वृश्चिक राशिफल 2022, Vrishchik Rashi 2022, Vrishchik Rashifal 2022, वृश्चिक राशि अच्छे दिन 2022, वृश्चिक राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, वृश्चिक राशि 2022 कैसा रहेगा, वृश्चिक राशि 2022 की भविष्यवाणी, वृश्चिक राशि की भविष्यवाणी 2022, वृश्चिक राशि लव मैरिज 2022, Vrishchik Rashi 2022 Marriage, प्यार वृश्चिक राशि 2022, वृश्चिक राशि की लव लाइफ 2022, वृश्चिक राशि भाग्य 2022, वृश्चिक राशि स्त्री 2022, वृश्चिक राशि पुरुष 2022, Vrishchik Rashifal January 2022, Vrishchik Rashifal February 2022, Vrishchik Rashifal March 2022, Vrishchik Rashifal April 2022, Vrishchik Rashifal May 2022, Vrishchik Rashifal June 2022, Vrishchik Rashifal July 2022, Vrishchik Rashifal August 2022, Vrishchik Rashifal September 2022, Vrishchik Rashifal October 2022, Vrishchik Rashifal November 2022, Vrishchik Rashifal December 2022, Vrishchik Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Scorpius Horoscope 2022 In Hindi

2022 वृश्चिक राशि की भविष्यवाणी
राशिफल 2018 के अनुसार वृश्चिक राशि के लिए इस साल भाग्य आपके साथ है, कार्य-स्थल पर पदोन्नति की संभावना है, साथ ही सैलरी में वृद्धि भी होगी. व्यापार में निवेश के लिए समय उपयुक्त नहीं है. मेहनत अधिक करनी होगी. काम के सिलसिले में बहुत सारी यात्राएँ करनी पड़ सकती हैं. इस्पात, स्टील, ब्यूटी, कपड़ों और आयात-निर्यात से संभंधित कारोबार में आपको बेहतर लाभ प्राप्त होगा. विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो बेहद ही लाभदायक होगा. वित्तीय मामलों में अक्टूबर के महीने में ख़ास ऐहतियात बरतनी होगी, किसी को उधार या क़र्ज़ देते समय सावधान रहें. अक्टूबर के बाद आय के कुछ नए स्रोत भी पैदा होंगे, घर या ज़मीन ख़रीद सकते हैं.

वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी, साल रोमांस भरपूर रहेगा. रिश्तों में इस दौरान रिश्तो में मधुरता देखने को मिलेगी, एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के मौक़े मिलेंगे. अगर आप साथी की तलाश में हैं तो समय अनुकूल है. बच्चों में एकाग्रता की कमी रहेगी. बैंकिंग और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त है. सेहत के मामले में यह साल थोड़ा नाजुक रह सकता है. जनवरी से लेकर मार्च तक आपको बेहद ही सतर्क रहने की ज़रूरत है, जोड़ों में दर्द, आँखों में दिक्कत और पेट में संक्रमण के कारण समस्या हो सकती है, इस के बाद आपकी सेहत सुधर जाएगी. माता जी की सेहत की देखभाल ज़रूरी होगा. परिवार के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे.

वृश्चिक लव राशिफल 2022 , वृश्चिक लव लाइफ 2022,
सितारों का कहना है कि, साल 2018 प्रेमी-जोड़ों के लिए रोमांस से भरा रहने वाला है. एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के कई सारे मौक़े मिलेंगे. पार्टनर के साथ रोमाण्टिक जगह की सैर पर भी जाने की योजना बन रही है और इससे आप दोनों के रिश्ते पहले से मजबूत होंगे. वैदिक राशिफल के मुताबिक़ इस अवधि में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपसी समझ में भी वृद्धि होगी. कई बार पार्टनर के व्यवहार में आपको आक्रामकता भी देखने को मिल सकती है, लेकिन ऐसे में आपको शांत रहना है और स्थिति को कंट्रोल करना है. इस समय अपने पार्टनर को समझें और बातचीत से मामले का समाधान निकालें.
वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी. आप दोनों एक-दूसरे को उपहार देंगे. दिन-प्रतिदिन आपके रिश्तों में मिठास आएगी. वहीं वैवाहिक लोगों के विवाहेत्तर संबंध भी बन सकते हैं, लेकिन इन सब से जितना दूर रहें वही आपके लिए अच्छा होगा. वहीं कुँवारे जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2022
ग्रहों की चाल के अनुसार साल 2018 में गृहस्थ जीवन आपके अनुरूप रहने वाला है. इस दौरान घर-परिवार से आपको दिल ख़ुश करने वाले संदेश भी प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा और आप अपने परिवार के साथ कुछ यादगार पल बिताएंगे. इस समय साथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा जो कि आपके लिए निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के लिए फ़ायदेमंद होगा, हालाँकि पार्टनर से बातचीत के दौरान इस बात का ख़्याल रखें कि आपकी बातों से उन्हें किसी प्रकार का बुरा ना लग जाए. माता जी की सेहत की देखभाल ज़रूरी होगा.
काम की अधिकता के कारण आप घर पर कम समय बिता पाएँगे. ऐसे में आपको निजी और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलना होगा. बच्चे मजे में रहेंगे और उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी, लेकिन इस दौरान वे कुछ ज़्यादा ही शरारती हो सकते हैं. साथ ही एकाग्रता में कमी के कारण उन्हें पढ़ाई में थोड़ी परेशानी हो सकती है, हालाँकि यह कुछ समय के लिए ही होगा. परिवार और दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. कुछ पल भर की चुनौतियों को एक किनारे रख दें तो आप पाएँगे कि इस साल आपकी ज़िन्दगी उसी राह पर चल रही है जिस पर चलने की आपने उम्मीद की थी.
इस दौरान आप अपनी ग़लतियों से सीखेंगे और एक नये सबक के साथ नई शुरुआत करेंगे. इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे. भविष्यफल के मुताबिक आपके कार्य में पार्टनर का सहयोग निश्चित तौर पर आपके लिए बेहतरीन परिणाम लाएगा.

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022
फलादेश 2018 के अनुसार इस वर्ष बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा. लापरवाही और व्यस्तता के कारण सेहत से संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है. ख़राब खानपान की वजह से भी सेहत नाजुक रह सकती है. तीखे और मसालेदार चीज़ों से दूर रहें. साल 2018 में आपको जोड़ों में दर्द, आँखों में दिक्कत और पेट में संक्रमण के कारण समस्या हो सकती है. जनवरी से मार्च तक की अवधि में आपको विशेष सावधान रहने की ज़रूरत है.
मार्च के बाद आपकी सेहत संबंधी दिक्क़तें दूर होंगी, हालाँकि काम के दबाव के कारण आप थोड़े क्रोधित हो सकते हैं. वैसे ऐसी स्थिति में आपको क्रोध के बजाय शांति से काम लेना होगा. इस दौरान आपको नकारात्मक चीज़ों से भी दूर रहने की सलाह दी जाती है. मार्च के बाद आप ऊर्ज़ा से भर जाएँगे और तरोताज़ा महसूस करेगे. मानसिक शांति के लिए आप योग और ध्यान की मदद ले सकते हैं.
इस दौरान आध्यात्मिक और सामाजिक गतिविधियों में आपकी सक्रियता रहेगी. पूजा-पाठ में भी आपका मन लगेगा. पुरानी बीमारी से जूझ रहे लोगों को इस समय राहत मिलेगी और उनकी सेहत में अप्रत्याशित सुधार होगा. कुल मिलाकर इस साल अगर आप सेहत पर ध्यान देते हैं तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी, वहीं लापरवाही आपके लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है.

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022
राशिफल 2018 के अनुसार विद्यार्थियों के लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं है, ख़ासकर उन लोगों के लिए जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं. इस दौरान शिक्षा से जुड़ी आपकी सभी मुरादें पूरी होंगी. कंप्टीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. वहीं जो छात्र परीक्षा परिणाम का इंतज़ार कर रहे हैं, वे अच्छे अंक से पास होंगे. यह साल बैंकिंग और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए बहुत ही उपयुक्त है.आप में से कुछ जातकों को मनचाहे कॉलेज में दाखिला मिलेगा.
इस अवधि में आप सकारात्मक ऊर्ज़ा और उत्साह से भरे रहेंगे. अपने सपने को पूरा करने के लिए आप पुरज़ोर कोशिश करेंगे और आपकी यह मेहनत बेकार नहीं जाएगी, हालाँकि कई लोगों की एकाग्रता कुछ समय के लिए भंग हो सकती है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार ऐसे में आपको गायत्री मंत्र का जप करना चाहिए. इससे आपकी खोई हुई एकाग्रता फिर से वापस आ जाएगी. इस अवधि में माता-पिता और शिक्षक का सहयोग आपको प्राप्त होगा. साथ ही वे आपके मनोबल को बढ़ाएँगे जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कुल मिलाकर यह साल विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहने वाला है.

