सपने में बंदर देखना, Sapne Me Bandar Dekhna, ख्वाब में बंदर देखना, सपने में बंदर देखने का अर्थ, सपने में लंगूर देखना, Sapne Mein Bandar Dekhna, Sapne Mein Bandar Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Bandar Dekhna Kya Hota Hai, Sapne Me Langur Bandar Dekhna

कंटेंट तालिका

Sapne Me Bandar Dekhna, सपने में बंदर देखना

सपने में बंदर देखने का मतलब, Sapne Mein Bandar Dekhe Ka Matlab
सपने में बंदर देखने का मतलब शुभ होता है और स्वप्न शास्त्र के अनुसार भी सपने में बंदर देखना बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता है. बंदर का सपना आना इस बात का संकेत है की आप पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. यह भी माना जाता जिसको सपने में बंदर दिखाई देता है तो उसके जीवन में बदलाव होने वाले है शुभ और सूचना भी मिल सकती है और भविष्य में धन की प्राप्ती की भी संभावना है. साथ ही आपको पारिवारिक सुख भी मिलेगा.

सपने में बंदर को खाना खिलाना, प्रेगनेंसी में बन्दर देखना कैसा होता है?

1- सपने में बंदर को खाना खिलाना, Sapne Me Bandar ko khana khilana
अगर आप सपने में बंदर को खाना खिला रहे है तो आपके घर में जल्द ही कोई शुभ कार्य होने वाला है,और आप अपने अतिथियों को अच्छी तरह से खाना खिलाने वाले हो, और अतिथियों की मेहमान नवाजी करने का मौका भी आपको मिलने वाला है. तो यह बहुत ही शुभ संकेत है आपके लिए तो इससे डरने का कारण नहीं है बल्कि ये तयारी करने का टाइम है कुछ अच्छा होने का.
2- प्रेगनेंसी में बन्दर देखना कैसा होता है?, Pregnancy Me Sapne Me Bandar Dekhna
अगर किसी गर्भवती महिला को सपने में बन्दर दिखे तो ये शुभ संकेत है इसका मतलब यह है की होने वाला बच्चा बहुत ही चंचल और शैतान स्वभाव का होगा. परंतु बच्चा बड़ा होके आपका नाम रौशन करेगा.

सपनों में बंदर खुश दिखाई दे

3- सपनों में बंदर खुश दिखाई दे, Sapne Me Bandar Khush Dikhayi Dena
यदि आपके सपनों में बंदर प्रसन्न दिखाई दे तो इसका मतलब है की आपकी टूटी हुई मित्रता फिर से जुड़ने वाली है या फिर नाराज रिलेटिव से अनबन दूर होने वाली है. ऐसे स्वप्न के लिए स्वप्न शास्त्र में लिखा है कि बंदर को खुश देखना बहुत शुभ सपना होता है. इसका मतलब है कि आपकी जिसके साथ लड़ाई हुई थी उसके साथ आपकी फिर से मित्रता होने वाली है. आपका पुराना दोस्त आपको मिलने वाला है, और साथ ही साथ यह सपना इस लिहाज से भी अच्छा है होता क्योंकि इसका यह भी अर्थ माना जाता है कि इसके बाद आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है.

बंदरों को लड़ते हुए देखना

4- बंदरों को लड़ते हुए देखना, Sapne Me Bandar Ka Ladte Dekhna
ये लड़ाई का संकेत है , पर डरने की जरूरत नहीं क्यों की सहमति या असहमति तो जीवन का हिस्सा है. बंदरों को लड़ते हुए देखने का मतलब यह है की आने वाले जीवन में, आपकी अपने परिवार के सदस्यों या मित्रो के साथ लड़ाई हो सकती है. यह संकेत मिलने के बाद, बेहतर है की कुछ वक्त के लिए आप लोगों से तर्क-वितर्क करने से बचें.

सपने में बहुत सारे बंदर देखना, सपने में बंदर को मारना

5- सपने में बहुत सारे बंदर देखना, Sapne Me Bahut Sare Bandar Dekhna
बहुत सारे बन्दर देखने का मतलब है की आप के जीवन में मनोरंजन और यात्रा होने वाली है ,बंदर को हम अपना दोस्त मानते हैं, अगर आपको सपने में बहुत सारे बंदर एकसाथ दिखते हैं. तो यह इसका संकेत है, कि आप आने वाले पल में आपके मित्रों के साथ कहीं यात्रा पर जाने वाले हो.
6- सपने में बंदर को मारना, Sapne Me Bandar Ko Marna
सपने में बंदर को मारना मित्रता में समस्या का संकेत है ,अगर आपको ऐसा सपना आता है, कि आप सपने में बंदर को मारते है , तो आपका जल्द से जल्द आपके किसी करीबी मित्र से झगड़ा होने वाला है. यह इसका संकेत होता है, इस दिक्कत से बचने के लिए इस सपने को नजर अंदाज करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा.

सपने में लंगूर देखना, सपने में लंगूर को देखना कैसा होता है?

