बड़ा ही शुभ समय है. पति-पत्नी के बीच के विवाद रहे हो इस साल में विवाद खत्म होते हुए नजर आ सकते हैं.

कन्या लाभ राशिफल 2021
कन्या वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में लाभ की बात करें तो आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. आपको धन भी प्राप्त होगा और साथ ही साथ आप जो भी व्यवसाय करते हैं या फिर नौकरी करते हैं दोनों ही क्षेत्रों में आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. आपका यह लाभ आपको सुकून प्रदान करेगा. आप पैसा जोड़ेंगे और इस जोड़े हुए पैसे से वाहन या फिर मकान खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. आपके लिए साल 2021 धन के लिहाज से अच्छा है.

कन्या व्यय राशिफल 2021
कन्या वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, खर्च की बात करें तो साल 2021 में आपका खर्च स्वास्थ्य और हॉस्पिटल जैसी चीजों पर बहुत अधिक रहने वाला है. इस खर्च को आप रोक नहीं पाएंगे. साथ ही साथ आप इंश्योरेंस ऐसी चीजों में भी पैसा लगाते हुए नजर आएँगे जो कि आपको आगे आने वाले समय में लाभ प्रदान करेंगे. इंश्योरेंस में आप जो पैसा लगाएंगे वह अपने नाम से ना लगाएँ बल्कि अपने बच्चे या फिर अपनी पत्नी के नाम से अधिक लगाएँ.

कन्या बिज़नेस राशिफल 2021
बिज़नेस राशिफल के अनुसार, बिजनेस व्यापार की बात करें तो हमने जैसा कि पहले बताया कि व्यापार के लिए साल 2021 अच्छा साल है. आप व्यापार के क्षेत्र में काफी अधिक पैसा मार्केट में लगाते हुए नजर आएँगे जो कि आपको लाभ प्रदान करेगा. जो लोग स्टार्टअप कर रहे हैं उन लोगों के लिए भी यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपका स्टार्टअप साल के अंत तक आपको अच्छा लाभ प्रदान करता हुआ दिखेगा.

कन्या राशिफल 2021 का निष्कर्ष
साल 2021 के अंदर कन्या राशि वाले जातकों का यदि निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपके लिए एक सुनहरा साल बोला जा सकता है. समाज में आप निश्चित रूप से बहुत अधिक नाम प्राप्त करते हुए नजर आएँगे. व्यापार के लिहाज से आपको कहीं-कहीं पर समस्या उत्पन्न होने वाली हैं लेकिन यह बड़ी समस्याएँ नहीं बोली जा सकती हैं. वह परिवार वालों के स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही साथ आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना है. साल 2021 में आप विदेश यात्रा करते हुए नजर आ सकते हैं. साथ ही साथ अपने साथी के साथ घूमने के लिए कहीं जाने का मन बनाते हुए दिख सकते हैं. साल 2021 आपके लिए काफी अच्छा साल गुजरने वाला है.

कन्या राशि क्या करें

  • भोलेनाथ की पूजा करें.
  • बजरंगबाण का पाठ करें आप अच्छा महशुस करेंगे.
  • खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.
  • प्रेम जीवन में अपने पार्टनर को पूरा सम्मान दें.

Kanya Rashifal January 2021
यह माह इस राशि वालों के लिए उन्नतिकारक रहेगा. परिवार में भी सुखद एवं खुशी का वातावरण बना रहेगा. सामाजिक आर्थिक पारिवारिक उलझनें समाप्त होगीं. गृहस्त, स्त्री पुत्र आदि का सुख प्राप्त होगा. अच्छे लोगों की संगत से लाभ मिलेगा. इस राशि में जिन लोगों की दशायें अनुकूल नहीं होगीं. उनके लिए यह माह सामान्य फलदायक होगा. सामाजिक आर्थिक राजनीतिक स्थितियाँ मिलीजुली रहेगी. व्यापारियों के लिए यह माह अनुकूल रहेगा. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा. विद्यार्थियों के लिए यह माह अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. किसी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है.

Kanya Rashifal February 2021
इस माह मित्रों का सहयोग मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति का योग बन सकता है. मनोरंजन एवं घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है. कुछ विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन से जातक का मन प्रसन्नचित रहेगा. आमदनी का मार्ग प्रशस्त होगा. सूझ-बूझ से कार्य करें तो जीवन सामान्य रुप से आगे बढ़ता रहेगा. घर परिवार एवं स्वयं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यापारियों के लिए यह समय सामान्य लाभ वाला होगा. आमदनी कम होगी. खर्च की अधिकता के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. लोगों के प्रति कर्तव्यनिष्ठा के कारण जातक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है.

Kanya Rashifal 2021 March
इस माह माता-पिता का सहयोग मिलेगा. माता-पिता के द्वारा किये गये कार्यों का एक बड़ा लाभ जातक को मिल सकता है. जातक मकान, वाहन या कोई कीमती वस्तु खरीद सकता है. यद्यपि शत्रुओं के द्वारा कार्यों में बाधा पहुँचाने से चिंता बढ़ेगी. मित्रो का सहयोग कम मिलेगा या मित्र जातक को तनाव दे सकते है. खाने-पीने में सावधानी रखें नहीं तो उदर पीड़ा या गुप्त अंग पीड़ा की परेशानी बढ़ सकती है. भाईयों के द्वारा तनाव या कष्ट मिलने का योग है. जातक के मन में ईश्वरीय चेतना के प्रति अनुराग बढ़ेगा. जिससे मन थोड़ा शांत होगा. शारीरिक सुख भी मिलेगा. परेशानियाँ दूर होगी. पत्नी एवं बच्चों से थोड़ा सुख मिलेगा. व्यापार में थोड़ा सुधार होगा. और लाभ की स्थितियाँ बन सकती है.

Kanya Rashifal April 2021
इस माह संतान की उन्नति का योग है. विद्यार्थियों के भी पठन पाठन में प्रगति होगी. किसी प्रतियोगिता में भी सफल होने का योग बन सकता है. यह माह सामान्य फलदायक हो सकता है. यद्यपि मानसिक चिंताओं में कमी आयेगी. स्वास्थ्य में सुधार का योग है. घरेलू परेशानी एवं तनाव के कारण जातक परेशान हो सकता है. उदर एवं नेत्र सम्बन्धित कोई परेशानी या रोग की स्थिति बन सकती है. संतान के कारण भी तनाव मिल सकता है. महीने के उत्तरार्ध में मान-सम्मान मे वृद्धि होगी. शत्रुओं पर जातक दबाव बनाने में सफल होगा.

Kanya Rashifal May 2021
इस माह जीवन-संगिनी से मतभेद मिल सकता है. आय में कमी का योग है. यद्यपि माता-पिता से सहयोग मिलने से परेशानियाँ कम होगी. दाम्पत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन माँ का अनुराग एवं सुख जातक को प्राप्त होगा. शिक्षा की दृष्टि से यह समय अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई से लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य लाभ भी जातक को मिलेगा. सावधान रहें नहीं तो परिवार से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. सतर्क रहें नहीं तो अनावश्यक भ्रमण एवं अनावश्यक परिश्रम की स्थिति बन सकती है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अनावश्यक विवादों से बचें यह माह सोच-समझकर आगे बढ़ने वाला एवं अपना पैर मजबूती से जमीन पर टिकाये रखने वाला समय है.

Kanya Rashifal June 2021
इस माह जातक के दाम्पत्य जीवन में थोड़ी बहुत कटुता का योग है. कोई मुकदमा चल रहा होगा तो उसमें विलम्ब होने का भी योग है. यद्यपि नौकरी में पद्दोन्नति का योग है. धार्मिक स्थानों की यात्रा का योग बन सकता है. अपने सगे-संबंधियों के सहयोग से जातक अपने व्यवसायिक एवं आर्थिक संसाधनों में वृद्धि की स्थिति बना सकता है. यदि जातक साझेदारी में व्यापार कर रहा होगा तो साझेदारों से अनावश्यक विवाद एवं किसी बात को लेकर तनाव मिल सकता है. जातक के मन में उत्साह बढ़ेगा. जिससे जातक की अत्मशक्ति में वृद्धि होगी और जातक अपने कार्यों को सक्रिय रुप से ऊँचाई पर ले जाने के लिए कटिबद्ध हो सकता है. इस माह के उत्तरार्ध में रोजगार एवं व्यवसाय में उन्नति एवं रुचि का योग है. सगे-संबंधियों से अनावश्यक विवाद की भी स्थिति बन सकती है. अनावश्यक भ्रमण एवं खर्च की अधिकता के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है.

Kanya Rashifal July 2021
इस माह शुभ कार्यो में वृद्धि होगी और जातक का मन भी धर्म-कर्म में रमेगा. विरोधी एवं शत्रुओं का नाश होगा. धन एवं यश में वृद्धि का योग है. स्वादिष्ट एवं अच्छे भोजन का योग बन सकता है. पारिवारिक सुख एवं घरेलू सुविधाओं में विकास होगा लेकिन खर्च की अधिकता हो सकती है. अधिक कार्य व्यस्तता के कारण शारीरिक आलस्य या तनाव की स्थिति बन सकती है. वाहन से संबंधित परेशानी का योग है. पारिवारिक तनाव एवं अशांति का भी योग बन सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह समय मध्यम लाभदायक होगा. सूझ-बूझ से किये गये व्यापार में विशेष उन्नति का योग बन सकता है.

Kanya Rashifal August 2021
इस माह मानसिक शांति एवं उत्साह की स्थितियाँ बनेगीं. जातक अपने सतकर्मों से कोई बड़ा लाभ प्राप्त करने में सफल हो सकता है. सुख-साधनों में वृद्धि होगी. शारीरिक रोगों में कमी आयेगी. निरोगता का भाव बनेगा. इस राशि के जातकों के लिए यह माह मिश्रित फलदायक होगा. जातक के साहस और पराकर्म में वृद्धि होगी. मन में शुभ विचारों का उदय हो सकता है. माता का सहयोग मिल सकता है. अनावश्यक धन व्यय की स्थिति बन सकती है. जिससे जातक थोड़ा परेशान हो सकता है. अनावश्यक क्रोधों से बचें. यदि जातक व्यापार कर रहा होगा तो क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखें नहीं तो क्रोध के कारण व्यापार में हानि का योग बन सकता है.

Kanya Rashifal September 2021
इस माह आय की अपेक्षा ख्रर्च की अधिकता रहेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. इसलिए सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगाये नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. घरेलू सुख की स्थितायाँ सामान्य रहेगी. शुभ कार्यों के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है. मित्रों से सहयोग की प्राप्ति हो सकती है. वाणी पर नियन्त्रण रखें अनावश्यक क्रोधों से बचें नहीं तो बना कार्य बिगड़ सकता है. किसी बात को लेकर मन अशांत हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर अपनी बातों को रखें. मित्रों एवं सहयोगियों का थोड़ा सहयोग मिल सकता है. जिससे कार्य पटरी पर आ सकते है.

Kanya Rashifal October 2021
इस माह वाहन सुख एवं धन के लाभ का योग है. जातक अपने कार्य-कलापों को सही दिशा दें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. पारिवारिक कार्यो में सफलता मिल सकती है. इस माह रोजी-रोजगार में थोड़ी अड़चने आयेगीं. जातक यदि साहस एवं सूझ-बूझ एवं चतुराई से कार्य करेगा तो बड़ी सफलता का योग बन सकता है लेकिन दुष्टजनों की संगति से बचें नहीं तो परेशानी का योग बन सकता है. यात्रा से बचें नहीं तो थोड़ी परेशानी का योग है. उधार या ऋण के कारण अनावश्यक तर्क-वितर्क की स्थिति बन सकती है जिससे कार्य बाधित हो सकते है. माह के उत्तरार्ध में स्थितियों में कुछ सुधार होगा. अधिक परिश्रम या सूझ-बूझ से जातक उन्नति करने में सफल हो सकता है.

Kanya Rashifal November 2021
इस माह स्थाई संसाधनों से लाभ की स्थिति बन सकती है. आय एवं व्यय में समानता रहेगी. कठोर एवं कटु वाणी से हानि हो सकती है. जातक सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ के हिस्सा ले सकता है. व्यर्थ के वाद-विवाद व झगड़े फसाद से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पत्नी से मतभेद की स्थितियाँ बन सकती है. जातक अपने साहस एवं पराकर्म से कार्यों को अनुकूल करने में सफल हो सकता है. रचनात्मक कार्यों में बड़ी सफलता मिल सकती है. मन में शुभ विचारों का उदय होगा. क्रोध से बचें. सुख सम्मान एवं स्वास्थ्य का लाभ जातक को मिल सकता है. उत्साह में वृद्धि का योग है. जिससे कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें.

Kanya Rashifal December 2021
इस माह घूमने-फिरने या मनोरंजन के साधनों में वृद्धि होगी. संतान से अनावश्यक मतभेद से तनाव की स्थिति बन सकती है. इस माह के प्रारम्भ में कार्यो में बाधायें आयेगीं लेकिन उत्तरार्ध में बधाओं में कमी आयेगी और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. नहीं तो शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. अपने अधीनस्त लोगों से मतभेद की स्थिति बन सकती है. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. गलत संदेह का जातक शिकार हो सकता है. पारिवारिक उलझनों में भी वृद्धि का योग है घर के बढ़ते खर्च से जातक परेशान हो सकता है. कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. इससे भाग्य की स्थिति पटरी पर आ सकती है. किसी देवी की पूजा करें तो स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं. बाधायें खत्म होगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ , Tula 2021 Love Rashifal , Libra 2021 Horoscope in Hindi , Tula Varshik Rashifal 2021, Tula Rashifal 2021, Tula 2021 Rashifal Hindi , Tula Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ , Tula 2021 Love Rashifal , Libra 2021 Horoscope in Hindi , Tula Varshik Rashifal 2021, Tula Rashifal 2021, Tula 2021 Rashifal Hindi , Tula Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

तुला राशिफल वर्ष 2021 पर एक नज़र
आशा और सकारात्मक परिवर्तन की महान खबर तुला 2021 राशिफल से आती है! यह वर्ष आपको वर्ष के माध्यम से प्राप्त करने में मदद करने के लिए, आपको अपने संबंधों पर, रोमांटिक और प्लेटोनिक दोनों पर भरोसा करने की आवश्यकता होगी. इसके अलावा, पुरानी दोस्ती और शौक को फिर से देखना एक शानदार साल है. अतीत से सीखने और भविष्य की ओर देखने के लिए, यह एक महान वर्ष है.

वैदिक ज्योतिष-आधारित तुला राशिफल 2021, जो अपने विभिन्न पहलुओं के साथ तुला राशि के जातकों के जीवन पर प्रकाश डालता है. लगभग हर पहलू में, वर्ष 2021 इन मूल निवासियों के लिए बहुत सारे बदलाव लाता है. अपने जीवन के कई क्षेत्रों में, आप सफलता प्राप्त करेंगे, जबकि महत्वपूर्ण बदलाव भी पेश किए जाएंगे. तुला वार्षिक भविष्यवाणियां 2021 संकेत करती हैं कि इस साल आपका करियर अच्छा रहेगा, और व्यवसायिक संबंधियों को प्रगति करने और अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. हालांकि एक साझेदारी में, व्यवसाय से जुड़े लोगों को सावधान रहना चाहिए. वित्तीय जीवन में, राहु-केतु मिश्रित परिणाम देंगे. आपके खर्चों में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी जहाँ आपको आर्थिक रूप से लाभान्वित किया जाता है. तुला वार्षिक राशिफल 2021 के ग्रहों के गोचर और प्लेसमेंट के प्रभाव में, इस वर्ष आप अपने धन को बचाने के लिए अधिकतम प्रयास करेंगे, क्योंकि तभी आप अपनी वित्तीय स्थितियों में सुधार कर पाएंगे.

