-Twitter Trending: Twitter suspended True Indology account after debate with IPS officer D Rupa- कर्नाटक की सीनियर आईपीएस अधिकारी इन दिनों सुर्खियों में है. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली डी रूपा (D Roopa) एक ट्वीटर पेज से बहस को लेकर चर्चा में बनी हुई है. रूपा की बहस True Indology नामक अकाउंट से हुई जिसके बाद बताया जा रहा है कि अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है. आईपीएस अधिकारी डी रूपा को लेकर ट्विटर पर #Roopa भी ट्रेंड करने लगा है. बता दें कि इससे पहले भी डी रूपा कई बार चर्चा का केंद्र रह चुकी हैं अक्सर वह अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं.

एक बार फिर सुर्खियों में आईपीएस डी रूपा
दरअसल, लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) और डी रूपा के बीच दिवाली के मौके पर पटाखे बैन करने को लेकर चली बहस के बाद ही सारा विवाद खड़ा हुआ है. ट्रू इंडोलॉजी नाम के इस ट्विटर अकाउंट को बहस के कुछ घंटे बाद ही निलंबित कर दिया गया था. इस घटना के बाद इंस्टाग्राम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए अनाम मालिक ने कहा कि यह अनुचित था. उन्होंने इसे दुखद और नागवार भी बताया है.

IPS से बहस के बाद सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट
इसके अलावा बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी अकाउंट सस्पेंड किए जाने को लेकर ट्रू इंडोलॉजी का समर्थन किया है. दअसल, डी रूपा के साथ पटाखों पर बहस के बाद से ही ट्रू इंडोलॉजी नामक पेज को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया. इसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा ही फूट पड़ा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएस अधिकारी डी रूपा और ट्रू इंडोलॉजी के बीच दिवाली पर पटाखे बैन करने को लेकर बहस चली थी. इस बहस का खामियाजा ट्रू इंडोलॉजी को अपना ट्विटर एक्सेस खोकर चुकाना पड़ा.

डी रूपा ने पेज पर लगाए कई आरोप
बहस के बाद डी रूपा ने ट्रू इंडोलॉजी पर सरकार और NGT के आदेशों की अवहेलना करने के अलावा लोगों को भ्रमित करने, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने जैसे कई संगीन आरोप लगाए. डी रूपा ने लिखा, ‘बिना किसी नाम या चेहरे के अभद्र भाषा का उपयोग करना, काल्पनिक उत्पीड़न पर पीड़ित बनने का नाटक करना काम है. एक तो चोरी ऊपस से सीना जोरी, वाह. फैक्ट के साथ अपनी बात रखने वालों को तुम्हारे फॉलोअर ट्रोल करते हैं. अब बस तुम्हारा समय समाप्त.’

आईपीएस ने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया!
बता दें कि डी रूपा और ट्रू इंडोलॉजी के कुछ स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं. यूजर्स ने आरोप लगाया है कि आईपीएस अधिकारी ने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर ट्रू इंडोलॉजी पेज को सस्पेंड करा दिया. इस बीच ट्रू इंडोलॉजी को कई दिग्गजों का भी समर्थन प्राप्त हुआ है. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी डी रूपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कंगना ने कहा कि अयोग्यता और फ्रस्टेशन की वजह से ऐसा कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में हम साथ हैं.

Twitter suspended True Indology account

कंगना और कपिल मिश्रा ने किया सपोर्ट
कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यह वही है जो आपने (ट्रू इंडोलॉजी) अर्जित किया है, जिन्होंने आपको बेरहमी से हटा दिया, आपको शक्तिशाली होना चाहिए, लेकिन वे आपकी वास्तविक अहमियत को नहीं छीन सकते हैं, हम आपको याद करेंग और याद करेंगे कि आखिरकार प्यार जीतता है, बुरा या निराश महसूस मत करो, हम एक साथ हैं.’ वहीं कपिल मिश्रा ने लिखा, ‘यह दूसरी बार है, जब सबसे अधिक सूचनाप्रद पेज को बिना किसी वजह के बंद कर दिया गया है.’ इस बीच कई यूजर्स ने कहा है कि ट्रू इंडोलॉजी को आईपीएस के साथ बहस की कीमत चुकानी पड़ी है.-Twitter Trending: Twitter suspended True Indology account after debate with IPS officer D Rupa-

दिल्ली में फिर से लॉकडाउन पर मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान

बिहार की नेहा ने सोनू सूद को भेजा शादी का निमंत्रण पत्र, दुल्‍‍हन बोली- भगवान के बाद उन्‍हें ही दिया निमंत्रण