सुहागरात को स्पेशल कैसे बनाए, सुहागरात यादगार कैसे बनाए, Suhagrat Ko Special Kaise Banaye, Suhagrat Yadgar Kaise Banaye, Suhagrat Tips In Hindi, सुहागरात को यादगार बनाने के तरीके, सुहागरात के टिप्स, शादी की फर्स्ट नाईट कैसे बनाएं? Special Tips For First Night After Marriage In Hindi, Shadi Ki Raat Kya Karna Chahiye, Honeymoon Tips In Hindi, Suhagrat Story,सुहागरात कहानी

सुहागरात को स्पेशल कैसे बनाए, Suhagrat Ko Special Kaise Banaye
बस यकीन मानिये कि हर पुरुष चाहता है कि कुछ ऐसा ही हो सुहागरात को जब शादी के बाद पहली बार आप अपनी पत्नी के साथ सुहाग की सेज पर हो. लेकिन अफ़सोस यह कि उनकी सुहागरात सफल और यादगार सुहागरात के टिप्स  के बिना बहुत से पुरुषों के लिए और उनकी पत्नियों के लिए सुहागरात एक खुशनुमा एहसास न बनकर एक अनबुझी प्यास बन कर रह जाता है.

क्या क्या सपने नहीं संजो कर बैठी होती एक दुल्हन अपने पति के लिए कि सुहागरात को वो उससे रोमांटिक बातें करेगा, उसके दिलों-दिमाग पर छा जायेगा, उसे संसार की सबसे खूबसूरत और खुशनसीब पत्नी होने का एहसास करवाएगा. वो रात जब पुरुष और स्त्री एक दूसरे को अपना तन मन समर्पित कर एकाकार होजाते हैं और सदा सदा के लिए सही मायनों में पति-पत्नी बन जाते हैं. लेकिन अपने अनाड़ीपन और कई बार दोस्तों के अधकचरे ज्ञान के कारण पुरुष अपनी और अपनी पत्नी की इस अनमोल रात को बेसब्री में आकर बेकार ही बीत जाने देते हैं और उसके बाद एक असफल सुहागरात का अफ़सोस ज़िन्दगी भर मियां-बीवी को सालता रहता है. किसीसे कुछ कह भी नहीं सकते. बस यह टीस अंदर ही अंदर रह जाती है कि काश हमारी भी सुहागरात शानदार और यादगार होती !

जीवन के कुछ बेहद रंगीन पलों, जिन की कल्पना मात्र से धड़कनें तेज हो जाती हैं और माहौल में रोमानियत छा जाती है, शादी की पहली रात यानी मिलन की वह रात जब दो लोग एक दूसरे से मिलने को तैयार होते हैं और आपने यह भी देखा होगा ‘सुहागरात’ शब्द सामने आते ही युवक-युवतियों के दिलोदिमाग में तरह-तरह की कल्पनाएं उड़ान भरने लगती हैं. किशोरावस्था पार करते न करते, हर मन में इससे जुड़े खयाल आने लगते हैं. इस सोच में कुछ भी गलत नहीं है तो आप को भी जानना चाहिए आप किस तरह से अपनी सुहाग रात को यादगार बना सकते है.
शराब का सेवन न करे
कुछ युवकों की सोच होती है कि अगर वे सुहागरात को शराब आदि का सेवन कर लेंगे, तो उनके भीतर जोश पैदा हो जाएगा. यह सोच गलत है. जोश के लिए सही मानसिक नजरिया ही काफी होता है. शराब की गंध काफी बुरी होती है जो की लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं होती तो आप इस बात का विषेस ध्यान रखे की आप अपनी पहली रात को शराब का सेवन न करे