2021 तुला राशिफल के अनुसार, 2021 छात्रों के लिए फायदेमंद साबित होगा. वे अनुसंधान में शामिल रहेंगे और बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे. शिक्षक भी आपका समर्थन करते हुए दिखाई देंगे. उच्च शिक्षा में, आपको विदेश जाने और अच्छे अंक प्राप्त करने का अवसर मिलेगा. जैसा कि तुला राशि भविष्यफल 2021 द्वारा प्रस्तुत किया गया है, पारिवारिक सुख में कमी होगी क्योंकि ग्रह पहलू आपके पारिवारिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा और तनाव पैदा करेगा. परिवार में संभवतः विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, जो आपको परेशान भी करेगा. हालाँकि यह समय भाई-बहनों के लिए अनुकूल रहेगा, इस चरण में आपकी माँ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

अगर आप शादीशुदा हैं तो वैवाहिक आनंद में थोड़ी कमी आएगी. तुला 2021 राशिफल इंगित करता है कि आपके और आपके जीवनसाथी पर मंगल का प्रभाव तर्क और विवादों का मुख्य कारण होगा, और आपके ससुराल वालों को परेशानी हो सकती है. भाग्य के समर्थन के कारण, आपके बच्चे बेहतर प्रदर्शन करेंगे और लगातार प्रगति करेंगे. यह आपको उन्हें खुश और संतुष्ट देखने के लिए भी खुश करेगा. तुला राशिफल द्वारा भविष्यवाणी के अनुसार स्वास्थ्य की बात करें तो इस साल समय चिंताजनक रहेगा क्योंकि अष्टम और दूसरे भाव में आपकी राशि से राहु-केतु की उपस्थिति आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी, जिसकी वजह से आप अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे और अपना ध्यान नहीं लगा पाएंगे. किसी भी नौकरी में मन लगाना. इस स्थिति में अच्छी तरह से खाएं और अपना ख्याल रखें. भरपूर नींद लें, भी.

तुला प्रेम संबंध राशिफल 2021
प्रेम में रहने वाले लोगों के पास इस वर्ष अपने प्रिय के साथ यादगार समय बिताने का अवसर होगा, जो तुला राशि आधारित भविष्यवाणियों 2021 पर आधारित उनके प्रेम जीवन के बारे में बात कर रहा है. इसलिए, इस समय के दौरान तुला राशिफल 2021 के संकेत द्वारा आपके शालीनता बनाए रखने से आपके रिश्ते को मजबूत किया जाएगा. . आप अपने प्रिय के साथ यात्रा पर भी जा सकते हैं. वह इस साल आपको शादी के लिए भी प्रपोज कर सकता है, इसीलिए आपको अपनी नई पारी के लिए तैयार रहना जरूरी है. आपके यदि प्रेमी जोड़ों में एक दूसरे से विचार नहीं मिलते हैं और इसी वजह से लगातार झगड़े होते रहते हैं तो शायद साल 2021 में आप अपने विचारों की वजह से बहुत अधिक परेशान ना रहें. साथ ही साथ आपको बता दें कि बेवजह किसी बात को बहुत अधिक तूल देना भी आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. प्रेम संबंधों में अभी आपको काफी कुछ सीखने और समझने की आवश्यकता है और यह साल इसी तरफ काम करता हुआ नजर आएगा. जो लोग पिछले काफी समय से अकेले हैं उनको शायद इस साल भी अकेला रहना पड़ सकता है और इससे आपको निराशा हाथ नहीं आनी चाहिए.

इस साल एक-दूसरे के प्रति समझ विकसित होगी लेकिन किसी आवश्यक कार्य के चलते आप और आपके प्रिय के बीच कुछ समय के लिए दूरी आ सकती है. इस बीच अपनी दूरी को जाहिर ना होने दें और किसी ना किसी प्रकार समय निकाल कर मुलाकात करते रहें. अपने रिश्ते को जीवंत बनाए रखने के लिए वार्तालाप अर्थात कम्युनिकेशन चालू रखें. प्रेम जीवन के लिए 2021 का मध्य भाग बहुत अच्छा रहेगा और साल के अंतिम महीनों में आपको प्रेम विवाह के बंधन में बंधने का मौका भी मिल सकता है.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

तुला करियर (नौकरी) राशिफल 2021
तुला करियर राशिफल 2021 (Libra Career Horoscope 2021) के अनुसार, करियर की बात करें तो करियर के लिहाज से साल 2021 आपके लिए अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा. आपकी नई नौकरी लगती हुई नजर आ सकती हैं या फिर आपकी पदोन्नति होती हुई दिख सकती हैं या जिन लोगों को अभी नौकरी की तलाश है तो मार्च महीने में उनको नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. तुला राशि वालों के जीवन में बृहस्पति एक बड़ा परिवर्तन लेकर आएँगे और इनके जीवन में बड़ा परिवर्तन उस समय होगा जब बृहस्पति धनु राशि में आ जाएंगे.

तुला शिक्षा राशिफल 2021
साल 2021 तुला राशि वाले जातकों के लिए शिक्षा के लिए सामान्य गुजरता हुआ नजर आ सकता है. इस साल आप अपने दिमाग में बड़े बड़े लक्ष्यों को बनाते हुए तो दिखने वाले हैं लेकिन शायद वह आपको प्राप्त नहीं हो पाएंगे लेकिन इससे आपको निराश नहीं होना है. आपके यह बड़े बड़े लक्ष्य एक ना एक दिन निश्चित रूप से पूरे होंगे और उसी दिन का आपको इंतजार करना चाहिए. शिक्षा के लिए ऐसा नहीं है कि आपको बहुत बड़े फेलियर या फिर निराशा हाथ लगेगी लेकिन जितना आप चाहेंगे शायद उतनी सफलता आपको नहीं मिल पाए लेकिन इस बात से निराश नहीं रहना है. भगवान सूर्य की अराधना, पूजा करने से आपको सफलता प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है और जो परिणाम आपने सोच रखे हैं उनसे भी बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. भगवान सूर्य की लगातार पूजा अर्चना करते रहें.

साल की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी. इस स्थिति में आपको अपनी मेहनत पर ही पूरी तरह से ध्यान देना होगा. जितनी आप मेहनत करेंगे, उसके अनुसार ही आपको नतीजे प्राप्त होंगे. शिक्षा के मामले में कुछ व्यवधान आने की आशंका दिखाई देती है, इसलिए अपनी तैयारी को पक्का रखें. तुला राशि के जातक साल 2021 के मध्य में पढ़ाई के सिलसिले में कुछ नया जानने और सीखने की कोशिश करेंगे तथा साल के अंतिम महीने पढ़ाई के लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं. जो जातक विदेश में शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए यह साल सामान्य रहेगा और उन्हें अधिक प्रयास करने के बाद आंशिक रूप से ही सफलता मिलेगी, लेकिन जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें अप्रैल से जून के मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे और मनपसंद कॉलेज में दाखिला मिलने के प्रबल योग बनेंगे.

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2021 , Tula Health Horoscope 2021
तुला स्वास्थ्य राशिफल 2021 Libra Health Horoscope 2021 के अनुसार, साल 2021 में तुला राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो जब मंगल ग्रह, फरवरी मार्च महीने में अपनी राशि में आएँगे तो उस समय आपके स्वास्थ्य को कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. जो लोग पिछले काफी समय से एक निश्चित बीमारी से ही ग्रसित हैं जिनमें की पेट से जुड़ी हुई बीमारियाँ और फेफड़ों से जुड़ी हुई बीमारियाँ शामिल हैं, उन लोगों को अपना अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है. ऐसे लोग अस्पताल में दाखिला लेते हुए नजर आ सकते हैं. मई का महीना आते-आते आपको हर चीज अच्छी लगने लगेगी और आपकी जिंदगी बदलती हुई नजर आएगी. स्वास्थ्य को लेकर धीमे-धीमे साल के अंत में परेशानियां कम होने लगेंगी और हल्की पूरी बीमारियाँ होती हुई नजर आ सकती हैं अन्यथा कोई बड़ी बीमारी आपको परेशान नहीं करेगी.

तुला पारिवारिक राशिफल 2021
तुला राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार की बात करें तो साल 2021 में परिवार के लोग आपको छोड़कर दूसरी जगहों पर रहते हुए नजर आ सकते हैं. आपको यह बात अत्यधिक दुख देने वाली रहेगी लेकिन आपको समझना और सीखना होगा कि किस तरीके से अकेलेपन को जीता जाता है. व्यक्ति उसी समय अकेला होता है जब वह खुद को अकेला सोच ले अन्यथा कोई भी व्यक्ति अकेलेपन के कारण परेशान नहीं रह सकता है. आपको ऐसे समय में शायद किताबों से दोस्ती करना शुरू कर देना चाहिए. किताब को पढ़ना और किताब लिखने का शौक है तो उसको लिखना शुरू करना आपके लिए एक अच्छा उपाय साबित हो सकता है. परिवार के लोग साल के अंत में एक बार फिर से मिलते हुए नजर आ सकते हैं और यह बात आपको काफी सुख देने वाली रहेगी. साल 2021 में परिवार के अंदर अनबन से भी काफी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं.

तुला धन राशिफल 2021
धन राशिफल 2021 (Libra Finance Horoscope 2021) के अनुसार, तुला राशि वालों के लिए साल 2021 अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपको आपका ऐसा पैसा प्राप्त हो सकता है जो कि पिछले काफी समय से कहीं अटका हुआ था या फिर किसी सरकारी केस की वजह से आपको आपका पैसा नहीं मिल पा रहा था तो इस साल आप केस जीत सकते हैं और आपको आपका पैसा प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. जो लोग व्यापार करते हैं उनको भी धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है.

तुला घर राशिफल 2021
साल 2021 में तुला राशि के जातक प्रॉपर्टी खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. आप नई प्रॉपर्टी पिछले काफी समय से यदि खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो साल 2021 में जब सूर्य, मेष राशि के साथ होंगे तो उस समय आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं और अपने लिए नया घर खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. रक्षाबंधन के बाद आपके घर खरीदने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं और आप अगस्त महीने के बाद अपने लिए अपने परिवार वालों के लिए नया घर खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. जो लोग अपने लिए प्लॉट खरीदना चाहते हैं उनके लिए हमारी सलाह है कि आप बेवजह के फ़िजूलख़र्च में ना पड़े. यदि आपकी आवश्यकता उस फ्लैट की हो तो फ्लैट खरीदें और यदि आपकी आवश्यकता घर की रहे तभी उस स्थिति में घर खरीदना है.

तुला वाहन राशिफल 2021
तुला राशि वाले जातक साल 2021 में वाहन खरीदने का मन भी बनाते हुए नजर आ सकते हैं और आप इस साल अपने लिए एक रॉयल गाड़ी खरीद सकते हैं. आप गाड़ी के ऊपर बहुत अधिक पैसा लगाते हुए नजर आएँगे. आप अपने दोस्तों के ऊपर बहुत अधिक विश्वास करके या फिर उनकी देखा देखी कोई वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तब उस स्थिति में आपको यह प्लान टाल देना चाहिए. परिवार की जरूरत जिस तरीके के वाहन की हो आपको वहीं वाहन खरीदना है. यदि आप देखा देखी में कोई चीज खरीद लाते हैं तो आगे आने वाले समय में आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है. पैसों की आवश्यकता कभी भी किसी समय पड़ सकती है और आपको पैसों का महत्व करना सीखना होगा. अपनी इच्छाओं को काबू में रखना आपको आना चाहिए.

तुला संतान राशिफल 2021 , Tula Children Horoscope 2021
तुला संतान राशिफल 2021 Tula Children Horoscope 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से साल 2021 के ऊपर नजर डालें तो यह नजर आता है कि आप अपने परिवार को बढ़ाने का प्लान करते हुए नजर आएँगे. आप यदि पहले से ही माता-पिता बने हुए हैं तो अपने लिए दूसरे बच्चे को इस दुनिया में लाने का प्लान करेंगे और यदि आपके अभी तक कोई भी बच्चा नहीं है तो आप अपनी फैमिली के लिए प्लानिंग करते हुए दिखने वाले हैं. संतान प्राप्ति का सुख आपको इस साल प्राप्त होने वाला है. आप एक अच्छे पिता बनें या माता बनें. गर्भवती महिलाओं को सलाह है कि वह बहुत अधिक गुस्सा ना करें. यदि आप गुस्सा करती रहेंगी तब निश्चित रूप से आने वाली संतान आपको दुख देती हुई प्रतीत होगी. बहुत अधिक टेंशन और दुख में ना रहें बल्कि आपको जो पल मिल रहे हैं आपको इन पलों को एंजॉय करना चाहिए.

तुला दांपत्य जीवन राशिफल 2021 , Tula Marriage Horoscope 2021
तुला वैवाहिक जीवन राशिफल 2021 Libra Marriage Horoscope 2021 के अनुसार, साल 2021 में तुला राशि वाले जातकों के दांपत्य जीवन की बात करें तो दांपत्य जीवन सही तरीके से और सुख में गुजरता हुआ नजर आने वाला है. इस क्षेत्र में शायद आपको बहुत अधिक दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ेगा. पति-पत्नी के बीच में सब कुछ सही चलेगा और दूसरे लोग जो अभी तक आप दोनों के बीच में झगड़े कराते रहते थे वह शायद इस साल आपके आसपास नजर नहीं आएँगे. आप आने वाले समय में अपने रिश्ते को और अधिक महत्व देना शुरू कर देंगे और यह देखकर आप दोनों को ही खुशी महसूस होने वाली है.

तुला लाभ राशिफल 2021
तुला राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में लाभ की बात करें तो आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा तो वही आपको नौकरी पेशा में भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. आप दूसरे लोगों के बहकावे से बच सकें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. स्वामी बृहस्पति आपके लिए साल 2021 में अच्छे से स्थिति में बैठे हुए हैं और यह आपको लाभ प्रदान करते हुए नजर आएँगे. धन के लिहाज से यह साल काफी अच्छा है और आपको लाभ होता हुआ नजर आएगा. जनवरी, फरवरी और मार्च महीने की बात करें तो इस साल व्यवसाय करने वाले और ऐसे लोग जो कि दवाओं से संबंधित काम करते हैं उन लोगों को मुनाफा होने की पूरी पूरी उम्मीद नजर आ रही है. साल के मध्य भाग में कपड़े से जुड़े हुए लोग जो व्यापार करते हैं उनको मुनाफा होता हुआ नजर आ सकता है और साल के अंतिम भाग में ऐसे व्यक्ति जोकि टूरिज्म का काम करते हैं या फिर जिनकी गाड़ियाँ या बस चलती हैं इन लोगों को फायदा पहुँचता हुआ नजर आने वाला है. आईटी से जुड़े हुए ऐसे लोग जो कि नौकरी कर रहे हैं, नौकरी पेशा वाले लोगों को भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और आप लोगों की आय में वृद्धि होती हुई दिख सकती है.

तुला व्यय राशिफल 2021
तुला राशिफल 2021 के अनुसार, खर्च की बात करें तो तुला राशि वाले जातक साल 2021 में अपने जीवन में इसी पर काफी अधिक पैसा खर्च करते हुए नजर आएँगे. आप शान और शौकत और दिखावे के ऊपर इस साल काफी पैसा खर्च करने वाले हैं और आपका यही खर्च आपको परेशान करता हुआ नजर आ सकता है. साल 2021 की शुरुआत में आप के खर्चे एक समान रहेंगे. इस समय में शायद आप बहुत अधिक खर्च ना करें लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा और खासकर जून और जुलाई के महीने से आप के खर्चे बढ़ते हुए नजर आने वाले हैं.

तुला बिज़नेस राशिफल 2021 , Tula Business Rashifal 2021
तुला व्यापार राशिफल 2021 Tula Business Rashifal 2021 के अनुसार, व्यापार की बात करें तो व्यापार के लिहाज से भी साल 2021 तुला राशि वालों के लिए अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. इस साल आपको मुनाफ़ा होगा और हम पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि व्यापारी वर्ग के लिए आपका यह साल 2021 बेहद ही उत्तम साल गुजरता हुआ नजर आएगा. आपको बाहर के देशों से फंडिंग प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है या फिर आप अपने पैतृक संपत्ति के धन से अपने व्यापार को आगे बढ़ाते हुए नजर आ सकते हैं. जो लोग नया बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो उनको अप्रैल महीने के बाद नौकरी के साथ-साथ व्यापार के ऊपर ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए.

तुला राशिफल 2021 का निष्कर्ष
साल 2021 में तुला राशि वाले जातकों का समय काफी अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. व्यापार की बात करें तो आपका व्यापार चलता हुआ नजर आएगा तो वहीं परिवार वाले लोगों का साथ मिलता जाएगा लेकिन मध्य समय में परिवार वाले आपका साथ छोड़ कर कहीं और दूसरी जगह रहने जा सकते हैं. प्रेम संबंधों में भी आपको थोड़ी बहुत तो हानि उठानी पड़ सकती है. दांपत्य जीवन अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा. कुल मिला-जुलाकर देखें तो इस साल 2021 में आपको लाभ प्राप्त होगा और आपको समाज में मान-सम्मान भी मिलने वाला है.

तुला राशि वाले क्या करें

  • माता पिता की सेवा करें।
  • भोलेनाथ की पूजा करें , मदिर जाये.
  • सुबह-शाम मंदिर में पूजा करें और जरूरतमंदों की मदद करें.
  • प्रेम जीवन में अपने पार्टनर को पूरा सम्मान दें.
  • मेहनत करते रहें.

Tula Rashifal January 2021 , Libra Horoscope 2021 January
इस माह यदि कोई नया कार्य कर रहे तो सोच-समझकर ही कार्यों को आगे बढ़ाये नहीं तो अधिक परिश्रम के बाद भी फल प्राप्ति में कमी की स्थिति रहेगी. शनि की डैया चल रही है इसलिए कार्यो में तनाव या दबाव की स्थिति बनी रह सकती है. यह माह सामान्य फलदायक रह सकता है. जातक अपनी आत्मशक्ति के उदय से कार्यों को ऊँचाई पर ले जाने में सफल हो सकता है. जीविका के संसाधनों को विस्तार दे सकता है. संगीत कला एवं साहित्य के प्रति रुचि बढ़ेगी. स्वजन एवं शुभचिंतको के आगमन से हर्ष होगा. समाज में जातक की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिश्रम एवं सूझ-बूझ से किये गये कार्यों में बड़ी सफलता का योग बन सकता है. जिससे जातक के आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है.

Tula Rashifal February 2021 , Libra Horoscope 2021 February
इस माह यात्रा न करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा. क्योंकि यात्रा कष्टदायक सिद्ध हो सकती है. कार्यों में बाधायें आ सकती है. जिससे विश्वास में कमी की स्थिति बन सकती है. विरोधी घात-प्रतिघात करके तनाव दे सकते है. भावना में कोई निर्णय न लें नहीं तो दबाव की स्थिति बन सकती है. शत्रुओं से सावधान रहें और उनकी क्रियाकलाप पर निगाह बनाये रखें. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी शुभ-चिंतक एवं प्रतापी व्यक्ति से जातक का संपर्क हो सकता है जिससे जातक के कार्यों को नई दिशा मिल सकती है. कार्य व्यापार को नये तरीके से करने और ऊँचाई पर ले जाने की योजना का लाभ भी मिल सकता है. जातक अपनी योजना को लाभकारी या पटरी पर लाने में सफल हो सकता है. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें नहीं तो ये दबाव बना सकते है.दाम्पत्य जीवन सुखपूर्ण व्यतीत होगा.

Tula Rashifal March 2021 , Libra Horoscope 2021 March
इस माह सोच-समझकर ही पूँजी निवेश करें नहीं तो हानि की स्थिति बन सकती है. चोरी या कपट के द्वारा किसी से हानि मिल सकती है इसलिए सावधानी रखें. पत्नी और बच्चों से मानसिक कष्ट मिलने का योग है जातक यदि प्रयास करें तो बिगड़े कार्य बन सकते है. जातक में कर्मठता की जागृति का उदय होगा. जिससे उन्नति का योग बन सकता है. महिलाओं का चित शांत और सतर्क एवं गतिशील बना रहेगा. अपने लोगों के आगमन से जातक का चित हर्षोल्लासित होगा. पड़ोस में शुभ कार्य की स्थिति बन सकती है. जातक अपने कर्मपथ को मजबूत करके उन्नति की ओर बढ़ सकता है.

Tula Rashifal April 2021 , Libra Horoscope 2021 April
इस माह घरेलू खर्च बढ़ेगें इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें. सट्टा, शेयर एवं लाटरी में धन न लगायें नहीं तो नुकसान का योग बन सकता है. नवीन कार्यों में प्रगति का योग है. शारीरिक सुख में वृद्धि होगी. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ने से जातक प्रसन्नचित्त होगा. मुकदमें या शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में भी सफलता मिल सकती है. शुभ कार्यों में धन खर्च करने का योग बन सकता है. व्यापार में लाभ का योग है. पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. बड़े एवं गुरुजनों के प्रति आस्था बढ़ेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव के बीच लाभकारी स्थितियाँ बनी रह सकती है.

Tula Rashifal May 2021 , Libra Horoscope 2021 May
इस माह स्त्री से अनावश्यक मतभेद या तनाव की स्थिति बन सकती है लेकिन माता-पिता से सहयोग मिलता रहेगा. आय में भी थोड़ी कमी होने का योग है. यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक होगा. साहसिक कार्यों में जातक को उपलब्धि या धन लाभ का योग बन सकता है. मित्रों से अनावश्यक तनाव या विद्रोह की भावना विकसित हो सकती है. भाईयों से प्रेम बढ़ेगा. परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते है. विवाह आदि जैसे शुभ कार्य का योग है. संतान संबंधी कोई समस्या हल हो सकती है. जिससे जातक के तनाव में कमी आयेगी और कार्य पटरी पर आयेगें.

Tula Rashifal June 2021 , Libra Horoscope 2021 June
इस माह दाम्पत्य जीवन में थोड़ी कटुता आ सकती है. न्यायालय के कार्यों में बाधा या विलम्भ की स्थिति बन सकती है. इस माह ख्याति उन्नति बढ़ेगी. दान-पुण्य में रुचि बढ़ेगी. अपने ऊँचे अधिकारियों से प्रोत्साहन मिल सकता है जिससे जातक के कुछ बड़े कार्य सम्पन्न हो सकते है. माह के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य लाभ की स्थितियाँ बन सकती है. शत्रुओं की वृद्धि होगीं लेकिन जातक अपने बुद्धि कौशल से शत्रुओं को पराजित करने में सफल हो सकता है पत्नी के कारण कलह की स्थिति बन सकती है. व्यापार आदि लाभप्रद स्थिति में आ सकता है. कुछ आर्थिक परेशानियाँ अभी बनी रह सकती है. इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Tula Rashifal July 2021 , Libra Horoscope 2021 July
इस माह घरेलू खर्च में वृद्धि का योग है. पारिवारिक सुख मिल सकता है. धन लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मान-सम्मान में वृद्धि का योग है. इस माह शुभ फलदायक स्थितियाँ बनेगीं. जातक के प्रभाव एवं प्रताप में वृद्धि होगी. धन संग्रह में वृद्धि होगीं. आवश्यक कार्यों में सफलता का योग बनेगा. बकाये धन की वापसी हो सकती है. भोजन शयन आदि की दिनचर्या अनियमित रहेगी. अनावश्यक भागदौड़ की स्थितियाँ बनी रह सकती है. धीरे-धीरे परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होगीं. श्रेष्ट विचारों का उदय होगा. अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ सकती है.

Tula Rashifal August 2021 , Libra Horoscope 2021 August
इस माह समाज में जातक की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगीं. रोजी-रोजगार में सुधार या उन्नति का योग बनेगा. पुत्र प्राप्ति का योग बन सकता है. परिवार जनों से प्रेम एवं उन्नति कारक स्थितियाँ बनेगीं. रोजी-रोजगार में सफलता मिलेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिल सकती है. रोग के कारण दबाव रहेगा. लोगों से आदर-सम्मान प्राप्त होगा. सावधान रहें नहीं तो गलत कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. पत्नी से तर्क एवं विरोध का सामना करना पड़ सकता है. सावधान रहें नहीं तो धन हानि की स्थिति बन सकती है. आनावश्यक विवादों से बचें शत्रुओं से तनाव या भय मिल सकता है.

Tula Rashifal September 2021 , Libra Horoscope 2021 September
इस माह जातक यदि सही दिशा में श्रम एवं परिश्रम करेगा तो उचित फल मिल सकता है लेकिन सावधानी कम होते ही उचित फल की हानि हो सकती है. शनि की ढैया का प्रभाव रहेगा इसलिए सावधानी बनाये रहें. स्वास्थ्य संबंधी भी कुछ परेशानियाँ रहेगीं. ऋण के लेन-देने से बचें नहीं तो तनाव मिल सकता है. छोटी-छोटी बातों से मन खिन्न हो सकता है. आमदनी में भी बाधायें बनी रह सकती है लेकिन परिवार के दायित्वों की पूर्ति होगी. रचनात्मक कार्यो के प्रति रुझान बढ़ेगा. साहस एवं पराकर्म में थोड़ी कमी आ सकती है. अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. सावधान रहें नहीं तो पद-प्रतिष्ठा में हानि की स्थिति बन सकती है.

Tula Rashifal October 2021 , Libra Horoscope 2021 October
इस माह यात्रा कम करें तो अच्छा है नहीं तो यात्रा में कष्ट का योग बन सकता है. शत्रुओं से सावधान रहें. नहीं तो विश्वासघात या तनाव मिल सकता है. व्यापार आदि में सूझ-बूझ से कार्य करने पर उन्नति का योग बन सकता है. रोगों से मुक्ति का योग इस माह बन सकता है. मित्रों से सम्मान या रागात्मक अनुराग बढ़ेगा. शत्रुओं की पराजय होगी. संतान एवं मानसिक सुख का योग है. आत्मशक्ति का ह्रास हो सकता है. कटु वाणी के कारण तनाव मिल सकता है. दुष्ट जनों की संगति का योग है. इससे बचने का प्रयास करें. मातृ सुख की प्राप्ति हो सकती है. शत्रु वृद्धि का योग है इसलिए सूझ-बूझ से कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आ सकते है.

Tula Rashifal November 2021 , Libra Horoscope 2021 November
इस माह जातक को माता-पिता का सहयोग मिलेगा. खर्च की अधिकता भी बढ़ेगी. सोच-समझकर ही पूँजी निवेश करें नहीं तो हानि की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए भी यह समय मिलाजुला रहेगा. बिना सोच-समझे बाजार में पैसा लगाने पर हानि की संभावना बढ़ सकती है. यात्रा कष्टप्रद हो सकती है इसलिए यात्रा से बचें. विरोधी एवं गुप्त शत्रुओं की वृद्धि हो सकती है. अत्यधिक श्रम के बाद ही अल्पलाभ का योग बनेगा. सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगीं. अनावश्यक आरोप प्रत्यारोप का सामना जातक को करना पड़ सकता है जिससे तनाव में वृद्धि हो सकती है. निर्णय लेने में कमी आयेगी इसलिए सावधानी से कार्य करें अनावश्यक ऋण के लेने-देने से बचें सावधान रहें नहीं तो बने कार्य भी बिगड़ सकते है.

Tula Rashifal December 2021 , Libra Horoscope 2021 December
इस माह जातक के दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव एवं कटुता आ सकती है. स्त्री से मतभेद हो सकता है. इसिलिए सोच-सझकर ही निर्णय लें. अधिकारी वर्ग से भी कुछ समस्यायें सामने आयेगीं जिससे जातक को तनाव मिल सकता है. कार्य अधिकता एवं भागदौड़ के कारण मानसिक एवं शारीरिक शिथिलता का अनुभव जातक को हो सकता है. विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करके ही स्थिति को पटरी पर लाने का योग बनेगा. रोजगार में तनाव एवं अनावश्यक परेशानी का योग है. शारीरिक कष्ट के कारण भी तनाव मिल सकता है. धन का आगमन भी सामान्य रहेगा. मित्रों से सहयोग मिलने का योग है. अन्न वस्त्र एवं घरेलू सुख का योग है. सोच-समझकर किये गये कार्यों के कारण जातक अपनी स्थिति को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

वृश्चिक राशिफल 2021

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल , Varshik Rashifal 2021 in Hindi‌ , Varshik 2021 Love Rashifal , Scorpio 2021 Horoscope in Hindi , Vrishchik Varshik Rashifal 2021, Vrishchik Rashifal 2021, Vrishchik 2021 Rashifal Hindi , Vrishchik Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल , Vrishchik Rashifal 2021 in Hindi‌ , Vrishchik 2021 Love Rashifal , Scorpio 2021 Horoscope in Hindi , Vrishchik Varshik Rashifal 2021, Vrishchik Rashifal 2021, Vrishchik 2021 Rashifal Hindi , Vrishchik Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृश्चिक राशिफल वर्ष 2021
वृश्चिक 2021 की कुंडली विवेक को सलाह देती है, कभी-कभी स्कॉर्पियोस के लिए संभालना मुश्किल होता है. अपने निम्न-से-निम्न रोमांटिक संबंधों को बनाए रखें. अपने काम और वित्त के बारे में खुद को सूचित रखें. इन चीजों के बारे में बहुत अधिक सामाजिक होने से उन्हें जोखिम में डाला जा सकता है. इस वर्ष आप पूरी तरह से सफल रहने की कोशिश करें.

वृश्चिक राशिफल 2021 का अनुमान है कि इस वर्ष वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कई बदलाव और अवसर आएंगे. वर्तमान में, आपके करियर का एक कठिन दौर चल रहा है. इस वर्ष, आपको शनि के प्रभाव के कारण अपने कार्य स्थान पर अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी क्योंकि वृश्चिक वार्षिक राशिफल – 2021 में दिखाया गया है, उसके बाद से ही आप फलों तक पहुँच सकते हैं और फलों का अच्छी तरह से आनंद ले सकते हैं. आप अपने पहलू से आलसी हो जाएंगे और हमेशा विचलित महसूस करेंगे. इस मामले में, आपको समय के मूल्य को समझना होगा, इसका उपयोग करना होगा और समस्याओं से बचने के लिए केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा.

जब आप अपने वित्तीय जीवन के बारे में वृश्चिक 2021 वार्षिक पूर्वानुमानों के अनुरूप बात करते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा समय है. इस वर्ष आप धन कमाएँगे, लेकिन साथ ही साथ आप अपनी लागतों में भी वृद्धि करेंगे. इस वर्ष, आपको पैसे को सही तरीके से बचाने और निवेश करने के लिए सीखने की आवश्यकता होगी, अन्यथा बाद में वित्तीय संकट हो सकता है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ज्योतिष 2021 का प्रचलन बताता है कि इस वर्ष के शिक्षाविद तब तक अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे जब तक वे कठिन परिश्रम नहीं करते. आप अपनी पढ़ाई और अपनी बुरी कंपनी के पीछे मुख्य कारण पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते. अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करें और इस मामले में अच्छी तरह से अध्ययन करें. इस अवधि में, इसे कवर करने या अकेले जाने के बजाय अपने माता-पिता या शिक्षकों के साथ साझा करें, क्या आपको परेशान महसूस करना चाहिए. वृश्चिक राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन से परेशानी होती है. आपके माता-पिता का स्वास्थ्य कम हो सकता है, जिसका आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लेकिन आपको अपने भाइयों और बहनों का पूरा सहयोग मिलता रहेगा और आप इस सकारात्मक माहौल के साथ काम कर सकते हैं.

2021 का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस साल स्वदेशी लोगों के विवाहित जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. आप और आपकी पत्नी अनावश्यक चीजों से लड़ते रहेंगे जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं. बच्चों के माध्यम से खुशी हासिल की जाती है और वे परिवारों का दिल जीतने में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. वहीं, वृश्चिक राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम का जीवन खुशहाल रहेगा, लेकिन अक्सर आपको अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ता है. वर्तमान समय में, अपने रिश्ते को प्राथमिकता देना अपनी जरूरतों को सबसे आगे रखने से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

आप अपने प्रियजन से विवाह करने का प्रबंधन वृश्चिक जीवन भविष्यवाणियों 2021 के अनुसार करेंगे. जब आप अपने स्वास्थ्य को देखते हैं, तो क्रूर ग्रहों के प्रभाव, विशेष रूप से वर्ष के पहले महीनों में आपकी शारीरिक परेशानी का कारण बन सकते हैं. आपको सभी प्रकार की बीमारियों से बचाने की सलाह दी जाती है, अन्यथा यह आपको लंबे समय तक परेशान करता रहेगा.

वृश्चिक प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Vrishchik Love Rashifal 2021
वृश्चिक प्रेम जीवन राशिफल 2021 Scorpio Love Life Horoscope 2021 के अनुसार, साल 2021 में यदि वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों की बात करें तो प्रेम संबंधों का क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जो इस साल काफी अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. साल 2021 के मार्च महीने से आपके लिए प्रेम संबंधों में कुछ हैरानी-जनक लेकिन सकारात्मक परिवर्तन होंगे और यह सकारात्मक परिवर्तन आपको खुशी प्रदान करने वाले होंगे. आपका साथी आपसे बदला-बदला व्यवहार करेगा और वह आपको समझते हुए नजर आएगा. प्रेम संबंधों में ऐसे जातक जो शादी करने का प्लान काफी समय से बना रहे हैं तो शायद 2021 के अंदर ऐसे जातक शादी करते हुए भी नजर आ सकते हैं. प्रेम संबंधों में जिन जातकों को अभी तक धोखा उठाना पड़ता था तो साल 2021 में आपका साथी आपका पूरा पूरा साथ देगा और यहां तक कि आपको समझता हुआ भी नजर आएगा. हर क्षेत्र में आपका साथी आपका साथ देगा और यही ताकत आपको इस साल सफल बनाती हुई नजर आने वाली है. आपको ऐसे साथी भी प्राप्त होंगे जो कि आपका साथ देंगे और धोखे जैसे शब्द डिक्शनरी में उपलब्ध नहीं होंगे. साल 2021 की शुरुआत के अलावा अप्रैल और मई का महीना तथा जुलाई और अक्टूबर का महीना आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा रहेगा. वृश्चिक राशि के विवाहित जातकों के लिए की शुरुआत से ही अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपके जीवनसाथी से आपको प्रेम मिलेगा. जीवनसाथी से आपको कई मामलों में अच्छी राय भी मिलेगी, इससे आपको फायदा होगा. उनकी सलाह से यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस साल आपको अच्छे लाभ के योग बनेंगे.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

वृश्चिक करियर (नौकरी) राशिफल 2021
वृश्चिक करियर राशिफल 2021 (Scorpio Carrier Horoscope 2021) के अनुसार, करियर के लिहाज से साल 2021 को देखें तो आपका करियर नए मुकाम पर पहुँचता हुआ नजर आएगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को नई नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी तो वही जो लोग पुरानी नौकरी में कई सालों से काम कर रहे हैं उनको भी यहां पर पदोन्नति प्राप्त होती हुई दिखनी वाली है. आपके पद में वृद्धि होगी और आपको और बेहतर पैसे प्राप्त होते हुए नजर आने वाले हैं. करियर के लिहाज से जिन लोगों की अभी नई नौकरी लगी है तो उन जातकों के लिए भी समय अच्छा जाने वाला है. जो जातक अभी तक नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो साल की शुरुआत में ही फरवरी महीने के अंत तक और मार्च महीने की शुरुआत में आपको नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, शिक्षा के क्षेत्र में वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए साल सामान्य से बेहतर गुजरने वाला है. इस साल ऐसा नहीं है कि आपको बहुत अधिक हानि उठानी पड़ेगी या फिर सफलता आपसे दूर रहेगी, बल्कि होगा यह कि मेहनत करने के बाद आपको सामान्य से अच्छे परिणाम प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. ऐसे छात्र जो कि सिविल सेवाओं की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए थोड़ा और समय लग सकता है.

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2021
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Scorpio Health Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 में वृश्चिक राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो साल की शुरुआत में आपको पेट से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न होती हुई नजर आ सकती हैं. वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए शुरुआती समय जिसमें कि मार्च से मई और जून के अंतिम भाग तक का समय आएगा, स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं बोल सकते हैं. इस समय में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी हुई कुछ बड़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को इस समय में अपना ध्यान रखना चाहिए और जिस समय गर्मी काफी बढ़ रही होगी और जो जातक बेहद गर्म प्रदेशों में रहते हैं उनको तो अपना ध्यान रखने के साथ-साथ निरंतर ही डॉक्टर से चेकअप कराते रहना चाहिए. शुरुआती समय स्वास्थ्य के लिए सही नहीं बोला जा सकता है लेकिन अगस्त के बाद समस्याएं धीमे धीमे कम होने लगेगी और साल का अंतिम समय स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा बोला जा सकता है. इस समय में हल्की बीमारियाँ हो सकती हैं लेकिन कोई बड़ी बीमारी आपको नहीं होगी.

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2021
वृश्चिक परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो यह साल आपके लिए परिवार के क्षेत्र में अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा. परिवार के लोग आपका पूरा-पूरा आदर करते हुए दिखेंगे और आपकी बातें सुनते और मानते हुए भी नजर आने वाले हैं. परिवार वाले आपको इस साल एक नए और बदले अंदाज़ में नजर आने वाले हैं. अभी तक आपकी जो भी शिकायतें परिवार वालों से रही होंगी तो वह इस साल खत्म होती हुई दिखने वाली हैं. साल 2021 में परिवार वालों का साथ आपको मिलेगा और काम के क्षेत्र में भी यह लोग आपकी वाहवाही करते हुए देखने वाले हैं. परिवार की वजह से ही समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ते हुए दिखेगा और कई मौकों पर परिवार वाले आर्थिक मदद भी करते हुए आपकी नजर आएँगे.

वृश्चिक धन राशिफल 2021
वृश्चिक धन राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से वृश्चिक राशि वालों का साल 2021 काफी बेहतरीन और अच्छा गुजरते हुए नजर आने वाला है. इस साल आपको धन से जुड़ी हुई समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. आपको पैतृक संपत्ति का भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा तो वहीँ व्यवसाय में भी लाभ प्राप्त होगा. ऐसे जातक जो पिछले काफी समय से अपना ही काम कर रहे हैं उनको अधिक धन प्राप्ति के आसार नजर आ रहे हैं. साल 2021 में शुरुआती समय में धन आने की गति सामान्य बनी रहेगी लेकिन धीमे-धीमे और मई महीने के बाद में अचानक ही बड़ा धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और आपको आपका व्यवसाय बहुत अधिक लाभ प्रदान करता हुआ दिखने वाला है. साल 2021 के अंदर धन के लिए आपको किसी के आगे हाथ फैलाना नहीं पड़ेगा और यह बात आपके लिए अच्छी साबित होगी. घर वालों से भी आपको धन प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है.

वृश्चिक घर राशिफल 2021
वृश्चिक घर राशिफल 2021 के अनुसार, मकान के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो वृश्चिक राशि वाले शायद नया मकान खरीदते हुए इस साल नजर नहीं आए. मकान और नए घर के योग उत्पन्न नहीं हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी जो लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक घर नहीं लिया है और किराए के मकान में रहते हैं तो साल के अंतिम भाग में वह लोग अपने लिए घर खरीदते या फिर घर बनाते हुए नजर आ सकते हैं. मकान के ऊपर, बेवजह खर्चा करना इस साल आपके लिए अच्छा नहीं होगा. यदि आपके पास आपके लिए पहले से ही घर या मकान मौजूद है तो आप उसी में रहते हुए नजर आए. इस क्षेत्र में बेवजह खर्च करना मतलब पैसे की बर्बादी बोला जा सकता है. साल 2021 में जातक विदेश में घर खरीदने का प्लान तो पूरी तरीके से दिमाग में से निकाल ही दें. यदि इसके बावजूद भी आप विदेश में घर खरीदते हैं तब उस स्थिति में आपको आगे चलकर नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वृश्चिक वाहन राशिफल 2021
साल 2021 के अंदर वाहन की बात करें तो आप अपने बच्चों के लिए दो पहिया वाहन तो खरीदते हुए नजर आ सकते हैं लेकिन अपने लिए कोई बड़ी और रॉयल गाड़ी नहीं खरीद पाएंगे. शायद यह साल वाहन के लिहाज से आपके लिए अच्छा नहीं बोला जा सकता है. इस साल आप वाहन पर अधिक पैसा ना लगाएँ.

वृश्चिक संतान राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से बात करें तो साल 2021 में वृश्चिक राशि वाले जातक संतान प्राप्ति के हकदार बनते हुए नजर आ सकते हैं. आपको साल 2021 में यह सुख भी प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. संतान के लिहाज से यह साल सही है और आपको साल 2021 में संतान की तरफ से बहुत अधिक दुख उठाना नहीं पड़ेगा. आपकी संतान का स्वास्थ्य भी सही रहेगा जो आपके लिए एक बेहतर खबर है.

वृश्चिक दांपत्य जीवन राशिफल 2021
वृश्चिक वैवाहिक जीवन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर दांपत्य जीवन की बात करें तो आपका दांपत्य जीवन भी इस साल बेहद ही अच्छा गुजरते हुए नजर आने वाला है. शुक्र की स्थिति को देखकर बोला जा सकता है कि इस बार तो दांपत्य जीवन में जैसे कि बड़े ही सुनहरे योग उत्पन्न हो रहे हैं. पति-पत्नी के बीच इस साल जितनी बनती हुई नजर आने वाली हैं शायद उतनी तो किसी भी साल नहीं बनी होगी. दोनों ही एक दूसरे की ताकत बनेंगे और एक दूसरे का साथ देते हुए नजर आने वाले हैं. दोनों ही एक दूसरे के बारे में किसी और से सुनी सुनाई बातों को बिल्कुल भी जगह नहीं देंगे और यह देखकर आप दोनों ही अपने रिश्ते को नए मुकाम पर पहुँचाते हुए नजर आने वाले हैं. इस साल निश्चित रूप से बोला जा सकता है कि दांपत्य जीवन एक ऐसा क्षेत्र है जो कि सबसे अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपकी पत्नी यदि नौकरी करती है तो उसको नौकरी के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. यह आपको आर्थिक क्षेत्र में और अधिक मजबूत बनाएगा. शक और शंका की जगह कहीं भी नहीं रहने वाली है.

वृश्चिक लाभ राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, लाभ के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो साल 2021 आपके लिए बेहतर गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा तो वहीं दूसरी तरफ नौकरी पेशे में भी आपकी सैलरी बढ़ती हुई नजर आएगी. आप पैसा जोड़कर आगे भविष्य के लिए कुछ नए प्लान बनाते हुए नजर आएँगे और जब पैसा आपके अकाउंट में जुड़ेगा तो इसको देखकर आपको खुशी होगी और साथ ही साथ आप नए प्लान के ऊपर और बेहतर तरीके से काम करते हुए नजर आएँगे. साल 2021 लाभ के लिहाज से बेहद ही अच्छा साल बोला जा सकता है.

वृश्चिक व्यय राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, खर्च के लिहाज से देखें तो साल 2021 में आप पैसा खर्च करते हुए भी नजर आने वाले हैं यह पैसा आप अपनी यात्राओं के ऊपर खर्च करेंगे, साथ ही साथ अपने परिवार के ऊपर भी आप पैसा लगाते हुए नजर आएँगे. बच्चों की शिक्षा के ऊपर भी आपको पैसा लगाना ही होगा और इसके ऊपर आप बिल्कुल भी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. आपको मकान और वाहन के ऊपर बेवजह ही पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. यदि बेवजह ही इस क्षेत्र में फ़िज़ूलखर्ची करेंगे तो आपके लिए नुकसान होगा.

वृश्चिक बिज़नेस राशिफल 2021
वृश्चिक बिज़नेस राशिफल 2021 के अनुसार, बिजनेस के लिहाज से साल 2021 को देखें तो व्यापार के लिए भी साल अच्छा है. इस साल में आपको व्यापार वृद्धि होती दिखने वाली है और साथ ही साथ ही काफी लाभ होता हुआ दिखने वाला है. जो जातक स्टार्टअप कर रहे हैं उनको भी यहां पर काफी अधिक फायदा पहुंचने वाला है.

वृश्चिक राशिफल 2021 का निष्कर्ष
वृश्चिक राशि वालों के लिए यदि राशिफल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है. इस साल आपको बहुत अधिक दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ेगा. भगवान सूर्य की पूजा और भगवान शिव की आराधना लगातार इस साल करने से आपको और अधिक फायदा पहुँचता हुआ नजर आने वाला है. बच्चों की शिक्षा के ऊपर आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी बहुत परेशानियां आपके सामने आ सकती हैं. दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों के लिए तो साल 2021 जैसे कि स्वर्णिम साल है और इस साल आप इन दोनों क्षेत्रों में अपार सफलताएँ प्राप्त करते हुए नजर आएँगे.

वृश्चिक राशि वाले क्या करें

  • गणेश जी की पूजा करें.
  • माता पिता को सम्मान दें और सेवा करें.
  • सुबह-शाम मंदिर में पूजा करें और जरूरतमंदों की मदद करें.
  • प्रेम जीवन में अपने साथी को पूरा सम्मान दें और उनकी भावनाओ को समझें.
  • सब्र का फल मीठा होता है.

Vrishchik Rashifal January 2021, Scorpio Horoscope 2021 January
इस माह स्थितियाँ कुछ संघर्षपूर्ण रहेगीं यद्यपि संघर्ष के बाद सफलता का योग है. परिश्रम के साथ कुछ लाभदायक स्थितियाँ भी बनेगीं जिससे कुछ महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. अत्यधिक धन खर्च करने से बचें नहीं तो धन की परेशानी के कारण दबावपूर्ण स्थितियाँ बन सकती है. जमीन-जायजात मकान एवं वाहन के क्रय करने का योग बन सकता है. व्यापार आदि में स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल रहेगीं. सोच-समझकर किये गये कार्यों से व्यापार में थोड़ी उन्नतिकारी स्थितियाँ बनेगीं. ईष्ट मित्रों के कारण थोड़ा तनाव परिवारजनों के व्यवहार से थोड़ा दुःख और पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर जातक को थोड़ी परेशानी महसूस करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनाये रखें. खाने-पीने में भी सावधानी रखें नहीं तो पेट संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह समय बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए व्यापार में सोच-समझकर ही पैसा लगाये धन हानि का योग है. शेयर-मार्केट एवं सट्टे के कार्य से बचें.

Vrishchik Rashifal 2021 February , Scorpio Horoscope 2021 February
इस माह स्वास्थ्य संबंधित कुछ बाधा रहेगी इसलिए नियमित जाँच कराते रहें नहीं तो परिस्थितियाँ विकट हो सकती है. मित्रों का सहयोग बना रहेगा जिससे जातक के कार्य एवं सहयोगों में निरन्तर सुधार बना रहेगा. साझेदारी जैसे कार्यों में जातक को लाभ मिल सकता है. यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फल देने वाला माह है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो धन संचय करने में सफल हो सकता है. संतान एवं परिवार के तरफ से कुछ उलझनें या परेशानियाँ मिल सकती है. अनावश्यक मानसिक तनाव से बचें. विरोधियों पर निगाह बनाये रखें. सामान्य दिनचर्या लगभग अनुकूल एवं शुभ रहेगी. विद्यार्थियों के लिए समय लगभग अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई में सुधार होगा. किसी प्रतियोगिता में सफल होने का संकल्प लेकर जातक परिश्रम कर सकता है जिससे भविष्य में जातक की स्थिति मजबूत हो सकती है. अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 March , Scorpio Horoscope 2021 March
इस माह मांगलिक कार्यों में व्यय का योग बन सकता है. बात-चीत एवं व्यवहार में थोड़ा संयम रखें तो कई महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है. यह समय उत्तम फलदायक रहेगा. मित्रों से सहयोग एवं सहायता मिलेगीं जिससे जातक कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है. शत्रुओं पर भी जातक दबाव बनाने में सफल हो सकता है. जमीन-जायजात वाहन आदि खरीदने का योग बन सकता है. जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. देश-विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. सदगुणों का विकास होगा. जातक की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मान-सम्मान एवं कृति का विस्तार होगा. जातक की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

Vrishchik Rashifal 2021 April , Scorpio Horoscope 2021 April
इस माह लोगों से मिलजुल कर रहें लेकिन सावधानी रखें. धन जन की हानि का योग है. बाहरी खान-पान से भी बचें. विष,भय या खाने-पीने में कोई विषयुक्त चीजों के प्रयोग के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है इसलिए सावधान रहें. रोजी-रोजगार के दिशा में अत्य़धिक परिश्रम के बाद अल्पलाभ की स्थिति बन सकती है इसलिए सूझ-बूझ एवं सही दिशा में परिश्रम करें. अनावश्यक एवं व्यर्थ के भागदौड़ के कारण मन खिन्न हो सकता है. शारीरिक शिथिलता का भी योग बन सकता है. अनावश्यक क्रोध या उत्तेजना के कारण स्थितियाँ विषम हो सकती है. क्रोध एवं उत्तेजना में कोई निर्णय न लें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है. नये शास्त्र एवं अध्ययन से मानसिक संकोच की स्थिति बन सकती है. नये वस्त्र एवं आभूषण क्रय करने का योग बन सकता है. यह माह सामान्य रूप से मिलाजुला फलदायी सिद्ध हो सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 May , Scorpio Horoscope 2021 May
इस माह नौकरी आदि के क्षेत्र में लगे लोगों के लिए समय अनुकूल है. प्रमोशन या उन्नति का योग बन सकता है. भाई-बहनों से प्रेम एवं अनुराग बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम से आगे बढ़ने का योग है. परिश्रम से कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है. पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी. भाई बंधुओं सहोदरो से सहयोग एवं सुख की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का निदान होगा. सुखद स्वास्थ्य की स्थिति बनेगी. माता का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा. पारिवारिक कार्यों में धन खर्च करने का योग बन सकता है. उन्नति का द्वारा खुलेगा. रुका कार्य पूरा होगा. जिससे जातक को उन्नति करने का अवसर मिल सकता है. यह माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल है इसलिए सक्रियता बनाये रखें.

