Mesh Rashifal 2023

मेष राशिफल 2023, Mesh Rashi 2023, Mesh Rashifal 2023, मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2023, मेष राशि 2023 कैसा रहेगा, मेष राशि 2023 की भविष्यवाणी, मेष राशि लव मैरिज 2023, Mesh Rashi 2023 Marriage, प्यार मेष राशि 2023, मेष राशि की लव लाइफ 2023, मेष राशि भाग्य 2023, मेष राशि स्त्री 2023, मेष राशि पुरुष 2023, Mesh Rashifal January, February, March, April, May, June, July, August, September, October, November, December, Mesh Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Aries Horoscope 2023 In Hindi

मेष राशिफल 2023, Mesh Rashi 2023, Mesh Rashifal 2023, मेष राशि अच्छे दिन 2023, मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2023, मेष राशि 2023 कैसा रहेगा, मेष राशि 2023 की भविष्यवाणी, मेष राशि की भविष्यवाणी 2023, मेष राशि लव मैरिज 2023, Mesh Rashi 2023 Marriage, प्यार मेष राशि 2023, मेष राशि की लव लाइफ 2023, मेष राशि भाग्य 2023, मेष राशि स्त्री 2023, मेष राशि पुरुष 2023, Mesh Rashifal January 2023, Mesh Rashifal February 2023, Mesh Rashifal March 2023, Mesh Rashifal April 2023, Mesh Rashifal May 2023, Mesh Rashifal June 2023, Mesh Rashifal July 2023, Mesh Rashifal August 2023, Mesh Rashifal September 2023, Mesh Rashifal October 2023, Mesh Rashifal November 2023, Mesh Rashifal December 2023, Mesh Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Aries Horoscope 2023 In Hindi

2023 मेष राशि की भविष्यवाणी

साल 2022 की कुछ खट्ठी-मीठी बातों को पीछे छोड़ दें, तो साल 2023 आपके लिए अभूतपूर्व कामयाबियां लेकर आएगा. कुछ क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आपको सफलता और संभावनाएं प्राप्त होंगी. तो फिर देर किस बात की इस विशेष लेख में जानिए कि साल 2023 मेष राशि के जातकों के करियर, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति, शिक्षा, प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य जैसे अनेक क्षेत्रों में किस प्रकार के परिणाम लेकर आ रहा है. 2023 को लेकर आपके मन में उठ रहे संपूर्ण सवालों का जवाब जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि यहां मेष राशिवालों के जीवन के विभिन्न पहलुओं को लेकर भविष्यवाणी प्रदान की गई है. यह राशिफल आपकी मदद करेगा यह जानने में कि आपको इस वर्ष 2023 में किन क्षेत्रों में विशेष उपलब्धियां प्राप्त हो सकती हैं और किन क्षेत्रों में ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है. आप इस राशिफल के माध्यम से वर्ष 2023 में अपने लिए कुछ विशेष प्राप्तियां अर्जित कर सकते हैं.

मेष लव राशिफल 2023 , मेष लव लाइफ 2023

ज्योतिष के अनुसार 2023 में मेष राशि के जातक प्रेम संबंधी मामलों में मजबूत नजर देंगे. आप अपने प्रेम के रिश्ते में ईमानदार रहेंगे और संपूर्ण जीवन प्रियतम के साथ बिताने के लिए उत्सुक रहेंगे. हो सकता है कि आप इस साल 2023 में अपने साथी को विवाह के लिए प्रपोज कर दें और संभावना है कि इस साल के अंत तक आप शादी के बंधन में बंध जाएं. अगर आप अबतक सिंगल हैं तो अप्रैल से अगस्त के बीच आपके द्वारा की जा रही साथी की तलाश खत्म होगी और आपको किसी खास से मिलने का मौका मिल सकता है जो आपके जीवन का अहम हिस्सा बन जाएगा. राहु-केतु के प्रभाव से वैवाहिक जीवन में तनाव एवं दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए दाम्पत्य जीवन के मामले मे आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. मेष राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि वे अहंकार और ग़ुस्से से दूर रहें. अगर किसी गलतफहमी की वजह से प्रेम या वैवाहिक जीवन में आपसी तनाव होता भी हैं तो उसे आपस में बैठकर बातचीत से सुलझा लें. अप्रैल के बाद बृहस्पति की कृपा से सब कुछ सही हो जाएगा और अक्तूबर के बाद राहु राशि परिवर्तन करेगा. आप अपने पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल या किसी खूबसूरत जगह की यात्रा पर भी जा सकते हैं और अपने रिश्ते को रोमांचक बना सकते हैं.

मेष पारिवारिक राशिफल 2023

मेष राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023) के अनुसार वर्ष 2023 मेष राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए, यह एक बहुत अच्छा वर्ष है. हालांकि इस वर्ष की शुरुआत थोड़ी कठिन होगी और आप और आपके जीवनसाथी के मध्य कुछ बातों को लेकर तनातनी और तल्खियां बढ़ सकती हैं. ऐसा वर्ष के शुरुआती तिमाही में हो सकता है. उसके बाद जब अत्यंत शुभ ग्रह बृहस्पति आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे और वहां से आकर पंचम सप्तम और नवम भाव को देखेंगे तथा शनि महाराज का गोचर आपके एकादश भाव में होगा तो वह समय आपके दांपत्य जीवन में प्रेम रस घोलने वाला होगा. आपके और आपके जीवनसाथी के मध्य एक अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा जो पारिवारिक जीवन को भी अच्छा बनाएगा और आप अपनी संतान को लेकर भी काफी संजीदा रहेंगे. अविवाहित लोगों के लिए भी यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि मई के महीने से आपकी शादी की बात चलना शुरू हो जाएंगी और वर्ष के अंतिम महीनों में अर्थात नवंबर और दिसंबर के बीच आपका पाणिग्रहण संस्कार हो सकता है अर्थात आप का विवाह होने के प्रबल योग बनेंगे. वर्ष के अंतिम महीनों में आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएंगे और एक दूसरे को पर्याप्त समय देंगे. मेष राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023) के अनुसार प्रेम विवाह की इच्छा रखने वाले जातकों को जुलाई और अगस्त के महीनों में सफलता मिल सकती है और आप प्रेम बंधन में बंध सकते हैं.

मेष संतान राशिफल 2023

साल 2023 की शुरुआत मेष राशि के जातकों के बच्चों के लिए उत्तम रहेगा. साल के शुरुआती तिमाही में आपकी संतान का शिक्षा के उद्देश्य से विदेश जाने का योग बन रहा हैं. जो शादीशुदा नवविवाहित युगल दंपत्ति हैं, उन्हें अप्रैल के बाद नन्हें मेहमान के आने के संकेत मिल सकते हैं जिससे पूरे घर में ख़ुशी की लहर दौड़ जाएगी. मई से अगस्त तक का समय संतान के लिए थोड़ा कष्ट दायक हो सकता है. इस दौरान अपनी संतान की सेहत का ध्यान रखें. जिन दंपत्ति के संतान नहीं हो रही थी, उनके लिए इस वर्ष 22 अप्रैल के बाद से आपके राशि में होने वाला बृहस्पति का गोचर बहुत अनुकूल रहेगा और संतान प्राप्ति को लेकर आपके प्रयास सफल हो सकते हैं. अक्टूबर से दिसंबर के बीच संतान को कुछ शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं लेकिन यही उनके करियर के लिए तरक्की का समय रहेगा. इस साल के अंत में परिवार के किसी सदस्य का विवाह भी हो सकता है.

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2023

मेष राशिफल 2023 के अनुसार मेष राशि के लिए 2023 की शुरुआत स्वास्थ्य के मामले में कमजोर हो सकती है. मेष राशि में राहु, सप्तम भाव में केतु, दूसरे भाव में वक्री मंगल, दशम भाव में शनि और शुक्र की युति तथा द्वादश भाव में बृहस्पति का होना सेहत के लिए ज्यादा अनुकूल दिखाई नहीं दे रहा है इसलिए जनवरी से लेकर अगस्त तक आप अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. इस दौरान बुखार, टाइफाइड या वायरस जनित समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. अगस्त के बाद मेष राशि के जातकों की स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होने लगेगा. साल 2023 में आपको मानसिक तनाव को खुद पर हावी नहीं होने देना है. रोजाना सैर और व्यायाम करने की आदत से आप अच्छी सेहत और जीवनशैली प्राप्त कर पाएंगे. सेहत अच्छी रहेगी तो आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. किसी भी तरह की लापरवाही आपको ही नुकसान देगी इसलिए अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें.

मेष शिक्षा राशिफल 2023

मेष राशिफल 2023 के अनुसार इस साल मेष राशि के छात्रों को शिक्षा में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. मेष 2023 राशिफल संकेत कर रहा है कि आपका रुझान कुछ नया सीखने में होगा और आपके कौशल का विकास होगा. यह साल मेष राशि वालों के लिए बढ़िया और शानदार हो सकता है यदि आप एकाग्रचित होकर अपनी पढ़ाई के प्रति संकल्पित रहेंगे. अप्रैल से अक्टूबर के बीच परीक्षा के परिणाम आपके पक्ष में होंगे. यदि आप लगन से पढ़ाई करते हैं तो आपको रिजल्ट्स भी अच्छे मिलेंगे. आपके शिक्षक आपके मेहनत को सराहेंगे जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी. मेष राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023) के अनुसार अक्टूबर से दिसंबर के बीच विदेश जाकर पढ़ने का सपना पूरा हो सकता है और विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई कोताही ना बरतें और पढ़ाई में ज़्यादा-से-ज़्यादा समय बिताएँ.

मेष करियर, नौकरी राशिफल 2023

ज्योतिष के अनुसार साल 2023 की शुरुआत से ही मेष राशि वालों का करियर सही ट्रैक पर चल रहा होगा और उन्हें करियर के मामले में शानदार परिणाम मिलने के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में आपको जो दिक्कतें आ रही थीं, वो दूर होंगी और आपको आपके साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. 2022 में करियर को लेकर जो उम्मीदें लगाई थीं, वह 2023 की पहली तिमाही में पूरी होने लगेंगी. आप नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मार्च से अगस्त के बीच में पदोन्नति के योग भी बनेंगे. अच्छे पद के साथ आपको अच्छी सैलरी भी मिलेगी और आप खुद पर प्राउड करेंगे. व्यापारिक साझेदारी के लिए यह वर्ष आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. अप्रैल के बाद आपका व्यवसाय तेजी से आगे बढ़ेगा. साल की अंतिम तिमाही में आपको व्यावसायिक प्रयासों में सफलता मिलेगी.

मेष व्यापार राशिफल 2023

साल 2023 की शुरुआत में मेष राशि के दूसरे भाव में मंगल वक्री अवस्था में और सप्तम भाव में केतु के उपस्थित होने से व्यापार में परेशानियां आ सकती हैं. आपका उग्र व्यवहार तथा व्यावसायिक साझेदार से सामंजस्य न बैठ पाना व्यापार के लिए कमजोरी बन सकता है. हालांकि मार्च से लेकर मई के बीच मंगल का तीसरे भाव में होना आपके व्यापार में उन्नति और वृद्धि के स्पष्ट संकेत दे रहा है. इस दौरान आप व्यापार को लेकर नए-नए जोखिम उठाएंगे और कुछ नए प्रयास करेंगे जो आपके व्यापार की उन्नति में कारगर साबित होंगे. स्टार्टअप वाले उद्यमियों के लिए जून से लेकर नवंबर तक का समय बहुत बढ़िया रहने वाला है. अगस्त से अक्टूबर के बीच कोर्ट-कचहरी और व्यापार से जुड़े कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलेगी. आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और मार्केट में आपके काम की धूम मचेगी. अक्टूबर से दिसंबर के बीच का समय मेष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. विदेशी व्यापार करने वालों को इस अवधि में उत्तम फल मिलने के योग बनेंगे और यदि आप किसी सामान्य व्यापार में हैं तो आप अपने व्यापार को विस्तार दे पाएंगे. साल 2023 के अंतिम तिमाही के दौरान आपको कुछ नई कंपनियों से जुड़ने का मौका मिलेगा जो आपके व्यापार को नए मुनाफे के सौदे उपलब्ध कराएंगी.

मेष आर्थिक राशिफल 2023

मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति इस वर्ष पहले से बेहतर रहेगी. ज्योतिष के अनुसार साल 2023 में मेष राशि वालों के जीवन में आर्थिक वृद्धि के योग बन रहे हैं. इस साल वित्तीय स्थिरता के योग होने के बावजूद आपके व्यय बढ़ेंगे के आसार हैं इसलिए संभल कर खर्च करें. द्वादश भाव में बृहस्पति अप्रैल तक धार्मिक कार्यों और अन्य गतिविधियों से संबंधित खर्च लाएगा. आप इस साल काफी दान-पुण्य के कार्य भी करेंगे. शेयर बाजार में भी धन लगाने के लिए सितंबर के बाद का समय उत्तम रहेगा. अक्टूबर से दिसंबर के बीच जब राहु बारहवें घर में प्रवेश करेगा तो यह फिजूलखर्ची को बढ़ा सकता है. मेष राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023) के अनुसार इस दौरान आपको बहुत ध्यान देना होगा क्योंकि अनावश्यक खर्चों के कारण आपकी आर्थिक स्थिति पर दबाव आ सकता है. हालांकि आपकी कुंडली के एकादश भाव में शनि की उपस्थिति आपकी आय में वृद्धि करेगी और आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगी. अगर आप किसी कार्य को लेकर कर्ज लेना या चुकाना चाहते है, तो अड़चन नहीं आएगी. इस साल जमीन में निवेश करने से आपको फायदा होगा. साल के अंत मे किसी मित्र या रिश्तेदार को पुराना दिया हुआ धन भी वापस मिलने के संकेत हैं.

मेष धन और लाभ राशिफल 2023

धन के मामले में यह साल 2023 आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. वर्ष की शुरुआत में बृहस्पति का द्वादश भाव में होना धार्मिक कार्यों पर होने वाले खर्च की ओर इशारा कर रहा है. इतना ही नहीं आपकी राशि में उपस्थित राहु आपसे फिजूलखर्च कराएगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. हालांकि 17 जनवरी से शनि के एकादश भाव में गोचर करने से बेहतर आमदनी के योग बनेंगे और आपको अच्छे धन की प्राप्ति होगी. 22 अप्रैल का समय मेष राशि के जातकों के लिए आर्थिक उन्नति का होगा क्योंकि इस समय गुरु बृहस्पति आपकी राशि में प्रवेश करेगा. तब से लेकर अक्टूबर तक आपके पास किसी न किसी रूप में धन की आवाजाही लगी रहेगी और आप आर्थिक तौर पर मजबूत होने लगेंगे. 30 अक्टूबर को जब राहु का गोचर मेष राशि के द्वादश भाव में होगा तो यह समय फिर से चुनौतियां लेकर आएगा और साल के अंत तक मेष राशि के जातक अपने खर्चों से जूझते नजर आएंगे जिनसे बाहर निकलने में उन्हें काफी समय लग सकता है और इससे आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कमजोर हो सकती है.

मेष वाहन राशिफल 2023

ज्योतिष के अनुसार, साल 2023 की शुरुआत में 17 जनवरी को शनि देव मेष राशि के एकादश भाव में प्रस्थान करेंगे और 22 अप्रैल को बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इसलिए जनवरी से लेकर अप्रैल तक का समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस दौरान आपको किसी भी तरह की अचल संपत्ति खरीदने का मौका मिल सकता है. इस वर्ष घर और संपत्ति के कारक बृहस्पति के मेष राशि में होने के कारण आपके पास भूमि/संपत्ति खरीदने का एक अच्छा मौका होगा. लेकिन यह मौका आपके वर्तमान निवास स्थान से दूर हो सकता है. इसके बाद मई के महीने में मेष राशि के जातकों पर शुक्र की कृपा होगी. क्योंकि शुक्र वाहन के कारक ग्रह भी हैं इसलिए उनकी कृपा दृष्टि से मई के महीने में गाड़ी/वाहन खरीदने का योग आपकी राशि में बन रहा है. वाहन की लंबी उम्र के लिए किसी शुभ दिन पर वाहन खरीदने की सलाह दी जाती है.

JANUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना? Mesh Rashifal 2023 January

साल 2023 की शुरुआत में नवम भाव में सूर्य और दशम भाव में शनि की उपस्थिति होने के कारण मेष राशि के जातकों को भरपूर मान सम्मान मिलेगा और आप लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे. जनवरी 2023 का समय आपको लोकप्रियता प्रदान करेगा और अगर आप राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं तो इस अवधि में आपको जनता का पूर्ण समर्थन मिलेगा. आप कुछ नया सृजनात्मक कार्य करने के लिए उत्सुक रहेंगे. मेष राशि के जातक महीने की शुरुआत में कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं. लेकिन इस महीने में मेष राशि के लोग अपने सेहत का विशेष ध्यान रखें. आप उत्साहित मिजाज में स्फूर्ति का अनुभव करेंगे. आमदनी के स्रोत में रुकावट महसूस होगी और धन अधिक खर्च हो सकता है. आपको इस महीने ऐसा प्रतीत होगा कि भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है. इस महीने धार्मिक कार्य करें अवश्य लाभ मिलेगा और सफलता प्राप्त होगी. बुजुर्गों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

FEBRUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना? Mesh Rashifal 2023 February

फरवरी के महीने में शुक्र के एकादश भाव में जाने से आपकों दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा और प्रेम जीवन में भी प्रेम के अंकुर फूटेंगे. इस समय के दौरान आपका प्रेम जीवन खूब फूलेगा-फलेगा और इस महीने में जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है. घरेलू मामलों में राहत मिलने के योग बन रहे हैं और माता पिता से संबंधित सभी चिताएं दूर भी होगी.  जॉब और बिजनेस के मामले में फरवरी का महीना मेष राशि वालों लिए खास हो सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा. पिछले समय से चली आ रही परेशानियों में अब सुधार होने की संभावना है. यश और प्रतिष्ठा में वृद्दि के योग बन रहे हैं. हालांकि इस समयावधि में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, नहीं तो आप किसी विवाद में फंस सकते हैं. वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतें.शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय हो सकता है, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. आमदनी के साथ साथ खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी. सेहत को लेकर चिंता रहेगी. ब्लड प्रेशर के मरीज अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सचेत रहें.

MARCH – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना? Mesh Rashifal 2023 March

मार्च के महीने में राशि स्वामी के तीसरे भाव में आने से मेष राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. आपको भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. छोटी दूरी की यात्राएं होंगी जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक साबित होगी. आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए लाभदायक हो सकता है. क्योंकि शनि धनु राशि में संचरण कर रहा है. अगर आप किसी काम को पूरी मेहनत से कर रहे हैं तो वो इस माह में सफल हो सकता है क्योंकि धन प्राप्ति के लिए यह मार्च का महीना बहुत अच्छा है. इस माह के शुरुआत में आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा. समाज में मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना है. धन-धान्य तथा अचल संपत्ति की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा हो सकता है.  स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा. किसी भी तरह की चोट या फेफड़े से संबंधित बीमारी इत्यादि की समस्या हो सकती है तथा पेट से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं. घर परिवार में कलह उत्पन्न हो सकती है. घरवालों के साथ संबंध में विच्छेद या तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं. घर परिवार में कलह उत्पन्न हो सकती है तथा घरवालों के साथ संबंध में विच्छेद या तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं इसलिए इन मामलों में जरा संभलकर फैसला लें.

APRIL- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना? Mesh Rashifal 2023 April