अपने पार्टनर को तोफा दे
आप अपनी पहली रात को अपने पार्टनर को तोफा दे सकते है आप उनको अच्छा सा तोफा दे कर खुश कर सकते है वैसे भी लड़कियों को तोफा काफी पसंद होता है. तो आप भी अपने पार्टनर को तोफा देकर अपनी सुहाग रात पर उसे खुश कर सकते है. भले ही आपकी अरेंज्ड मैरिज ना हो और लव मैरिज हो और आपने शादी से पहले अपनी पत्नी को सैकड़ों गिफ्ट दिए हों, तब भी अपनी पत्नी को सुहागरात पर एक रोमांटिक सा गिफ्ट देना न भूलें. याद रखिये, आपकी इस गिफ्ट को आपकी पत्नी सारी ज़िन्दगी सहेज कर रखने वाली है. तोहफा ऐसा हो जिसे आपके प्यार की निशानी मानकर आपकी पत्नी सारी जिंदगी संभल कर सके जैसे कि कोई रिंग, वगैरा. और हाँ, इस गिफ्ट के मामले में कंजूसी न करें. यह शादी कि पहली रात आपकी पत्नी के लिए आपका फर्स्ट इम्प्रेशन बनाने वाली है. अगर सस्ते गिफ्ट के चक्कर में पड़े तो जीवन भर ताना सुनना पड़ेगा. सुहागरात को कैसे स्पेशल बनाए

आप बैडरूम सजा सकते है
आप अपने बैडरूम को खुशबूदार फूलो और अच्छे कलर की बेडशीट से खूबसूरत बना सकते हैं, इससे रोमांस के माहौल को बढ़ जाता हैफूल आदि की खुशबू से आपका मंद भी काफी फ्रेश महसूस करता है
घबराहट महसूस न करे
इस रात आपको खुद से सवाल करना चाहिए अगर आपको आपको घबराहट हो रही है तो। यह सवाल भी पूछना चाहिए कि क्या आप सेक्स को लेकर शर्म महसूस कर रहे हैं? क्या आपको खुद पर शंका हो रही है या फिर आप खुद से ही डर रहे हैं। आप अपने किसी करीबी से अपनी उत्सुकता और घबराहट को लेकर बात कर सकते हैं। इससे आप और सहज हो सकेंगे जिससे आपकी घबराहट दूर होगी।

अपने पार्टनर से बात करे
पहली रात को आपको अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए। आपको यह बताना चाहिए कि वो कौन सी बातें है जिससे आपको घबराहट या बेचैनी हो रही है। इससे आपकी घबराहट कम होगी और आप पहली रात सहज रह पाएंगे।और आप को उनकी पसंद ना पसंद के बारे में भी पूछना चाहिए. ढेर सारी प्यार भरी बातें करें: जितना हो सके, शारीरिक मिलन की जल्दबाज़ी न करें बल्कि पुरे इत्मीनान से शादी की पहली रात यानि सुहागरात को अपनी पत्नी से खूब सारी बातें करें. जहाँ तक हो सके, सीरियस बातें अवॉयड करें और हलकी फुलकी बातों से शुरू करें ताकि माहौल से तकल्लुफ़ दूर हो जाये और आपकी पत्नी आपसे बात करने में सहज महसूस करे. ज़रा सोचिये, अगर आपकी पत्नी आपसे बात करने में ही सहज अनुभव नहीं करेगी तो आपको अपना तन सौंपने में कैसे खुल पायेगी? वैसे भी आज भी हिंदुस्तान के गाँवों-कस्बों में निन्यानवे प्रतिशत शादियां अरेंज्ड ही होती हैं और पति – पत्नी एक दूसरे के बारे में ज्यादा नहीं जानते. बात करने से मन की हिचकिचाहट दूर हो जाती है और दोनों पार्टनर खुल कर आगे मिलन की रात को हसीं बनाने के लिए बढ़ सकते हैं. सुहाग रात को कैसे स्पेशल बनाए

माहौल को रोमांटिक बनाना शुरू कीजिये 
तो अभी तक आपने अपनी पत्नी से बातें की, उनके साथ हल्का फुल्का मजाक किया, उनकी सुंदरत की तारीफ़ की, उन्हें गिफ्ट दी और अपने प्रेम का इजहार किया. अब तक आपकी पत्नी भी आपसे खुल बात करने लगेगी. अब वक़्त है माहौल पूरी तरह से रोमांटिक बनाने का. इसलिए अब बाकी सारी बातों से ध्यान हटा कर पूरी तरह से अपनी पत्नी की तरफ ले आएं. प्यार भरी बातों कि शुरुआत करें, उनकी चेहरे की, बालों की, आँखों की होठों की तारीफ़ करें. उन्हें एहसास कराये कि उनसे शादी करके आप अपने आपको खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं.

अगर आप गाना गाते हैं समझ लीजिये इसी वक़्त के लिए भगवान ने आपको सुरीला गला दिया है. कोई ऐसा रोमांटिक गाना या ग़ज़ल सुनाइये कि बस आपकी पत्नी आपकी बाहों में खिंची चली आये. गाना नहीं आता तो कुछ अच्छी शायरी जरूर याद कर लीजिए. यकीन मानिये, एक अच्छी शायरी वो मुहब्बत भरा असर कर सकती है जो घंटों तक प्यार जताने से नहीं होने वाला.
पसंद और नापसंद
यही वक़्त है जब आप दोनों एक दूसरे से अपनी पसंद और नापसंद भी जाहिर कर सकते हैं. इस वक़्त आपकी पत्नी आपको जो बताये उसे ध्यान से सुनिये, सुहागरात को और आने वाली अनेकों रातों को प्यार करते समय यह आपके बहुत काम आने वाला है.

अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस कराएं
सुहागरात से पहले दिन, सुहागरात और आने वाले दिनों में अपने अपर्टनर को खास और स्पेशल होने का एहसास कराएं जैसे कि आपकी ज़िन्दगी में अब उससे बढ़कर किसी कि अहमियत नहीं है और यही हकीकत है . खासकर कुछ समय के लिए आप बाकि बातों से वक़्त हटाकर अपना सारा ध्यान अपनी पत्नी की और लगा दें. इस वक़्त वह अपने परिवार को छोड़ कर सिर्फ आपके भरोसे आपके पास आयी है. उसे सबसे ज्यादा आपकी और आपके वक़्त की जरुरत है.

सुहागरात को यदि आपकी पत्नी थक गयी है तो उसे सेक्स के लिए फ़ोर्स ना करें. उसे आराम कर लेने दें. किसी महापुरुष ने नहीं कहा है की पुरुष अगर सुहागरात को सेक्स नहीं करेगा तो सच्चा मर्द नहीं माना जाएगा. यार दोस्तों के फूहड़ मजाकों की चिंता मत कीजिये. उनकी निगाहों में मर्द बनाना जरुरी नहीं है बल्कि आपकी पत्नी की निगाहों में सच्चा मर्द बनाना बहुत जरुरी है. और ऐसा तभी होगा जब आपकी पत्नी यह महसूस करे कि आप उसे सिर्फ अपनी ख़ुशी और भूख मिटाने के लिए नहीं ले कर आये हैं बल्कि आपको उसके आराम और ख़ुशी की भी चिंता है. सुहाग रात को कैसे स्पेशल बनाए

परफॉर्मेंस के डर को मन से निकाल दें
पुरषों के मन में सबसे ज्यादा डर बिस्तर पे परफॉर्म न कर पाने का होता है. अधकचरी सेक्स किताबें पढ़ कर दिमाग में वैसे हजार तरह के काल्पनिक सवाल और चुनौतियां मन में भरी होती हैं. याद रखिये कि यह आपकी सुहागरात है कोई ओलिम्पिक का कंपीटिशन नहीं जहां आपको दुनिया के सामने कुछ कर दिखाना है. यहाँ तो बस आप हैं और आप की पत्नी है जिन दोनों को अपनी आने वाली ज़िन्दगी के गुलाबी पलों की शुरुआत करनी हैं. पुरे आत्मविश्वास के साथ प्यार कीजिये और आनंद लीजिये और दीजिये. यकीन मानिये, आपकी पत्नी को अच्छा लगेगा जब वह आपकी बाँहों में होगी. बस इसी एहसास को बनाये रखिये.
और यदि आप पोर्न फिल्मों को देखने के शौक़ीन हैं तो ध्यान रखिये आप उस रात अपनी पत्नी के साथ हैं किसी पोर्न स्टार के साथ नहीं. अपनी पत्नी साथ सेक्स क्रिया के दौरान उसके मानसिक सम्मान और शारीरिक सीमाओं का ध्यान रखिये.

आहिस्ता आहिस्ता प्यार की शुरुआत करें
अगर आपको लगता है कि प्यार कि शुरुआत करने का सही समय आ गया है और आपकी पत्नी तन और मन दोनों तरह से आपके साथ संपर्क बनाए के लिए कम्फर्टेबल है तो बेझिझक आगे बढिए और अपने पार्टनर के हाथों को थाम कर प्रणय निवेदन कीजिये. थोड़ी बहुत झिझक और शरमाने के बाद आपकी पत्नी आपको अपनी स्वीकृति दे देगी हालांकि अक्सर यह मौन स्वीकृति होती है. आपको इशारों को समझना होगा. यदि सब सही लगे तो किस करने कि और बढिए. इस वक़्त की अन्य गति-विधियों के लिए आप सेक्स और फॉरपले के बारे में कुछ अच्छी किताबें पढ़ सकते हैं.ध्यान रहे कि इस वक़्त से पहले ही आप लुब्रिकेंट्स और कंडोम आदि का इंतजाम करके रखिये. एन वक़्त पर इन चीज़ों की खोज सारा मूड किरकिरा कर सकती है.

दोषारोपण न करें
भगवान् न करे, फिर भी यदि आपकी सुहागरात अगर वैसी न गुजरे जैसा आपने या आपकी पत्नी ने सोचा था तो एक दूसरे की गलतियां न निकालें. ज़िन्दगी भर आपको साथ रहना और एक ही बिस्तर पर साथ सोना है. आप चाहें तो अपनी गलती सुधार कर आने वाली ज़िन्दगी कि हर रात को सुहागरात बना सकते हैं.
वर्जिन इश्‍यू
अगर आप पहली बार लवमेकिंग करती हैं तो दिमाग में हजार ख्‍याल आते है कि क्‍या ब्‍लड नहीं निकला तो ये गुस्‍सा न हो जाएं। कई मेल भी इसे गलत मानते हैं लेकिन समझ का इस्‍तेमाल करें और वर्जिन का मुद्दा उठाकर फाइट न करने लगें।

इलायची का सेवन
सुहागरात में प्यार की शुरूआत बात करने से बातों से होती है इसके लिए ज़रूरी है आपके मुँह से कोई बदबू न निकलें। इलायची न सिर्फ आपको रिफ्रेश ब्रेथ देगा बल्कि सेक्चुअल अर्ज को भी बढ़ायेगा। कभी-कभी स्वाद के बदलाव के लिए इलायची चाय का सेवन कर सकते हैं।
मेवे वाला दूध पिए
दूल्हा शादी के दो-तीन दिन की रस्म अदायगी से बहुत थक जाते हैं। वे अपनी पूरी ताकत खो देते हैं और उनके पास फर्स्ट नाइट के लिए जोश और एनर्जी बची नहीं रहती है। चीनी मिले इस स्पेशल दूध को पीने से उन्हें जोश और एनर्जी मिल जाती है। इस खास दूध में काली मिर्च और बादाम मिले हुए होते हैं। जब इन्हें उबाल दिया जाता है तो इनसे कुछ ऐसे तत्व निकलते हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं.  सुहाग रात को कैसे स्पेशल बनाए

सुहागरात को स्पेशल कैसे बनाए, सुहागरात यादगार कैसे बनाए, Suhagrat Ko Special Kaise Banaye, Suhagrat Yadgar Kaise Banaye, Suhagrat Tips In Hindi, सुहागरात को यादगार बनाने के तरीके, सुहागरात के टिप्स, शादी की फर्स्ट नाईट कैसे बनाएं? Special Tips For First Night After Marriage In Hindi, Shadi Ki Raat Kya Karna Chahiye, Honeymoon Tips In Hindi, Honeymoon Story, सुहागरात कहानी, Suhagrat Story

और आर्टिकल पढ़ने के लिए निम्नलिखित लिंक्स पर क्लिक करें –

  1. नाराज पत्नी को कैसे मनाएं, Naraj Patni Ko Kaise Manye, रूठी पत्नी को कैसे मनाए, पत्नी को कैसे खुश रखना चाहिए, पत्नी का दिल कैसे जीते, रूठी हुई पत्नी को मनाने के उपाय.
  2. शादी से एक रात पहले लड़की के दिमाग में क्या चलता है, Shadi Se Pehle Ladki Ke Dimag Mein Kya Chalta Hai, शादी से एक रात पहले क्या सोचती है लड़कियां.
  3. ओरियो बिस्किट का केक, ओरियो बिस्कुट का केक, ओरियो बिस्कुट केक रेसिपी, ओरियो बिस्किट केक, बिस्कुट केक इन कुकर, ओरियो बिस्कुट, Oreo Biscuit Cake in Hindi.
  4. सही साइज की ब्रा कैसे चुनें, सही ब्रा का चुनाव कैसे करेें, ब्रा और कप साइज कैसे मापें, कैसे अपनी ब्रा का साइज़ नापें, सही साइज के ब्रा के फायदे.
  5. बालों में सरसों का तेल लगाने के फायदे, सरसों के तेल से बाल कैसे बढ़ाए, सरसों का तेल कैसे करें इस्तेमाल?, बालों के झड़ने के लिए सरसों के तेल के लाभ.
  6. बालों में केला लगाने के फायदे, बनाना हेयर मास्क, बालों में केला कैसे लगाएं, बालों के लिए केले के फायदे, Balo Me Kela Lagane Ke Fayde.
  7. रात को सोते समय ब्रा पहननी चाहिए या नहीं, रात को ब्रा पहनकर सोना सही या गलत, बिना ब्रा के सोने के फायदे श्वसन की समस्या नहीं होती.
  8. कॉम्बिफ्लेम टेबलेट की जानकारी इन हिंदी, कॉम्बिफ्लेम टेबलेट किस काम आती है, Combiflam Tablet Uses in Hindi, Combiflam Syrup Uses in Hindi.
  9. ज्यादा नींद आने की वजह, Jyada Nind Kyon Aati Hai, ज्यादा नींद आना के कारण, ज्यादा नींद आना, शरीर में सुस्ती, शरीर में थकावट.
  10. हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण और उपचार, हाई ब्लड प्रेशर, बीपी हाई होने के कारण इन हिंदी, हाई ब्लड प्रेशर १६० ओवर ११०, बीपी हाई होने के लक्षण.
  11. खाना खाने के बाद पेट में भारीपन, पेट में भारीपन के लक्षण, पतंजलि गैस की दवा, पेट का भारीपन कैसे दूर करे, पेट में भारीपन का कारण.
  12. शहीदे आज़म भगत सिंह की जीवनी, शहीद भगत सिंह की बायोग्राफी हिंदी में, भगत सिंह का इतिहास, भगत सिंह का जीवन परिचय, Shaheed Bhagat Singh Ki Jivani.
  13. महात्मा गांधी की जीवनी, महात्मा गांधी का जीवन परिचय, महात्मा गांधी की बायोग्राफी, महात्मा गांधी के बारे में, Mahatma Gandhi Ki Jivani.
  14. फ्रेंडशिप कोट्स, Friendship Quotes In Hindi, फ्रेंडशिप कोट्स इन हिंदी, Friendship Quotes In Hindi The Best, फ्रेंडशिप कोट्स In Hindi, Best Friendship Quotes In Hindi.
  15. क्यूट लाइफ कोट्स इन हिंदी, कोट्स इन हिंदी, Cute Life Quotes in Hindi, Quotes in Hindi, Good Morning Quotes in Hindi for WhatsApp, गुड मॉर्निंग कोट्स इन हिंदी.
  16. बच्चों के नये नाम की लिस्ट, बेबी नाम लिस्ट, बच्चों के नाम की लिस्ट, हिंदी नाम लिस्ट, बच्चों के प्रभावशाली नाम, हिन्दू बेबी नाम, हिन्दू नाम लिस्ट, नई लेटेस्ट नाम.
  17. बॉय नाम लिस्ट, यूनिक नाम फॉर बॉयज इन हिंदी, लड़कों के नाम हिंदी में 2021, रॉयल हिन्दू नेम्स फॉर बेबी बॉय, बेबी बॉय नेम्स, बेबी बॉयज के नाम और अर्थ.
  18. बेबी गर्ल नाम, Ladkiyon Ke Naam, गर्ल्स नाम लिस्ट हिंदी 2021, हिन्दू लड़कियों के नाम हिंदी में 2021, बेबी गर्ल नेम्स इन हिंदी, लड़कियों के नाम और अर्थ.
  19. भगवान राम के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान राम के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान राम के नाम, भगवान राम से बेबी बॉय नेम्स.
  20. भगवान कृष्ण के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान कृष्ण के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान कृष्ण के नाम, भगवान कृष्ण से बेबी बॉय नेम्स.
  21. माता दुर्गा के नाम पर बच्चों के नाम, माता दुर्गा के नाम पर लडकी के नाम, माँ दुर्गा के नाम पर लड़कियों के नाम, देवी शक्ति से प्रेरित लड़कियों के नाम.