-Rahul Gandhi took a dig at the Modi government over inflation and unemployment, said – is it development or destruction?- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज यानी बुधवार को अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, ये विकास है या विनाश? इससे पहले सोमवार को ही राहुल गांधी ने उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति बढ़ने की एक खबर शेयर करते हुए भी पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. राहुल गांधी ने एक हिंदी वेबसाइट की खबर का लिंक शेयर करते हुए पूछा कि अडानी की संपत्ति 230 फीसदी बढ़ी और आपकी?

राहुल ने क्या कहा है?
राहुल गांधी ने आज सुबह ट्वीट किया, ‘‘ बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी. महंगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी. जनता का मनोबल टूट रहा है और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है.’’ ‘यह विकास है या विनाश?’

वित्तीय संकट से गुजर रहा है लक्ष्मी विलास बैंक
बता दें कि राहुल गांधी का इशारा वित्तीय संकट से गुजर रहे निजी क्षेत्र के लक्ष्मी विलास बैंक को लेकर है. सरकार ने लक्ष्मी विलास बैंक पर एक महीने तक के लिये पाबंदियां लगा दी हैं. इसके तहत बैंक के खाताधारक ज्यादा से ज्यादा 25,000 रुपये तक की निकासी कर सकेंगे.

इसके साथ ही सरकार ने डीबीएस इंडिया के साथ लक्ष्मी विलास बैंक के अधिग्रहण की योजना की भी घोषणा की है. बैंक की खस्ता वित्तीय हालत को देखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की सलाह के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है. रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक के निदेशक मंडल को हटा दिया है और केनरा बैंक के पूर्व गैर-कार्यकारी चेयरमैन टीएन मनोहरन को 30 दिनों के लिये उसका प्रशासक नियुक्त किया है.

यस बैंक के बाद मुश्किलों में फंसने वाला ये दूसरा बैंक
गौरतलब है कि यस बैंक के बाद इस साल मुश्किलों में फंसने वाला लक्ष्मी विलास बैंक निजी क्षेत्र का दूसरा बैंक बन गया है. यस बैंक के ऊपर मार्च में पाबंदियां लगायी गयी थीं. सरकार ने तब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की मदद से यस बैंक को उबारा था. एसबीआई ने यस बैंक की 45 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले 7,250 करोड़ रुपये लगाया था.-Rahul Gandhi took a dig at the Modi government over inflation and unemployment, said – is it development or destruction?-

अभिनेत्री कंगना रनौत और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने जारी किया तीसरा समन, 23 नवंबर को होगी पूछताछ

तमिलनाडु में बीजेपी नेता खुशबू सुंदर की गाड़ी को टैंकर ने मारी टक्कर, नेता ने ट्वीट कर कही ये बात