Vrishchik Rashifal 2021 June , Scorpio Horoscope 2021 June
इस माह न्यायालय एवं मुकदमें आदि के क्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियाँ बनेगी. विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी पराजित होगें जिससे तनाव में कमी आयेगी. स्त्री से तनाव या वियोग मिल सकता है इसलिए सावधानी रखें. पत्नी को दुखित न करें. यह समय निश्चित फलदायक रहेगा. लौहपाद से अष्टमेष गुरु का आगमन अत्यधिक श्रम के बाद अल्प लाभ देने वाला हो सकता है. विद्यार्थीगण पढ़ाई-लिखाई के प्रति सक्रिय होगें और किसी प्रतियोगिता में सफल होने का योग भी बन सकता है. पारिवारिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है यद्यपि मन थोड़ा अशान्त रहेगा. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो इच्छित कार्यों में सफलता मिलेगी और जातक आगे बढ़ने में सफल हो सकता है लेकिन सावधान रहें. क्रोध,रोग एवं उत्तेजना में वृद्धि का योग है. व्यापारीगण यदि सूझ-बूझ से व्यापार में पैसा लगायेगें तो स्थितियाँ अनुकूल होगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 July , Scorpio Horoscope 2021 July
जातक के मान-सम्मान में वृद्धि का योग है. पारिवारिक सुखों में भी वृद्धि होगी. आय बढ़ेगी. धन लाभ का योग है. घरेलू खर्च में भी वृद्धि का योग है. सुख-सुविधाओं में भी व्यय हो सकता है. विषम परिस्थिति के होते हुए भी जातक उऩ्नति एव ख्याति प्राप्त करने में सफल हो सकता है. दान-पुण्य में रुचि बढ़ेगी. धन लाभ के नये-नये साधन बनेगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है. उच्च अधिकारियों को प्रसन्न करने में जातक सफल हो सकता है. जिसके कारण जातक कुछ आर्थिक लाभ कमाने में भी सफल हो सकता है. माह का प्रारम्भ थोड़ा संघर्षमय रहेगा लेकिन माह का उत्तरार्ध अनुकूल रहेगा. धन लाभ स्वास्थ्य लाभ एवं आनन्दमय स्थितियाँ बनेगीं. शत्रु पराजित होगें. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगीं. वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 August , Scorpio Horoscope 2021 August
इस माह पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. वाणी की कठोरता को त्यागें इससे जातक कुछ बड़ा कार्य निकालने में सफल हो सकता है. व्यापारियों को इस बात पर विशेष ध्यान देना होगा तभी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. व्यापार आदि में पैसा लगाना भी उचित होगा और लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मानसिक चिंता थोड़ी रहेगी. मकान एवं खेती से भी धन का लाभ मिल सकता है. महत्व एवं प्रशंसा के क्षेत्र में किये गये कार्य में थोड़ी निराशा मिल सकती है. जमीन-जायजात के मामले में लड़ाई-झगड़े का भी योग है. सावधान रहें. घर गृहस्थी के खर्च से परेशान हो सकते है. परन्तु भाग्य प्रबल है. व्यापार में लाभ का योग है. शत्रु पराजित होगें. इसलिए सावधान रहें. भाग्य में वृद्धि का योग है इसलिए व्यापार आदि में लाभ का योग बन सकता है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा. अभिष्ट सिद्धि के लिए किये गये प्रयास सफल हो सकते है.

Vrishchik Rashifal 2021 September , Scorpio Horoscope 2021 September
इस माह मित्रों के सहयोग से जातक की उन्नति का योग बन सकता है. यह माह कई मामलों में जातक के लिए लाभदायक सिद्ध होगा और कई महत्वपूर्ण कार्य बनेगें या पटरी पर आयेगें लेकिन कुछ ग्रह ऐसे है जो कि दबाव बना सकते है. जातक का परिश्रम व्यर्थ हो सकता है सुख-शांति में बाधा का योग बन सकता है. बड़े लोगों की सलाह से कार्य करें जिससे जातक को प्रसन्नता मिलेगी. मित्रों से भी सहयोग लें तो विषम परिस्थितियाँ पटरी पर आयेगीं. पेट में दर्द एवं मरोड़ की स्थिति बन सकती है. घुटनों के दर्द से जातक परेशान हो सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से काम लेगा तो कार्य पटरी पर आयेगें. पारिवारिक कलह से छुटकारा मिल सकता है. स्त्री एवं संतान सुख में वृद्धि होगी. व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है. ईश्वर आराधना करें सब स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 October , Scorpio Horoscope 2021 October
इस माह स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानी आ सकती है. इसलिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. वाणी एवं व्यवहार में सुधार लायें इससे हानि लाभ की स्थिति में जातक सही दिशा में निर्णय लेने में सफल हो सकता है. यह समय शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक रहेगा. संतान एवं पत्नी से मतभेद का योग बन सकता है. रोजी-रोजगार में कुछ समस्यायें आ सकती है. भोजन एवं शयन में क्रम बाधित हो सकता है इससे स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. मन में उत्साह की वृद्धि होगी. जिससे जातक कोई नया कार्य करने के प्रति लालायित होगा. व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है. कृषि एवं व्यापार के क्षेत्र में उत्तरोत्तर उन्नति का योग बन सकता है. कार्यों की दृष्टि से यात्रा अधिक करनी पड़ सकती है. जिसका भविष्य में लाभ मिल सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 November , Scorpio Horoscope 2021 November
इस माह कारोबार में संघर्ष के बाद एवं सूझ-बूझ से किये गये कार्यों के कारण लाभ की स्थिति बन सकती है. मित्रों आदि का सहयोग मिलेगा. जिससे कार्य पटरी पर आयेगें और कार्यों को भी नई दिशा मिल सकती है. थोड़ा सावधान रहें स्वजनों से विवाद एवं तर्क की स्थिति बन सकती है. जल भय मार्गभय की स्थिति बन सकती है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियाँ आ सकती है. भोजन एवं शयन में गतिरोध का योग है. किसी रोग के आकर्मण के कारण स्वास्थ्य संबंधितक परेशानी बढ़ सकती है जिससे धन एवं जन की हानि का भी योग बन सकता है. अत्यधिक परपंचों से बचें. अनुभवी एवं उच्च अधिकारियों की कृपा से कार्य सिद्ध हो सकता है. राजनेताओं से भी संपर्क बढ़ सकता है. श्रम साध्य से जीवन निर्वाह को निरन्तर गति मिलती रहेगी. जातक यदि कहीं निमन्त्रण पर जायेगा तो आतिथ्य सतकार का भी खूब शुभ अवसर मिलता रहेगा. व्यापारियों के लिए समय मिलाजुला है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें.

Vrishchik Rashifal 2021 December , Scorpio Horoscope 2021 December
इस माह कारोबार में यदि योजनाबद्ध तरीके से जातक कार्य करेगा तो लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. व्यापारियों के लिए यह माह उत्तम रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह थोड़ा बाधायुक्त रहेगा इसलिए सोच-समझकर कार्य करें और आगे बढ़ने का प्रयास करें. यह माह आपके लिए थोड़ा अल्प लाभकारी सिद्ध हो सकता है यद्यपि छठें भाव का केतु शुभ है जो कि सुख एवं शान्ति देने वाला है. पारिवारिक एवं सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सामाजिक स्थिति पर भी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जिससे पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार में व्यापार आदि में नवीन उन्नति के मार्ग प्रशस्त होगें कार्य क्षेत्र में प्रगति एवं लोक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी जिससे जातक की साख बढ़ेगी. रोगों से मुक्ति का योग बन सकता है. अच्छे कार्यों की संगति से संतान आदि के सुख में वृद्धि हो सकती है. हनुमान जी की पूजा एवं सुंदरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal , Sagittarius 2021 Horoscope in Hindi , Dhanu Varshik Rashifal 2021, Dhanu Rashifal 2021, Dhanu 2021 Rashifal Hindi , Dhanu 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal , Sagittarius 2021 Horoscope in Hindi , Dhanu Varshik Rashifal 2021, Dhanu Rashifal 2021, Dhanu 2021 Rashifal Hindi , Dhanu 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

धनु राशिफल वर्ष 2021
धनु 2021 राशिफल एक शांत और संपन्न वर्ष को आगे बढ़ाता है. एक धनु-में जन्मे व्यक्ति का जीवन सामान्य रूप से पागल होता है, लेकिन इस वर्ष चीजें अधिक शांत होंगी. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि साल उबाऊ है. जीवन में सबसे रोमांचक चीज समाज में आपके जीवन से आती है और यदि आप पर्याप्त भाग्यशाली हैं तो यात्रा से.धनु राशिफल 2021 के साथ, हम इस नए साल में धनु राशि वालों के जीवन में नए अवसरों और चुनौतियों का खुलासा कर रहे हैं. इसके अलावा, इस भविष्यवाणी की कहानी के माध्यम से, हम आपको अपने जीवन के कई पहलुओं में विस्तृत ज्योतिषीय अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं.

जब आप अपने कैरियर के बारे में बात करते हैं, तो धनु वार्षिक राशिफल 2021 देशी धनु के लिए अच्छे परिणाम बताता है, क्योंकि वे शनि और बृहस्पति द्वारा अच्छी तरह से सराहना करते हैं. इससे उन्हें अपने काम को बेहतर बनाने में मदद मिलती है और उनके सहयोगी, वरिष्ठ, और अधीनस्थ एक दूसरे का सम्मान करते हैं. इस अवधि के दौरान आप वांछित स्थानांतरण प्राप्त कर सकते हैं, और यदि आप विदेश जाने के बारे में सोचते हैं, तो आप इसे कर पाएंगे और काम से संबंधित मामलों के कारण विदेश जा सकते हैं.

इसके अलावा, आपका वित्तीय जीवन इस वर्ष धनु – जीवन की भविष्यवाणियों 2021 – से बेहतर रहेगा. शनि देव आपके वित्तीय जीवन में वृद्धि करेंगे और आपको अपार धन देंगे. धनु 2021 राशिफल से पता चलता है कि केतु के प्रभाव से लगातार खर्च होंगे, जो आपको पैसे से संबंधित सभी निर्णय लेने की अनुमति देता है. यदि आप पहले किसी को उधार दे चुके हैं तो आपको अपना पैसा वापस मिल जाएगा और भूमि और संपत्ति विवाद समाप्त हो जाएंगे. यह बहुत उपयोगी साबित होगा.

धनु वार्षिक भविष्यफल 2021 के अनुसार, धनु राशि के छात्र इस साल शिक्षा में अच्छा कर पाएंगे. आपको अपने शिक्षकों और अन्य छात्रों का समर्थन प्राप्त होगा और राशि चक्र के छठे घर में राहु के अनुकूल प्रभाव के कारण किसी भी विषय को समझने में कोई लगातार समस्या नहीं मिलेगी. हालांकि केतु कभी-कभी आपको भ्रमित करने की कोशिश करेगा, आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए. अपने पारिवारिक जीवन को देखते हुए, समय अच्छा और खुश लगता है. माता-पिता के स्वास्थ्य में भी उसी समय सुधार होगा. परिवार में ख़ुशहाली बनी रहती है और हर अनुकूल कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है.

यदि आप विवाहित हैं, तो इस वर्ष धनु राशिफल कल – 2021 कल के संदर्भ में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होंगे. सबसे पहले, आपकी पत्नी के स्वास्थ्य में कमी आएगी और लाल ग्रह मंगल पर पांचवें घर की उपस्थिति के कारण आपके बच्चों को पढ़ाई में कठिनाई हो सकती है. इसलिए इस दौरान उनका सही तरह से ख्याल रखना चाहिए. दूसरी ओर, 2021 धनु राशिफल भविष्यवाणियों के अनुसार, आपको अपने प्रेम जीवन में महत्वपूर्ण कठिनाइयों और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने साथी द्वारा उपेक्षित किया जाएगा क्योंकि वे आपके विचारों को कम महत्वपूर्ण बना सकते हैं, जिससे तर्क हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में, अपने प्रिय दृष्टिकोण को समझाने की कोशिश करें और किसी भी तर्क को अनावश्यक रूप से आगे बढ़ाने से बचें.

धनु प्रेम संबंध राशिफल 2021
धनु प्रेम राशिफल 2021 अनुसार, प्रेम संबंधों के लिहाज से साल 2021 पर नजर डालें तो इस साल आप अपने रिश्ते को एक नए मुकाम पर पहुँचाते हुए नजर आ सकते हैं. प्रेमी साथियों के बीच में और जोड़ों के बीच में अनबन खत्म होती हुई नजर आएँगी और आप अच्छे संबंध बनाते हुए दिख सकते हैं. प्रेमी लोगों के बीच में बहस का मुद्दा यह भी बन सकता है कि कौन किसको ज्यादा प्यार करता है और यह प्रश्न आपके लिए एक बड़ी समस्या खड़ा करेगा. बड़े झगड़े आपके बीच में नहीं होंगे और यह देखकर आपको अच्छा लगेगा. साल 2021 प्रेमी जोड़े पूरी तरीके से एंजॉय करते हुए नजर आएँगे. इस वर्ष 2021 आपके में प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी रोमांस बढ़ेगा. रूठने मनाने का दौर भी चलते रहेगा परन्तु यदि लम्बा खींचने लगे तो ऐसा न होने दें तुरत सकारात्मक रूप से बातचीत कर समस्या को सुलझा लें अन्यथा प्रेम की गहराई कही समुद्र की गहराई में हमेशा हमेशा के लिए खो न जाये. प्रेम जीवन में किंचित गंभीरता भी जरुरी भी है.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

धनु करियर (नौकरी) राशिफल 2021
धनु करियर राशिफल 2021 अनुसार, करियर के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो इस साल आपका करियर काफी अच्छी गति से आगे बढ़ता हुआ नजर आने वाला है. आपको नई नौकरी मिलेगी और नई नौकरी आपको विदेश में भी लेकर जा सकती है. ऐसे जातक जो कि पिछले काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो मार्च-अप्रैल और मई महीने में उनको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है जो लंबे समय तक इनको राहत प्रदान करेगी. जो बच्चे या जो लोग पिछले काफी समय से एक ही जगह पर नौकरी कर रहे हैं उनकी पदोन्नति होती हुई नजर आएगी और साथ ही साथ आपकी सैलरी भी बढ़ जाएगी.

धनु शिक्षा राशिफल 2021
धनु वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, शिक्षा के लिहाज से साल 2021 को देखें तो यह साल भी आपके लिए कई सारे नए मौके लेकर आने वाला है. जो विद्यार्थी अभी 12वीं तक की पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए अधिक समस्याएं यहां पर खड़ी नहीं होंगी, वह इस क्षेत्र में बहुत अधिक सफलता प्राप्त करते हुए नजर आएँगे और जिन बच्चों की बोर्ड की परीक्षाएं होने वाली है वह भी बड़ी आसानी से पास होते हुए दिखने वाले हैं. यदि आपको उच्च कोटि के अंक प्राप्त करने हैं तो आपको उच्च कोटि की मेहनत भी करनी होगी. जो बच्चे सिविल सेवाओं की परीक्षा तैयारी कर रहे हैं उनको इस साल बहुत अधिक सफलता प्राप्त होती भी नजर नहीं आए, लेकिन आप को हताश नहीं होना है आने वाला समय आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगा.

