-Outbreak of Corona in Delhi, CM Arvind Kejriwal convened all-party meeting on Thursday- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो के मद्देनजर दिल्ली सरकार के द्वारा कड़े फैसले लेने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 19 नवंबर को सुबह 11 बजे सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में सीएम केजरीवाल दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए कई कड़े कदम उठाने को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा कर सकते हैं. बता दें कि गत मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने शादी समारोह में 200 लोगों की उपस्थिति को कम करके 50 कर दिया है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संकट के बीच प्रदूषण भी अपने चरम पर है, ऐसे में महामारी को लेकर स्थिति और बिगड़ने की आशंका है. कोरोना वायरस के अलावा इस समय दिल्ली सरकार के सामने प्रदूषण भी एक बड़ी चुनौती है जिसको लेकर गुरुवार को होने वाली बैठक में चर्चा की जा सकती है. बता दें कि बुधवार को सीएम केजरीवाल ने यमुना को प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन और डीजेबी के वरिष्ठ ऑफिसरों के साथ एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में डीजेबी के अधिकारियों ने साल 2023 तक यमुना को 90 फीसदी तक प्रदूषण मुक्त करने संबंधी विस्तृत कार्य योजना का रोडमैप सीएम केजरीवाल के सामने प्रस्तुत किया.

बुधवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने जीटीबी अस्पताल का दौरा किया है. डॉक्टरों ने अगले 2 दिनों में 232 अतिरिक्त आईसीयू बेड बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है. वहीं अगले कुछ दिनों में दिल्ली के सभी अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए जाएंगे. केंद्र सरकार भी 750 आईसीयू बेड बढ़ा रही है.

दरअसल, दिल्ली में कोरोना पर रोकथाम लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय समेत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. बैठकों में यह तय किया जाना है कि किस तरह से राजधानी में आरटी पीसीआर टेस्ट में वृद्धि की जाए जिससे कोरोना के ज्यादा से ज्यादा मामले पकड़े जा सकें और उसके प्रसार को रोका जा सके. केंद्रीय गृह मंत्री ने मंगलवार को स्पष्ट तौर पर कहा था कि राजधानी दिल्ली में आरटी पीसीआर टेस्ट में दोगुना वृद्धि की जा सकती है.-Outbreak of Corona in Delhi, CM Arvind Kejriwal convened all-party meeting on Thursday-

Bigg Boss 14: होस्ट सलमान खान के रवैये पर कविता कौशिक ने उठाए सवाल, कही ये बात

Bigg Boss 14: कैप्टेंसी टास्क के दौरान राहुल वैद्य-रुबीना दिलैक के बीच छिड़ी जंग