-Bollywood actor Anupam Kher revealed his initial struggles- बॉलीवुड के दिग्गज और जाने माने कलाकार अनुपम खेर ने अभिनेता बनाने से पहले अपने शुरुआती दिनों में किए गए संघर्षों के बारें में हाल ही में खुलासा किया है. बता दें कि दुनिया भर में मशहूर हो चुके अभिनेता अनुपम खेर को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी कठोर परिश्रम से गुजरना पड़ा. उन्होंने अपने संघर्षों के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी मां दुलारी खेर ने उन्हें अच्छे स्कूल में भेजने के लिए अपनी ज्वैलरी बेच दी थी क्योंकि उनके पिता महीने में सिर्फ 90 रुपए कमाते थे.

बता दें कि अनुपम खेर ने खुलासा किया कि वह पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे और उनकी मां उन्हें लेकर परेशान रहती थी. अगर पापा ज्यादा दुलारते थे, तो मां उन्हें ज्यादा तारीफ करने से मना करती थई. वह चाहती थी कि ध्यान केंद्रित करके पढ़ाई करे. उन्होंने कहा,”मुझे एक शख्सियत में ढालने के लिए मेरी मां जिम्मेदार है.”

अनुपम खेर को मां ने दी ये नसीहत
इसी साथ ही अनुपम खेर ने अपनी मां से जुड़ा एक किस्सा भी बताया. उन्होंने कहा,”मैं उस वक्त 10 साल का था जब एक साधू स्कूल में आया. मां ने मुझे पांच पैसे दिए, उस साधू को देने के लिए. लेकिन मैंने उन्हें दो पैसे दिए और बाकी अपने बैग में रख लिए. जब मां ने मुझसे पूछा तो मैंने उनसे झूठ कहा.” उन्होंने कहा कि उनकी मां तब तक उन्हें घर में घुसने नहीं देती थी जबतक वह गलती को स्वीकार न कर लें. और जब वो अपनी गलती मान लेते थे, तो उनकी मां उन्हें दोबारा नहीं करने के लिए बोलती थीं.

37 रुपए लेकर पहुंचे मुंबई
आपको बता दें कि जब वह अभिनेता बनने के लिए मुंबई आए थे, तब उनके हाथ में मात्र 37 रुपए थे. वह अपनी मां के सबसे करीब रहे हैं. अनुपम ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी मां को कभी नहीं बताया कि वह प्लेटफॉर्म पर सोते थे, जबकि इल दौरान उनकी मां भी अपने बेटे को बताए बिना ऑपरेशन करवाती हैं. जब उन्हें फिल्म मिलना शुरू हुई, उन्होंने खुलासा किया कि उनकी मां थी जिन्होंने उन्हें हिम्मत दी.

Bigg Boss 14: दिशा परमार का नाम लेने पर विकास-रुबीना पर भड़के राहुल वैद्या, फूट-फूट कर रोई राखी

Video: YouTube पर नंबर 1 ट्रेंड कर रहा श्रध्दा आर्या का नया गाना ‘गिल्टी’, दिखी इस नए अंदाज में