7- सपने में लंगूर देखना, Sapne Me Langoor Dekhna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में लंगूर देखना आपके लिए एक शुभ संकेत है जो आपको इस बात के संकेत देता है कि आपको जल्द ही कोई रोचक या शुभ समाचार मिलने वाला है अर्थात आपको एक ऐसा समाचार मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा और यह लाभ आपको किसी भी क्षेत्र से मिल सकता है आपके व्यवसाय में तरक्की हो सकती है आपकी नौकरी लग सकती है, या फिर किसी भी तरह की शुभ संकेत आपको मिल सकते हैं. जिससे आपको कोई ना कोई लाभ जरूर होगा.

सपने में बंदर का काटना, सपने में बंदर को गुस्से में देखना

8- सपने में बंदर का काटना, Sapne Mein Bandar Ka Katna
सपने में बंदर का काटना किसी छोटी समस्या की और इशारा है ,आप पर कोई छोटी परेशानी आने वाली है जैसे तबीयत के सिलसिले में परेशानी होना या पैसों को लेकर दिक्कत. तबीयत की समस्या आये तो आप जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखा लें , ताकि आप परेशानी से बच सके.
9- सपने में बंदर को गुस्से में देखना, Sapne Me Bandar Ko Gusse Me Dekhna
बन्दर गुस्से में होना आपको छोटे मोटे कलेश की और इशारा कर रहा है ,अगर आपके सपने में बंदर गुस्से में है तो इसका मतलब है की आपकी आपके पड़ोसी, दोस्त या फिर नजदीकी लोगो से झगडा होने की सम्भावना होती है और आपका सम्मान कम हो सकता है, आप सावधान रहे.

सपने में काला बंदर देखना, सपने में चिम्पैंजी देखना

10- सपने में काला बंदर देखना, Sapne Mein Black Bandar Dekhna
ये अशुभ सपना है ,सपने में काला बंदर देखने का मतलब यह है की आप पर किसी काले जादू का साया पड़ने वाला है, जिसकी वजह से आप बीमार हो सकते है, या फिर आपका धन का नुकसान होने वाला है , यही इसका संकेत होता है.
11- सपने में चिम्पैंजी देखना, Sapne Mein Chimpanzee Dekhna
ये एक शुभ संकेत है जो की आप को लाभ का संकेत देता है , चिम्पैंज़ी को भी बन्दर का ही एक रूप माना जाता है. यदि आप सपने में चिम्पैंज़ी को देखते हैं तो इसका मतलब है की आपके काम या व्यापार में वृद्धि होने वाली है.

सपने में बंदर को रोटी खिलाना, सपने में बंदर को केले खिलाना

12- सपने में बंदर को रोटी खिलाना, Sapne Mein Bandar Ko Roti Khilana
इसका मतलब ये है की आप जल्दी ही कोई पुण्य कर्म करने वाले हैं. सपने में बंदर को रोटी खिलाना यानी कि आपको यह भगवान का इशारा होता है, कि किसी गरीब कमजोर और जरूरत मंद इंसान की मदद करें, तो आपने गरीबों मे अन्नदान या वस्त्र दान करना चाहिए, दान करने से आपके जीवन में खुशहाली आएगी और गरीबों की दुआ भी आपके साथ रहेगी.
13- सपने में बंदर को केले खिलाना, Sapne Me Bandar Ko Kele Khilana
‌‌‌यह आपके जीवन में आने वाली ख़ुशी का संकेत है , इस तरह के सपने का मतलब यह है कि आपको खुशी मिलने वाली है. सपने में बंदर को केला खिलाना अच्छा संकेत है.

सपने में बंदर को चना खिलाना, घर में बन्दर का आना

14- सपने में बंदर को चना खिलाना, Sapne Me Bandar Ko Chana Khilana
हिन्दू धर्म अनुसार बंदर भगवान हनुमान जी का अवतार है. यदि आप बन्दर को सपने में चना खिलते है तो आपके ऊपर भगवान हनुमान जी की कृपा है और आपको मंगल को व्रत रखकर बंदरो को चना खिलाना चाहिए.
15- घर में बन्दर का आना, Ghar Me Bandar Ka Aana
यह शुभ संकेत नहीं है यदि आप खुद के घर के अंदर सपने में किसी बन्दर को आते हुए देखते हैं, तो यह अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसा सपने में देखने का मतलब यह होता है की आपके परिचित में से कोई आपका दुश्मन है जो आपको नुक्सान पहुँचाने वाला है. यह सपना आपको सावधान होने का इशारा देता है.

सपने में बंदर से लड़ना, सपने में लाल बंदर देखना

16- सपने में बंदर से लड़ना, Sapne Mein Bandar Se ladna
नौकरी वाले सावधान हो जायें क्यों की सपने में बंदर से लड़ना यानी आपका झगड़ा आपके ऑफिस के बॉस से या सीनियर से होने वाला है, जिससे आप अपनी नौकरी भी गंवा सकते हैं. या आपका झगड़ा आपके रिश्तेदारों से भी हो सकता है, जिसके चलते आपका रिश्ता खत्म हो सकता है.
17- सपने में लाल बंदर देखना, Sapne Me Red Monkey
सपने में लाल बंदर देखना शुभ माना जाता है, फिर चाहे लाल बंदर आप असलियत में ही देखें, या फिर सपने में ही क्यों ना देखें. अगर आपने लाल बंदर को सपने में देखा है, तो आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है यही इसका मतलब होता है, तो आपने रोजाना हनुमान जी का जाप करना शुरू कर देना है, धन प्राप्ति में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी.

सपने में बंदर के साथ खेलना, सपने में बंदर का बच्चा देखना

18- सपने में बंदर के साथ खेलना, Sapne Mein Bandar Ke Sath Khelna
अगर आप सपने में बंदर के साथ खेल रहे है, तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. आने वाले समय में आप अपने सपने पुरे करने वाले हो. जैसे की आप किसी प्रकार की प्रॉपर्टी खरीदने वाले है , घर भी खरीद सकते है , कारोबार में तेजी आने वाली है , नयी गाडी इत्यादि जिससे आप बेहद खुश होने वाले है.
19- सपने में बंदर का बच्चा देखना, Sapne Mein Bandar Ka Baccha Dekhna
ये बहुत ही सुबह है ,सपने में बंदर का बच्चा देखना मतलब आपके घर में कोई नन्हा मेहमान आने वाला है जो की बहुत ही शरारती होगा और आपका जीवन खुशियों से भर देगा.या फिर कोई महिला गर्भवती है और उसे इस प्रकार का सपना आता हो तो उसके लिए भी यह शुभ संकेत है.वह एक तन्दुरुस्त बच्चे को जन्म देने वाली है. जो की बहुत नटखट होगा.

सपने में बंदरिया देखना, सपने में बंदर से बात करना

20- सपने में बंदरिया देखना, Sapne Me Bandariya Dekhna
ये इस बात का इशारा है की आप को होशियारी से काम लेना है ,बंदर में बंदरिया यह बहुत ही चंचल और होशियार होते है, अगर आपने सपने में बंदर देखा है, तो आपके आने वाले दिनों में आपको बहुत ही चंचलता पूर्वक और होशियारी से काम करना है.जिससे आपको सफलता प्राप्त होगी.
21- सपने में बंदर से बात करना, Sapne Mein Bandar Se Baat Karna
ये सलाह से सम्बंधित है ,सपने में बंदर से बात करना यह इसका संकेत है, की आप आपके जीवन में किसी बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपके परिवार के साथ चर्चा करने वाले हो. आपका परिवार हमेशा आपके साथ है और जरूरी सलाह भी आपको देता रहेगा.

सपने में बंदर के पैर पड़ना, सपने में बंदर से डरना

22- सपने में बंदर के पैर पड़ना, Sapne Mein Bandar Ke Pair Padna
ये एक शुभ सपना है , अगर आप बन्दर के पैर छुते है, तो आपको पूर्वजो का आशीर्वाद प्राप्त होने वाला है. और हनुमानजी का भी आशीर्वाद आपको मिलेगा.क्युकी बंदर यह हमारे पूर्वजो का रूप है और साथ ही साथ हनुमान जी का वास्तव बंदरो में पाया जाता है.
23- सपने में बंदर से डरना, Sapne Mein Bandar Se Darna
सपने अगर आप बन्दर से डरते हो तो आपको डरने की जरूरत नहीं पर सावधान रहने की आवश्यकता है. आपके कोई गलती न हो इसकी आपको सावधानी बरतनी है, यह सतर्क करने वाला सपना है.

सपने में बंदर देखना, Sapne Me Bandar Dekhna, ख्वाब में बंदर देखना, सपने में बंदर देखने का अर्थ, सपने में लंगूर देखना, Sapne Mein Bandar Dekhna, Sapne Mein Bandar Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Bandar Dekhna Kya Hota Hai, Sapne Me Langur Bandar Dekhna

ये भी पढ़े –

  1. सपने में मछली देखना, Sapne Mein Machli Dekhna.
  2. सपने में शिवलिंग देखना, Sapne Me Shivling Dekhna.
  3. सपने में आग देखना, Sapne Me Aag Dekhna.
  4. सपने में हाथी देखना, Sapne Me Hathi Dekhna.
  5. सपने में सांड देखना, Sapne Me Saad Dekhna.
  6. सपने में सांप देखना, Sapne Me Saap Dekhna.
  7. सपने में सोना देखना, Sapne Me Sona Dekhna.
  8. सपने में पानी देखना, Sapne Me Pani Dekhna.
  9. सपने में शेर देखना, Sapne Me Sher Dekhna.
  10. हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे, शनिवार को हनुमान जी की पूजा क्यों की जाती है.
  11. बच्चों के नये नाम की लिस्ट, Bachchoan Ke Naye Naam Ki List.
  12. बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या फायदे होते हैं, बिकासुल कैप्सूल के लाभ.