सपने में आग देखना, Sapne Me Aag Dekhna, सपने में जलता हुआ दीपक देखना, सपने में घर जलते हुए देखना, Sapne Mein Aag Dekhna, Sapne Me Aag Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Me Aag Jalte Dekhna In Hindi, Sapne Me Aag Dekhna Means, Sapne Me Aag Ka Matlab, सपने में आग लगाना देखना, स्वप्न में आग लगाना देखना, सपने में आग लगाते हुए देखना

सपने में आग देखना कैसा होता है, Sapne Me Aag Dekhne Ka Matlab
हम जब भी सोते है तो हम सभी को कोई न कोई सपना आता है, हिंदू धर्म की के अनुसार सपने में हम जो भी देखते है उसका संबंध हमारे भविष्य से जुड़ा होता है. सपने की घटनाओ का सम्बन्ध हमारी जीवन की हकीकत से जुड़ा होता है.आज हम आग के सम्बंधित सपनो के बारे में बात करेंगे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आग देखना एक अच्छा संकेत माना जाता है, ये सपना बताता है की आने वाले समय में धन प्राप्त होने वाला है. हम परीस्तिथी के अनुसार सपनो का मतलब शेयर कर रहे है –

1- सपने में आस पास आग देखना, Sapne Me Aas Paas Aag Dekhna
अगर आप सपने में अपने आस पास लगी दिख रही है और आप पर आग का कोई असर नहीं होता और आप सुरक्षित है तो इसका सीधा मतलब यह है की आपको प्रसिद्धि मिलने वाली है और आपको धन लाभ होने वाला है साथ ही आपकी समृद्धि भी बढ़ने वाली है. ऐसा सपना इस बात का भी संकेत है की आपका रुका हुए धन भी वापस मिलने वाला है.

2-सपने में घर में आग लगना, Sapne Me Ghar Me Aag Lagna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपना घर जलता देखते है और आप बहुत परेशानी में इधर उधर भाग रहा है तो ऐसा सपना बहुत शुभ माना जाता है. ये सपना ये संकेत देता है की यदि आप अविवाहित है तो जल्द ही आपको अपना जीवन साथी मिलेगा और यदि आपकी शादी हो गयी है तो इसका मतलब है की बहुत जल्द ही आपको आज्ञाकारी संतान की प्राप्ति होगी.

3- सपने में जलता दिया देखना ,सपने में जलता हुआ दीपक देखना, Sapne Me Diye Jalte Dekhna
सपने में जलता दीया दिखाई दें तो ये एक शुभ संकेत है. ये सपना देखने वाले की उम्र बढ़ती है और आपकी किस्‍मत भी चमकने वाली है. आप पर मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा होगी और आपको सुख-समृद्धि मिलेगी.आपकी किस्मत दिये की भांति चमकने वाली है. ऐसा सपना देखने वाले से माँ लक्ष्मी जी काफी प्रसन्न रहती हैं और उसके घर से कभी नहीं जाती हैं.

4-सपने में फैक्ट्री दूकान में आग लगना, Sapne Me Dukan Ya Office Me Aag Lagna
अगर आप बिज़नेस चलाते है और सपने में आपकी दूकान या फैक्ट्री जल के स्वाहा हो गयी है तो ये परेशानी का विषय नहीं बल्कि एक ख़ुशी की बात है ऐसे सपने के मतलब होता है की आपको व्यापार में लाभदायक परिणाम मिलने वाले हैं.ऐसा सपना ये भी बताता है की आप व्यापार में लापरवाही बरत रहे है तो आपको सचेत हो जाना चाहिए. अगर आप सपने में अपने ऑफिस को जलता हुए देखते हैं तो ये इस बात की ओर इशारा है कि बिजनेस में जल्द ही आपको लाभ होने वाला है या फिर प्रमोशन या वेतन वृद्धि हो सकती है.

