-Come on Hrithik Roshan’s 47th birthday, know the 5 steps that earnestly fans- बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और डांसर ऋतिक रोशन आज यानी 10 जनवरी को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे है. वो अपने डांस और अपनी अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करते है. फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले चार्मिंग हीरो को 47 वें जन्मदिन पर उनके फैंस उन्हें बधाई दे रहे है, साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स भी ऋतिक को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे है.

आप को बता दें कि ग्रीक गॉड के नाम से फेमस ऋतिक रोशन एक बेहतरीन डांसर हैं ये बात तो आप सभी जानते हैं और उनके डांस की वजह से उनकी गजब की फैन फॉलोइंग भी है. बॉलीवुड में 20 साल के लंबे करियर में ऋतिक रोशन ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. ऋतिक रोशन की पहली ही फिल्म ‘कहो न प्यार है’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म से वह रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ट न्यूकमर का फिल्मफेयर अवॉर्ड और बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद ऋतिक रोशन की कई फिल्में आई जिनमें फिजा, मिशन कश्मीर, कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया, लक्ष्य, क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर, गुजारिश, जिंदगी मिलेगी न दोबारा, अग्निपथ, क्रिश 3, काबिल, सुपर 30 और वार जैसी फिल्में शामिल हैं. इन सभी फिल्मों में ऋतिक न केवल अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया बल्कि अपने डांसिंग मूव्स से भी हर किसी को दीवाना बना दिया.

ऋतिक रोशन के डांसिग स्किल्स को देखकर हर कोई हुआ हैरान
भारत के पहले सुपरहीरो ऋतिक रोशन जब भी स्क्रीन पर आए उन्होने अपने डांसिंग स्किल्स से यकीनन हर किसी को हैरान कर दिया. अपने एफर्टलेस मूव्स और एक्सप्रेसंस से इस सुपरस्टार ने अपने फैंस को हर बार इंप्रेस किया है. इसलिए उनके बर्थडे पर आज हम आपको उनकी फिल्मों के कुछ मोस्ट आईकॉनिक हुक स्टेप्स के बारे में बता रहे है. कहो न प्यार है के एक पल का जीना से वार के घुंघरु तक जानते हैं ऋतिक रोशन के 5 हुक स्टेप्स के बारे में.

फिल्म कहो न प्यार है (2000)- एक पल का जीना
साल 2000 में आई ऋतिक की पहली फिल्म कहो न प्यार है का सॉन्ग एक ‘पल का जीना’ आज भी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर है. इस गाने ने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे और ऋतिक रोशन के डांस ने पूरे देश को दीवाना बना दिया था. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी. ‘एक पल का जीना’ सॉन्ग में ऋतिक का एक हुक स्टेप था जो आज भी काफी पॉपुलर है. यहां तक कि डांसर्स की यंगर जनरेशन भी इस हुक स्टेप को काफी फॉलो करती हैं. हाल ही में न्यू ईयर के मौके पर ऋतिक रोशन ने इस डांस स्टेप को अपनी पार्टी में एक बार फिर रिक्रिएट किया था.

फिल्म कभी खुशी कभी गम (2001)- यू आर माई सोनिया
कहो ना प्यार है में अपने शानदार एक्टिंग के बाद, ऋतिक रोशन ने अपने सभी फीमेल फैंस को फिल्म कभी खुशी कभी गम के सॉन्ग, यू आर माई सोनिया में करीना कपूर खान उर्फ ​​पूजा के साथ डांस कर दीवाना बना दिया. इस सॉन्ग में उनके पैरों के हुक स्टेप यंगर्स के बीच काफी पॉपुलर हो गए.

फिल्म लक्ष्य (2004)- मैं ऐसा क्यों हूं, मैं ऐसा क्यों हूं
साल 2004 में आई ऋतिक रोशन की लक्ष्य फिल्म के सॉन्ग ‘मैं ऐसा क्यों हूं’ में उनका डांस काफी मुश्किल था. कई लोगों ने ऋतिक रोशन की कॉपी करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. ऋतिक रोशन ने जॉ लाइन के साथ स्लो मोशन वॉक को बेहद आसानी से किया. उनका ये हुक स्टेप काफी पॉपुलर हुआ. इस सॉन्ग की कोरियोग्राफी को नेशनल अवार्ड मिला था.

फिल्म धूम 2 (2006)- धूम अगेन
फ्रैंचाइज़ी फिल्म धूम 2 में ऋतिक रोशन ने ग्रे किरदार निभाया था. हैंडसम सुपरस्टार एक चोर के रूप में फिल्म में कई गेट-अप्स में नजर आए थे और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे. वहीं, फिल्म का एक गाने धूम अगेन जिसमें उन्हें और ऐश्वर्या राय बच्चन को दिखाया गया था उसने तो स्क्रीन पर आग लगा दी थी. ऋतिक रोशन के हर गाने की तरह, धूम अगेन का हुक स्टेप भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर हो गया. कई लोगों ने इस स्टेप को फॉलो किया लेकिन जिस सहजता और आसानी से ऋतिक रोशन ने स्टेप किया था वो आज तक कोई नहीं कर पाया है.

फिल्म वार (2019)- घुंघरू
2019 में आई वार फिल्म ने फैंस को एक ब्लॉकबस्टर ट्रैक घुंघरू दिया. इस सॉन्ग में ऋतिक रोशन और वाणी कपूर की कैमेस्ट्री ने कमाल कर दिया. साथ ही ऋतिक रोशन के डांसिग मूव्स ने तो हर किसी को दीवाना बना दिया. उनके पैरों से किए गए हुक स्टेप को डांस लवर्स खूब फॉलो कर रहे हैं.-Come on Hrithik Roshan’s 47th birthday, know the 5 steps that earnestly fans-

भंडारा: जिला अस्पताल में लगी आग में 10 नवजात शिशुओं की दर्दनाक मौत, सीएम उद्धव ने दिए जांच के आदेश

Bigg Boss 14: जैस्मिन हुई घर से बेघर, जानें क्यूं एक्ट्रेस के एविक्ट होने पर सलमान की आंखे हुई नम