-Salman Khan did not appear in court to hear the matter, sought apology from court again- बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की आज यानी 16 जनवरी को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई थी. जिसके लिए उन्हें कोर्ट में पेश होना था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि क्या सलमान इस बार कोर्ट में पेश होंगे या फिर हाजिरी माफी लेंगे. वहीं मिली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने आज सलमान खान की हाजिरी माफी स्वीकार कर ली है. इसके साथ ही अगली तारीख 6 फरवरी रखी गई है. 6 फरवरी को सभी अपीलों पर सुनवाई होगी और इस दौरान आरोपी सलमान खान को कोर्ट में हाजिर होना होगा.

बता दें कि कोर्ट ने 05 अप्रैल 2018 को फैसला सुनाते हुए सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी. उसी सजा के खिलाफ आज सलमान की अपील पर सुनवाई होनी थी. कोर्ट ने आदेश सुनाते हुए मामले में दूसरे आरोपी रहे फिल्म अभिनेता सैफ अली खान अभिनेत्री नीलम तब्बू और सोनाली बेंद्रे को रिहा कर दिया गया था सलमान खाने को दूसरी बार जेल जाना पड़ा था. हालांकि तीन दिन के बाद सलमान खान को जमानत मिल गई थी.

इन मामलों पर होनी थी सुनवाई
जोधपुर में आज जिस मामले में सुनवाई होनी है उसमें काले हिरण शिकार मामले में 05 अप्रैल 2018 को हुई 5 साल की सजा के फैसले के खिलाफ सलमान खान की ओर से अर्जी दी गई है उस पर सुनवाई होनी है. अवैध हथियार रखने के मामले में सलमान को बरी किए जाने के विरोध में सरकार ने अपील पेश की थी, उस पर सुनवाई होनी है. काले हिरण शिकार मामले में दूसरे फिल्मी कलाकारों को बरी किए जाने के विरोध में विश्नोई समाज की अपील पर सुनवाई होनी है. सलमान खान के वकील की तरफ से दिए गए स्थाई हाजिरी माफी की अर्जी पर भी आज फैसला आ सकता है. बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान सलमान खान के वकील ने कोर्ट में स्थाई हाजिरी माफी की अर्जी लगाई थी. जोधपुर की अदालत में सलमान पर सुनवाई सुबह 10 बजे शुरू होगी.

23 सालों से चल रहा है केस
हालांकि अभी साफ नहीं हैं कि सलमान खान कोर्ट में पेश होंगे या नहीं. क्योंकि इस मामले में सलमान जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में अब तक 16 बार हाजिरी माफी ले चुके हैं. कोरोना काल में ही उन्हें 6 बार हाजिरी माफी मिल चुकी है. पिछली सुनवाई जो 1 दिसंबर 2020 को हुई थी उसमें भी सलमान की अर्जी पर कोर्ट ने उनको पेश ना होने की छूट दे दी थी. कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 16 जनवरी तय करते हुए अदालत में पेश होने के लिए कहा था. 23 साल से चल रहे इस केस में अब तक सलमान पर चार केस दर्ज हुए.-Salman Khan did not appear in court to hear the matter, sought apology from court again-

Kundali Bhagya: रमोना ने अक्षय को लेकर करीना को किया प्रीता के खिलाफ, सुनाई खरी-खोटी

Anupama: वनराज की इस बात से काव्या हुई परेशान, समर को मिली नंदिनी की सीक्रेट डायरी