वृश्चिक करियर, बिज़नेस, नौकरी राशिफल 2022
वृश्चिक राशिफल 2018 के अनुसार दफ़्तर में आपको कुछ चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है, इसलिए पहले से ही तैयार रहें. वैसे तो परिस्थितियाँ आपके अनकूल नहीं रहने वाली है, लेकिन आप चाहें तो अपनी काबिलियत से उसे अपने अनुरूप बना सकते हैं. इस साल सफल होने और पैसे कमाने के लिए आपको जी-तोड़ मेहनत करनी होगी. कार्य-स्थल पर मेहनत का फल मिलेगा, हालाँकि आपके कुछ साथी आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं. अतः आपके लिए ज़रूरी है कि आप ऑफ़िस के कानाफूसी पर ध्यान देने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें. साथ ही अपने आसपास के लोगों पर भी नज़र रखें.
इस अवधि में वृश्चिक राशि के जातक अपने सहकर्मियों पर हावी हो सकते हैं. व्यापार के प्रमोशन के सिलसिले में दूर की यात्रा का योग बन रहा है. कुछ दिक्क़तों को एक किनारे रख दें तो यह साल आपके लिए ठीक ही रहने वाला है. अगर आप व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय इसके लिए उपयुक्त नहीं है. अतः निवेश करने का प्लान कुछ समय के लिए त्याग दें. यदि आपका कारोबार इस्पात, स्टील, ब्यूटी, स्पा, कपड़ों और आयात-निर्यात का है तो इस साल आपको बेहतर लाभ प्राप्त होगा. कम शब्दों में ज़्यादा कहें तो इस साल आपकी सफलता आपकी मेहनत पर निर्भर करती है.

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022
फलादेश 2018 के अनुसार इस साल आपको धन के मामले में बहुत ही ज़्यादा सतर्क रहना होगा. कुछ भी शुरू करने से पहले अपने बैंक बैंलेंस पर नज़र डालें. पर्याप्त धन होने पर ही नए काम शुरू करें. साथ ही अनावश्यक ख़र्च पर भी लगाम लगाएँ. जल्दबाज़ी में आर्थिक फ़ैसले ना लें, क्योंकि आर्थिक नुक़सान की संभावना बहुत ही ज़्यादा है. फालतू के ख़र्च से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार इस साल पैसे कमाने और बचाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, हालाँकि आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे. वहीं दूसरी ओर किसी को उधार या क़र्ज़ देते समय सावधान रहें. संभावना है कि आपके साथ लोग धोखा कर दें. अक्टूबर के महीने में ख़ास ऐहतियात बरतनी होगी. वहीं अक्टूबर के बाद चीज़ें ख़ुद-ब-ख़ुद पटरी पर आ जाएँगी और साथ में आय के कुछ नए स्रोत भी पैदा होंगे. इस दौरान आप अपने सपनों का घर या ज़मीन ख़रीद सकते हैं.
अगर आप पिता जी के बिज़नेस से जुड़ना चाहते हैं तो समय बहुत ही अच्छा है. भाग्य आपके साथ है. कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और आपको अपार मुनाफ़ा होगा. अगर आप विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो बेहद ही ख़ूबसूरत परिणाम मिलने वाला है. साल 2018 में आपकी जन्म कुण्डली में ग्रहों की स्थिति बता रही है कि आप लॉटरी, सट्टेबाज़ी के मामले में फँस सकते हैं, इसलिए ऐसी गतिविधियों से दूर ही रहें. ऐसी क्रियाकलापों में आपका वित्तीय नुक़सान भी हो सकता है. अगर आप सोच-विचारकर निवेश करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा. कुल मिलाकर साल 2018 आर्थिक स्तर पर आपके लिए अच्छा ही रहने वाला है. आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे.

JANUARY- वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 January
शत्रु और विरोधी आपका सामना नहीं कर सकेंगे परंतु सावधानी बरतना जरूरी है. आपका ध्यान संतान की पढ़ाई पर रहेगा. किसी मित्र के साथ अपने मन की बात करेंगे. पारिवारिक सुख शांति में वृद्धि होगी. इस समय आपकी आमदनी सामान्य रहेगी. शिक्षा के मामले समय छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा. परिवार और नाते-रिश्तेदारों से धन प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य की छोटी-मोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. यदि आपने प्रोफेशनल मामलों में कार्य पूरा होने की आशा रखी है तो उसमें आपको निराशा प्राप्त होगी. किसी नजदीकी व्यक्ति के शब्दों से आपको दुःख हो सकता है. आर्थिक मामलों में धीरज से काम लें. परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा. बहुत बढ़िया ढंग से आपका कार्य पूर्ण करेंगे. मित्रों और साझेदारों का सहयोग प्राप्त होगा. किसी धार्मिक प्रसंग में जाने का कार्यक्रम बनेगा. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कैरियर के लिए उत्तम समय रहेगा. आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा. माता-पिता के साथ आत्मीयता में वृद्धि होगी. यदि आप संतान को लेकर चिंतित हैं तो उसका अंत होगा. आपको सच्ची आत्मीयता रखने वाले शुभचिंतक प्राप्त होंगे. आपके सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे. बुद्धिपूर्वक किया गया निवेश आपको लाभ प्राप्त कराएगा. करियर और भविष्य की योजना आगे बढ़ेगी. किसी नए कार्य की गतिविधि चालू रहेगी.

FEBRUARY- वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 February 
आप अगर इस महीने कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाते हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी. राजनीति के क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे. संतान से संबंधित चिंता सता सकती है. परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा. यात्रा शुभ रहेगी. अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें. आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक न हों, उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी न करें. सामाजिक क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति संभव है. पराक्रम में वृद्धि से विवाद सुलझेंगे, ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबतें आ सकती हैं. निजी रिश्तों को लेकर मन में असुरक्षा की भावना रह सकती है. भावनाओं में उग्रता और बेचैनी रहेगी. कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं. आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी. बदलते मौसम का असर सेहत पर पड़ सकता है.

MARCH – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 March
इस माह में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परंतु किसी भी तरह की चोट चपेट या रक्त से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है. अतः आप अपना ख्याल रखें. प्रेम संबंधों में आपके अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि गुरु तुला राशि में संचरण कर रहा है. जिससे प्रेम संबंधों को लेकर काफी मशक्कत करना पड़ सकता है. आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं. किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाती है तथा जिस किसी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करते हैं उस कार्य में आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना रहती है. यह माह आपके लिए उत्साह भरा रहेगा. आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. क्योंकि सूर्य मकर राशि में संचरण कर रहा है जो बुद्ध उसके साथ है जिससे आर्थिक दृष्टि से यह माह लाभदायक हो सकता है. आप धन प्राप्ति के लिए जो भी कोशिश करेंगे उसमें आपको अच्छी कामयाबी मिल सकती है.पारिवारिक दृष्टि से यह माह बेहतर हो सकता है क्योंकि धनु राशि में शनि संचरण कर रहा है जो पारिवारिक दृष्टिकोण से सामान्यतः शुभ होता है.

