बात चाहें लहंगा चोली की हो या फिर स्टाइलिश गाउन की, बैकलेस या फिर डीप बैक डिजाइन्स इन दिनों खूब ट्रेंड में है। क्या इस वेडिंग सीजन आप भी किसी बैकलेस या डीप बैक डिजाइन पहनने की तैयारी में है? अगर हां तो इसके लिए जरूरी है कि आपकी त्वचा के साथ-साथ आपकी पीठ की त्वचा सुंदर और दमकती हुई नजर आए। ताकि चुनी हुई ड्रेस आप पर फबें, इसलिए आज हम आपसे शेयर करने जा रहें है कुछ ऐसे स्किन टिप्स जिन्हें ध्यान में रखकर आप और आपकी बैकलेस ड्रेस शादी की दावतों में खूब खिल उठेंगी। (Backless choli is to be worn in wedding follow this skincare tips)

गर्म पानी से दूर

इस हल्की ठंड में गर्म पानी से नहाना शरीर को खूब सुहाता है, लेकिन यही गर्म पानी हमारी स्किन को रूखा बना देता है। इतना ही नहीं इस वजह से शरीर का प्राकृतिक तेल भी निकल आता है और खुजली होना शुरू हो जाता है। इसलिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें।

बदलें बॉडी वॉश

अगर आपको लगातार पीठ पर पिम्पल हो रहें है तो जरूरत है कि आप जल्द से जल्द बॉडी वॉश बदलें। आप चाहें तो सलिसीक्लिक एसिड युक्त बॉडी वॉश का इस्तेमाल कर सकती है, जिससे आपको पिम्पल्स की समस्‍या में बहुत हद तक राहत मिलेगी।

डेड स्किन से छुटकारा

हो सके तो हफ्तें में 2 से 3 बार, त्वचा के अनुरूप स्क्रब करें। इससे त्वचा में होने वाली खुजली और डेड स्किन से छुटकारा मिलेगा साथ ही त्वचा चमक उठेगी।

स्किन हो हाइड्रेट

इन तमाम बिन्दुओं के साथ-साथ जरूरी है कि आप अपनी स्किन को हाइड्रेट भी रखें। पानी सही में मात्रा पीएं, सलाद व हरी सब्ज्यिां को ज्यादा से ज्यादा खाएं। क्योंकि जब बात बैकलेस ड्रेसेस की आती है तो जरूरी है कि आप अपनी पीठ को हाइड्रेड रखना जरूरी हैं, ताकि आपकी ड्रेस के साथ आपकी स्किन भी ग्लों करें।