राशिफलवार्षिक राशिफल 2022

मीन राशिफल 2022, Meen Rashi 2022, Meen Rashifal 2022, मीन राशि अच्छे दिन 2022, मीन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मीन राशि 2022 कैसा रहेगा, मीन राशि 2022 की भविष्यवाणी, मीन राशि की भविष्यवाणी 2022, मीन राशि लव मैरिज 2022, Meen Rashi 2022 Marriage, प्यार मीन राशि 2022, मीन राशि की लव लाइफ 2022, मीन राशि भाग्य 2022, मीन राशि स्त्री 2022, मीन राशि पुरुष 2022, Meen Rashifal January 2022, Meen Rashifal February 2022, Meen Rashifal March 2022, Meen Rashifal April 2022, Meen Rashifal May 2022, Meen Rashifal June 2022, Meen Rashifal July 2022, Meen Rashifal August 2022, Meen Rashifal September 2022, Meen Rashifal October 2022, Meen Rashifal November 2022, Meen Rashifal December 2022, Meen Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Pisces Horoscope 2022 In Hindi

मीन राशिफल 2022, Meen Rashi 2022, Meen Rashifal 2022, मीन राशि अच्छे दिन 2022, मीन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मीन राशि 2022 कैसा रहेगा, मीन राशि 2022 की भविष्यवाणी, मीन राशि की भविष्यवाणी 2022, मीन राशि लव मैरिज 2022, Meen Rashi 2022 Marriage, प्यार मीन राशि 2022, मीन राशि की लव लाइफ 2022, मीन राशि भाग्य 2022, मीन राशि स्त्री 2022, मीन राशि पुरुष 2022, Meen Rashifal January 2022, Meen Rashifal February 2022, Meen Rashifal March 2022, Meen Rashifal April 2022, Meen Rashifal May 2022, Meen Rashifal June 2022, Meen Rashifal July 2022, Meen Rashifal August 2022, Meen Rashifal September 2022, Meen Rashifal October 2022, Meen Rashifal November 2022, Meen Rashifal December 2022, Meen Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Pisces Horoscope 2022 In Hindi

2022 मीन राशि की भविष्यवाणी
राशिफल 2022 के अनुसार यह साल मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. कार्य-स्थल पर आप कड़ी मेहनत करेंगे, आपकी पद-प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी, अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. घर बदलेंगे के भी योग है. व्यापार में आपको कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है. जनवरी से फ़रवरी के बीच बड़ा निवेश करने से बचें. पार्टनरशिप के लिए समय अनुकूल नहीं है. अप्रैल से सितंबर तक की अवधि में कार्य-स्थल पर विशेष ध्यान देना होगा. अक्टूबर से नवंबर तक की अवधि में अप्रत्याशित मुनाफ़ा होगा. आय के नए स्रोत सामने आएँगे. आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा का योग है. मई महीने में काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा के योग हैं. यह साल विद्यार्थियों के लिए बेहद ही फ़ायदेमंद रहने वाला है परन्तु विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा. फ़रवरी के बाद आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी; मार्च से मई तक की अवधि में उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौक़ा मिलेगा.

अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो समय शानदार है. एमबीए, बायोटेक, मीडिया और फ़ाइन आर्ट के छात्रों को सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन आनंदमय रहने वाली है तथा परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा, आप पार्टनर और परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे. जीवन में भरपूर रोमांस रहेगा. स्वास्थ्य के मामले में कोताही ना बरतें, तनाव के भी शिकार हो सकते हैं, आँत संबंधी भी कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं. अक्टूबर तक स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर परेशानी हो सकती है. माता जी की सेहत पर ध्यान देना होगा. धार्मिक कार्य-कलापों में आपकी रूचि बढ़ेगी और घर पर पूजा-पाठ का आयोजन भी होगा.

मीन लव राशिफल 2022 , मीन लव लाइफ 2022,
राशिफल 2022 के अनुसार इस साल प्रेम-संबंधों में आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं. इस वर्ष आपको सावधान रहने की ज़रूरत है, क्योंकि साथी के साथ ग़लतफ़हमियाँ हो सकती हैं. बातचीत के दौरान सतर्क रहें और नाप-तौल कर बोलें, नहीं तो आपके रिश्ते ख़राब हो सकते हैं. पार्टनर के ऊपर बेकार में शक़-संदेह करने से बचें. रिश्तों में पारदर्शिता रखें और एक-दूसरे पर यक़ीन करें. साथ में समय बिताने की कोशिश करें. फ़रवरी से मार्च तक और सितंबर से नवंबर तक की अवधि में आप दोनों को शारीरिक सुःख प्राप्त होगा.
पार्टनर के साथ सैर-सपाटे की प्लानिंग भी बन सकती है. इससे आपके रिश्तों में मिठास और मजबूती आएगी. साल के अंत तक आप एक-दूजे के और करीब आएँगे और एक-दूसरे को पहले से बेहतर समझने लगेंगे. रोमांस भरपूर रहेगा और रोमांटिक डेट पर मुलाक़ातों का दौर जारी रहेगा. साथी के लिए कोई महंगा गिफ़्ट ख़रीद सकते हैं. अगर प्यार को एक स्तर और आगे ले जाना चाहते हैं तो समय अनुकूल है. वहीं अगर आप सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं तो आपकी यह मुराद पूरी होगी. भाग्य आपके साथ रहेगा और प्रेम-संबंधों में संतुलन बना रहेगा. कुल मिलाकर यह साल उतार-चढ़ावों के साथ बितने वाला है.

मीन पारिवारिक राशिफल 2022
भविष्यफल 2022 कहता है कि इस वर्ष आपका गृहस्थ जीवन आनंद के साथ व्यतीत होगा. परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा और परिवार के सदस्य एक-दूसरे को प्यार करेंगे. आपका जीवनसाथी आपके लिए हर मोड़ पर खड़ा रहेगा. आप दोनों के रिश्तों में मधुरता आएगी और आप एक-दूसरे की मदद करेंगे. जीवन में भरपूर रोमांस रहेगा. वैवाहिक जीवन में ख़ुशियाँ-ही-ख़ुशियाँ रहेंगी. आप दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहेंगे, इस वजह से समाज में आपकी इज्ज़त बढ़ेगी.
कारोबार में पिता का सहयोग आपको अच्छा मुनाफ़ा देगा. बच्चों और जीवनसाथी के साथ घूमने जाने की योजना बन सकती है आध्यात्म की ओर रुझान होगा और घर पर धार्मिक कार्य का आयोजन होगा. काम की अधिकता के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे, क्योंकि आप परिवार की अहमियत समझते हैं. निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के बीच तालमेल बिठाने में आप सफल रहेंगे. इस साल आप अपने सपनों का घर भी ख़रीदेंगे. माता जी की सेहत पर ध्यान देना होगा. उनकी सेहत थोड़ी नाजुक हो सकती है. वहीं दूसरी बच्चे परीक्षा में अच्छे अंक से पास होंगे. उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी और नई चीज़ों को सीखने में उनकी रूचि बढ़ेगी. बच्चे इस समय थोड़े शरारती भी हो सकते हैं. भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा.

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2022
सितारों की चाल कहती है कि, अपने स्वास्थ्य पर इस साल आपको विशेष ध्यान देना होगा. सेहत के मामले में लापरवाही आपको गंभीर मुसीबत में डाल सकती है. कुछ गंभीर बीमारियाँ आपको परेशान कर सकती हैं. काम की अधिकता और आराम ना मिलने की वजह से भी आपकी सेहत कमज़ोर हो सकती है. अतः काम के बीच में आराम के लिए समय निकालें और समय पर खाना खाएँ.
कई बार आप तनाव के भी शिकार हो सकते हैं. आपकी सेहत के ख़राब होने की सबसे बड़ी वजह खानपान में लापरवाही होगी. आँत संबंधी भी कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं. आप भी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि स्वास्थ्य ही धन है, इसलिए इस साल सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई कोताही ना करें. बाक़ी सब बढ़िया ही रहने वाला है.

मीन शिक्षा राशिफल 2022
राशिफल 2022 के अनुसार यह साल विद्यार्थियों के लिए बेहद ही फ़ायदेमंद रहने वाला है, लेकिन पढ़ाई में समय देना होगा, तभी बढ़िया परिणाम मिलेगा. शुरुआत में आप थोड़े आलसी हो सकते हैं और सोच सकते हैं कि बिना मेहनत किए ही अच्छे अंक मिल जाएँगे. आप कुछ ट्रिक भी अपनाएँगे, लेकिन एक बात सदा याद रखिए कि आपको झोपड़ी नहीं, महल बनना है और आप भी जानते हैं कि महल बनने में समय लगता है. एकाग्रता और याददाश्त कमजोर रहने से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अतः परेशान होने से अच्छा है कि पढ़ाई के लिए समय निकालें और माता-पिता की मदद लें. इसके अलावा आप अपने गुरुजनों से भी सलाह ले सकते हैं. फ़रवरी के बाद आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी और आपकी सफलता से लोग आश्चर्यचकित रह जाएँगे. वहीं मार्च से मई तक की अवधि में उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौक़ा मिलेगा और प्रारंभिक पढ़ाई में सफलता मिलेगी. अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो समय शानदार है. एमबीए, बायोटेक, मीडिया और फ़ाइन आर्ट के छात्रों को सफलता मिलेगी. कुल मिलाकर यह साल आपके लिए विकासशील रहने वाला है.

मीन करियर, बिज़नेस, नौकरी राशिफल 2022
भविष्यफल 2022 के मुताबिक मीन राशि के जातक इस साल आप अपनी मेहनत के बदौलत ही पैसे कमा पाएँगे. कुछ बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. ऐसे में आपको अपना नज़रिया बदलना होगा और सतर्क भी रहना होगा. अप्रैल से सितंबर तक की अवधि में मीन राशि के जातकों को कार्य-स्थल पर विशेष ध्यान देना होगा. काम की अधिकता और व्यस्तता के कारण आपको थकावट महसूस हो सकती है, हालाँकि अक्टूबर के बाद समय बदलेगा और आपको सुकून मिलेगा. पेशेवर ज़िन्दगी में कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, इसलिए उनका फ़ायदा उठाने के लिए पहले से ही तैयार रहें.
दिसंबर महीने में आपको सोच-समझकर चलना होगा, अन्यथा भारी नुक़सान झेलना पड़ सकता है. सीनियर्स से वाद-विवाद ना करें, नहीं तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जन्म-कुण्डली में छोटी दूरी की यात्रा के योग हैं और ये यात्राएँ मई महीने में काम के सिलसिले मे होंगी. मल्टी-नेशनल कंपनी में काम कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल है. उनकी सैलरी बढ़ेगी और पदोन्नति होगी. कारोबार में कुछ उतार-चढ़ाव आएँगे जिनका आपको डटकर सामना करना होगा. व्यापार में साझेदारी के लिए समय शुभ नहीं है, इसलिए क़दम आगे ना बढ़ाएँ. वहीं अगर आप पहले से ही पार्टनरशिप में है तो अच्छे परिणाम की आशा छोड़ दें. आर्थिक मामले में अनजान व्यक्तियों पर आँख बंद करके विश्वास ना करें. अक्टूबर से नवंबर तक की अवधि में अप्रत्याशित मुनाफ़ा होगा. इस दौरान व्यापार को आगे ले जाने के कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे. आय के नए स्रोत सामने आएँगे. आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

मीन आर्थिक राशिफल 2022
फलादेश 2022 कहता है कि आर्थिक स्तर पर यह साल औसत रहने वाला है. इस साल आपको मुनाफ़ा और नुक़सान दोनों होंगे, हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि आपकी स्थिति ऐसी ही रहेगी. जल्द ही स्थिति में सुधार होगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आपका शानदार आइडिया आपको अपार धन-लाभ कराएगा. पैसे कमाने के लिए आप अपने स्तर पर भी पूरी कोशिश करेंगे और यही समर्पण आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा. उम्मीद से ज़्यादा लाभ होगा, लेकिन फ़ैसले समझदारी पूर्वक लें.
इस साल आपको ज़रूरी काम के लिए क़र्ज़ भी लेना पड़ सकता है. किसी को उधार में पैसे देते समय सावधान रहें और अपने ख़र्चों पर ध्यान दें. जनवरी से मार्च तक की अवधि निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है, जबकि मार्च के बाद का समय शानदार है. इस दौरान आप लॉटरी और सट्टेबाज़ी से भी पैसे कमाएँगे, लेकिन ऐसे ग़ैरकानूनी काम से दूर ही रहें तो अच्छा होगा. पार्टनरशिप के लिए समय अनुकूल नहीं है, क्योंकि पार्टनर आपको धोख़ा दे सकता है. कुछ सावधानी बरतें और नए साल का आनंद लें.

JANUARY- मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना? Meen Rashifal 2022 January
इस महीने एक ग्रह उत्तम तो एक ग्रह डिस्टर्ब रहेगा. इस प्रकार कुल मिलाकर साल का पहला महीना साधारण कहा जा सकता है. नए प्रकार का टारगेट और संतुष्टि दोनों आपके पास होंगी तो आपको आदर प्राप्त होगा. आपके जो अपने मूल्य हैं उनसे भौतिक पहचान प्राप्त होगी. नए मित्र, नए संबंध बनाने की प्रेरणा प्राप्त होगी. पिछले महीनों में जिस प्रकार मंगल का लाभ मिला है इस महीने उससे कम लाभ मिलेगा परंतु तकलीफ नहीं आएगी. अभी भी मंगल आपके लिए खूब सारे गिफ्ट लाने वाला है. श्री गणेशजी को मंगल महाराज पर विशेष प्रेम है क्योंकि श्री गणेशजी मंगल के पूज्यदेव हैं. साल 2017 के अंतिम महीने में आपने बहुत सारे तूफानों का अनुभव किया है जिसके कारण आप खूब अच्छी तरह से परिपक्व हो गए हैं. अब इस महीने आप अपनी आसपास की प्राथमिकताओं और लेनदेन को एकत्रित करके उसका लाभ लेना चाहें तो ले सकेंगे.

FEBRUARY- मीन राशि के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना? Meen Rashifal 2022 February
इस महीने आपके मन में बहुत विचित्र और अनावश्यक किस्म की चिंताएं बनी रहेंगी. परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनेगी. कारोबार व व्यापार में लाभ प्राप्त होगा. आपको अपने आपको प्रसन्न बनाए रखना होगा. आपकी जरूरत से ज्यादा भावुकता के कारण आपको लोगों के साथ संबंधों में अपनत्व की कमी महसूस होगी. थोड़े बहुत उतार-चढाव के साथ आपकी आर्थिक स्थिति लगातार ठीक होती जाएगी. कभी किसी छोटे मोटे बदलाव से चिंतित न हों क्योंकि आप अपनी मेहनत से ऐसे आर्थिक संकटों से तुरंत पार पा लेंगे. इस महीने आपको एक ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे आप आगे चलकर प्रेम सम्बन्ध बना सकते है. बेरोजगारों को इस महीने अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. पेट में तकलीफ हो सकती है. यात्रा से स्वास्थ्य प्रभावित रहा सकता है.

MARCH – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना? Meen Rashifal 2022 March
यह माह करियर से संबंधित काफी अच्छा होगा यदि आप कोई व्यवसाई हैं तो आपका व्यवसाय इस माह में अच्छा हो सकता है. थोड़ी बहुत उतार चढ़ाव की स्थितियां हो सकती है जिसके कारण फाइनेंसियल समस्याओं को लेकर थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. पारिवारिक संबंध अच्छे होने के अवसर प्राप्त होंगे. सबके साथ अच्छा लगाव तथा सूझबूझ के साथ मिलजुल कर किसी कार्य को करने में सफल हो सकते हैं.
प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां सामान्यता शुभ रहेंगी. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उनके साथ आपको खुलकर सामने आना चाहिए और आपसी तालमेल को बेहतर बनाते हुए अपने प्यार का इजहार करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्यत: शुभ रहेगा. किसी भी तरह की कोई फोड़ा फुंसी या ज्वर बुखार इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं.

APRIL- मीन राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना? Meen Rashifal 2022 April
मीन राशि वालों के लिये यह माह फाइनेंशियल कंडीशन बेहतर होने के संकेत कर रहा है. माह के पूर्वाध में आपको किसी मांगलिक कार्य में शिरकत करनी पड़ सकती है. पर्सनल लाइफ में कोई टेंशन चल रही है तो उससे भी राहत मिल सकती है. माह के मध्य में आपको धन लाभ मिल सकता है. आपका आत्मबल काफी मजबूत रहेगा. करियर में किसी बदलाव की इच्छा है तो डिसीज़न लेने के लिये सही समय है. रोमांस के लिये भी समय अच्छा है. पार्टनर के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं. परिजनों से रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद भी कर सकते हैं. माह के उतर्राध में आप पर कार्य का दबाव बढ़ सकता है. लंबित कार्य और लटक सकते हैं. पैतृक सुख से भी आप इस समय वंचित रह सकते हैं. छोटे भाई बहनों का साथ मिल सकता है. स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता इस समय रहेगी. छोटी मोटी यात्रा के योग भी आपके लिये बन रहे हैं. फाइनेंशिलय कंडीशन स्थिर हो सकती है.

MAY – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? Meen Rashifal 2022 May
मीन राशि वालों के लिये माह की शुरुआत कुछ खास उत्साहजनक नहीं कही जा सकती. माह के आरंभिक दिनों में मंगल आपकी राशि से लाभ घर में उच्च के हो रहे हैं. यह समय व्यावसायिक रूप से आपके लिये वृद्धि के योग बना रहा है. फाइनेंशियल कंडीशन भी बेहतर रहने के योग बन रहे हैं. हालांकि पर्सनल लाइफ में हो सकता है रिश्ते मधुर न रहें. खासकर रोमांटिक लाइफ में पार्टनर से दूरियां बढ़ सकती हैं. शत्रुओं पर इस समय आपका पलड़ा भारी रहने के आसार हैं. माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में फाइनेंशियल लेन-देन के लिए समय अच्छा है. इस समय आप उत्साह से भरे रहेंगें. संचार कौशल भी अच्छा रहने के आसार हैं. स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. इस समय आपके लिये धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं.
माह के मध्य में माता के स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी. नये घर मे प्रवेश करने के योग आपके लिये बन रहे हैं. समृद्धि तो आपको मिलेगी लेकिन उसमें थोड़ा समय भले लग जाये. इस दौरान यात्रा करने से जितना हो सके बचने का प्रयास करें. सूर्य इसी समय आपकी राशि से तीसरे भाव में प्रवेश करेंगें. इस समय आप पर सुस्ती छा सकती है. छोटे भाई बहनों की चिंता भी आप कर सकते हैं. दायां स्कंध (कंधे) को लेकर कोई दिक्कत महसूस कर सकते हैं ध्यान रखें. प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहने के आसार नज़र आ रहे हैं.

JUNE- मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना? Meen Rashifal 2022 June
इस महीने आप अत्यधिक सोच-विचारकर योजनाएं बनाएंगे और हर प्रकार की वस्तुओं का विश्लेषण मन से करते रहेंगे. आप लोगों तक पहुंचेंगे फिर भी थोड़े विरोधाभास का सामना करना पड़ सकता है. परंतु जीवन इतना सरल नहीं है यह सत्य भी आप बढ़िया तरीके से जानते ही हैं. आप धैर्य से काम लेंगे. आपकी बुद्धिमता और वर्चस्व के साथ कार्यकुशलता का प्रभाव सभी को दिखाई देगा. आपको अभी तक जो लाभ मिले हैं वे श्री गणेशजी की कृपा और उनके निरंतर आशीर्वाद का ही प्रभाव है. धीरे-धीरे ग्रहों का बल बढ़ने से उत्साह, प्रोडक्टिविटी और आपकी विचारधारा को गति मिलेगी, जो आपको विजय दिलाने के लिए पर्याप्त है. कुछ फालतू की योजनाओं पर वक्त जाया हो सकता है, ध्यान रखें. इससे अच्छा है कि आप थोड़ा समय गुजर जाने दें. आपको बढ़िया योजनाएं सामने से खुद ही मिलेंगी और उन पर काम करने से लाभ भी होगा. घर और व्यक्तिगत संबंधों की बात करें तो आपके संपर्क में आने वाला हर व्यक्ति आपका ध्यान अपनी तरफ खींचने की इच्छा करेगा. उनकी कतिपय मांगें भी होंगी. समझ लीजिए कि जिसकी शुरुआत बढ़िया उसका अंत भी उत्तम होगा और बढ़िया शुरुआत अर्थात् आधी जंग आपने जीत ली यह कहावत आपको इस महीने सार्थक महसूस होगी क्योंकि विगत दो महीने में की हुई मेहनत यहां रंग लाएगी. आपकी

