Relationship Problem

रिलेशनशिप प्रॉब्लम, रिलेशनशिप की समस्या, Relationship Problems And Solutions, अगर पार्टनर बेवफाई करे, ब्रेकअप कैसे करें, Breakup Reasons, Breakup Kaise Kare, Signs Of Serious Relationship Problems In Hindi, How To Fix Relationship Problems

रिलेशनशिप प्रॉब्लम, रिलेशनशिप की समस्या, Relationship Problems And Solutions, अगर पार्टनर बेवफाई करे, ब्रेकअप कैसे करें, Breakup Reasons, Breakup Kaise Kare, Signs Of Serious Relationship Problems In Hindi, How To Fix Relationship Problems

रिलेशनशिप प्रॉब्लम, Relationship Problems And Solutions
किसी भी रिलेशनशिप में कोई फौरन ब्रेकअप नहीं करता है। ब्रेकअप की अपनी वजह होती है। रिश्ते में ब्रेकअप तभी होता है जब रिश्ता बोझ लगने लगता है या फिर पार्टनर के बीच बिल्कुल भी नहीं बनती है। लेकिन प्यार में जब आपका रिश्ता मानसिक तनाव का कारण बनने लगे या आपको महसुस होने लगे कि आपके रिश्ते में अब पहले जैसी खूबसूरती नहीं बची है तो आपको इससे तुरंत खत्म कर देना चाहिए। एक-दूसरे से अलग होना ही ऐसी स्थिति में समझदारी है। हालांकि इतना बड़ा फैसला लेना किसी के लिए आसान नहीं होता है। इसके बारे में आपको पहले से ही अच्छी तरह सोच लेना चाहिए। कई बार आप कंफ्यूज रहते हैं कि आप यह फैसला लें या ना लें। आइए जानते हैं आपको किन स्थितियों में ब्रेकअप कर लेना चाहिए?

पार्टनर के साथ अक्सर झगड़ा
दरअसल, जब हम किसी भी रिश्ते को खत्म करने की सोचते हैं तो इसका मतलब साफ है कि हम ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं जहां हमारे बीच कुछ भी सही नहीं चल रहा होता। घरेलू झगड़े बढ़ जाते हैं और एक-दूसरे के प्रति कटुता की भावना विकसित हो जाती है। हम बिल्कुल भी एक-दूसरे को बर्दाश्त नहीं कर पाते। ऐसे में समझदारी यही है कि आप साथ रहने की जगह खुशी-खुशी एक-दूसरे से दूर हो जाएं क्योंकि हर इंसान जीवन में खुशी ही तलाशता है।

दिलचस्पी कम हो जाए
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जब रिश्ता शुरुआती दौर में होता है तो आप र्यादा मिलते-जुलते हैं और बातें करते हैं। लेकिन समय के साथ यह रोमांच खत्म होने लगता है। जब आप दोनों के बीच बात-चीत बंद हो गई हो और अपनी-अपनी जिंदगी में मशगूल हो गए हों, तो समझ लिजिए आपका पार्टनर आपमें दिलचस्पी खो रहा है। बेहतर होगा कि रिश्ते को अलविदा बोलिए और आगे बढ़िए।

कद्र करना भूल जाए 
अगर आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करना भूल जाए और आपको ऐसा महसूस होने लगे कि आपके बीच अब पहले की तरह प्यार नहीं रहा तो फौरन ब्रेकअप कर लेना चाहिए, क्योंकि  ऐसे रिश्ते में रहने से बेहतर है आप एक-दूसरे से दूर रहें। ब्रेकअप से पहले आपको अपने पार्टनर के विचारों को परिवर्तित करने की कोशिश करनी चाहिए, उससे बातचीत करनी चाहिए, अगर आपको लगता है कि संवाद के जरिए आपका रिश्ता फिर से मधुर हो सकता है तो आप अपने रिलेशनशिप को जारी रख सकते हैं।

अगर पार्टनर बेवफाई करे
रिश्ते में वफादारी बहुत जरूरी है। जब आप एक-दूसरे के प्रति वफादार नहीं हैं तो लाख कोशिशों के बाद भी आपका यह रिश्ता नहीं चल सकता है। वहीं अगर आप वफादार होंगों तो लाख मुश्किल क्यों न आ जाए आपका रिश्ता चलता रहेगा। अगर आपको भी ऐसा लगने लगा हो कि आपका पार्टनर आपके साथ बेवफाई कर रहा है तो बेहतर होगा कि आप खुद ही ब्रेकअप की पहल करें।

रिलेशनशिप प्रॉब्लम, रिलेशनशिप की समस्या, Relationship Problems And Solutions, अगर पार्टनर बेवफाई करे, ब्रेकअप कैसे करें, Breakup Reasons, Breakup Kaise Kare, Signs Of Serious Relationship Problems In Hindi, How To Fix Relationship Problems

और आर्टिकल पढ़ने के लिए निम्नलिखित लिंक्स पर क्लिक करें –

  1. लव मैरिज के लिए घरवालों को कैसे मनाये, Love Marriage Ke Liye Family Ko Kaise Manaye, Love Marriage Tips, प्रेम विवाह के लिए क्या करें, लव मैरिज कैसे करें.
  2. कैसे पता करे कि वो मुझसे प्यार करती है, कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है, Kaise Pata Kare Ki Wo Mujhse Pyar Karti Hai, Kaise Jaane Ki Wo Mujhse Pyar Karta Hai.
  3. बहू के कर्तव्य, सास बहू को कैसे रहना चाहिए, एक बहू के कर्तव्य, सास बहू, Sas Bahu, आदर्श सास बनने के गुण, सास बहू का व्यवहार, घर की बहू को कैसे रहना चाहिए.
  4. अहंकारी पति से कैसे निपटे, खुद को ही सब-कुछ मानने वाले पति, कैसे अहंकारी पति से निपटने के लिए, पति से नफरत, जब पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है.
  5. ब्रा पहनने या ना पहनने के फायदे और नुकसान, ब्रा पहनने के फायदे और नुकसान, महिलाएं ब्रा क्यों पहनती है?, क्या ब्रा पहनना जरूरी है?.
  6. मस्से हटाने के उपाय, मस्से हटाने के घरेलू नुस्खे, तिल हटाने के घरेलू उपाय, मस्से हटाने के घरेलू उपाय, चेहरे के मस्से का आयुर्वेदिक उपचार, Massa Hatane Ka Tarika.
  7. बालों को झड़ने से रोकने के घरेलू उपाय, एक ही रात में बाल झड़ने होंगे गारंटी से बंद, बाल झड़ने का घरेलू उपाय, झड़ते हुए बालों को रोकने के उपाय.
  8. खूबसूरत त्वचा के लिए तिल का तेल, तिल के तेल के फायदे, तिल के फायदे, तिल का तेल इस्तेमाल करने के फायदे, तिल का तेल पतंजलि, तिल के तेल के फायदे व नुकसान.
  9. अनवांटेड किट खाने के कितने दिन बाद ब्लीडिंग होती है, अनवांटेड किट खाने की विधि Hindi, अनवांटेड किट ब्लीडिंग टाइम, अनवांटेड किट की कीमत.
  10. गर्भाशय को मजबूत कैसे करे, कमजोर गर्भाशय के लक्षण, गर्भाशय मजबूत करने के उपाय, बच्चेदानी का इलाज, बच्चेदानी कमजोर है, गर्भाशय योग.
  11. क्या थायराइड लाइलाज है, थ्रेड का इलाज, थायराइड क्‍या है, थायराइड के लक्षण कारण उपचार इलाज परहेज दवा,  थायराइड का आयुर्वेदिक.
  12. मोटापा कम करने के लिए डाइट चार्ट, वजन घटाने के लिए डाइट चार्ट, बाबा रामदेव वेट लॉस डाइट चार्ट इन हिंदी, वेट लॉस डाइट चार्ट.
  13. सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी, सुभाष चंद्र बोस की जीवनी कहानी , नेताजी सुभाष चन्द्र बोस बायोग्राफी, सुभाष चन्द्र बोस का राजनीतिक जीवन, आजाद हिंद फौज का गठन.
  14. शराब छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा , होम्योपैथी में शराब छुड़ाने की दवा, शराब छुड़ाने के लिए घरेलू नुस्खे , शराब छुड़ाने का मंत्र , शराब छुड़ाने के लिए योग.
  15. बच्चों के नये नाम की लिस्ट, बेबी नाम लिस्ट, बच्चों के नाम की लिस्ट, हिंदी नाम लिस्ट, बच्चों के प्रभावशाली नाम, हिन्दू बेबी नाम, हिन्दू नाम लिस्ट, नई लेटेस्ट नाम.
  16. बॉय नाम लिस्ट, यूनिक नाम फॉर बॉयज इन हिंदी, लड़कों के नाम हिंदी में 2021, रॉयल हिन्दू नेम्स फॉर बेबी बॉय, बेबी बॉय नेम्स, बेबी बॉयज के नाम और अर्थ.
  17. बेबी गर्ल नाम, Ladkiyon Ke Naam, गर्ल्स नाम लिस्ट हिंदी 2021, हिन्दू लड़कियों के नाम हिंदी में 2021, बेबी गर्ल नेम्स इन हिंदी, लड़कियों के नाम और अर्थ.
  18. भगवान राम के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान राम के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान राम के नाम, भगवान राम से बेबी बॉय नेम्स.
  19. भगवान कृष्ण के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान कृष्ण के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान कृष्ण के नाम, भगवान कृष्ण से बेबी बॉय नेम्स.
  20. भगवान शिव के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान शिव के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान शिव के नाम, शिव जी के नाम पर लड़के का नाम.
  21. भगवान विष्णु के नाम पर बच्चों के नाम, भगवान विष्णु के नाम पर लड़कों के नाम, लड़कों के लिए भगवान विष्णु के नाम, भगवान विष्णु से बेबी बॉय नेम्स.