सपने में शिवलिंग देखना, Sapne Me Shivling Dekhna, सपने में शिवलिंग की पूजा करना, सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना, सपने में सफेद शिवलिंग देखना, सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना, Sapne Mein Shivling Dekhna, Shiva Linga Darshan In Dream, Seeing Shivling In Dream, सपने में शिवलिंग को देखना, Sawan Me Sapne Me Shivling Dekhna, Sapne Me Shivling Ki Puja Krna

कंटेंट तालिका

Sapne Me Shivling Dekhna, सपने मे शिवलिंग देखना

सपने मे शिवलिंग देखना क्या होता है? , Sapne Me Shivling Dekhna, सपने में शिवलिंग देखना शुभ या अशुभ
भोलेनाथ का देवताओं में बहुत उच्च स्थान है. शिव जी सबका हित करते है चाहे वो मानव हो या फिर दानव उनके लिये सारे प्राणी एक सामान हैं. हिंदू धर्म में शिव जी को देवों का देव कहा जाता है. हिन्दू धर्म में उनको अनेक नामो से पुकारा जाता है जैसे भोलेनाथ, शंकर या नीलकंठ आदि. भोलेनाथ से जुडी कोई भी चीज़ इंसान के दुख हरण करने वाली है. भोलेनाथ किसी ना किसी रुप में अपने भक्तों को दर्शन देते है जैसे कभी सपने में आना या फिर डमरू का सपना हो या शिवलिंग का ये सब हमारे दुख हरण करते है और हमको सही मार्ग पर चलने का संकेत और साहस देते है.
आज हम शिवलिंग के सपने में आने के बारे में बात करेंगे. अगर आप अपने सपने में शिवलिंग या शिवजी से जुड़ी कोई भी वस्‍तु देखे तो आपके लिये यह काफी शुभ संकेत होता है. ये इस बात का संकेत है की आपकी जिंदगी के सारे दुख दूर होने वाले हैं. हमारे हिन्दू धर्म में सपने में शिवलिंग देखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है. यह बताता है कि, भगवान शिव आपसे अत्यधिक प्रसन्न है और आपको सब कुछ भूलकर खुद को भगवान शिव की भक्ति में समर्पित कर देना चाहिए बाकी का मार्ग भोलेनाथ खुद ही दिखाएंगे.

सपने में शिवलिंग की पूजा करना, सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना

1- सपने में शिवलिंग की पूजा करना, Sapne Me Shivling Ki Puja Krna
अगर आप सपने में शिवलिंग की पूजा करते है तो ये सपना एक संकेत है कि आपके जीवन में जो भी परेशानियां, दुःख दर्द या किसी भी तरफ की कोई तकलीफ है तो वह अब ख़त्म हो जाएगी. आप भोलेनाथ का व्रत शुरू कर दे और शिवलिंग की पूजा अर्चना करें.
2- सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना, Sapne Me Shivling Par Phool Chadana
सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना भी एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाता है तो उसके आने वाले समय में उसकी सभी प्रकार की कठिनाइयों का अंत होने वाला है और वह आने वाले समय में सुखी जीवन जिएगा उसकी सारी मनोकामनाएं.

सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना, सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना

3- सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना, Sapne Me Shivling Doodh Chadana
सपने में शिवलिंग में दूध चढ़ाने का मतलब शुभ होता है और यह एक पॉजिटिव सपना है. अगर आप सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते है तो इसका मतलब हुआ की आपका मानसिक विकास होगा और आप शांतिमय महसूस करने वाले है . शिवलिंग पर दूध चढ़ाना मानसिक खुशी का प्रतिक माना जाता है और यह संकेत भी है आपकी सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी.
4- सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना, Sapne Me Shivling Par Bel Patra Chadana
अगर आप सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपको भोले शंकर पर बेलपत्र अर्पित करने चाहिए.वास्तविक जीवन में भी अगर आप भोलेनाथ पर बेलपत्र चढ़ाते हैं, तो माना जाता है की भगवान शिव आपकी हर इच्छा पूरी करते हैं.

बीमार होने पर सपने में शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना

5- बीमार होने पर सपने में शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना, Bimar Hone Par Sapne Me Shivling Par Doodh Chadana
ये सपना एक अच्छा संकेत है आपकी परेशानियां दूर होने की, सपने में अगर कोई बीमार व्यक्ति शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करता है तो इसका अर्थ है कि, आपकी बीमारी जल्दी ही ठीक होने वाली है और आपका बुरा समय समाप्त हो चुका है. समझ लें कि अच्छा समय शुरू होने वाला है. सपने में शिवलिंग का आना विशेषत: आर्थिक सुधार की ओर इशारा करता है. आपको अचानक कहीं से धन प्राप्त होगा या फिर जिस धन का लंबे समय से इंतजार था वो भी मिल सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शिवलिंग का दिखना बेहद शुभ माना गया है, ऐसा सपना जीवन के सभी अशुभ तत्वों का नाश करने वाला होता है.

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना, सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना

6- सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना, Sapne Me Shivling Par Jal Chadana
सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना आपके सुखी और समृद्ध जीवन की ओर इशारा करता है. आपकी सारी समस्याओ का नाश होने वाला है . यह सपना शुभ माना जाता है. अगर आप सपने में देखते है की शिवलिंग में गंगा जल चढ़ा रहे है तो ये आपकी आध्यात्मिक और भौतिक प्रगति का संकेत है.
7- सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना, Sapne Me Shivling Par Chawal Chadana
अगर आप सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाते है तो इसका मतलब यह है कि शिव जी आपको पद, प्रतिष्ठा, मान, सम्मान प्रदान करने वाले है.

सपने में सफेद शिवलिंग देखना, सपने में काला शिवलिंग देखना

8- सपने में सफेद शिवलिंग देखना, Sapne Me Safed Shivling Dekhna
सपने में सफेद शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ होता है ये संकेत देता है की आपका भाग्योदय होने वाला है. और अगर कोई महिला सपने में सफेद शिवलिंग देखती है तो, इसका मतलब है कि वह बहुत जल्दी मां बनने वाली है और संतान बहुत भाग्यशाली होगी.
9- सपने में काला शिवलिंग देखना, Sapne Me Kala Shivling Dekhna
यह मुश्किल परीस्तिथि की ओर इशारा करता है, आगामी दिनों आपको एक एसी ज़िम्मेदारी मिलने वाली है जिसको निभाना बहुत कठिन है लेकिन जब आप उस कठिन परीस्तिथि को हिम्मत से पार कर लेंगे तो उसके बाद आपको अपार सुख और लाभ मिलेगा.

सपने में शिवलिंग पर किसी अविवाहित कन्या का जल चढ़ाना

10- सपने में शिवलिंग पर किसी अविवाहित कन्या का जल चढ़ाना, Kanya Sapne Me Shivling Par Jal Chadana
अगर को अविवाहित कन्या सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाती है तो ये खुश खबरी है और जल्दी ही आपको सुयोग्य वर मिलने वाला है.संभव है कि जल्द ही आपको कोई बहुत बड़ा फैसला लेना पड़े. ये फैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है. यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और ऐसा सपना दिखे तो समझ जाएं कि यह सफलता का ही संकेत है.

सपने में शिवलिंग बनाना, सपने में खंडित शिवलिंग देखना

11- सपने में शिवलिंग बनाना, Sapne Me Shivling Banana
ये बहुत शुभ है और आपको भविष्य में बड़ी सफलता मिलने वाली है. आपके सारे कार्यो में आपको लाभ प्राप्त होगा. जीवन में कोई नई शुरुआत कर सकते हैं और उस कार्य में आपको तरक्की देखने को मिलेगी.यह सपना भविष्य में आपकी मनोकामना पूर्ण होने का भी संकेत देता है.
12- सपने में खंडित शिवलिंग देखना, Sapne Me Khandit Ya Toota Shivling Dekhna
सपने में खंडित शिवलिंग देखना शुभ सपना नहीं है. इसका मतलब है कि भोलेनाथ आपसे नाराज़ हैं. आपसे जाने अनजाने कुछ गलत हुआ है और भोलेनाथ आपको आगाह कर रहे है आपको अपनी गलती सुधारनी चाहिए.