JULY – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? Meen Rashifal July 2022
इस महीने आपको बीते हुए महीनों की तुलना में अपनी कार्यशैली पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. जल्दबाजी बिल्कुल न करें. ग्रहों को ध्यान में रखते हुए जमीन, मकान, चल-अचल संपत्ति, वाहन इत्यादि विषयों पर आप ध्यान केंद्रित करेंगे. आपमें इन सभी विषयों को पूरा करने की क्षमता भी है. आप खूब मेहनत भी कर लेते हैं, इसका सकारात्मक प्रभाव आपको निरंतर देखने को मिलेगा. लंबे समय से चले आ रहे और असमंजस भरे प्रॉजेक्ट्स आप निपटा लेंगे. इससे आपका प्रभाव बढ़ेगा. जब कोई बहुत सारे काम एक साथ हाथ में लेता है तो मानसिक थकान अवश्य ही महसूस होती है और आप भी इसमें कोई अपवाद नहीं हैं. इसलिए आपको मानसिक व्यायाम करना चाहिए, जैसे कि मेडिटेशन. इस समय आपको अपने स्वास्थ्य की विशेष संभाल करनी चाहिए. प्रसिद्ध कहावत है ‘पहला सुख निरोगी काया’. लंबी रेस का घोड़ा बनने के लिए सेहत का ध्यान रखें.

AUGUST – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना? Meen Rashifal 2022 August
इस महीने आपका सरल और आनंदपूर्ण स्वभाव जिंदगी का पूरा मजा लेने में सहयोगी है. इस महीने विडंबना यह है कि सूर्य-राहु के साथ है जिसके कारण आपको वास्तव में खेलने के लिए मैदान प्राप्त करने अर्थात् अपनी भूमिका निभाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ेगी. परंतु आप चिंता न करें गणेशजी के आशीर्वाद से आप स्थिति संभाल लेंगे. इस महीने संभव हो तो लोन, क्रेडिट कार्ड से दूर ही रहे तो उत्तम है अथवा जल्दी से चुका दें, नहीं तो वह आसानी से नहीं निपटेगा ऐसा योग गणेशजी देख रहे हैं. इस महीने संबंधों का महत्व भी बहुत बढ़ जाएगा. छोटी-बड़ी बातों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. कल्याण केंद्र, हॉस्पीटल, धार्मिक स्थलों पर जाने का कार्यक्रम बनेगा. इसलिए खर्च होने की भी संभावना है. साथ ही साथ मानवजाति के विकास में भी रस लेंगे. इसके अलावा आपको इष्टजनों का ध्यान भी रखना पड़ेगा.

SEPTEMBER – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना? Meen Rashifal 2022 September
अब आपको हर वस्तु का महत्व और उसका मूल्य समझना पड़ेगा. तुरंत पैसा प्राप्त करने की आशा न रखें और दूसरों के भरोसे न रहें. मीन राशि की खासियतें शायद इस महीने देखने को मिलने की संभावना है. मीन जातक प्रेम के विषय में सरल और भावुक परंतु व्यवहार कुशल होते हैं. इसके अलावा आपमें अलग और नवीन प्रकार की वस्तुओं का उत्पादन करने की रुचि होती है. सूर्य बलवान होने से आपमें आत्मविश्वास बढ़ेगा और साथ में आप इस समय जिंदगी के तमाम भौतिक सुख वैभव का भरपूर लाभ लेने की कोशिश करेंगे और शायद इस समय आप बेहिसाब और उन्मुक्त होकर पैसा खर्च करें तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है. मित्रता बनाए रखने के लिए अभी भी मंगल-केतु के साथ होने से गुस्से और क्रोध पर नियंत्रण तो करना ही पड़ेगा और मित्रों के साथ व्यवहार न बिगड़े, यह भी देखना पड़ेगा.

OCTOBER – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना? Meen Rashifal 2022 October
इस माह में अनावश्यक कार्यों में धन अधिक खर्च होने से समस्या उत्पन्न हो सकती है. मानसिक अशांति तथा तनाव पूर्ण स्थितियां कुछ ज्यादा हो सकती हैं. बनते हुए कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. विरोधियों का विरोध सफल हो सकता है. अतः काफी सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने से कुछ अच्छी सफलता प्राप्त हो सकते हैं. यह माह आपके लिए बहुत अच्छा और उन्नति दायक नहीं है इसलिए किसी भी कार्य को स्थिरता और गंभीरता के साथ करना बेहतर हो सकता है.
व्यावसायिक दृष्टि से कामकाज प्रभावित हो सकता है. जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे. शुरुआती दौर में उसमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परंतु बाद की स्थितियां बेहतर हो सकती हैं. विदेशी कंपनियों से संबंधित कार्य करने की योजना सफल हो सकती हैं. यदि बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में प्रयास किया जाए तो वह सफल हो सकता है. भाग्य भी आपका साथ देगा क्योंकि मंगल उच्च राशि का होने से आर्थिक लाभ के साथ-साथ भाग्य उन्नति प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है.

NOVEMBER – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा नवंबर का महीना? Meen Rashifal 2022 November
इस माह में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेंगी. कामकाज को लेकर अर्थ लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. आप जहां भी जिस क्षेत्र में कार्यरत हैं वहां से लाभ प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है. आर्थिक लाभ के लिए हर संभव प्रयास सफल होने की संभावना पाई जाती है. इस माह के अंतराल में किया जा सकता है. जिससे समय के अनुसार अच्छी सफलता प्राप्त हो. धन धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति के लिहाज से अच्छी हो सकती हैं. इसलिए आप किसी तरह के अचल संपत्ति को लेकर ज्यादा गंभीर न रहे. कार्य व्यवसाय को लेकर गंभीर रहने की आवश्यकता है. जिससे आर्थिक लाभ प्राप्ति के योग से बने. आर्थिक निवेश कर सकते हैं. कामकाज के क्षेत्रों में वृद्धि करण किया जा सकता है. जिससे समय के अनुसार लाभ प्राप्त किया जा सके.

DECEMBER – मीन राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना? Meen Rashifal 2022 December
इस माह में आपका मन विचलित होने के कारण कामकाज के क्षेत्रों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. अत्यधिक सोच के कारण मानसिक अशांति ज्यादा हो सकती है. समय के अनुसार ठोस निर्णय ना लेने के कारण कामकाज में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. परंतु प्रयास करते रहने से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. इस माह के उत्तरार्ध में अचानक धन प्राप्ति के साधन बढ़ेंगे और नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. यदि आप सर्विस करते हैं तो आपके पद पोजीशन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. किसी उच्च अधिकारी से बेहतर संबंध होने से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से नया कार्य का आरंभ हो सकता है. अपने स्थिति और परिस्थिति के अनुसार कार्य करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है. इस माह में धन व्यय का योग ज्यादा बन रहा है. इसलिए मानसिक परेशानियों का कारण धन का खर्च होना हो सकता है. क्योंकि मंगल कुंभ राशि में गोचर कर रहा है जो धन व्यय ज्यादा कर सकता है. इस माह में गाड़ी या घर लेने का कोई प्रयास है तो वह सफल होने की संभावना पाई जाती है. आत्मविश्वास के साथ किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. यदि आप राजनीतिज्ञ है तो इस माह में राजनीतिक लाभ मिलने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

ये उपाय करें तो मिलेंगे अच्छे लाभ
1– माता दुर्गा की आराधना कर भोग लगाकर आशीष लेना शुभ व कल्याणकारी रहेगा.
2– भगवान राम और भगवान विष्णु की पूजा करें और पीला चंदन लगाएँ.
3– गुरुवार के दिन उपवास रखें.
4– केले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएँ और केला खाने से परहेज करें.
5– गले में भारंगी की जड़ धारण करें.
6– घी, आलू व कपूर मंदिर में दान करना चाइए.
7– साधू या पंडित को वस्त्र दान देने से भी राहत मिलेगी.
8– शराब से परहेज करना चाइए.
9– धार्मिक स्थलों पर बादाम दान शुभ होगा.
10– सोने के आभूषण हमेशा धारण रखने शुभ होगा.
11– साधू या पंडित को वस्त्र दान देने से भी राहत मिलेगी.
12– कुष्ठ रोगियों की सेवा करनी चाहिए.
13– शाम को खाने के बाद कुत्ते को रोटी देन और सुबह की शुरूआत मां के चरण स्पर्श करके करे.

मीन राशिफल 2022, Meen Rashi 2022, Meen Rashifal 2022, मीन राशि अच्छे दिन 2022, मीन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मीन राशि 2022 कैसा रहेगा, मीन राशि 2022 की भविष्यवाणी, मीन राशि की भविष्यवाणी 2022, मीन राशि लव मैरिज 2022, Meen Rashi 2022 Marriage, प्यार मीन राशि 2022, मीन राशि की लव लाइफ 2022, मीन राशि भाग्य 2022, मीन राशि स्त्री 2022, मीन राशि पुरुष 2022, Meen Rashifal January 2022, Meen Rashifal February 2022, Meen Rashifal March 2022, Meen Rashifal April 2022, Meen Rashifal May 2022, Meen Rashifal June 2022, Meen Rashifal July 2022, Meen Rashifal August 2022, Meen Rashifal September 2022, Meen Rashifal October 2022, Meen Rashifal November 2022, Meen Rashifal December 2022, Meen Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Pisces Horoscope 2022 In Hindi

सभी राशि का 2022 का राशिफल

  1. मेष राशिफल 2022, Mesh Rashi 2022, Mesh Rashifal 2022, मेष राशि अच्छे दिन 2022, मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मेष राशि 2022 कैसा रहेगा.
  2. वृष राशिफल 2022, Vrishabha Rashi 2022, Vrishabha Rashifal 2022, वृष राशि अच्छे दिन 2022, वृष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, वृष राशि 2022 कैसा रहेगा.
  3. मिथुन राशिफल 2022, Mithun Rashi 2022, Mithun Rashifal 2022, मिथुन राशि अच्छे दिन 2022, मिथुन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मिथुन राशि 2022 कैसा रहेगा.
  4. कर्क राशिफल 2022, Kark Rashi 2022, Kark Rashifal 2022, कर्क राशि अच्छे दिन 2022, कर्क राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कर्क राशि 2022 कैसा रहेगा.
  5. सिंह राशिफल 2022, Singh Rashi 2022, Singh Rashifal 2022, सिंह राशि अच्छे दिन 2022, सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, सिंह राशि 2022 कैसा रहेगा.
  6. कन्या राशिफल 2022, Kanya Rashi 2022, Kanya Rashifal 2022, कन्या राशि अच्छे दिन 2022, कन्या राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कन्या राशि 2022 कैसा रहेगा.
  7. तुला राशिफल 2022, Tula Rashi 2022, Tula Rashifal 2022, तुला राशि अच्छे दिन 2022, तुला राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, तुला राशि 2022 कैसा रहेगा.
  8. वृश्चिक राशिफल 2022, Vrishchik Rashi 2022, Vrishchik Rashifal 2022, वृश्चिक राशि अच्छे दिन 2022, वृश्चिक राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022.
  9. धनु राशिफल 2022, Dhanu Rashi 2022, Dhanu Rashifal 2022, धनु राशि अच्छे दिन 2022, धनु राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, धनु राशि 2022 कैसा रहेगा.
  10. मकर राशिफल 2022, Makar Rashi 2022, Makar Rashifal 2022, मकर राशि अच्छे दिन 2022, मकर राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मकर राशि 2022 कैसा रहेगा.
  11. कुंभ राशिफल 2022, Kumbh Rashi 2022, Kumbh Rashifal 2022, कुंभ राशि अच्छे दिन 2022, कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कुंभ राशि 2022 कैसा रहेगा.
  12. मीन राशिफल 2022, Meen Rashi 2022, Meen Rashifal 2022, मीन राशि अच्छे दिन 2022, मीन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मीन राशि 2022 कैसा रहेगा.

Related Articles

Back to top button