-West Bengal: Aftershocks continue for Mamata Banerjee ahead of assembly elections- पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर बंगाल की राजनीति में उलट पलट जारी है. विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस तृणमूल पार्टी को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे है. हाल ही में बंगाल के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इसके बाद से ममता बनर्जी और टीएमसी को झटके पर झटका लग रहा है. अब खबर आ रही है कि बंगाल के वन मंत्री राजीब बनर्जी (Rajib Banerjee) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को संबोधित अपने त्यागपत्र में उन्होंने लिखा कि मैं अपने कैबिनेट मंत्री पद (वन मंत्रालय) से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं. मैंने अपने कार्यकाल के दौरान बंगाल के लोगों की जो सेवा की वो मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है. इस अवसर को देने के लिए मैं आपका (ममता बनर्जी) दिल से आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने इस इस्तीफे की एक कॉपी राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी भेजी थी. जिसको राज्यपाल ने तुरंत स्वीकार कर लिया.

क्या है इस्तीफे की वजह?
आपको बता दें कि शुभेंदु की तरह राजीब भी लंबे वक्त से पार्टी से नाराज चल रहे थे. उन्होंने मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ तीन बार बैठक की लेकिन कोई हल नहीं निकला. हावड़ा और बंगाल के कई जिलों में उनका अच्छा प्रभाव है. सूत्रों के मुताबिक राजीब भी ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और पार्टी में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की दखल से नाराज थे. कई बार वो इसके खिलाफ बैठकों में आवाज भी उठा चुके हैं.

क्या बीजेपी में जाएंगे?
बिहार की जीत से उत्साहित बीजेपी ने बंगाल में भी पूरी ताकत झोंक दी है. 30 जनवरी को गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह बंगाल के दौरे पर जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक शाह की मौजूदगी में राजीब बनर्जी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक टीएमसी से इस्तीफा नहीं दिया है. शुभेंदु ने भी इसी तरह पहले मंत्री पद से इस्तीफा दिया था, उसके बाद टीएमसी का साथ छोड़कर अमित शाह की मौजूदगी में वो बीजेपी में शामिल हो गए थे.-West Bengal: Aftershocks continue for Mamata Banerjee ahead of assembly elections-

कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे राउंड में वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी जगह तय करने की सुविधा, जानें अहम

नोएडा सेक्टर 63 के इस अस्पताल में मिला संदिग्ध बम, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस