सवाल

मैं एक लड़की से बहुत प्यार करता हूं. पहले वो भी मुझसे उतना ही प्यार करती थी. पर एक दिन अचानक उसे किसी ने मेरे बारे में कुछ गलत बता कर उसे मुझसे दूर कर दिया. अब वो मुझसे बात भी नहीं करना चाहती. अब आप ही बताइए मैं क्या करूं जिससे वो मुझे वापस मिल सके.

जवाब

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उस पर खुद से भी ज्यादा भरोसा करते हैं. और हमारा फर्ज है कि हम अपने साथी के भरोसे को कभी न तोड़े. लेकिन कई बार गलत फहमी हमारे रिश्तों में दरार डाल देती है. जो इस दरार को अपने प्यार से भर दे वही एक सच्चा जावनसाथी है. इसलिए पहले तो आप पता कीजिए कि आपकी प्रेमिका आपसे क्यों बात नहीं कर रही है, उसकी नाराजगी की वजह जानिए. फिर उसे सच्चाई से अवगत कराईये. हमारी सलाह है कि जो भी बात है आप सही सही अपनी प्रेमिका को बताइए. उससे झूठ बिल्कुल ना बोलें क्योंकि किसी भी रिश्तें को बचाने के लिए अगर झूठ का सहारा लिया जाए तो वो रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाता. इसलिए अगर आपने वाकई कोई गलती की है तो उसके लिए अपनी प्रेमिका से माफी मांगिए. उसे अपने प्यार का भरोसा दिलाइए. अगर वो फिर भी ना मानें तो उसे सारी चाजें सोचने समझने के लिए समय दीजिए. अगर वो वाकई आपसे प्यार करती होगी तो आपको माफ कर देगी और आपके पास लौट आएगी.

आप भी अगर इस तरह की किसी समस्या से पीड़ित हैं तो आप अपना सवाल हमें thepublic.democracy@gmail.com पर लिख भेजिए, हमारे एक्सपर्ट बताएंगे आपको उसका समाधान।

मेरे पति का एक औरत के साथ नाजायज संबंध हैं, अपना हक पाने के लिए क्या करूं?

यदि किसी महिला को अपने देवर से प्रेम हो जाये तो उसे क्या करना चाहिए?

मैं एक लड़के से प्यार करती हूँ लेकिन वो किसी और से प्यार करता है, मुझे क्या करना चाहिए?

Personal Problems, Problems and Answers, Relationship Questions & Answers, Vyaktigat Samasya in Hindi, Social Problems, Female Questions and Answers in Hindi, Pathako ki Smasya, Samasya Samadhan in Hindi, My Problems, Meri Samasya, Sawal Jawab in Hindi, मेरी समस्या, सवाल, पाठकों की समस्याएं, पाठकों की समस्या, मेरी व्यक्तिगत समस्याएं, व्यक्तिगत समस्याओं सवालों के जवाब, समस्या सुझाव और समाधान, पाठकों के पत्र समस्या और सुझाव, महिलाओं से संबंधित मुद्दे, समस्या का समाधान, सवाल और जवाब, सवाल – जवाब

Tags:
COMMENT