कोरोना वायरस का असर हिंदुस्तान में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार दोपहर तक देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 150 के पार पहुंच गई है. इस बीच लगातार फैलते हुए असर को देखते हुए कई जगह पर बंद का माहौल है. वैष्णो देवी की यात्रा को टाल दिया गया है, साथ ही वाराणसी में हर शाम होने वाली आरती भी रद्द हो गई है. कोरोना वायरस के असर के कारण अबतक देश में कहां पर क्या हुआ है, एक नज़र डालें…

वैष्णो देवी की यात्रा बंद

कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए वैष्णो देवी की यात्रा को बुधवार से तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में अतरराज्यीय बसों की सर्विस को भी बंद कर दिया गया है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अबतक कोरोना वायरस के 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

वाराणसी में आरती बंद

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हर रोज होने वाली शाम की आरती को भी अभी रद्द कर दिया गया है. बनारस के दशाश्वमेध घाट पर शाम को होने वाली आरती अब सिर्फ सांकेतिक रूप से होगी. पहले यहां पर सात प्लेटफॉर्म पर 7 ब्राह्मणों के द्वारा आरती करवाई जाती थी, जो अब सिर्फ एक प्लेटफॉर्म पर होगी. इसके अलावा बेंगलुरु में भी इस्कॉन मंदिरों को बंद कर दिया गया है.

अब खुलेंगे चार रूम सुप्रीम कोर्ट में

कोरोना वायरस के चलते सुप्रीम कोर्ट के कामकाज पर भी फर्क पड़ रहा है. गुरुवार से सुप्रीम कोर्ट के चार रूम में ही अर्जेंट मामलों की सुनवाई होगी. इसी के साथ ही अदालत में स्टाफ की संख्या को भी घटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के अलावा कई राज्य हाईकोर्ट ने भी ऐसी व्यवस्था को लागू किया है.

गौरतलब है कि देश में पहले ही सभी पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया और किसी की भी एंट्री पर रोक लगाई गई है. करीब दर्जनभर राज्यों ने अपने यहां स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल को बंद करने का फैसला लिया है. ये फैसला अभी 31 मार्च तक लागू किया गया है, हालांकि बाद में हालात रिव्यू करने के बाद आगे का फैसला किया जाएगा.

कोरोनावायरस / दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में संदिग्ध ने खुदकुशी की, सिरदर्द की शिकायत होने पर आइसोलेशन वॉर्ड में रखा था Hindi News Today

Hindi News Today Coronavirus: कोरोना पर आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी