वृश्चिक राशिफल 2021

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल , Varshik Rashifal 2021 in Hindi‌ , Varshik 2021 Love Rashifal , Scorpio 2021 Horoscope in Hindi , Vrishchik Varshik Rashifal 2021, Vrishchik Rashifal 2021, Vrishchik 2021 Rashifal Hindi , Vrishchik Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल , Vrishchik Rashifal 2021 in Hindi‌ , Vrishchik 2021 Love Rashifal , Scorpio 2021 Horoscope in Hindi , Vrishchik Varshik Rashifal 2021, Vrishchik Rashifal 2021, Vrishchik 2021 Rashifal Hindi , Vrishchik Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृश्चिक राशिफल वर्ष 2021
वृश्चिक 2021 की कुंडली विवेक को सलाह देती है, कभी-कभी स्कॉर्पियोस के लिए संभालना मुश्किल होता है. अपने निम्न-से-निम्न रोमांटिक संबंधों को बनाए रखें. अपने काम और वित्त के बारे में खुद को सूचित रखें. इन चीजों के बारे में बहुत अधिक सामाजिक होने से उन्हें जोखिम में डाला जा सकता है. इस वर्ष आप पूरी तरह से सफल रहने की कोशिश करें.

वृश्चिक राशिफल 2021 का अनुमान है कि इस वर्ष वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कई बदलाव और अवसर आएंगे. वर्तमान में, आपके करियर का एक कठिन दौर चल रहा है. इस वर्ष, आपको शनि के प्रभाव के कारण अपने कार्य स्थान पर अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी क्योंकि वृश्चिक वार्षिक राशिफल – 2021 में दिखाया गया है, उसके बाद से ही आप फलों तक पहुँच सकते हैं और फलों का अच्छी तरह से आनंद ले सकते हैं. आप अपने पहलू से आलसी हो जाएंगे और हमेशा विचलित महसूस करेंगे. इस मामले में, आपको समय के मूल्य को समझना होगा, इसका उपयोग करना होगा और समस्याओं से बचने के लिए केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा.

जब आप अपने वित्तीय जीवन के बारे में वृश्चिक 2021 वार्षिक पूर्वानुमानों के अनुरूप बात करते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा समय है. इस वर्ष आप धन कमाएँगे, लेकिन साथ ही साथ आप अपनी लागतों में भी वृद्धि करेंगे. इस वर्ष, आपको पैसे को सही तरीके से बचाने और निवेश करने के लिए सीखने की आवश्यकता होगी, अन्यथा बाद में वित्तीय संकट हो सकता है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ज्योतिष 2021 का प्रचलन बताता है कि इस वर्ष के शिक्षाविद तब तक अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे जब तक वे कठिन परिश्रम नहीं करते. आप अपनी पढ़ाई और अपनी बुरी कंपनी के पीछे मुख्य कारण पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते. अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करें और इस मामले में अच्छी तरह से अध्ययन करें. इस अवधि में, इसे कवर करने या अकेले जाने के बजाय अपने माता-पिता या शिक्षकों के साथ साझा करें, क्या आपको परेशान महसूस करना चाहिए. वृश्चिक राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन से परेशानी होती है. आपके माता-पिता का स्वास्थ्य कम हो सकता है, जिसका आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लेकिन आपको अपने भाइयों और बहनों का पूरा सहयोग मिलता रहेगा और आप इस सकारात्मक माहौल के साथ काम कर सकते हैं.

2021 का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस साल स्वदेशी लोगों के विवाहित जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. आप और आपकी पत्नी अनावश्यक चीजों से लड़ते रहेंगे जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं. बच्चों के माध्यम से खुशी हासिल की जाती है और वे परिवारों का दिल जीतने में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. वहीं, वृश्चिक राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम का जीवन खुशहाल रहेगा, लेकिन अक्सर आपको अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ता है. वर्तमान समय में, अपने रिश्ते को प्राथमिकता देना अपनी जरूरतों को सबसे आगे रखने से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

आप अपने प्रियजन से विवाह करने का प्रबंधन वृश्चिक जीवन भविष्यवाणियों 2021 के अनुसार करेंगे. जब आप अपने स्वास्थ्य को देखते हैं, तो क्रूर ग्रहों के प्रभाव, विशेष रूप से वर्ष के पहले महीनों में आपकी शारीरिक परेशानी का कारण बन सकते हैं. आपको सभी प्रकार की बीमारियों से बचाने की सलाह दी जाती है, अन्यथा यह आपको लंबे समय तक परेशान करता रहेगा.

वृश्चिक प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Vrishchik Love Rashifal 2021
वृश्चिक प्रेम जीवन राशिफल 2021 Scorpio Love Life Horoscope 2021 के अनुसार, साल 2021 में यदि वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों की बात करें तो प्रेम संबंधों का क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जो इस साल काफी अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. साल 2021 के मार्च महीने से आपके लिए प्रेम संबंधों में कुछ हैरानी-जनक लेकिन सकारात्मक परिवर्तन होंगे और यह सकारात्मक परिवर्तन आपको खुशी प्रदान करने वाले होंगे. आपका साथी आपसे बदला-बदला व्यवहार करेगा और वह आपको समझते हुए नजर आएगा. प्रेम संबंधों में ऐसे जातक जो शादी करने का प्लान काफी समय से बना रहे हैं तो शायद 2021 के अंदर ऐसे जातक शादी करते हुए भी नजर आ सकते हैं. प्रेम संबंधों में जिन जातकों को अभी तक धोखा उठाना पड़ता था तो साल 2021 में आपका साथी आपका पूरा पूरा साथ देगा और यहां तक कि आपको समझता हुआ भी नजर आएगा. हर क्षेत्र में आपका साथी आपका साथ देगा और यही ताकत आपको इस साल सफल बनाती हुई नजर आने वाली है. आपको ऐसे साथी भी प्राप्त होंगे जो कि आपका साथ देंगे और धोखे जैसे शब्द डिक्शनरी में उपलब्ध नहीं होंगे. साल 2021 की शुरुआत के अलावा अप्रैल और मई का महीना तथा जुलाई और अक्टूबर का महीना आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा रहेगा. वृश्चिक राशि के विवाहित जातकों के लिए की शुरुआत से ही अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपके जीवनसाथी से आपको प्रेम मिलेगा. जीवनसाथी से आपको कई मामलों में अच्छी राय भी मिलेगी, इससे आपको फायदा होगा. उनकी सलाह से यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस साल आपको अच्छे लाभ के योग बनेंगे.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

वृश्चिक करियर (नौकरी) राशिफल 2021
वृश्चिक करियर राशिफल 2021 (Scorpio Carrier Horoscope 2021) के अनुसार, करियर के लिहाज से साल 2021 को देखें तो आपका करियर नए मुकाम पर पहुँचता हुआ नजर आएगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को नई नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी तो वही जो लोग पुरानी नौकरी में कई सालों से काम कर रहे हैं उनको भी यहां पर पदोन्नति प्राप्त होती हुई दिखनी वाली है. आपके पद में वृद्धि होगी और आपको और बेहतर पैसे प्राप्त होते हुए नजर आने वाले हैं. करियर के लिहाज से जिन लोगों की अभी नई नौकरी लगी है तो उन जातकों के लिए भी समय अच्छा जाने वाला है. जो जातक अभी तक नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो साल की शुरुआत में ही फरवरी महीने के अंत तक और मार्च महीने की शुरुआत में आपको नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, शिक्षा के क्षेत्र में वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए साल सामान्य से बेहतर गुजरने वाला है. इस साल ऐसा नहीं है कि आपको बहुत अधिक हानि उठानी पड़ेगी या फिर सफलता आपसे दूर रहेगी, बल्कि होगा यह कि मेहनत करने के बाद आपको सामान्य से अच्छे परिणाम प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. ऐसे छात्र जो कि सिविल सेवाओं की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए थोड़ा और समय लग सकता है.

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2021
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Scorpio Health Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 में वृश्चिक राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो साल की शुरुआत में आपको पेट से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न होती हुई नजर आ सकती हैं. वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए शुरुआती समय जिसमें कि मार्च से मई और जून के अंतिम भाग तक का समय आएगा, स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं बोल सकते हैं. इस समय में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी हुई कुछ बड़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को इस समय में अपना ध्यान रखना चाहिए और जिस समय गर्मी काफी बढ़ रही होगी और जो जातक बेहद गर्म प्रदेशों में रहते हैं उनको तो अपना ध्यान रखने के साथ-साथ निरंतर ही डॉक्टर से चेकअप कराते रहना चाहिए. शुरुआती समय स्वास्थ्य के लिए सही नहीं बोला जा सकता है लेकिन अगस्त के बाद समस्याएं धीमे धीमे कम होने लगेगी और साल का अंतिम समय स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा बोला जा सकता है. इस समय में हल्की बीमारियाँ हो सकती हैं लेकिन कोई बड़ी बीमारी आपको नहीं होगी.

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2021
वृश्चिक परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो यह साल आपके लिए परिवार के क्षेत्र में अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा. परिवार के लोग आपका पूरा-पूरा आदर करते हुए दिखेंगे और आपकी बातें सुनते और मानते हुए भी नजर आने वाले हैं. परिवार वाले आपको इस साल एक नए और बदले अंदाज़ में नजर आने वाले हैं. अभी तक आपकी जो भी शिकायतें परिवार वालों से रही होंगी तो वह इस साल खत्म होती हुई दिखने वाली हैं. साल 2021 में परिवार वालों का साथ आपको मिलेगा और काम के क्षेत्र में भी यह लोग आपकी वाहवाही करते हुए देखने वाले हैं. परिवार की वजह से ही समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ते हुए दिखेगा और कई मौकों पर परिवार वाले आर्थिक मदद भी करते हुए आपकी नजर आएँगे.

वृश्चिक धन राशिफल 2021
वृश्चिक धन राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से वृश्चिक राशि वालों का साल 2021 काफी बेहतरीन और अच्छा गुजरते हुए नजर आने वाला है. इस साल आपको धन से जुड़ी हुई समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. आपको पैतृक संपत्ति का भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा तो वहीँ व्यवसाय में भी लाभ प्राप्त होगा. ऐसे जातक जो पिछले काफी समय से अपना ही काम कर रहे हैं उनको अधिक धन प्राप्ति के आसार नजर आ रहे हैं. साल 2021 में शुरुआती समय में धन आने की गति सामान्य बनी रहेगी लेकिन धीमे-धीमे और मई महीने के बाद में अचानक ही बड़ा धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और आपको आपका व्यवसाय बहुत अधिक लाभ प्रदान करता हुआ दिखने वाला है. साल 2021 के अंदर धन के लिए आपको किसी के आगे हाथ फैलाना नहीं पड़ेगा और यह बात आपके लिए अच्छी साबित होगी. घर वालों से भी आपको धन प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है.

वृश्चिक घर राशिफल 2021
वृश्चिक घर राशिफल 2021 के अनुसार, मकान के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो वृश्चिक राशि वाले शायद नया मकान खरीदते हुए इस साल नजर नहीं आए. मकान और नए घर के योग उत्पन्न नहीं हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी जो लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक घर नहीं लिया है और किराए के मकान में रहते हैं तो साल के अंतिम भाग में वह लोग अपने लिए घर खरीदते या फिर घर बनाते हुए नजर आ सकते हैं. मकान के ऊपर, बेवजह खर्चा करना इस साल आपके लिए अच्छा नहीं होगा. यदि आपके पास आपके लिए पहले से ही घर या मकान मौजूद है तो आप उसी में रहते हुए नजर आए. इस क्षेत्र में बेवजह खर्च करना मतलब पैसे की बर्बादी बोला जा सकता है. साल 2021 में जातक विदेश में घर खरीदने का प्लान तो पूरी तरीके से दिमाग में से निकाल ही दें. यदि इसके बावजूद भी आप विदेश में घर खरीदते हैं तब उस स्थिति में आपको आगे चलकर नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वृश्चिक वाहन राशिफल 2021
साल 2021 के अंदर वाहन की बात करें तो आप अपने बच्चों के लिए दो पहिया वाहन तो खरीदते हुए नजर आ सकते हैं लेकिन अपने लिए कोई बड़ी और रॉयल गाड़ी नहीं खरीद पाएंगे. शायद यह साल वाहन के लिहाज से आपके लिए अच्छा नहीं बोला जा सकता है. इस साल आप वाहन पर अधिक पैसा ना लगाएँ.

वृश्चिक संतान राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से बात करें तो साल 2021 में वृश्चिक राशि वाले जातक संतान प्राप्ति के हकदार बनते हुए नजर आ सकते हैं. आपको साल 2021 में यह सुख भी प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. संतान के लिहाज से यह साल सही है और आपको साल 2021 में संतान की तरफ से बहुत अधिक दुख उठाना नहीं पड़ेगा. आपकी संतान का स्वास्थ्य भी सही रहेगा जो आपके लिए एक बेहतर खबर है.

वृश्चिक दांपत्य जीवन राशिफल 2021
वृश्चिक वैवाहिक जीवन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर दांपत्य जीवन की बात करें तो आपका दांपत्य जीवन भी इस साल बेहद ही अच्छा गुजरते हुए नजर आने वाला है. शुक्र की स्थिति को देखकर बोला जा सकता है कि इस बार तो दांपत्य जीवन में जैसे कि बड़े ही सुनहरे योग उत्पन्न हो रहे हैं. पति-पत्नी के बीच इस साल जितनी बनती हुई नजर आने वाली हैं शायद उतनी तो किसी भी साल नहीं बनी होगी. दोनों ही एक दूसरे की ताकत बनेंगे और एक दूसरे का साथ देते हुए नजर आने वाले हैं. दोनों ही एक दूसरे के बारे में किसी और से सुनी सुनाई बातों को बिल्कुल भी जगह नहीं देंगे और यह देखकर आप दोनों ही अपने रिश्ते को नए मुकाम पर पहुँचाते हुए नजर आने वाले हैं. इस साल निश्चित रूप से बोला जा सकता है कि दांपत्य जीवन एक ऐसा क्षेत्र है जो कि सबसे अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपकी पत्नी यदि नौकरी करती है तो उसको नौकरी के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. यह आपको आर्थिक क्षेत्र में और अधिक मजबूत बनाएगा. शक और शंका की जगह कहीं भी नहीं रहने वाली है.

वृश्चिक लाभ राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, लाभ के लिहाज से साल 2021 की बात करें तो साल 2021 आपके लिए बेहतर गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा तो वहीं दूसरी तरफ नौकरी पेशे में भी आपकी सैलरी बढ़ती हुई नजर आएगी. आप पैसा जोड़कर आगे भविष्य के लिए कुछ नए प्लान बनाते हुए नजर आएँगे और जब पैसा आपके अकाउंट में जुड़ेगा तो इसको देखकर आपको खुशी होगी और साथ ही साथ आप नए प्लान के ऊपर और बेहतर तरीके से काम करते हुए नजर आएँगे. साल 2021 लाभ के लिहाज से बेहद ही अच्छा साल बोला जा सकता है.

वृश्चिक व्यय राशिफल 2021
Rashifal 2021 के अनुसार, खर्च के लिहाज से देखें तो साल 2021 में आप पैसा खर्च करते हुए भी नजर आने वाले हैं यह पैसा आप अपनी यात्राओं के ऊपर खर्च करेंगे, साथ ही साथ अपने परिवार के ऊपर भी आप पैसा लगाते हुए नजर आएँगे. बच्चों की शिक्षा के ऊपर भी आपको पैसा लगाना ही होगा और इसके ऊपर आप बिल्कुल भी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. आपको मकान और वाहन के ऊपर बेवजह ही पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. यदि बेवजह ही इस क्षेत्र में फ़िज़ूलखर्ची करेंगे तो आपके लिए नुकसान होगा.

वृश्चिक बिज़नेस राशिफल 2021
वृश्चिक बिज़नेस राशिफल 2021 के अनुसार, बिजनेस के लिहाज से साल 2021 को देखें तो व्यापार के लिए भी साल अच्छा है. इस साल में आपको व्यापार वृद्धि होती दिखने वाली है और साथ ही साथ ही काफी लाभ होता हुआ दिखने वाला है. जो जातक स्टार्टअप कर रहे हैं उनको भी यहां पर काफी अधिक फायदा पहुंचने वाला है.

वृश्चिक राशिफल 2021 का निष्कर्ष
वृश्चिक राशि वालों के लिए यदि राशिफल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है. इस साल आपको बहुत अधिक दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ेगा. भगवान सूर्य की पूजा और भगवान शिव की आराधना लगातार इस साल करने से आपको और अधिक फायदा पहुँचता हुआ नजर आने वाला है. बच्चों की शिक्षा के ऊपर आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी बहुत परेशानियां आपके सामने आ सकती हैं. दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों के लिए तो साल 2021 जैसे कि स्वर्णिम साल है और इस साल आप इन दोनों क्षेत्रों में अपार सफलताएँ प्राप्त करते हुए नजर आएँगे.

वृश्चिक राशि वाले क्या करें

  • गणेश जी की पूजा करें.
  • माता पिता को सम्मान दें और सेवा करें.
  • सुबह-शाम मंदिर में पूजा करें और जरूरतमंदों की मदद करें.
  • प्रेम जीवन में अपने साथी को पूरा सम्मान दें और उनकी भावनाओ को समझें.
  • सब्र का फल मीठा होता है.

Vrishchik Rashifal January 2021, Scorpio Horoscope 2021 January
इस माह स्थितियाँ कुछ संघर्षपूर्ण रहेगीं यद्यपि संघर्ष के बाद सफलता का योग है. परिश्रम के साथ कुछ लाभदायक स्थितियाँ भी बनेगीं जिससे कुछ महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. अत्यधिक धन खर्च करने से बचें नहीं तो धन की परेशानी के कारण दबावपूर्ण स्थितियाँ बन सकती है. जमीन-जायजात मकान एवं वाहन के क्रय करने का योग बन सकता है. व्यापार आदि में स्थितियाँ थोड़ी अनुकूल रहेगीं. सोच-समझकर किये गये कार्यों से व्यापार में थोड़ी उन्नतिकारी स्थितियाँ बनेगीं. ईष्ट मित्रों के कारण थोड़ा तनाव परिवारजनों के व्यवहार से थोड़ा दुःख और पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर जातक को थोड़ी परेशानी महसूस करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनाये रखें. खाने-पीने में भी सावधानी रखें नहीं तो पेट संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह समय बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए व्यापार में सोच-समझकर ही पैसा लगाये धन हानि का योग है. शेयर-मार्केट एवं सट्टे के कार्य से बचें.

Vrishchik Rashifal 2021 February , Scorpio Horoscope 2021 February
इस माह स्वास्थ्य संबंधित कुछ बाधा रहेगी इसलिए नियमित जाँच कराते रहें नहीं तो परिस्थितियाँ विकट हो सकती है. मित्रों का सहयोग बना रहेगा जिससे जातक के कार्य एवं सहयोगों में निरन्तर सुधार बना रहेगा. साझेदारी जैसे कार्यों में जातक को लाभ मिल सकता है. यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फल देने वाला माह है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो धन संचय करने में सफल हो सकता है. संतान एवं परिवार के तरफ से कुछ उलझनें या परेशानियाँ मिल सकती है. अनावश्यक मानसिक तनाव से बचें. विरोधियों पर निगाह बनाये रखें. सामान्य दिनचर्या लगभग अनुकूल एवं शुभ रहेगी. विद्यार्थियों के लिए समय लगभग अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई में सुधार होगा. किसी प्रतियोगिता में सफल होने का संकल्प लेकर जातक परिश्रम कर सकता है जिससे भविष्य में जातक की स्थिति मजबूत हो सकती है. अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 March , Scorpio Horoscope 2021 March
इस माह मांगलिक कार्यों में व्यय का योग बन सकता है. बात-चीत एवं व्यवहार में थोड़ा संयम रखें तो कई महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है. यह समय उत्तम फलदायक रहेगा. मित्रों से सहयोग एवं सहायता मिलेगीं जिससे जातक कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है. शत्रुओं पर भी जातक दबाव बनाने में सफल हो सकता है. जमीन-जायजात वाहन आदि खरीदने का योग बन सकता है. जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. देश-विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. सदगुणों का विकास होगा. जातक की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मान-सम्मान एवं कृति का विस्तार होगा. जातक की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

Vrishchik Rashifal 2021 April , Scorpio Horoscope 2021 April
इस माह लोगों से मिलजुल कर रहें लेकिन सावधानी रखें. धन जन की हानि का योग है. बाहरी खान-पान से भी बचें. विष,भय या खाने-पीने में कोई विषयुक्त चीजों के प्रयोग के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है इसलिए सावधान रहें. रोजी-रोजगार के दिशा में अत्य़धिक परिश्रम के बाद अल्पलाभ की स्थिति बन सकती है इसलिए सूझ-बूझ एवं सही दिशा में परिश्रम करें. अनावश्यक एवं व्यर्थ के भागदौड़ के कारण मन खिन्न हो सकता है. शारीरिक शिथिलता का भी योग बन सकता है. अनावश्यक क्रोध या उत्तेजना के कारण स्थितियाँ विषम हो सकती है. क्रोध एवं उत्तेजना में कोई निर्णय न लें नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है. नये शास्त्र एवं अध्ययन से मानसिक संकोच की स्थिति बन सकती है. नये वस्त्र एवं आभूषण क्रय करने का योग बन सकता है. यह माह सामान्य रूप से मिलाजुला फलदायी सिद्ध हो सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 May , Scorpio Horoscope 2021 May
इस माह नौकरी आदि के क्षेत्र में लगे लोगों के लिए समय अनुकूल है. प्रमोशन या उन्नति का योग बन सकता है. भाई-बहनों से प्रेम एवं अनुराग बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम से आगे बढ़ने का योग है. परिश्रम से कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है. पारिवारिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी. भाई बंधुओं सहोदरो से सहयोग एवं सुख की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का निदान होगा. सुखद स्वास्थ्य की स्थिति बनेगी. माता का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा. पारिवारिक कार्यों में धन खर्च करने का योग बन सकता है. उन्नति का द्वारा खुलेगा. रुका कार्य पूरा होगा. जिससे जातक को उन्नति करने का अवसर मिल सकता है. यह माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल है इसलिए सक्रियता बनाये रखें.

Vrishchik Rashifal 2021 June , Scorpio Horoscope 2021 June
इस माह न्यायालय एवं मुकदमें आदि के क्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियाँ बनेगी. विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी पराजित होगें जिससे तनाव में कमी आयेगी. स्त्री से तनाव या वियोग मिल सकता है इसलिए सावधानी रखें. पत्नी को दुखित न करें. यह समय निश्चित फलदायक रहेगा. लौहपाद से अष्टमेष गुरु का आगमन अत्यधिक श्रम के बाद अल्प लाभ देने वाला हो सकता है. विद्यार्थीगण पढ़ाई-लिखाई के प्रति सक्रिय होगें और किसी प्रतियोगिता में सफल होने का योग भी बन सकता है. पारिवारिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है यद्यपि मन थोड़ा अशान्त रहेगा. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो इच्छित कार्यों में सफलता मिलेगी और जातक आगे बढ़ने में सफल हो सकता है लेकिन सावधान रहें. क्रोध,रोग एवं उत्तेजना में वृद्धि का योग है. व्यापारीगण यदि सूझ-बूझ से व्यापार में पैसा लगायेगें तो स्थितियाँ अनुकूल होगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 July , Scorpio Horoscope 2021 July
जातक के मान-सम्मान में वृद्धि का योग है. पारिवारिक सुखों में भी वृद्धि होगी. आय बढ़ेगी. धन लाभ का योग है. घरेलू खर्च में भी वृद्धि का योग है. सुख-सुविधाओं में भी व्यय हो सकता है. विषम परिस्थिति के होते हुए भी जातक उऩ्नति एव ख्याति प्राप्त करने में सफल हो सकता है. दान-पुण्य में रुचि बढ़ेगी. धन लाभ के नये-नये साधन बनेगे जिससे आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है. उच्च अधिकारियों को प्रसन्न करने में जातक सफल हो सकता है. जिसके कारण जातक कुछ आर्थिक लाभ कमाने में भी सफल हो सकता है. माह का प्रारम्भ थोड़ा संघर्षमय रहेगा लेकिन माह का उत्तरार्ध अनुकूल रहेगा. धन लाभ स्वास्थ्य लाभ एवं आनन्दमय स्थितियाँ बनेगीं. शत्रु पराजित होगें. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगीं. वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 August , Scorpio Horoscope 2021 August
इस माह पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. वाणी की कठोरता को त्यागें इससे जातक कुछ बड़ा कार्य निकालने में सफल हो सकता है. व्यापारियों को इस बात पर विशेष ध्यान देना होगा तभी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. व्यापार आदि में पैसा लगाना भी उचित होगा और लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मानसिक चिंता थोड़ी रहेगी. मकान एवं खेती से भी धन का लाभ मिल सकता है. महत्व एवं प्रशंसा के क्षेत्र में किये गये कार्य में थोड़ी निराशा मिल सकती है. जमीन-जायजात के मामले में लड़ाई-झगड़े का भी योग है. सावधान रहें. घर गृहस्थी के खर्च से परेशान हो सकते है. परन्तु भाग्य प्रबल है. व्यापार में लाभ का योग है. शत्रु पराजित होगें. इसलिए सावधान रहें. भाग्य में वृद्धि का योग है इसलिए व्यापार आदि में लाभ का योग बन सकता है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा. अभिष्ट सिद्धि के लिए किये गये प्रयास सफल हो सकते है.

Vrishchik Rashifal 2021 September , Scorpio Horoscope 2021 September
इस माह मित्रों के सहयोग से जातक की उन्नति का योग बन सकता है. यह माह कई मामलों में जातक के लिए लाभदायक सिद्ध होगा और कई महत्वपूर्ण कार्य बनेगें या पटरी पर आयेगें लेकिन कुछ ग्रह ऐसे है जो कि दबाव बना सकते है. जातक का परिश्रम व्यर्थ हो सकता है सुख-शांति में बाधा का योग बन सकता है. बड़े लोगों की सलाह से कार्य करें जिससे जातक को प्रसन्नता मिलेगी. मित्रों से भी सहयोग लें तो विषम परिस्थितियाँ पटरी पर आयेगीं. पेट में दर्द एवं मरोड़ की स्थिति बन सकती है. घुटनों के दर्द से जातक परेशान हो सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से काम लेगा तो कार्य पटरी पर आयेगें. पारिवारिक कलह से छुटकारा मिल सकता है. स्त्री एवं संतान सुख में वृद्धि होगी. व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है. ईश्वर आराधना करें सब स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Vrishchik Rashifal 2021 October , Scorpio Horoscope 2021 October
इस माह स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानी आ सकती है. इसलिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. वाणी एवं व्यवहार में सुधार लायें इससे हानि लाभ की स्थिति में जातक सही दिशा में निर्णय लेने में सफल हो सकता है. यह समय शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक रहेगा. संतान एवं पत्नी से मतभेद का योग बन सकता है. रोजी-रोजगार में कुछ समस्यायें आ सकती है. भोजन एवं शयन में क्रम बाधित हो सकता है इससे स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. मन में उत्साह की वृद्धि होगी. जिससे जातक कोई नया कार्य करने के प्रति लालायित होगा. व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है. कृषि एवं व्यापार के क्षेत्र में उत्तरोत्तर उन्नति का योग बन सकता है. कार्यों की दृष्टि से यात्रा अधिक करनी पड़ सकती है. जिसका भविष्य में लाभ मिल सकता है.

Vrishchik Rashifal 2021 November , Scorpio Horoscope 2021 November
इस माह कारोबार में संघर्ष के बाद एवं सूझ-बूझ से किये गये कार्यों के कारण लाभ की स्थिति बन सकती है. मित्रों आदि का सहयोग मिलेगा. जिससे कार्य पटरी पर आयेगें और कार्यों को भी नई दिशा मिल सकती है. थोड़ा सावधान रहें स्वजनों से विवाद एवं तर्क की स्थिति बन सकती है. जल भय मार्गभय की स्थिति बन सकती है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियाँ आ सकती है. भोजन एवं शयन में गतिरोध का योग है. किसी रोग के आकर्मण के कारण स्वास्थ्य संबंधितक परेशानी बढ़ सकती है जिससे धन एवं जन की हानि का भी योग बन सकता है. अत्यधिक परपंचों से बचें. अनुभवी एवं उच्च अधिकारियों की कृपा से कार्य सिद्ध हो सकता है. राजनेताओं से भी संपर्क बढ़ सकता है. श्रम साध्य से जीवन निर्वाह को निरन्तर गति मिलती रहेगी. जातक यदि कहीं निमन्त्रण पर जायेगा तो आतिथ्य सतकार का भी खूब शुभ अवसर मिलता रहेगा. व्यापारियों के लिए समय मिलाजुला है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें.

Vrishchik Rashifal 2021 December , Scorpio Horoscope 2021 December
इस माह कारोबार में यदि योजनाबद्ध तरीके से जातक कार्य करेगा तो लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. व्यापारियों के लिए यह माह उत्तम रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह थोड़ा बाधायुक्त रहेगा इसलिए सोच-समझकर कार्य करें और आगे बढ़ने का प्रयास करें. यह माह आपके लिए थोड़ा अल्प लाभकारी सिद्ध हो सकता है यद्यपि छठें भाव का केतु शुभ है जो कि सुख एवं शान्ति देने वाला है. पारिवारिक एवं सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सामाजिक स्थिति पर भी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जिससे पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार में व्यापार आदि में नवीन उन्नति के मार्ग प्रशस्त होगें कार्य क्षेत्र में प्रगति एवं लोक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी जिससे जातक की साख बढ़ेगी. रोगों से मुक्ति का योग बन सकता है. अच्छे कार्यों की संगति से संतान आदि के सुख में वृद्धि हो सकती है. हनुमान जी की पूजा एवं सुंदरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal