chinese app TikTok new CEO Kevin Mayer resigns: चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक को भारत में बैन कर दिया है. भारत में टिकटॉक बंद होने के बाद अमेरिका ने भी इस ऐप को बैन करने की चेतावनी दी ही है और इन्हीं विवादों के बीच अब एक बड़ी खबर सामने आई है. टिकटॉक के नए सीईओ केविन मेयर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। केविन ने ज्वाइन करने के चार महीने के अंदर ही इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें केविन मेयर ने इसी साल मई में डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख का पद त्यागने के बाद बाइटडांस के स्वामित्व वाले एप टिकटॉक का दामन थामा था। केविन मेयर ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि हाल के कुछ दिनों में कंपनी के ढांचे में हुए कई बदलावों ने उन्हें छोड़ने पर मजबूर किया है।

केविन ने पत्र में लिखा है, ‘हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में तेजी से बदलाव आया है। मैंने इस बात पर कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए जिसकी जरूरत कॉर्पोरेट संरचनात्मक के लिए होती है। भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है।’ टिकटॉक पर अमेरिकी बिजनेस बेचने का दबाव है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि टिकटॉक को अमेरिका में कारोबार करना है तो उसे चीन से नाता तोड़ना होगा और अपना अमेरिकी कारोबार किसी अमेरिका कंपनी के हाथों देना होगा। इसके लिए टिकटॉक को 90 दिनों का वक्त दिया गया है।

बता दें कि केविन मेयर ने इसी साल मई में डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख के पद से इस्तीफा देकर बाइटडांस के स्वामित्व वाले शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के सीईओ का पद संभाला था। सीईओ के अलावा केविन बाइटडांस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) का भी पद भी संभाल रहे थे। डिजनी में केविन ने बहुत ही शानदार काम किया है। डिजनी प्लस का आइडिया केविन का ही है जिसकी वजह से अचानक से डिजनी के ट्रैफिक में इजाफा हुआ। डिजनी प्लस को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और अप्रैल 2020 तक इसके यूजर्स की संख्या पांच करोड़ पहुंच गई है। chinese app TikTok new CEO Kevin Mayer resigns

सुशांत सिंह के पिता बोले- मेरे बेटे को जहर पिलाती थी रिया चक्रवर्ती, वह हत्यारी है, उसे गिरफ्तार करो

Sushant Case Update: 14 जून को सुशांत की बॉडी लेने क्यों पहुंची थी दो एंबुलेंस? हुआ खुलासा

विराट जल्द बनने वाले हैं पापा, शेयर की अनुष्का की बेबी बंप के साथ Photo