सपने में शिवलिंग और सांप देखना, महाशिवरात्री के दिन सपने में शिवलिंग देखना

13- सपने में शिवलिंग और सांप देखना, Sapne Me Shivling Aur Sanp Dekhna
सपने में शिवलिंग और सांप देखना शुभ सपना है, आपकी समस्त विपत्तियों और समस्याओं का नाश होगा , मनोकामना पूर्ति होने वाली है, आत्म बल में भी वृद्धि होगी और, अचानक से धन लाभ का संकेत बताता है .आपको भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.
14- महाशिवरात्री के दिन सपने में शिवलिंग देखना, Mahashivratri Ke Din Sapne Me Shivling Dekhna
महाशिवरात्री के दिन सपने में शिवलिंग देखना शुभ सपना माना जाता है आपकी जीवन में सब इच्छाओं की पूर्ति होने वाली है, आप पर भोलेनाथ की अपार कृपा होने वाली है.

सपने में शिवलिंग के साथ त्रिशूल देखना, गर्भावस्था में सपने में शिवलिंग दिखाई देना

15- शिवलिंग के साथ त्रिशूल देखना, Sapne Me Shivling Ke Saath Trishul Dekhna
ये आपकी ताकत और मजबूत व्यक्तित्व को दर्शाता हो इसका मतलब ये है की आप अपने दुश्मन को मात देने वाले है.
16- गर्भावस्था में सपने में शिवलिंग दिखाई देना, Pregnancy Me Shivling Dekhna
अगर कोई महिला गर्भावस्था में सपने में शिवलिंग देखे तो इसका मतलब है की महिला की मनोकामना पूरी होगी और बहुत ही भाग्यवान पुत्र या पुत्री जन्म का होगा.

सपने में शिवलिंग को गंगा जी के किनारे देखना

17- सपने में शिवलिंग को गंगा जी के किनारे देखना, Sapne Me Shivling Ko Ganga Ji Ke Kinare Dekhna
अगर आप सपने में शिवलिंग को गंगा नदी के किनारे देखते है तो इसका मतलब यह है कि भोलेनाथ आपसे बहुत प्रसन्न है. भोलेनाथ और गंगा मां दोनों का आशीर्वाद से आपके सभी दुखों का अन्त होने वाला है. ये इस बात का भी संकेत है की जिस किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग दिखाई देते हैं तो यह उसके पुर्वजन्म के बारे में बताता है कि उक्त व्यक्ति पूर्वजन्म में शिव जी का भक्त था और व्यक्ति ने अपने कर्मों के अनुसार सुख-दुख पा लिए हैं. सपने में शिवजी का दिखना आपकी सभी समस्याओं के अंत का संकेत देता है. वहीं इस समय से आपकी उन्नति का समय शुरु होने वाला होता है.

सपने में शिवलिंग देखना, Sapne Me Shivling Dekhna, सपने में शिवलिंग की पूजा करना, सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना, सपने में सफेद शिवलिंग देखना, सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना, Sapne Mein Shivling Dekhna, Shiva Linga Darshan In Dream, Seeing Shivling In Dream, सपने में शिवलिंग को देखना, Sawan Me Sapne Me Shivling Dekhna, Sapne Me Shivling Ki Puja Krna

ये भी पढ़े –

  1. सपने में मछली देखना, Sapne Mein Machli Dekhna.
  2. सपने में आग देखना, Sapne Me Aag Dekhna.
  3. सपने में हाथी देखना, Sapne Me Hathi Dekhna.
  4. सपने में सांड देखना, Sapne Me Saad Dekhna.
  5. सपने में सांप देखना, Sapne Me Saap Dekhna.
  6. सपने में बंदर देखना, Sapne Me Bandar Dekhna.
  7. सपने में सोना देखना, Sapne Me Sona Dekhna.
  8. सपने में पानी देखना, Sapne Me Pani Dekhna.
  9. सपने में शेर देखना, Sapne Me Sher Dekhna.
  10. हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे, शनिवार को हनुमान जी की पूजा क्यों की जाती है.
  11. बच्चों के नये नाम की लिस्ट, Bachchoan Ke Naye Naam Ki List.
  12. बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या फायदे होते हैं, बिकासुल कैप्सूल के लाभ.