-Lockdown extended till 30 November in Maharashtra in view of increasing cases of corona infection- देश भर में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. वहीं राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 30 नवंबर तक राज्य में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. इस दौरान सरकार द्वारा ‘मिशन बिगेन अगेन’ के तहत मिली छूट जारी रहेगी.

बता दें कि राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से पूरे महाराष्ट्र में बार और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दे दी थी. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट शुरू किए गए थे. वहीं स्कूल, कॉलेज और दूसरे शैक्षणिक और कोचिंग संस्थानों को बंद रखा गया है. राज्य सरकार ने मंगलवार को ही पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे को लोकल ट्रेन फिर से शुरू करने की सलाह के साथ पत्र लिखा था.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,738 नये मामले सामने आने के बाद बुधवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 16,60,766 हो गई थी. विभाग ने बताया कि राज्य में कोविड-19 से 91 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 43,554 हो गई.

मुंबई की बात करें तो बुधवार को शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,354 नए मामले सामने आए तथा 31 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही महानगर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,54,240 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 10,196 हो गई.-Lockdown extended till 30 November in Maharashtra in view of increasing cases of corona infectionLockdown extended till 30 November in Maharashtra in view of increasing cases of corona infection-

Bigg Boss 14: अगले वाइल्ड कार्ड में बतौर कंटेस्‍टेंट एंट्री लेंगे अली गोनी, मिलेगी सबसे ज्यादा फीस

युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनाश्री का डांस वीडियो हुआ वायरल