-Pratapgad: ITI student commits suicide after harassing bullying, writes ‘I’m not a coward’ in a suicide note- यूपी के प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली से मानसिक प्रताड़ना का मामला सामने आया है. जहां गत शनिवार दबंगों की प्रातड़ना से परेशान होकर आईटीआई के एक छात्र ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सीओ तथा कोतवाल भारी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना के कारणों की छानबीन को लेकर घंटों मशक्कत करते दिखे. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं छात्रा ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है.

जानकारी के मुताबिक, लालगंज कोतवाली के बेलहा गांव में जोखू लाल वर्मा के 20 वर्षीय पुत्र धीरेन्द्र प्रतापगढ़ में आईटीआई का छात्र था. शनिवार को छुट्टी में गांव गया था और शाम धीरेन्द्र दूसरी मंजिल के एक कमरे में गया और कमरा बंद कर फंदे से झूल गया. दोपहर उसकी मां गुड्डी खेत से लौटी तो धीरू को खाना देने छत पर गई. मां के आवाज देने पर भी कमरे के अंदर से कोई आवाज नहीं आई. इसके बाद मां ने कमरे को खटखटाया तो भी अंदर से कोई आवाज न मिलने पर वह अनहोनी की आशंका में कांप उठी.

मृतक की मां ने कमरे में लगे रोशनदान से झांका तो अंदर का नजारा देख उसकी चीख निकल गई. गुड्डी का चीख सुन परिजन भी छत पर पहुंच गए. परिवार के लोगों की चीख-पुकार पर गांव के लोग भी बड़ी तादाद में जोखू शर्मा के घर जुट गए.

पुलिस को मृतक छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में मृतक छात्र ने आत्महत्या के लिए गांव के ही हीरा सिंह और उसके साले, भीषम सिंह को लगातार प्रताड़ना के चलते जवाबदेह बताया है.

suicide note

सुसाइड नोट में मृतक छात्र ने पिता के नाम भावनात्मक पत्र में कहा है कि वह कायर नहीं है मगर आरोपितों के उत्पीड़न के चलते वह आत्महत्या कर रहा है, …. सॉरी पापा. वहीं पिता जोखू लाल शर्मा आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

वहीं, मामले की जानकारी होते ही सीओ जगमोहन तथा कोतवाल संजय यादव और दारोगा सुनील राय भारी फोर्स के साथ मृतक के घर पहुंचे. सीओ तथा कोतवाल ने सुसाइड नोट कब्जे में लेते हुए परिजनों तथा ग्रामीणों से घटना के कारणों को लेकर घंटों पूछताछ की. सीओ जगमोहन ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच के बाद कार्यवाही होगी. फिलहाल मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.-Pratapgad: ITI student commits suicide after harassing bullying, writes ‘I’m not a coward’ in a suicide note-

Drugs Case: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए भारती-हर्ष, जमानत याचिका पर कल होगी सुनवाई

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के 82वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और CM योगी ने दी बधाई