-Prime Minister Narendra Modi and CM Yogi congratulate former UP Chief Minister Mulayam Singh Yadav on his 82nd birthday- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव आज अपना 82वां जन्मदिन मना रहे है. मुलायम सिंह यादव के 82 वर्ष पूरे होने के अवसर पर समाजवादी पार्टी की तरफ से कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी. ये जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने लिखा श्री मुलायम सिंह यादव जी से बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास पर जोर देते हैं. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

सीएम योगी ने भी मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन पर दी बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुलायम सिंह यादव को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.”

समाजवादी पार्टी ने भी मुलायम को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया. पार्टी ने कहा “नेता जी के आशीर्वाद से हम सब एक साथ मिलकर सामाजिक न्याय के संघर्ष को जारी रखते हुए समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के प्रति संकल्पित हैं. ईश्वर से नेताजी की दीर्घायु एवं स्वास्थ्य की प्रार्थना.” इस बीच मुलायम के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी ट्वीट कर बधाई दी.

उन्होंने कहा, “हम सभी की प्रेरणा और ऊर्जा के स्त्रोत और अपने जनसंघर्षों की बदौलत संवेदनशील सियासत की इबारत लिखने वाले आदरणीय नेताजी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आप दीर्घायु हों, स्वस्थ रहें और देश और समाज को दिशा दें , ऐसी मंगलकामना.”

समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने इसका आयोजन किया है. मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है इसलिए पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी दीर्घायु की कामना वाले कई पोस्टर लगाए गए हैं.

स्वास्थ्य समस्या के चलते फिलहाल, ये तय नहीं है कि वह अपने जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं. बात करें पिछले वर्ष की तो वह सपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे और यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था.

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में किसान परिवार में हुआ था. उनके अलावा वह पांच बहन भाई हैं. वह उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से सांसद हैं. इतना ही नहीं वह तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हालांकि, वर्ष 2012 में सपा पार्टी ने जब बहुमत हासिल किया तब उनके बेटे अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे.-Prime Minister Narendra Modi and CM Yogi congratulate former UP Chief Minister Mulayam Singh Yadav on his 82nd birthday-

गिरफ्तारी के बाद भारती का 5 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, यूजर्स ने कहा- ‘माल फूंक कर ट्वीट किया था क्या’

किडनी फेल होने से ‘हिचकी’ फेम लीना आचार्य की हुई मौत, रोहन मेहरा संग टीवी सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि