-Big revelation of Pakistan’s MP, ‘PAK does not leave the Abhinandan, then destroy the forward base’ Indian Air Force- पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने फरवरी 2019 में पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक करते हुए दुनिया को बता दिया था कि वह आतंकवाद को बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा. उस दौरान पाकिस्तान ने भी मार्च, 2019 बड़े ही नाटकीय ढंग से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई कर यह जताने के कोशिश की कि वह भारत के साथ किसी भी प्रकार का मतभेद नहीं रखना चाहता. इस पूरे घटनाक्रम के एक साल बाद अब अभिनंदन की रिहाई के पीछे पाकिस्तान की असली मजबूरी का खुलासा हुआ है.

पाकिस्तान सरकार डरी हुई थी: पाकिस्तानी सांसद
पाकिस्तान के ही सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद अयाज सादिक ने संसद में खुलासा किया कि अभिनंदन वर्धमान को पकड़ने के बाद पाकिस्तान सरकार डरी हुई थी. अयाज सादिक ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर पाकिस्तान की इमरान सरकार ने जल्द से जल्द अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत रात नौ बजे तक पाकिस्तान पर हमला कर देगा. सांसद के इस खुलासे के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की पोल खुल गई है.

पूर्व चीफ एयर चीफ मार्शल ने कही बड़ी बात
अयाज सादिक के इस बड़े खुलासे के बाद गुरुवार को इंडियन एयरफोर्स के पूर्व चीफ एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) बीरेंद्र सिंह धनोआ ने भी बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को लेकर जो भी बयान दिया है वह बिल्कुल सच है. उन्होंने कहा, हमने पाकिस्तान पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली थी. बी एस धनोआ के मुताबिक पाकिस्तान भी इस बात से भली-भांति अवगत था.

अभिनंदन के पिता को दिया था बेटा वापस लौटाने का भरोसा
बी एस धनोआ ने आगे कहा, ‘मैंने अभिनंदन के पिता से कहा कि हम निश्चित रूप से उसे वापस लाएंगे… जिस तरह पाकिस्तानी सांसद ने कहा है वह इसलिए कि उन्हें हमारी सैन्य ताकत का अंदाजा है. हम अपने आगे के ब्रिगेड का सफाया करने की स्थिति में थे. वे (पाकिस्तान) हमारी क्षमता जानते हैं.’ बता दें कि फरवरी, 2019 में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी वायुसेना की कार्रवाई का जवाब देते हुए अभिनंदन का विमान पीओके में क्रैश हो गया था जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.-Big revelation of Pakistan’s MP, ‘PAK does not leave the Abhinandan, then destroy the forward base’ Indian Air Force-

ख़ुद को आईने में देख रो पड़ी एक्ट्रेस अविका गौर की ऐसी है ‘फैट टू फिट’ होने की कहानी

यूपी MLC चुनाव को लेकर भड़की मायावती, कहा- सपा को हराने के लिए BJP से भी हाथ मिलाना पड़ा तो मिलाएंगे