-Bharti Singh: These comedians once loved each bread, now they are the owners of crores
– मुम्बई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज यानी शनिवार को कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर छापेमारी की. रेड के दौरान यहां से ब्यूरो को गांजा मिला है. जिसके बाद से भारती सुर्खियों में छाई हुई है. लेकिन ज्यादा लोग इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि भारती ने अपनी खुद की जिंदगी में कितना संघर्ष किया है और इस मुकाम तक पहुंचने से पहले क्या कुछ झेला है. आज सफलता के शिखर पर पहुंच चुकीं इंडस्ट्री की चोटी की कॉमेडियन भारती सिंह का बचपन कभी गरीबी में कटा था. भारती जब महज 2 साल की थीं तभी उनके पिता का निधन हो गया था.

अपने बचपन के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान भारती ने कहा था कि, “मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से हूं, हम चार भाई बहन हैं. मेरी मां की शादी महज 17 साल की उम्र में हो गई थी और आप यकीन नहीं करेंगे कि महज 23 साल की उम्र तक उनके तीन बच्चे हो चुके थे”.

भारती का बचपन बेहद संघर्षों भरा था जिसे याद कर भारती ने एक बार कहा था कि, ‘मेरे बड़े भाई और बहन का ज़्यादातर समय हमारे लिए खाना और छत जुटाने में बीतता था, कभी कभी तो हमें भरपेट खाना भी नहीं मिल पाता था”.

बहरहाल, वो कहते हैं ना कि वक़्त बदलते ही सबकुछ बदल जाता है सही कहते हैं. साल 2008 में आए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के चौथे सीजन ने भारती की किस्मत पलटकर रख दी थी. इस शो में भारती ने एक कैरेक्टर प्ले किया था जिसका नाम ‘लल्ली’ था. यह करैक्टर दर्शकों को खूब पसंद आया और यहीं से भारती की कॉमेडी का डंका बजने लगा.

कभी भूखे पेट सोने वाली भारती आज सालाना 10.93 करोड़ रुपये कमाती हैं. साल 2019 की फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में भारती का नाम 82वें स्थान पर था. मौजूदा समय में आप भारती को ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ जैसे शो में धमाल मचाते हुए देख सकते हैं.-Bharti Singh: These comedians once loved each bread, now they are the owners of crores

ड्रग्स केस में भारती सिंह ने स्वीकार की गांजा लेने की बात, एनसीबी ने किया गिरफ्तार

अभिनेता मनोज बाजपेयी के नाम से Twitter पर हैं कई फेक अकाउंट, एक्टर ने फैन्स को किया आगाह