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2021
धनु स्वास्थ्य राशिफल 2021 अनुसार, स्वास्थ्य के लिहाज से साल 2021 को देखें तो यह साल काफी अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. साल की शुरुआत में आपको बड़ी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ सकता है. गले और पेट से जुड़ी हुई बीमारियाँ आपको परेशान कर सकती हैं. साल के शुरुआती समय में आपको कोरोनावायरस जैसी बीमारी से भी अपना बचाव करना है लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा और मई महीने के बाद आप देखेंगे कि स्वास्थ्य के लिए आज से सारी परेशानियां गायब होने लगेंगी. शुरुआती तीन से चार महीने आप को दिक्कतें हो सकती हैं तो कुल मिलाकर बोले तो साल 2021 स्वास्थ्य के लिहाज से काफी अच्छा है. मात्र शुरुआती 4 महीने आपको अच्छे से काटने हैं इसके बाद आपके लिए कोई भी बड़ी परेशानियां साल 2021 में नहीं होंगी.

धनु पारिवारिक राशिफल 2021
धनु परिवार राशिफल 2021 अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो इस साल में आपको माता-पिता व बड़े बुजुर्गों का साथ मिलता हुआ नजर आएगा. परिवार का हर व्यक्ति चाहे वह छोटा है या बड़ा व्यक्ति है हर व्यक्ति आपको पूरा पूरा सम्मान देता हुआ नजर आने वाला है. यह सम्मान आपके लिए काफी फलदाई साबित होगा. आपको अच्छा लगेगा कि आपके परिवार वाले आप की कद्र कर रहे हैं और आपको पूरी वैल्यू प्रदान कर रहे हैं. आपको भी परिवार वालों का दिल नहीं तोड़ना है उनकी अपेक्षाओं पर आपको खरा उतरना चाहिए. आपको उनके साथ नम्रता से व्यवहार करना बेहतर रहेगा.

धनु धन राशिफल 2021
धनु धन राशिफल 2021 अनुसार, धन के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो इस साल धन प्राप्ति को लेकर बहुत अधिक समस्याएं आपके सामने उत्पन्न नहीं होने वाली हैं. यह साल धन के लिहाज से सही जाता हुआ नजर आने वाला है. ना तो बहुत अधिक कमी आपके पास रहने वाली है और ना ही ऐसा है कि बहुत अधिक पैसा आपके पास आ जाएगा लेकिन आप की जितनी भी आवश्यकताएं होंगी वह सभी आवश्यकता साल 2021 में पूरी होती हुई दिखने वाली हैं. साल 2021 में आपको आपका वह पैसा प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है जो कि पिछले काफी समय से कहीं पर रूका हुआ है. ऐसे लोग जो अभी तक आपका पैसा देने के लिए तैयार नहीं थे, वह अचानक से आपका हिसाब करते हुए नजर आ सकते हैं. साल 2021 आपको पैतृक संपत्ति का लाभ भी प्रदान कर सकता है.

धनु घर राशिफल 2021
धनु मकान राशिफल 2021 अनुसार, साल 2021 के अंदर हम मकान की बात करें तो आप मकान खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. साल की शुरुआत में ही आप मकान के लिए मेहनत करनी शुरू कर देंगे. इस साल ऐसा हो सकता है कि आप सारे पैसे अपनी तरफ से ना लगाकर या तो अपने आसपास के लोगों से मदद ले ले सकते हैं या फिर माता पिता की मदद आपको स्वयं प्राप्त होती हुई नजर आएगी लेकिन हमारी आपको एक सलाह है कि उधार किसी से ब्याज पर पैसा ना लें. यह ब्याज आपको इस साल काफी दुख देती हुई नजर आ सकती है.साल 2021 में मकान को खरीदने के योग उत्पन्न होते हुए देख रहे हैं आप मध्य साल तक नए घर में प्रवेश करते हुए नजर आ सकते हैं.

धनु वाहन राशिफल 2021
धनु वाहन राशिफल 2021 अनुसार, साल 2021 के अंदर वाहन का सुख आपसे दूर नजर नहीं आ रहा है. इस साल आप वाहन खरीदते हुए भी नजर आ सकते हैं अगर आप हमसे संक्षेप में यह बात पूछें कि आप किस महीने में और कब वाहन खरीदते हुए नजर आ सकते हैं तो हम आपके लिए यही सलाह देंगे कि आप अगस्त महीने के बाद कभी भी वाहन खरीद सकते हैं. अगस्त महीने के बाद का समय आपके लिए शुभ होगा और भगवान विष्णु की कृपा से आप अपने घर में नया वाहन लेकर आते हुए नजर आ सकते हैं. यह वाहन दोपहिया से लेकर चार पहिये तक हो सकता है और यहां तक कि आप अपने व्यवसाय के लिए बड़ा वाहन या बड़ी मशीनें खरीदते हुए भी नजर आ सकते हैं.

धनु संतान राशिफल 2021
धनु राशिफल 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से 2021 की बात करें तो आपको 2021 में संतान प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. आप इसके ऊपर प्लानिंग करते हुए भी देख सकते हैं और पति पत्नी के बीच आपसी समझौते बनते हुए नजर आ सकते हैं.

धनु दांपत्य जीवन राशिफल 2021
धनु दांपत्य राशिफल 2021 अनुसार, साल 2021 में दांपत्य जीवन की बात करें तो पति पत्नी के बीच भी अच्छे संबंध बनते हुए नजर आएँगे. साल 2021 आपके लिए इस क्षेत्र में भी अच्छा जाता हुआ दिखने वाला है. मध्य महीने जिनमें कि अगस्त से लेकर अक्टूबर, नवंबर का महीना है इस समय में आप दूसरे लोगों की वजह से लड़ते हुए नजर आ सकते हैं. हम आपको सलाह देते हैं कि आप दूसरे लोगों को अपने इस रिश्ते में आने के लिए जगह बिल्कुल भी ना दें. आप एक दूसरे को समझते हैं और एक दूसरे को प्यार करते हैं तो एक दूसरे के ऊपर विश्वास करना भी सीख लेना चाहिए. साल 2021 आपके लिए अच्छा साल है इसे बेवजह के झगड़ों में बिल्कुल भी खराब ना करें.

धनु लाभ राशिफल 2021
धनु राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में लाभ की बात करें तो यह साल आपका साल बोला जा सकता है. आपको व्यवसाय और नौकरी के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. लाभ के दृष्टिकोण से अगर हम ओवर ऑल इस साल को देखें तो इस साल में बहुत अधिक हानियां आपको नहीं उठानी पड़ेगी. आपको लाभ प्राप्त होगा. आपका रुका हुआ पैसा आपको मिलता हुआ नजर आएगा. यहां तक कि कोर्ट कचहरी की वजह से यदि कोई ज़मीन जायदाद का विवाद चल रहा है जिसके अंदर आपको काफी समय से घाटा हो रहा है तो वह भी हल होते हुए दिखने वाले हैं. साल 2021 आपके लिए मध्यम गति से लाभ प्राप्त करने का साल बोला जा सकता है.

धनु व्यय राशिफल 2021
धनु राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में खर्चों की बात करें तो खर्चे बहुत अधिक तेजी से नहीं बढ़ने वाले हैं. आपके जो खर्चे पिछले काफी समय से नियमित बने हुए हैं वहीं खर्चे बने रहेंगे. इससे आपको राहत होगी इसलिए बोला जा सकता है कि साल 2021 में आपको खर्चों की वजह से अधिक परेशानियां, टेंशन नहीं उठानी पड़ेगी. बच्चों की पढ़ाई पर खर्चा हो सकता है और आपके खुद के स्वास्थ्य पर आप खर्चा करते हुए नजर आ सकते हैं और इन खर्चों को आप नहीं रोक पाएंगे.

धनु बिज़नेस राशिफल 2021
धनु बिजनेस राशिफल 2021 अनुसार, बिजनेस व्यापार की बात करें तो साल 2021 में आपके लिए कई सारे नए अवसर उत्पन्न होते हुए नजर आएँगे. आप इन अवसरों का फायदा भी उठाएंगे और अपने बुद्धि और विवेक के दम पर अपना और अपने परिवार वालों का नाम रोशन करते हुए दिखने वाले हैं. व्यापार के लिहाज से साल 2021 सही बोला जा सकता है. शुरुआती समय में हल्की पूरी परेशानियां हो सकती हैं लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, उसी तरीके से बिज़नेस चलता हुआ और आगे बढ़ता हुआ लाभ प्रदान करता हुआ दिखने वाला है.

धनु राशिफल 2021 का निष्कर्ष
कुल मिला जुला कर साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो यह साल आपके लिए अच्छा साल बोला जा सकता है. ऐसा नहीं है कि आपको बहुत अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, हां हल्की समस्याएं तो हर किसी के सामने आती हैं, आपको इन समस्याओं का सामना करना है और इनसे खुद को बाहर लेकर आना होगा. कोई ना कोई साथी या परिवार का व्यक्ति आपको निश्चित रूप से आपके पीछे या आगे मिल ही जाएगा, मदद करने के लिए. साल 2021 व्यवसाय और बिज़नेस के लिहाज से काफी अच्छा साल है. प्रेम संबंधों के लिए भी अच्छा साल है. कुल मिला-जुला कर बोलें तो आप इस साल में घर खरीद सकते हैं और वाहन भी खरीदने का प्लान कर सकते हैं तो यह साल अच्छा ही है इस साल को अच्छे से एन्जॉय करें.

धनु राशि वाले क्या करें

  • भोलेनाथ की पूजा करें.
  • ॐ गं गणपतये नमः” या “सरस्वती मंत्र” का जप करें
  • पूजा-पाठ के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें.
  • नियमित व्यायाम करें.
  • सब्र का फल मीठा होता है.

Dhanu Rashifal January 2021 , Sagittarius Horoscope January 2021
इस माह नवीन कार्य का प्रारम्भ सोच-समझकर ही करें क्योंकि शनि की साढ़े-साती अभी चल रही है इसलिए सोच-समझकर कोई कार्य प्रारम्भ करें यद्यपि उतरती साढ़े साती है. यह अचानक कभी-कभी धन लाभ की स्थिति भी बनाती है. यह समय सामान्य फलदायी रहेगा. थोड़ा शत्रुओं से सावधान रहें. कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन का योग है. ऋण का लेन-देने न करें यदि करें तो आंशिक लेने-देने करें. मुकदमें में दबाव बन सकता है. गृहस्थ जीवन में धीरे-धीरे अनुकूलता आने लगेगीं जिससे घरेलू कार्य पटरी पर आयेगें. किसी मनोरथ के पूर्ण होने की स्थिति बन सकती है जिससे जातक की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. व्यापार आदि की दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा.

Dhanu Rashifal February 2021 , Sagittarius Horoscope February 2021
इस माह संपत्ति के क्रय-विक्रय में सोच-समझकर ही कार्य करें नही तो विवादित स्थितियाँ बन सकती है और हानि की भी स्थिति आ सकती है. राहु शनि का योग चलेगा जिसके कारण शारीरिक कष्ट का भी योग बन सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो यह माह जातक के लिए सुख-शांति देने वाला भी हो सकता है. ग्रहों की अनुकूलता यदि कुण्डली में सटीक स्थिति में है तो भौतिक संसाधनों की पूर्ति होगी. उन्नति के नवीन साधन प्राप्त होगें लोगों में और समाज में जातक की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर परिवार एवं जीवनसाथी का भी सहयोग मिलेगा. झगड़े फसाद से जातक को मुक्ति मिलेगी. शत्रुओं पर विजय भी प्राप्त हो सकती है. किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में विजयश्री मिल सकती है.

Dhanu Rashifal March 2021 , Sagittarius Horoscope March 2021
इस माह परिश्रम से जातक को सफलता मिल सकती है. भूमि-भवन वाहन का क्रय-विक्रय करने से लाभ की स्थिति बनेगी. सुखद परिणाम निकलेगा जिससे जातक की बाधायें दूर होगीं और कार्य प्रगति पर आयेगा. स्वजनों का भी सहयोग बढ़ेगा. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. घरेलू कार्यों में वृद्धि का योग बनेगा. पुराने मित्रों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा जिससे पुरानी अनुभूतियाँ पुनः जागृत होगीं. पद प्रतिष्ठा एवं लाभ का योग बनेगा जिससे जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जातक की साख भी बढ़ेगी.लोगों की प्रशंसा भी बढ़ेगी. संतान प्राप्ति एवं संतान सुख का योग बनेगा. शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में जातक सफल होगा. मुकदमें आदि में विजयश्री मिल सकती है.

Dhanu Rashifal April 2021 , Sagittarius Horoscope April 2021
इस माह विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहें वे धोखा दे सकते है जिससे जातक किसी परेशानी या उलझन में आ सकता है. मुकदमें या न्यायालय से संबंधित कार्यों में स्थिरता बनी रहेगी. यह माह मिश्रित शुभ-अशुभ फलदायक रहेगा. व्यय एवं लाभ में समानता बनी रहेगी. यद्यपि कुछ महत्वपूर्ण एवं अच्छे लोगों से संपर्क हो सकता है. भाई-बहनों एवं माता-पिता एवं परिजनों का सुख सामान्य रहेगा. यात्रा करने से बचें नहीं तो यात्रा में कष्ट का योग है. सावधानी बनाये रखें. व्यापारियों के लिए यह स्थिति सामान्य से थोड़ा ज्यादा अच्छी है सोच-समझकर किये गये व्यापारिक कार्यों में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

Dhanu Rashifal May 2021 , Sagittarius Horoscope May 2021
इस माह वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो दुर्घटना का योग है. ऋण भार में वृद्धि हो सकती है इसलिए सावधानी से खर्च करें . नौकरी वाले विशेष सावधानी रखें नहीं तो परेशानी का योग है. लाभ-हानि में समानता बनी रहेगीं. इसलिए सोच-समझकर व्यापारिक क्षेत्र में हाथ लागाये यद्यपि कुछ बड़े लोगों से संपर्क होगा जिससे कुछ बड़े कार्य बनने का योग बन सकता है. समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी. रोजगार के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा. यद्यपि धन अभाव के कारण मानसिक चिंता रहेगी लेकिन थोड़ी आर्थिक स्थिति ठीक होने के कारण मानसिक शांति मिल सकती है. पारिवारिक कलह का योग है जिसके कारण तनाव मिल सकता है सावधान रहें.

Dhanu Rashifal June 2021 , Sagittarius Horoscope June 2021
यह माह कष्टप्रद है थोड़ा सोच-समझकर ही आगे बढ़े व्यापारियों के लिए यह समय मध्यम रहेगा. बहुत दूर-दृष्टि के साथ ही बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाये. परिश्रम से रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. दुष्ट लोगों की संगत से बचें नहीं तो पाप कर्मों में वृद्धि हो सकती है जिससे पराकर्म साहस और मानसिक क्लेश के कारण तनाव मिल सकता है. धर्म कर्म के प्रति अरुचि बढ़ेगी. क्रोध एवं जोश पर काबू रखें. नहीं तो तनाव के कारण कष्ट मिल सकता है. इस माह धन की कमी रहेगी जिससे जातक मानसिक तनाव महसूस कर सकता है. जमीन-जायजात के विवाद से तनाव मिल सकता है. बड़े लोगों एवं गुरुजनों की सलाह से कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आयेगें.

Dhanu Rashifal July 2021 , Sagittarius Horoscope July 2021
इस माह कोई नया व्यवसाय न शुरु करें नहीं तो उसमें हानि की संभावना बन सकती है. शनि की साढ़े साती थोड़ी तनाव दे सकती है . यात्रा करने से बचें नहीं तो कोई भारी कष्ट मिल सकता है. खर्च की अधिकता से भी बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. यह महीना शुभ-अशुभ फल देने वाला होगा यद्यपि शुभता का योग अधिक रहेगा इसलिए व्यापार आदि के क्षेत्र में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा और जातक को भी लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. धन द्रव्य वस्त्र आदि का लाभ मिल सकता है. भावुकता में कोई निर्णय न लें. सोच-समझकर ही कार्य करें तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा लेकिन मानिसक उलझनों से बचें.

