-Kapil Sibal’s retaliation over Amit Shah’s statement on Guptkar alliance, asked- Was BJP-PDP alliance for terror in Kashmir- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर में बने गुपकर गठबंधन को ‘गैंग’ बताए जाने वाले बयान को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने उन पर पलटवार किया है. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा है कि अगर PDP के साथ कोई गठबंधन करना गैंग में शामिल होना है तो आप बताएं कि किस गैंग में थे. सिब्बल ने भाजपा और PDP की जम्मू कश्मीर में रही गठबंधन की सरकार को लेकर अमित शाह से ये सवाल किया है.

कपिल सिब्बल क्या बोले
कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा, अमित शाह का आरोप है कि कांग्रेस आगामी जिला विकास परिषद चुनावों में दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन करके जम्मू-कश्मीर में आतंक और अस्थिरता का युग वापस लाना चाहती है. अमित शाह जी क्या बीजेपी ने पीडीपी से गठबंधन जम्मू-कश्मीर में आतंक वापस लाने के लिए किया था, आप तब किस गैंग में शामिल थे?

अमित शाह ने क्या कहा है
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के दलों समेत छह पार्टियों के गुपकार गठबंधन को गैंग बताते हुए कहा है कि कांग्रेस इस गैंग में शामिल होकर जम्मू-कश्मीर को आतंक और बर्बादी के दौर में वापस ले जाना चाहते हैं. आर्टिकल 370 हटने से दलितों, महिलाओं और आदिवासियों को अधिकार मिले हैं. कांग्रेस और गुपकार गैंग मिलकर उनके अधिकार छीनना चाहते हैं. यही वजह है कि हर जगह लोगों ने उन्हें नकार दिया है. शाह ने ट्विटर पर लिखा, गुपकर गैंग ग्‍लोबल हो रहा है. वे चाहते हैं कि विदेशी सेना जम्‍मू-कश्‍मीर में हस्‍तक्षेप करे. गुपकर गैंग, भारत के तिरंगे का भी अपमान करता है. क्‍या सोनिया गांधी और राहुल गांधी गुपकर गैंग की ऐसी चालों का समर्थन करते हैं. ये उन्‍हें भारत के लोगों के समक्ष अपना रुख स्‍पष्‍ट करना चाहिए.

क्या है गुपकार डिक्लेरेशन?
श्रीनगर के गुपकार रोड पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला का घर है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के एक दिन पहले 4 अगस्त, 2019 को आठ स्थानीय दलों ने यहां बैठक की थी. जिसमें गुपकार डिक्लेरेशन कहा गया है. गुपकार डिक्लेरेशन में आर्टिकल370 और 35ए की बहाली के साथ ही जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा मांगा गया है. फारूक अब्दुल्ला को इसका अध्यक्ष बनाया गया है. महबूबा मुफ्ती इसकी उपाध्यक्ष हैं. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता युसूफ तारिगामी इसके संयोजक और पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन प्रवक्ता हैं.-Kapil Sibal’s retaliation over Amit Shah’s statement on Guptkar alliance, asked- Was BJP-PDP alliance for terror in Kashmir-

Twitter Trending: IPS ऑफिसर डी रूपा से बहस के बाद ट्विटर ने सस्पेंड किया True Indology अकाउंट

बिहार की नेहा ने सोनू सूद को भेजा शादी का निमंत्रण पत्र, दुल्‍‍हन बोली- भगवान के बाद उन्‍हें ही दिया निमंत्रण