APRIL- वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 April
वृश्चिक राशि वालों के लिये अप्रैल माह काफी परिवर्तन लेकर आ सकता है. यह परिवर्तन आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में से किसी में भी हो सकते हैं. माह के आरंभिक दिनों में सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में वक्री बुध के साथ विराजमान हैं. माह का पूर्वाध मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है. माह के मध्य का समय उठापटक वाला रह सकता है अपने प्रतिद्वंदियों पर आप इस दौरान हावि रह सकते हैं. पर्सनल और रोमांटिक लाइफ में रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने की उम्मीद कर सकते हैं.
हालांकि माह के उतर्राध में फाइनेंशियली आपका हाथ थोड़ा तंग हो सकता है. पैतृक संपत्ति से कुछ मिलने की उम्मीद है तो इसमें भी विलंब हो सकता है. सुख सुविधाओं का अभाव भी हो सकता है. आपके लिये इस समय यात्रा के योग भी बन रहे हैं लेकिन यात्रा के दौरान परेशानी भी हो सकती है. लाइफ पार्टनर से सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं. अविवाहित जातकों की रोमांटिक लाइफ भी खुशनुमा रहेगी. जो जातक विवाह के लिये प्रतिक्षारत हैं उनके लिये विवाह के योग भी बन सकते हैं. हेल्थ और वेल्थ के मामले में कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

MAY – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 May
माह के आरंभिक दिनों में कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है. हालांकि भाग्य का साथ आपको औसत ही मिलेगा लेकिन अपने पुरुषार्थ अपनी मेहनत से आपको इतना मिलेगा कि आपको भाग्य की कमी नहीं खलेगी. हालांकि यह महीना फाइनेशियली आपके लिये थोड़ी चुनौतियां लेकर आ सकते हैं. कामकाजी जीवन में समय आपके लिये अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है. भाई बहनों का भी आपको सहयोग मिलेगा. इस समय आप ऊर्जावान रहेंगें. स्वास्थ्य को लेकर कोई परेशानी चल रही है तो इस समय बेहतर महसूस कर सकते हैं. आपके शत्रु भी इस समय कम हो सकते हैं. माह का दूसरा सप्ताह आपकी सेहत के लिये तो लाभकारी है ही साथ ही रोमांटिक लाइफ में यदि अभी साथी से अनबन चल रही है तो गिले शिकवे इस समय दूर हो सकते हैं.
अपने साथी की सेहत आपके लिये इस समय चिंता का विषय बन सकती है. फाइनेंशियल डीसीज़न सोच समझ कर लें हानि के आसार हैं. इसी कारण आप थोड़ा तनाव में भी इस समय रह सकते हैं. इन्हीं दिनों में सूर्य भी आपकी राशि से सप्तम भाव में आ रहे हैं. घरेलू जीवन में कलह के आसार बन रहे हैं. अपने पार्टनर की भावनाओं का खयाल रखने की आवश्यकता है. जो जातक अपने व्यवसाय, अपनी नौकरी में किसी बदलाव की इच्छा रखते हैं उनके लिये समय शुभ कहा जा सकता है.

JUNE- वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 June
इस महीने के प्रारंभिक सप्ताह में आपको विशेषकर जीवनसाथी की तरफ से कोई चिंता हो सकती है. आपके स्वास्थ्य में सतत उतार-चढ़ाव संभव है, जिसके कारण आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं. अपने नाम से भूतकाल में किए गए निवेश से अच्छा-खासा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. ससुराल पक्ष से भी बढ़िया आशा रख सकते हैं. भाग्य का साथ फिलहाल अपेक्षाकृत कम मिलेगा इसलिए आर्थिक मजबूती और आर्थिक स्थिरता के लिए अपने भाग्य के स्थान पर आत्मबल और अपनी मेहनत पर ही भरोसा रखना पड़ेगा. गूढ़ और आध्यात्मिक विषयों में गहन ज्ञान प्राप्त करने के लिए ग्रहों का साथ मिल रहा है. मित्र के साथ संबंध में दरार पड़ सकती है. भागीदारी में अपने अहं के कारण मुश्किल आ सकती है. इस समय आपकी अंतरंग इच्छाओं में बहुत कमी आएगी. उत्तरार्ध के दौरान कामकाज में थोड़ा आलस आएगा ऐसा होने पर भी आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी. आपकी राशि से बारहवें स्थान में वक्री गुरु चल रहा है इसलिए भौतिक और आर्थिक सुख की हानि की संभावना दिख रही है. धनखर्च , अपयश इत्यादि से सतर्क रहें. स्वास्थ्य में विशेषकर जिन्हें डायबिटीज और मोटापे जैसी समस्याएं हों उन्हें अधिक ध्यान देना पड़ेगा.