Dhanu Rashifal August 2021 , Sagittarius Horoscope August 2021
इस माह लेने-देने एवं क्रय-विक्रय में विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए सावधानी रखें और सोच-समझकर कार्य करें. पारिवारिक चिंती एवं अनावश्यक कष्ट की स्थिति बन सकती है लेकिन परिवार जनों का सहयोग प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए अनुकूल स्थिति है विद्या अध्ययन से श्रमयुक्त सफलता मिल सकती है. किसी प्रतियोगिता में भी सफलता का योग बन सकता है. दिनचर्या थोड़ा बाधित हो सकती है. भोजन शयन का क्रम थोड़ा अव्यवस्थित हो सकता है. रचनात्मक कार्यों में थोड़ा रुझान बढ़ेगा. रोजी-रोजगार में थोड़ी वृद्धि का योग है. मन प्रसन्न होगा. जातक को खुशी मिलेगी.

Dhanu Rashifal September 2021 , Sagittarius Horoscope September 2021
इस माह पारिवारिक संपत्ति के कारण विवाद की स्थिति बन सकती है. बटवारे की यदि स्थिति बने तो सोच-समझकर ही निर्णय लें. कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें नहीं तो रुकावटें आ सकती है. पड़ोसियों से वाद-विवाद की स्थिति बन सकता है. क्रोध पर नियन्त्रण रखें वरना अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. मन में उत्साहजनक वृद्धि होगी. जातक कोई बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित हो सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन अनावश्यक क्रोध से बचें. शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. गुरुजनों एवं संतजनों की सेवा से अभिष्ट सिद्धि की प्राप्ति हो सकती है.व्यापारियों के लिए समय मिला-जुला रहेगा.

Dhanu Rashifal October 2021 , Sagittarius Horoscope October 2021
इस माह बिना सोचे-समझे कोई कार्य न करें नहीं तो तनावों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी यदि अधिक परिश्रम करेगें तभी किसी प्रतियोगिता में सफलता का योग बन सकता है. बिना सोच-समझे कोई नवीन कार्य न करें नहीं तो परेशानी में उलझ सकते है. परिजनों से भी मतभेद की स्थिति बन सकती है. शत्रुओं से भय का योग बन सकता है. ज्वर, ऋण रोग की भी स्थिति बन सकती है लेकिन धन प्राप्ति का योग बन सकता है. अच्छे लोग की संगति के कारण किसी बड़ी परियोजना पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. वस्त्र रत्न आदि प्राप्ति का योग है. व्यापारियों के लिए यह समय लगभग अनुकूल है. कारोबार में उन्नति का योग बनेगा जिससे लाभ की भी स्थिति बनेगी. लोगों के प्रति लगाव बढ़ेगा. यात्रा शुभ फलदायी हो सकती है.

Dhanu Rashifal November 2021 , Sagittarius Horoscope November 2021
इस माह मेहनत से सफलता का योग बनेगा. जमीन या भवन बेचने का योग बन सकता है. पारिवारिक तनाव एवं कष्ट मिलने का भी योग है लेकिन नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है पद्दोन्नति या नये स्थान पर काम करने का अवसर मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान मिलने की स्थिति बनेगी. रचनात्मक कार्यों में रुझान बढ़ेगा. आपके प्रति मित्रों के मन में थोड़ी ईर्ष्या की भावना पैदा हो सकती है. समाजिक मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए सूझ-बूझ से कार्य लें. धर्म स्थानों की यात्रा का योग बन सकता है इससे शुभ विचारों का उदय हो सकता है.

Dhanu Rashifal December 2021 , Sagittarius Horoscope December 2021
इस माह कारोबार की स्थिति मध्यम रहेगी. सोच-समझकरी ही कार्य करें तो कार्य पटरी पर आयेगें व्यापार में जोखिम न उठायें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. शनि की ढैया का असर रहेगा इसलिए व्यय को अधिक न बढाये नहीं तो आर्थिक तनाव मिल सकता है. शत्रुओं से सावधान रहें नहीं तो तनाव दे सकते है. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय थोड़ा अनुकूल रहेगा. किसी रोग से मुक्ति मिल सकती है. मित्रों से भी सहयोग मिलेगा. स्त्री एवं संतान सुख का योग है. परिजनों से मेल-जोल बना रहे नहीं तो अनावश्यक तर्क-वितर्क के कारण तनाव मिल सकता है. लम्बी योजनायें अधिक न बनाये उतनी ही बड़ी योजनायें बनाये जिस पर आप आसानी से चल सकें नहीं तो धन हानि एवं तनाव मिल सकता है. व्यर्थ के विवाद से बचें. किसी अच्छे व्यक्ति से मार्गदर्शन लेकर कार्य करें तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है. अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगीं और शनि की साढ़े-साती का भी प्रभाव कम होगा.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal 

मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌ , Makar 2021 Love Rashifal , Capricorn 2021 Horoscope in Hindi , Makar Varshik Rashifal 2021, Makar Rashifal 2021, Makar 2021 Rashifal Hindi , Makar 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌ , Makar 2021 Love Rashifal , Capricorn 2021 Horoscope in Hindi , Makar Varshik Rashifal 2021, Makar Rashifal 2021, Makar 2021 Rashifal Hindi , Makar 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मकर राशिफल 2021
मकर राशि के जातकों के लिए यह साल 2021 काफी अच्छा रहने वाला है. साल की शुरुआत से ही आपकी आगे बढ़ने की इच्छा प्रबल रहेगी. आपके प्रेम जीवन में भी यह साल मधुरता घोलेगा और दांपत्य जीवन को मजबूती देगा. व्यापार के दृष्टिकोण से यह साल आपको आर्थिक उन्नति देने वाला साबित होगा. आपके व्यापार की वृद्धि लगातार होती रहेगी. कुछ लोगों को विदेश जाकर अपना घर बसाने का अवसर मिलेगा, तो वहीं कुछ लोगों को व्यापार के सिलसिले में भी सुदूर यात्रा से अच्छे लाभ मिलेंगे. मकर राशि के जातकों के लिए पारिवारिक माहौल में समरसता का भाव दिखाई देगा. परिवार का माहौल आपके जीवन में प्रेम और स्नेह की अभिवृद्धि करेगा. आपके परिवार के छोटे भाई बहन, आपके रिश्तेदार और आपके मित्र आपके साथ मजबूती से खड़े होंगे और इससे आपकी हर स्थिति को वे आपके पक्ष में मोड़ने का प्रयास करेंगे. आपको अपने स्वविवेक और अपनी मेहनत पर विश्वास रहेगा और यही आपको हर जगह विजयी बनाएगा. साल 2021 में मकर राशि के जातकों को कोई अच्छी संपत्ति मिलने की भी संभावना बन रही है, जिसके लिए आपको अधिक प्रयास भी नहीं करने होंगे. यदि आपने अपना मकान खरीदने की योजना बनाई है, तो इस साल आपकी यह इच्छा अवश्य ही पूरी हो सकती है. इस वर्ष आपकी संतान की भी अच्छी खासी उन्नति होगी. यदि शिक्षार्थी हैं, तो थोड़े से व्यवधान अवश्य मिल सकते हैं लेकिन यदि कोई बिजनेस या जॉब करते हैं, तो यह साल उन्हें उन्नति के शिखर पर पहुंचाएगा. आप की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी, लेकिन आपकी कुछ पुरानी इच्छाएं ऐसी होंगी, जिन्हें आप चाहेंगे कि वे अब पूरी ना हों क्योंकि आपके अंदर एक अलग-सा संतुष्टि का भाव जागेगा, जो आपको अच्छा इंसान बनाएगा. आपकी धन के पीछे भागने की जो दौड़ है, वह अब धीरे-धीरे कम होने लगेगी और आप रिश्ते और परिवार को ज्यादा महत्व देंगे. आपके अंदर परोपकार की भावना भी काफी बलवती होगी और आप समय-समय पर समाज के भलाई के लिए और गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे. इससे उनके मन में आपके प्रति श्रद्धा रहेगी. वे आपको दुआ देंगे और आपका समाज में नाम भी खूब मशहूर होगा. आप लोकप्रिय हो जाएंगे, लेकिन अभिमान की स्थिति से आपको बचना होगा अन्यथा, आपको परेशानियां महसूस हो सकती हैं.

मकर प्रेम संबंध राशिफल 2021
इस वर्ष रोमांटिक लाइफ अच्छी रहने की उम्मीद की जा सकती है. आपको अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है. जो जातक विवाहित है और उनका यदि विवाहेतर सम्बन्ध है तो संभल जाएं इस गुप्त संबंध का खुलासा हो सकता है अतः अच्छा होगा की अपने जीवन साथी को किसी धोखे में न रखें अपना विश्वास न खोएं. प्रोफेशनल लाइफ और लव लाइफ में सामंजस्य बनाकर रखें क्योकि प्रोफेशनल लाइफ आपकी रोमांटिक लाइफ को प्रभावित कर सकती है. आपके संबंधों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश आपके मित्र कर सकते है अतः इससे बचें. साथ ही एक दूसरे को समझते हुए दिखेंगे और ऐसे जातक जिनकी अभी शादी नहीं हुई है वह इस साल शादी का प्लान बनाते हुए नजर आने वाले हैं. आपका साथी आपको पूरा पूरा सुख प्रदान करने वाला है. हर तरीके से वह आपकी बात को स्वीकार करेगा और आप पूरी आजादी के साथ इस संबंध में जीवन जीते हुए नजर आएँगे. साल 2021 प्रेम संबंधों के लिए एक अच्छा साल जा सकता है.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2021
मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल 2021अनुसार, साल 2021 के अंदर यदि आपके स्वास्थ्य की बात करें तो इस साल आपका स्वास्थ आपको परेशान करता हुआ नजर आ सकता है. शुरुआती समय में तो स्थितियाँ आपके हाथ से निकलती हुई और बात बिगड़ती हुई भी नजर आ सकती है. आप अगर अभी से योग और फिटनेस के ऊपर ध्यान देने लगें तो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा. योग और फिटनेस की मदद से आप अपने कष्ट को आगे आने वाले समय के लिए कम करते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसे जातक जो कि लगातार यात्राएं करते रहते हैं ऐसे जातकों को हमारी सलाह है कि साल 2021 की शुरुआत में आपको यात्राओं की तरफ ध्यान नहीं देना चाहिए. जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा और मध्य समय में पहुँचेगा तो अगस्त के बाद स्थितियाँ सही होनी शुरू हो जाएगी और आपको स्वास्थ्य के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साल के अंत तक स्वास्थ्य अच्छा होता हुआ दिख सकता है. हल्की छुटपुट बीमारियाँ बनी रह सकती हैं. जिन जातकों को किडनी जैसी समस्या है तो उन जातकों को इस साल अपना ध्यान रखना चाहिए. ऐसा हो सकता है कि आप साल 2021 में ऑपरेशन कराते हुए नजर आ जाए.

मकर करियर (नौकरी) राशिफल 2021
मकर राशि करियर राशिफल 2021 (Capricorn Career Horoscope 2021) अनुसार, करियर के लिहाज से साल 2021 को आपके लिए देखें तो आप इस क्षेत्र में भी लाभान्वित होते हुए दिखने वाले हैं. बुद्ध की सही स्थिति आपको भाग्य की मदद से करियर बनाने में भी मदद करेगी और साथ ही साथ आप नौकरी के क्षेत्र में, ऑफ़िस के अंदर काफी मान सम्मान प्राप्त करते हुए दिखने वाले हैं. साथी लोग आपको काफी इज़्ज़त प्रदान करेंगे और साथ ही साथ आपका बॉस आपकी बातें मानता हुआ नजर आएगा. करियर के क्षेत्र को देखें तो साल 2021 में अच्छे अनुभव प्राप्त होते हुए नजर आ सकते हैं. कंपनी में जॉब कर रहें है तो कंपनी की तरफ से विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है . बात-बात में नौकरी छोड़ने के लिए आप सोचेंगे कृपया ऐसा सोचने से आपके कार्य क्षमता में कमी आयेगी. यदि आप लंबे समय से अपनी नौकरी में कोई परिवर्तन चाहते हैं तो आपको बेहतर ऑफर मिल सकता है. परन्तु यह अवसर केवल एक बार मिलने का योग है.

मकर शिक्षा राशिफल 2021
Rashifal 2021 अनुसार, शिक्षा के क्षेत्र के लिए साल 2021 अच्छा साल जाने वाला है. इस साल आप उच्च कोटि की सफलता प्राप्त करते हुए दिखने वाले हैं. बड़ी परीक्षाओं में जो बच्चे पिछले काफी समय से लगे हुए हैं और सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे हैं, उनको साल 2021 में सफलता प्राप्त होती हुई नजर आ सकती हैं. इस साल आपको नौकरी प्राप्त होती हुई दिख सकती है. आप नई नौकरी में काफी मेहनत से काम करते हुए दिख सकते हैं. ऐसे बच्चे जिनकी बोर्ड की परीक्षा इस साल होने वाली हैं उनके लिए इस साल अच्छे परिणाम निकल कर सामने आने वाले हैं. आपके माता-पिता आपके इस परिणाम से काफी खुश होंगे.

मकर पारिवारिक राशिफल 2021
मकर राशि परिवार राशिफल 2021 अनुसार, परिवार की बात करें तो परिवार में साल 2021 के अंदर अनबन होती हुई नजर आ सकती है. आपकी यह अनबन आपको परेशान करती हुई नजर आएगी और तनाव में डालती हुई दिखने वाली है. आपको तनाव में नहीं आना है परिवार के बीच में जो भी विवाद अभी चल रहे हैं वह खत्म होते हुए नजर आएँगे. आपको अपने गुस्से के ऊपर पूरा पूरा कंट्रोल करना चाहिए. गुस्से के अंदर हम कुछ भी किसी को बोल जाते हैं जो हमें नहीं कहना चाहिए. यह एक समस्या उत्पन्न हो सकती है.

मकर धन राशिफल 2021
मकर राशि धन राशिफल 2021 अनुसार, धन के लिहाज से साल 2021 को देखें तो आपके लिए साल 2021 अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. आपको अपना पैसा बढ़ता हुआ दिखने वाला है. आपकी यह आर्थिक वृद्धि आपको मान सम्मान प्रदान करेगी लेकिन साथ ही साथ आपको यह आंतरिक संतुष्टि भी देने वाली है. आप खुश हो जाएंगे कि आपका पैसा बढ़ रहा है. ऐसे जातक जो कि अपना व्यापार करते हैं और पिछले काफी समय से व्यापार में लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो उनको लाभ मिलता हुआ नजर आने वाला है. धन लाभ आपके लिए इस साल अच्छा कारण बनेगा जिसकी वजह से आप खुश होते हुए नजर आएँगे. चंद्रमा भाग्य स्थान में मौजूद है जो कि इशारा कर रहा है कि नौकरीपेशा वाले लोगों के साथ-साथ व्यवसाय करने वाले लोगों को भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है.

मकर घर राशिफल 2021
मकर राशि मकान राशिफल 2021 अनुसार, साल 2021 में मकान की बात करें तो आप मकान खरीदते हुए आप नजर आ सकते हैं. अपने लिए पहले से अधिक अच्छा घर खरीदने का प्लान बनाते हुए दिख सकते हैं. सूर्य की मदद आपको इस बार भाग्य के साथ मकान जैसे क्षेत्र में भी मिलने वाली है और भगवान शिव की मदद से आप अपने लिए नया मकान खरीदते हुए दिख सकते हैं. आप नया मकान साल के मध्य भाग में मई से अगस्त के बाद में कभी भी खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. आप मकान के लिए प्लान साल के शुरू में ही बनाना शुरु कर देंगे लेकिन उन पर अमल करना साल के मध्य भाग में करेंगे.

मकर वाहन राशिफल 2021
मकर राशि वाहन राशिफल 2021 अनुसार, वाहन की बात करें तो साल 2021 के अंदर वाहन का लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है. आप नया वाहन खरीदते हुए दिख सकते हैं. वाहन और मकान दो ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर आप बहुत अधिक पैसा खर्च करेंगे और आपकी यह फ़िज़ूलखर्ची आपको परेशान करती हुई नजर आ सकती है इसलिए आपको हमारी सलाह है कि आप उसी तरीके की चीजों पर पैसा लगाए जिसकी आपको बहुत अधिक आवश्यकता है. किसी को दिखाने के लिए वाहन खरीदेंगे तो आप परेशान होते हुए नजर आएँगे.

