Noida factory caught fire, security guard dies: दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-63 स्थित एक फैक्टरी में गभीर हादसा हो गया. यहां बीती रात करीब दो बजे एक अचानक भीषण आग लग गई. फैक्टरी में लगी इस आग का शिकार वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड हो गया और उसकी जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू किया लेकिन सुरक्षा गार्ड की जान न बच सकी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-63 में स्थित बॉल पेन बनाने वाली एक फैक्टरी में रविवार रात दो बजे आग लग गई। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में वहां तैनात सुरक्षा गार्ड की जलकर मौत हो गई।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना फेस- 3 क्षेत्र के एच-90, सेक्टर 63 में एचएम ट्विस्ट कंटेनर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बॉल पेन बनाने की फैक्टरी है। उन्होंने बताया कि फैक्टरी में रविवार देर रात दो बजे आग लग गई। आग इमारत के तीनों तल पर फैल गयी।

उन्होंने बताया कि इस घटना में गार्ड संदीप कुमार (23 वर्ष) पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्राम सफीपुर थाना जगतापुर जनपद बहराइच आग की चपेट में आ गया तथा झुलसने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

सिंह ने बताया कि फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। आग की सूचना पाकर जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग व पुलिस के अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि आग बुझाने के उपकरण घटना के समय काम कर रहे थे या नहीं।

PM मोदी ने अंडमान को दी तेज इंटरनेट स्पीड, चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक समुद्र में बिछी फाइबर केबल

8 घंटे की पूछताछ के बाद दूसरी बार ED दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, खुलेगा 15 करोड़ का राज?

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह राजपूत को क्यों छोड़ा, इसकी भी जांच हो