5-सपने में आग में हाथ सेकना, Sapne Mein Aag Me Hath Sekna
अगर आप सपने में देखते है की आप आग में हाथ सेंक रहे है तो इसका मतलब ये है की आपकी गरीबी दूर हो जाएगी. आपको संपत्ति मिलेगी और उससे अच्छा लाभ होगा.

6-सपने में आग बुझाना, Sapne Me Aag Bhujana
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में आग बुझा रहे है तो ये सपना आने वाली नकारात्मक घटनाओं की तरफ इशारा करती है. इस सपने का ये संकेत है कि आने वाले समय में किसी खास के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. परिवार वालो के साथ भी इस तरह की स्थिति हो सकती है. आपको सोच समझकर फैसला लेना चाहिए.

7-सपने में धधकती आग को देखना, Sapne Me Dhadhakti Aag Dekhna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये शुभ माना जाता है ,अगर आपने अपने समय में बहुत तेज धधकती हुई आग को देखते है तो यह तो आपके लिए एक सौभाग्य की निशानी है. यह संकेत देता है की आप बिना किसी चिंता और तनाव के अपनी फीलिंग्स को व्यक्त करने के लिए तैयार हैं. यह संकेत देता है कि इस समय पूरी तरह तनावमुक्त जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

8-सपने में जलती लकड़ी देखना, Sapne Me Jalti Lakdi Dekhna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में गीली लकड़ी देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है. इस सपने का मतलब यह है कि आपको भविष्य में सफलता मिलने वाली है.

9-सपने में धुआं दिखे तो, Sapne Mein Dhua Dekhna
यह सपना आपको आगाह कर रहा है, अगर आपको सपने में धुआं दिखाई दे तो आपको यह समझ लेना चाहिये कि आपके दुश्‍मनों की संख्‍या में इजाफा होने वाला है या फिर आपको व्‍यापार में हानि उठानी पड़ सकती है. इसके अलावा यह किसी बीमारी होने का भी संकेत है.

10-सपने में आग को पकड़ना, Sapne Me Aag Ko Pakadna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में  खुद को या किसी और को आग पकड़ते  हुए देखें तो यह संकेत है कि फिजूल खर्च होने वाला है. आपको अपने खर्चो का एक बजट बनाना चाहिए और बजट को अच्छे से चलाना होगा.

11-सपने में आग से जल जाना, Sapne Mein Aag Me Jal Jana
ये सपना इस बात का संकेत है की आपकी जॉब या फिर वयसाय सही चल रहा है और आपकी स्थिति जयादा बेहतर होने वाली है. निकट भविष्य में आपकी आय बढ़ने की भी संभावना है और कॅरियर को लेकर आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है.

12-सपनें में आग जलाकर खाना बनाना, Sapne Mai Aag Jalakar Khana Banana
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनें में आग जलाकर खाना बनाना एक शुभ सपना माना गया है. इसके अनुसार आपको आने वाले समय में धन का लाभ हो सकता है. यदि आप नौकरी वाले हैं तो आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और यदि आप वयसाय करते हैं तो आपको व्यापार में कोई अच्छी डील मिल सकती है. इतना ही नहीं यह सपना आपके पारिवारिक सुख का संकेत देता है.

13-आग से कपड़ों का जलना, Sapne Mai Kapdo Ka Jalana
इस सपने का संकेत है की आपको कोई अच्छा सा गिफ्ट मिलने वाला है, अगर आप सपने में देख रहे है की आग की वजह से आपके कपड़े जल रहे हैं तो यह इस बात का इशारा है कि आपको कोई महंगा गिफ्ट मिलने जा रहा है. शायद कोई खास व्यक्ति आपको महंगे कपड़े गिफ्ट करने जा रहा है.

14-सपने में कसी को आग से जलते देखना, Sapne Mein Kisi Ko Aag Me Jalte Dekhna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी को आग से जलता हुआ देखें तो यह एक खराब सपना माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपको व्‍यापार में नुकसान होना तय है. वहीं अगर आप किसी वस्‍तु को आग में जलता हुआ देखते हैं तो आपको पित्‍त संबंधी रोग होने की संभावना बढ़ जाती है.

15-सपने में खुद को भयंकर आग में फंसा देखना, Sapne Mein Khud Ko Aag Me Fasa Dekhna
स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद को सपने में खुद को भयंकर आग में फंसा देखना शुभ सपना है आपको चिंतित होने की जरुरत नहीं है. इस सपने का मतलब है कि आपका मानसिक तनाव अब जल्द ही समाप्त होने की कगार पर है. यह सपना आपके विदेश यात्रा की तरफ भी इशारा करता है.

16-आग की चपेट में आकर मृत्यु होना, Sapne Me Aag Se Mar Jana
इस सपने का मतलब ये है की नए जीवन की शुरुआत के लिए यह उत्तम समय है.यह आपके जीवन का नया सवेरा हो सकता है. अगर आपने अपने लिए कोई ऐसा सपना देखा है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आप अपने जीवन में जिस बदलाव का इंतजार कर रहे हैं वह बहुत नजदीक है.

17-सपने में गैस सिलिंडर देखना, Sapne Me Gas Cylinder Dekhna
सपने के अंदर केवल एक गैस सिलेंडर देखते हैं तो दुर्घटना होने के चांस बढ़ जाते हैं.यह आपको इस बात की चेतावनी देता है कि आपको ऐसे स्थानों पर जाने से बचना चाहिए जहां पर दुर्घटना हो सकती है. आपको कुछ दिनों तक सावधान रहने की आवश्यकता है.

18-सपने में गैस चुल्हा जलता देखना, Sapne Me Gas Chulha Jalte Dekhna
अगर आप सपने में चूल्हा देखता है तो ये सपना देखना अच्छा है. अगर आप भी सपने में जलता चूल्हा देखते है तो आप सफलता के मार्ग में जा रहे है. आप जो भी हासिल करना चाहते है आप को मिल जायेगा.

19-सपने में जलता हुआ कोयला देखना, Sapne Me Jalta Koyla Dekhna
सपने में जलता हुआ कोयला देखना शुभ माना जाता है इसका मतलब होता है लाभदायक गतिविधियों जैसे की आध्यात्मिक ज्ञान या फिर आध्यात्मिक प्रेम और किसी रहस्य की खोज का प्रतीक है.

20-सपने में चिता जलते देखना, सपने में जलती हुई अर्थी देखना, सपने में जलती हुई लाश देखना, Sapne Me Jalti Cheeta Dekhna
सपने में अर्थी देखना शुभ होता है क्यों की इंसान मर कर परमात्मा में विलीन हो जाता है और आप को अर्थी के रूप में परमात्मा के दर्शन होते है. इस सपने का मतलब ये है की आपके सारे रोग और बीमारी जल्द ही समाप्त होने वाली हैं और आप फिर से स्वस्थ हो जायेगा. जब कोई इंसान अपनी जिंदगी से संतुष्ट नहीं होता है तब भी उसे सपने में चिता जलते हुए दिख सकती है .क्योंकि कई बार सपने में चिता देखने के बाद आपकी जिंदगी को भगवान कोई ना कोई संदेश देने की कोशिश कर सकता है . ये सपना आपको बताता है की निराशा जल्दी ही दूर होने वाली है और आप एक नयी शुरुआत करने वाला.

सपने में आग देखना, Sapne Me Aag Dekhna, सपने में जलता हुआ दीपक देखना, सपने में घर जलते हुए देखना, Sapne Mein Aag Dekhna, Sapne Me Aag Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Me Aag Jalte Dekhna In Hindi, Sapne Me Aag Dekhna Means, Sapne Me Aag Ka Matlab, सपने में आग लगाना देखना, स्वप्न में आग लगाना देखना, सपने में आग लगाते हुए देखना