-BJP targeted on Mamta’s free vaccine declaration- कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसके चुनाव प्रचार की तैयारियों में अभी से सारी राजनीतिक पार्टियां जुट गई है. इसी बीच अब बंगाल चुनाव में वैक्सीन चुनाव का नया मुद्दा बनती नजर आ रही है. जिसको लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में हर किसी को फ्री वैक्सीन देने के इंतजाम किए जा रहे हैं. कल ही ये एलान हुआ है कि 16 जनवरी से देश में टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा. आज ममता ने मुफ्त वैक्सीन का एलान किया. ऐसे में बीजेपी ने उन पर हमला बोलना शुरु कर दिया है.

बीजेपी का कहना है कि ममता केंद्र सरकार के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही हैं. ममता सरकार को घेरने के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है. कल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बर्धमान में रैली और रोड शो किया था. दूसरी तरफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि राज्य में आतंकी संगठन पैर पसार रहे हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी लागत के कोरोना वैक्सीन की सुविधा देने की व्यवस्था कर रही है.

पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीन
तीन जनवरी को दो वैक्सीन, भारत बायोटेक कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविशिल्ड को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी मिली थी. टीकाकरण कार्यक्रम के शुरुआती चरणों में पहले स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनकी अनुमानित संख्या तकरीबन तीन करोड़ रुपये है. इसके बाद 50 साल से ऊपर की आयु वाले गंभीर बीमारियों के शिकार लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिनकी अनुमानित संख्या 27 करोड़ के आसपास है. इन सभी 30 करोड़ लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. संभव है कि केजरीवाल प्रधानमंत्री के साथ बैठक में देशभर में फ्री वैक्सीन लगवाने का मुद्दा उठाएं. कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे होगी.-BJP targeted on Mamta’s free vaccine declaration-

मध्य प्रदेश में लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों ने लव जिहाद का लगाया आरोप

कंगना रनौत ने ट्विटर के CEO पर लगाया आरोप, कहा- ‘आप चीनी प्रोपेगेंडा के आगे बिक गए’