अप्रैल के महीने में देव गुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करके मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बृहस्पति की कृपा से संतान संबंधित सुखद समाचार के योग बनेंगे. दांपत्य जीवन में चली आ रही समस्याओं में कमी आएगी. व्यापार में वृद्धि होगी. इस महीने में भाग्य का सहयोग मिलेगा और आपके हर काम बनने लगेंगे और अटके हुए कामों में भी तेजी आएगी. माह की शुरुआत आपके लिये थोड़ी खर्चीली यानी तमाम तरह के फिजूल खर्चों के साथ हो सकती है. हालांकि कामकाजी जीवन में यह समय आपके लिये अच्छा रह सकता है. आप ऊर्जावान रहेंगें और अपने काम को लेकर भी आपमें एक उत्साह रह सकता है. काम से थोड़ा विश्राम लेकर आप कहीं घुमने का प्लान कर सकते हैं.  इस माह में मेष राशि वालों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. कई महत्वपूर्ण कामों में आपको सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, आर्थिक पक्ष भी अनुकूल रहेगा. करियर में नये अवसरों की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. नौकरीशुदा जातक कार्यस्थल पर इस समय अपने सीनियर्स को प्रभावित कर सकते हैं. मेष राशि वालों के लिए रिश्तों में गर्माहट बनी रहने की उम्मीद है.

MAY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? Mesh Rashifal 2023 May

मेष राशि वालों के लिये मई माह कुछ सुखद परिणाम लेकर आ सकता है.  मई में आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. इस समय पारिवारिक संपत्ति को लेकर कुछ विवाद भी हो सकता है. रोमांटिक लाइफ में पार्टनर से रिश्ते मधुर बने रहने के आसार हैं. माह के आरंभ में ही आपको भाग्य का नहीं बल्कि मेहनत का फल मिलने के आसार हैं. नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद है क्योंकि करियर में उन्नति की संभावना बन रही है. मेष राशि के जो जातक करियर की शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिये यह समय अच्छा है. माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में आपका मिज़ाज़ कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. माह के मध्य में आपको धनलाभ होने की संभावना है. माह के उतर्राध में परिजनों का सहयोग मिलेगा. कामकाज के लिये यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जिसके फलस्वरूप धन लाभ होने के संकेत भी दि्खाई दे रहे हैं. स्वास्थ्य बेहतर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं हालांकि माता की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं इसलिए उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

JUNE- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना? Mesh Rashifal 2023 June

इस महीने के प्रारंभ में आप मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं. यह समय स्वास्थ्य में गिरावट लेकर आ सकता है इसलिए सेहत का ध्यान रखें. करियर में ज्यादा गुस्सैल रवैया ना अपनाएं नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. माह की शुरुआत में खुद की इच्छानुसार काम मिलने से आप खुश रहेंगे. व्यापार और भागीदारी में लाभदायक समय रहेगा. विद्यार्थियों को करियर की चिंता सता सकती है. घर में परिवार के साथ सामंजस्य के साथ आनंददायक समय व्यतीत होगा. कामकाज में दौड़-धूप अधिक रहेगी और मेहनत की तुलना में फल अल्प प्राप्त होगा. नौकरी में आर्थिक लाभ की आशा रख सकते हैं. कमीशन, दलाली अथवा कंसल्टेंसी से भी लाभ होगा. छोटी-मोटी यात्रा का योग बन रहा है. भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बन रहेगी. अविवाहित लोगों के लिए विवाह हेतु उत्तम समय है. मकान-वाहन अथवा जमीन के विषय में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

JULY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? Mesh Rashifal July 2023

कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. विदेश जाने के बन सकते हैं. आपका व्यापार नए क्षेत्रों में आगे बढ़ेगा और आपको स्वयं को साबित करने का पूरा मौका मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग प्रबल होंगे. ननिहाल पक्ष के साथ संबंधों में सुधार संभव है. आप जीवनसाथी के साथ संबंधों में अत्यधिक आत्मीयता और समझदारी का एहसास करेंगे. अविवाहित जातकों की योग्य व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की तथा नए संबंधों की शुरुआत होने की संभावना है. प्रेम-संबंधों में मधुरता रहेगी. आप स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे. यह समय वाहन खरीदने के लिए शुभ है. दलाली अथवा कमीशन का काम करने वालों को लाभ होगा. जुलाई महीने के उत्तरार्ध में नौकरी में तकलीफ उठानी पड़ सकती है. आर्थिक लेनदेन में समस्याएं आ सकती हैं. उधार लिया हुआ धन वापस देने में विलंब होगा. पीठ पीछे आपके विरोधी षड़यंत्र रच सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के काम में नकारात्मक स्थितियां बन सकती हैं. मकान या वाहन में रिपेयरिंग पर खर्च होगा. तबियत कुछ नासाज रह सकती है. दिल की बीमारी से संभलकर रहें. मेष राशि के जातकों को जुकाम, कफ तथा पेट संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं , इसलिए सेहत का ख्याल रखें.

AUGUST – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना? Mesh Rashifal 2023 August

अगस्त महीने के पहले सप्ताह में आपकी कोई महत्वपूर्ण मीटिंग अथवा कार्य में सफलता की संभावना रहेगी. आप कामकाज में अधिक एकाग्रता और सतर्कता के साथ काम करेंगे. व्यवहारिक कार्यों के लिए बाहर यात्रा का प्लान बनने की संभावना है. इस माह में आपके विचारों में अधिक चंचलता रहेगी. आप कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति कर सकेंगे. इस समय प्रियजनों के साथ पिकनिक या कही घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं. आपके नजदीकी संबंधों में आनंद और मिठास घुल जाएगी. उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी और साथ ही साथ नये वस्त्रों की खरीदारी करेंगे. आप अपने विरोधियों पर हावी दिखाई देंगे. कोई भी निर्णय लेने में अन्य लोगों का मार्गदर्शन अथवा सलाह लेने से फायदे में रहेंगे.

SEPTEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना? Mesh Rashifal 2023 September

सितंबर के महीनें में व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी के स्वभाव और उनकी सेहत का ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपके बीच लड़ाई झगड़े की नौबत आ सकती है. आपका व्यवहार भी थोड़ा बहुत बदलेगा. प्रथम सप्ताह में व्यापार-धंधे में मंदी का असर दिखाई दे सकता है. व्यापार-धंधे में परिवर्तन आने की भी संभावना बन रही है. इस समय प्रॉफेशनल मोर्चे पर बड़ा निवेश करना नुकसान भरा हो सकता है. इसलिए नया निवेश, नई व्यवसायिक जमीन की खरीदारी, नई मशीनरी अथवा अन्य किसी प्रकार का निवेश न करें. आपके द्वारा पहले किए गए निवेश में ही बढ़िया से बढ़िया लाभ प्राप्त होगा. द्वितीय सप्ताह में आप ढीली-ढाली कार्यपद्धति छोड़कर कुछ नया करने का प्रयत्न करेंगे. आप उत्साहपूर्वक काम कर सकेंगे. ननिहाल पक्ष से संबंधों में सुधार होगा तथा नौकरी में बढ़िया उन्नति होगी. पेट संबंधी रोग होने की आशंका है, इससे बचें. जुकाम-कफ अथवा वायरल इंफेक्शन होने की भी आशंका है. शत्रुओं पर विजय प्राप्ति के योग हैं.

OCTOBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना? Mesh Rashifal 2023 October

इस माह में संघर्ष के बाद लाभ के साधन बनते रहेंगे. भाग्य उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यवसाय में लाभ एवं उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे परंतु धन का व्यय बेकार कार्यों पर खर्च हो सकता है. साहस और पराक्रम से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होगी परंतु स्थिरता और गंभीरता अनिवार्य है. जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस माह में कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थितियां संभव है. परंतु कार्य व्यवसाय को तरीके से करने से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. व्यवसाय के साथ-साथ पद प्राप्ति का योग बन रहा है. आपके व्यवसाय तथा कामकाज से संबंधित अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं. धन अचल संपत्ति का योग अच्छा बन रहा है. विदेश यात्रा सफल होने की संभावना बन रही है. यदि किसी काम से संबंधित बाहर की यात्रा करने का प्रयास कर रहे हैं तो वह सफल हो सकता है. इसमें आपका दांपत्य जीवन भी बेहतर हो सकता है.

NOVEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा नवंबर का महीना? Mesh Rashifal 2023 November

नवंबर के महीनें में खर्च में तेजी आएगी. राहु के द्वादश भाव में जाने से अवांछित यात्राएं होंगी जिन पर आपको धन खर्च भी करना पड़ेगा. कुछ ऐसे खर्च आपके सामने आएंगे जो बेवजह के होंगे लेकिन आप अपनी निजी जिंदगी में खुश नजर आएंगे. मेष राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना मिले-जुले फल देने वाला साबित होगा. इस महीने यदि आप आलस्य छोड़कर अपने काम पर ध्यान दें और अपनी सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें तो आपके लिए यह महीना शुभ फल देने वाला साबित होगा. प्रेम जीवन में अच्छे संकेत देखने को मिलेंगे. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें और किसी भी व्यक्ति के लिए बातचीत के दौरान सोच-समझकर शब्दों का प्रयोग करें. घर के किसी प्रिय सदस्य के विवाह तय हो जाने पर खुशियों का माहौल रहेगा. माह के उत्तरार्ध में करियर-कारोबार की दिशा में अतिरिक्त प्रयास एवं श्रम की जरूरत रहेगी. भूमि-भवन का क्रय-विक्रय संभव है.

DECEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना? Mesh Rashifal 2023 December

वर्ष के अंतिम महिने में आप अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर चुके होंगे. दिसंबर के महीने में नए लोगों से मुलाकात आपको व्यापार में आगे बढ़ने के अनेक अवसर देगी. आय के साधन बनते रहेंगे. जल्दबाजी मे कोई भी फैसला न लें क्योंकि जल्दबाजी में निर्णय लेना आपके लिए मुसीबत को बुलावा देना हो सकता है. किसी नए कार्यों का शुभारंभ हो सकता है या किसी भी तरह के कामकाज को लेकर यात्राएं सफल हो सकती हैं. बाहर की यात्रा तथा कामकाज से संबंधित कोई समझौता सफल हो सकता है. इस माह में दांपत्य जीवन भी बेहतर हो सकता है. पारिवारिक जीवन में वातावरण सुखद हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग इस वर्ष आपको और भी आगे लेकर जाएगा. इस माह आत्म सम्मान में वृद्धि होने के साथ साथ कार्य क्षेत्र में परिवर्तन होने की संभावना है. यह माह आपके लिए साहस और उत्साह से भरा हो सकता है. किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने से कामयाबी मिलने की संभावना है.

ये उपाय करें तो मिलेंगे अच्छे लाभ

  1. मंगलवार को श्री हनुमान चालीसा के साथ बजरंग बाण का पाठ करना ना भूलें.
  2. मंदिर में मिठाई दान करें, हनुमान जी को चोला चड़ाए .
  3. प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्य को अर्घ्य दें.
  4. बुधवार की शाम काले तिलों का दान किसी धार्मिक स्थान पर करें.
  5. महामृत्युंजय यंत्र को अपने घर में स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें.
  6. पीले चावल बनाकर देव गुरु बृहस्पति और माता सरस्वती की पूजा करें और उनसे अपनी मनचाही मुराद मांगें.
  7. यदि संभव हो तो गुरुवार का व्रत रखें और प्रतिदिन स्नान के पश्चात अपने मस्तक पर हल्दी अथवा केसर का तिलक लगाएं.
  8. रात को खाने के बाद कुत्ते को रोटी दें और सुबह मां के चरण अवश्य स्पर्श करें.

मेष राशिफल 2023, Mesh Rashi 2023, Mesh Rashifal 2023, मेष राशि अच्छे दिन 2023, मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2023, मेष राशि 2023 कैसा रहेगा, मेष राशि 2023 की भविष्यवाणी, मेष राशि की भविष्यवाणी 2023, मेष राशि लव मैरिज 2023, Mesh Rashi 2023 Marriage, प्यार मेष राशि 2023, मेष राशि की लव लाइफ 2023, मेष राशि भाग्य 2023, मेष राशि स्त्री 2023, मेष राशि पुरुष 2023, Mesh Rashifal January 2023, Mesh Rashifal February 2023, Mesh Rashifal March 2023, Mesh Rashifal April 2023, Mesh Rashifal May 2023, Mesh Rashifal June 2023, Mesh Rashifal July 2023, Mesh Rashifal August 2023, Mesh Rashifal September 2023, Mesh Rashifal October 2023, Mesh Rashifal November 2023, Mesh Rashifal December 2023, Mesh Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Aries Horoscope 2023 In Hindi