मकर संतान राशिफल 2021
मकर राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर यदि संतान की बात करें तो इस साल संतान की प्राप्ति आपको प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. संतान के सुख से आपको काफी संतुष्टि प्राप्त होती हुई दिखने वाली है. ऐसे जातक जो पिछले काफी समय से संतान के लिए प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन उनको अपने करियर की वजह से इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही थी तो साल 2021 आपके लिए एक अच्छा साल है. इस साल आपको प्लानिंग करनी ही चाहिए. इस साल आप यदि बच्चे की प्लानिंग करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा.

मकर दांपत्य जीवन राशिफल 2021
मकर राशि दांपत्य जीवन राशिफल 2021 अनुसार, दांपत्य जीवन की बात करें तो पति पत्नी के बीच विवाद होते हुए नजर आएँगे. आपके यह विवादित इतने बिगड़ जाएंगे कि आप अदालती मामलों में भी फँस सकते हैं. आपको अपने गुस्से के ऊपर कंट्रोल रखना चाहिए और आप जल्दबाजी में कोई भी ऐसा फैसला ना लें जिससे कि बात पूरी तरीके से बिगड़ती हुई नजर आ जाए. साल 2021 में आपके दांपत्य के झगड़े काफी बढ़ने वाले हैं. इन झगड़ों से बचने के लिए हम आपको सलाह देंगे कि आप कुछ भी निर्णय लेने से पहले कुछ समय के लिए यदि दूर-दूर रह लें तो ज्यादा बेहतर रहने वाला है.

मकर लाभ राशिफल 2021
लाभ के लिहाज से भी साल 2021 काफी अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. आपको इस साल व्यापार और नौकरी में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. आप जो भी काम करेंगे उसके अंदर आपको लाभ ही मिलने वाला है. स्टार्टअप से जुड़े जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा. ऐसे जातक जो कि लोहे से जुड़ा हुआ काम कर रहे हैं उनके लिए थोड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. आपको यदि समस्याएं परेशान कर रही हैं तो आपको भगवान शनि की मदद लेनी चाहिए. इस मदद से आप अपने काम में तरक्की करते हुए नजर आ सकते हैं.

मकर व्यय राशिफल 2021
साल 2021 में खर्च की बात करें तो आपके खर्चे बढ़ते हुए देखने वाले हैं. आपके खर्च इतने बढ़ जाएंगे कि आप इन खर्चों की वजह से परेशान होंगे. खासकर आप दो चीजों में बहुत अधिक पैसा खर्च करते हुए दिखने वाले हैं. आप मकान और वाहन के ऊपर बहुत अधिक पैसा लगाएंगे. हमारी आपको सलाह है कि बेवजह इन क्षेत्रों में खर्चा ना करें. यदि आपको आवश्यकता दो कमरों के मकान की है तो आप दो कमरे का मकान ही लें. आप यदि आवश्यकता को भूलकर बड़ा मकान खरीदेंगे तो आने वाले समय में आपको परेशानी उठानी पड़ेगी.

मकर बिज़नेस राशिफल 2021
मकर राशि बिजनेस राशिफल 2021 अनुसार, बिज़नेस की बात करें तो व्यापार के क्षेत्र में भी आपको लाभ प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है. बृहस्पति और बुध की सही स्थिति आपकी कुंडली में इस ओर इशारा कर रही है कि व्यापार आपके लिए अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. जो जातक अभी स्टार्टअप कर रहे हैं उनके लिए भी ऐसा समय अच्छा जाएगा. आपको विदेशी फंडिंग मिलती हुई नजर आएगी और साथ ही साथ आप जिस काम में अभी समय लगा रहे हैं उसके अंदर भी लाभ दिखता हुआ नजर आएगा.

मकर राशिफल 2021 का निष्कर्ष
साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो इस साल सभी क्षेत्रों में आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आ रहा है. परिवार और दांपत्य जीवन में आपको समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. साथ ही स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान रहते हुए नजर आ सकते हैं. साल का शुरुआती समय आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है, इस समय में आपको अपने स्वास्थ्य के ऊपर ध्यान देना चाहिए. आप योगा, मेडिटेशन ऐसी चीजों की मदद से इन समस्याओं से बाहर आ सकते हैं. परिवार में अनबन हो सकती है और परिवार बिखरता हुआ दिख सकता है लेकिन आपको बहुत अधिक टेंशन लेने की सलाह बिल्कुल भी नहीं देंगे. बिजनेस और व्यापार के क्षेत्र में देखें तो आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नज़र आएगा. धन के लिए साल अच्छा जाता हुआ दिखने वाला है. आप मकान और वाहन खरीदते हुए दिखने वाले हैं. बच्चों की तरफ से आपको ख़ुशियाँ प्राप्त होने वाली हैं.

मकर राशि वाले क्या करें , Remedies for Capricorn

  • भोलेनाथ की पूजा करें.
  • सुन्दरकाण्ड का प्रतिदिन पाठ करें.
  • प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें.
  • शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें.
  • बुध तथा शुक्र के बीज मंत्र का जप करने से स्वास्थ्य तथा व्यवसाय में लाभ मिलेगा .
  • शनिवार के दिन गरीबों में काला कंबल का दान करें.

Makar Rashifal January 2021 , Capricorn Horoscope January 2021
इस माह दाम्पत्य जीवन थोड़ा प्रभावित होगा इसलिए दामपत्य जीवन के प्रति उदार भावना बनाये रखें. शनि की साढ़े-साती चल रही है इसलिए इस व्यवसाय में काम करने वाले थोड़ी सावधानी रखें नहीं तो व्यापार आदि में उतार-चढ़ाव के कारण बाधा की स्थिति आ सकती है. थोड़ी आर्थिक समस्यायें भी आयेगीं लेकिन ऋण या लेन-देने से आर्थिक समस्यायें हल होगीं. आर्थिक चिंता बनी रहेगी जिससे तनाव या परेशानियाँ मिल सकती है. पारिवारिक जीवन में भी थोड़ी कलह की स्थिति है इसलिए सावधानी रखें. माह के उत्तरार्ध में यदि जातक पत्नी की सलाह से कार्य करेगा तो उसे सफलता मिल सकती है. विद्यार्थियों के लिए यह माह मिला-जुला रहेगा. कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन उचाट होगा सावधान रहें.

Makar Rashifal February 2021 , Capricorn Horoscope February 2021
इस माह संतान से थोड़ा मतभेद की स्थिति बन सकती है. धन प्राप्ति में कठिनाई या कष्ट का योग है इसलिए सावधानी से कार्य करें. यह माह अशुभ फलदायक हो सकता है इसलिए कार्य सावधानीपूर्वक करें. आकस्मिक घटनाओं-दुर्घटनाओं का योग बन सकता है. रोजी-रोजगार के क्षेत्र में अधिक परिश्रम के बाद थोड़ा लाभ का योग है. घरेलू प्रपंच के कारण जातक को तनाव मिल सकता है. मन अशांत हो सकता है. जातक के उत्साह में भी कमी आयेगी लेकिन किसानों के लिए यह माह अनुकूल रहेगा. खेतीबारी में लाभ की स्थिति बन सकती है. व्यवसाय की दृष्टि से यह माह थोड़ा बाधायुक्त है. बाजार में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है.

Makar Rashifal March 2021 , Capricorn Horoscope March 2021
यह माह महिलाओं के लिए थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. वेतन भोगियों को भी कष्ट एवं तनाव मिल सकता है. लेकिन संतान सुख की स्थिति रहेगी. संतान की उन्नति का भी योग बन सकता है. कृषि व्यापार की स्थिति सामान्य रहेगी. कभी लाभ तो कभी हानि की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें. लोक-निंदा या सामाजिक प्रतिष्ठा बनाये रखने का तनाव बना रहेगा. अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. किसी बात को लेकर मानसिक तनाव मिल सकता है. मित्रों से भी सावधानी रखें. मित्र कष्ट या तनाव दे सकते है. लोक-निंदा का भी भय बना रह सकता है. सोच-समझकर ही कार्य करें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा. काफी परिश्रम के बाद ही कार्य पटरी पर आयेगें.

Makar Rashifal April 2021 , Capricorn Horoscope April 2021
इस माह अपने सानिध्य या कर्मचारियों से दबाव या कष्ट मिल सकता है. घर के बड़े बुजर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा जिससे जातक को राहत मिलेगी. गृहस्थ जीवन में भी थोडी मानसिक क्लेश की स्थिति रहेगी. परिवार के लोगों के कारण दबाव की स्थिति बन सकती है. रोग ऋण एवं शत्रुओं की वृद्धि के कारण तनाव बना रह सकता है. खान-पान में अनियमिता बन सकती है. जिससे स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. जीवन की दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रह सकती है. जोश, क्रोध एवं अनावश्यक तनाव के कारण उत्तेजना में वृद्धि हो सकती है. जातक यदि रचनात्मक क्षेत्र में कुछ करना चाहेगा तो उसे बड़ी सफलता मिल सकती है.

Makar Rashifal May 2021 , Capricorn Horoscope May 2021
इस माह अनावश्यक भागदौड़ की अधिकता हो सकती है. थोड़ी सावधानी बनायें रखें नहीं तो वाहन दुर्घटना का भी योग है. व्यापारियों के लिए यह माह अनुकूल है. बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है लेकिन थोड़ी असुविधा का भी योग है इसलिए सही दिशा में ही पैसा लगायें. घरेलू कलह का योग बन सकता है. अनियमित भोजन एवं अनचाही यात्रायें कष्ट दे सकती है. संपत्ति के कारण विवाद की स्थिति बन सकती है. धनागमन में व्यतिक्रम या अस्थिरता आ सकती है. अशुभ कार्यों के प्रति जातक का मन आकर्षित हो सकता है. जातक लोकप्रतिष्ठा की स्थिति प्राप्त करने में सफल सकता है. माह का प्रारम्भ थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा लेकिन उत्तरार्ध की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं. मातृ या घरेलू सुख में वृद्धि होगीं.

Makar Rashifal June 2021 , Capricorn Horoscope June 2021
इस माह अकस्मिक घटनाओं की शंका अधिक है इसलिए सावधानी बनाये रखें. विद्यार्थियों के लिए भी समय बहुत अनुकूल नहीं है. अधिक परिश्रम के बाद अल्प लाभ की स्थिति बन सकती है. शत्रुओं से कष्ट मिल सकता है. इस माह अशुभ या असंतोषजनक परिस्थितियों से जातक को गुजरना पड़ सकता है. बड़े बुजुर्गों या अनुभवी लोगों से सलाह लें तभी आगे बढ़े. संतान या मातृ पक्ष से कष्टकारक परिस्थितियों का अनुभव हो सकता है. कोई नई योजना न बनायें नहीं तो उसमें असफल होने की संभावना अधिक है. जमीन जायजात के विवाद के प्रति थोड़ी सावधानी रखें नही तो दबाव बन सकता है. धार्मिक-विचार एवं धार्मिक-संस्कारों के करने से अन्न धन का लाभ मिल सकता है. मित्रों से अनावश्यक विवाद से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

Makar Rashifal July 2021 , Capricorn Horoscope July 2021
इस माह संतान से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. जीवनचर्या कष्टप्रद एवं दबाव पूर्ण हो सकती है. शनि की साढ़े-साती का उग्र प्रभाव अभी बना रहेगा. इसलिए सावधानी बनाये रखें. चोरों से सावधान रहें, नहीं तो धन एवं पशु की हानि हो सकती है. इस माह नवीन कार्य होने की संभावना बन सकती है. कार्यों की अधिकता एवं मानसिक तनाव और उलझन के कारण दबाव मिल सकता है. व्यापार में लाभ-हानि दोनों समान रुप से चलेगें. इसलिए व्यापारियों को सावधान रहना चाहिए. सोच-समझकर ही व्यापारिक क्षेत्रों में पैसा लगायें. संतान एवं पत्नी से दुख का योग है. जीवन की खुशियों में कमी आ सकती है. बच्चों की पढ़ाई लिखाई में तनाव मिल सकता है. इसलिए बच्चों की पढ़ाई पर भी निगाह बनायें रखनी होगी.

Makar Rashifal August 2021 , Capricorn Horoscope August 2021
इस माह शनि की साढ़े-साती का कुप्रभाव अभी बना रहेगा. घटना-दुर्घटना की स्थितियों से बचें नहीं तो तनाव मिल सकात है. हनुमान जी की आराधना से शनि का कुप्रभाव कम होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. पत्नी की सलाह से ग्रहस्थ जीवन में खुशी आयेगी. और परेशानियाँ कम होगीं. पड़ोसियों से तालमेल बनायें रखें इसी में अभी लाभ है. सभी कठिन कार्य जातक सूझ-बूझ से पूरा कर सकता है. व्यय की अधिकता के कारण मन थोड़ा अशांत हो सकता है. व्यापार में सामान्य लाभ की स्थिति रहेगी इसलिए सोच-समझकर आगे बढ़ने का योग है. यदि व्यापार में पैसा लगायें तो उसकी निगरानी भी करते रहें तभी लाभ की स्थिति बन सकती है.

Makar Rashifal September 2021 , Capricorn Horoscope September 2021
इस माह यात्रा करने से बचें नहीं तो यात्रा में दुर्घटना के योग की संभावना बन सकती है. पारिवारिक क्लेश बढ़ने की भी स्थिति है. इसलिए सावधानी रखें. तृतीयेश केतु यद्यपि शुभ फलदायक है जो कि मान प्रतिष्ठा की वृद्धि करने में सहायक हो सकता है. सतकर्मों की भी वृद्धि होगी. पूजा-पाठ में मन लगेगा. पारिवारिक जनों का भी पूर्ण सहयोग एवं प्रेम प्राप्त होगा. परिश्रम से आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी. नई योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है. इस सप्ताह व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. व्यापारियों के लिए भी लगभग अनुकूल समय है.

Makar Rashifal October 2021 , Capricorn Horoscope October 2021
इस माह मात-पिता को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. माता-पिता का प्रेम एवं अनुराग भी प्राप्त होगा. आकस्मिक घटना एवं दुर्घटना से बचें. धन वसूली में सूझ-बूझ से काम लें नहीं तो अनावश्यक विवादों का सामना करना पड़ सकता है.इस माह भाग्य साथ देगा. रोजी-रोजगार के क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है. अनावश्यक उत्साह एवं पराकर्म के कारण आर्थिक या शारीरिक नुकसान भी हो सकता है. स्वजनों से भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष कष्ट मिल सकता है लेकिन जातक अपने मान-सम्मान को आगे बढ़ाने में सफल हो सकता है.

Makar Rashifal November 2021 , Capricorn Horoscope November 2021
इस माह शारीरिक रोग की आशंका बढ़ सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. पेट संबंधी परेशानी का भी योग है. ब्लडप्रेशर एवं हृदय रोगियों को विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है. जातक का जीव जन्तुओं के प्रति लगाव बढ़ेगा. सावधान रहें, विश्वसनीय लोग धोखा दे सकते है. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय काफी अच्छा व्यतीत होगा. धन लाभ या किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने की खुशी मिल सकती है लेकिन पत्नी एवं पुत्र के कारण चिंता मिल सकती है. व्यापारियों के लिए यह समय थोड़ा चिंतादायक रहेगा. व्यापार को अत्यधिक विस्तार देने से बचें. सूझ-बूझ से ही बाजार में पैसा लगायें. मन की प्रवृतियों पर नियंत्रण रखें. प्रेम संबंधों में अनावश्यक आकर्षण से बचें. सूझ-बूझ से कार्य करें.

Makar Rashifal December 2021 , Capricorn Horoscope December 2021
इस माह दाम्पत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है जिससे जातक को चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. हृदय रोग की संभावना अधिक है. नियमित व्यायाम करें. यह माह लगभग शुभ फलदायक रहेगा. धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. दान-पुण्य एवं परोपकार करने से जातक की प्रशंसा होगी. व्यापार आदि में आंशिक लाभ के साथ गतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं. महिलाओं के लिए यह माह सामान्य है इसलिए सावधानी बनायें रखें. जातक को ईष्ट मित्र एवं परिचितो से धोखा मिल सकता है. स्वार्थी एवं लोभी लोगों से टकराव हो सकता है. आपसी लोगों से किसी बात पर विवाद की स्थिति बन सकती है इसलिए सतर्क रहें. काल एवं परिस्थिति के अनुसार ही निर्णय लें तभी स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal