-Haryana: Youth Congress protest outside Chief Minister Khattar’s residence against agricultural laws- केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानो का विरोध प्रदर्शन दिन ब दिन तेज होता जा रहा है. आंदोलन का आज छठा दिन है और किसान हजारों कि संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हुए है. इसी कड़ी में कल किसान और केंद्र सरकार के बीच बातचीत हुई थी, लेकिन वह भी बेनतीजा रही. उधर दूसरी ओर चंडीगढ़ में पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के घर का घेराव किया. पुलिस ने इनको हटाने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सीएम खट्टर से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि, पंजाब से दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों के उपर वायर कैनन और आंसू गैस के गोले बरसाए थे. जिसमें कई किसान किसान घायल हुए थे. इसी को लेकर अबर कांग्रेस की युवा इकाई पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को चंडीगढ़ स्थित सीएम मनोहर लाल खट्टर के घर का घेराव किया, और माफी मांगने के लिए कहा है.

घेराव करने पहुंचे पंजाब यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. हजारों की तादाद में इकट्ठा हुए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को काबू करने में पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सीएम एमएल खट्टर के आवास पर घेराव कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. वहीं दूसरी ओर बुधवार को कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को दूर करने के लिए बुधवार को एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल की उपस्थिति में बैठक का दौर जारी है.

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि हमारी मांग है कि कृषि कानूनों को रद्द किया जाए और MSP पर सरकार बात करें. सरकार जल्द से जल्द इस कानून को रद्द करे नहीं तो हम दिल्ली के सारे हाईवे को जाम कर देंगे. किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. जिसके बाद एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लगा है. नोएडा से मयूर विहार व गाजियाबाद जाने वाले रास्तों पर भी भारी जाम लगा हुआ है.-Haryana: Youth Congress protest outside Chief Minister Khattar’s residence against agricultural laws-

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के मुम्बई दौरे से बौखलाई शिवसेना और MNS, कहा- ‘दम है तो यहां के उद्योग बाहर लेकर जाएं’

Pfizer-BioNTech की कोविड-19 वैक्सीन को ब्रिटेन ने दी मंजूरी, अगले हफ्ते से आम लोगों को लगेगा टीका