JULY – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? Vrishchik Rashifal July 2022
नींद की अनियमितता का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. सरकारी और कानूनी कार्यों में निराशा हो सकती है. प्रतिष्ठित लोगों अथवा अधिकारीवर्ग की ओर से परेशानी हो सकती है. पिता अथवा बुजुर्गों के साथ अनबन से बचें, इससे आपको परेशानी हो सकती है. पैतृक संपत्ति के कार्यों में फिलहाल आगे कदम न बढ़ाएं अन्यथा आपके विरुद्ध फैसला हो सकता है. महीने के मध्य से परिस्थितियां आपके पक्ष में बनने लगेंगी. इस दौरान आपके प्रफेशन से जुड़े खर्च बढ़ सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए समय प्रतिकूल रह सकता है परंतु उच्च डिग्री के लिए पढ़ाई कर रहे जातकों के लिए महीने के अंतिम चरण में स्थिति में सुधार होगा. सरकारी, कानूनी उलझनों, टैक्स अथवा नए कानूनी प्रावधानों से कोई परेशानी हो सकती है. आपका ध्यान आवक को बढ़ाने पर केंद्रित होगा परंतु आपके प्रयास धीमी गति से अमल में आएंगे और इसका फल प्राप्त करने में भी विलंब हो सकता है. रुपए-पैसे की लेन-देन में सतर्कता रखें तथा संभव हो तो लिखकर रखें. महीने के अंतिम सप्ताह में जीवन में कोई बदलाव आ सकता है. खुद को सकारात्मक रखें.

AUGUST – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 August
इस महीने अधिकांश समय आपका मन रोमांस की भावना में तल्लीन रहेगा. विवाह के इच्छुक जातकों के लिए उम्मीद भरा समय है. लाभ प्राप्त करने के कुछ अच्छे अवसर आपके सामने आएंगे. अपनी व्यवहार कुशलता के कारण आप समय को अपने पक्ष में कर लेंगे. कोई बढ़िया उपलब्धि प्राप्त कर सकेंगे. आपके जमा धन में वृद्धि हो सकती है. प्रफेशनल मामलों में महीने के पूर्वार्ध में खर्च बढ़ेंगे विशेषकर आपके प्रोड्क्ट अथवा सेवा की गुणवत्ता सुधारने अथवा क्लाइन्टस को खुश करने के लिए आपको अधिक खर्च करना पड़ेगा. महीने के उत्तरार्ध के दौरान कामकाज में भाग-दौड़ और मेहनत अधिक रहेगी. हालांकि, कार्यों का उचित परिणाम मिलेगा. राजकीय काम बिना बाधा के पूरे होगा.

SEPTEMBER – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 September
धार्मिक प्रसंग में जाने का कार्यक्रम बनेगा. आपको अध्यात्म में बहुत गहरी अभिरुचि होगी. धार्मिक कार्यों, यात्रा के ऊपर खर्च की प्रबल संभावना है. आप दान और परोपकार के कार्य कर सकते हैं. ननिहाल पक्ष का सुख उत्तम मिलेगा. संतान संबंधी समस्या दूर होगी. विद्यार्थियों के प्रदर्शन में सुधार आ सकता है. इस महीने विशेष रूप से आपको मेहनत में अधिक बल देना पड़ेगा क्योंकि कम मेहनत करने पर भी उत्तम फल प्राप्त करने की आशा फिलहाल रखने जैसी नहीं है. शेयर और बैंक के कार्यों में व्यस्त रहेंगे. उत्तरार्ध के दौरान अधिक आमदनी की संभावना है. बुजुर्गों, मित्रों और बड़े भाई-बहनों की तरफ से सहयोग मिलेगा और उनके कारण लाभ के अवसर उत्पन्न होंगे.

OCTOBER – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 October
भाग्य उन्नति में विघ्न बाधाओं का सामना हो सकता है. क्रोध की अधिकता होने से कामकाज में व्यवधान उत्पन हो सकता है. व्यर्थ की दौड़ धूप से मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है. अपने इष्ट मित्रों तथा भाई-बंधु से मनमुटाव उत्पन्न हो सकता है. सगे संबंधियों से रिलेशन खराब हो सकते हैं परंतु धन अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. स्थिरता और गंभीरता से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है. माह के पूर्वार्ध में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं. इसलिए जो कोई भी शुभ कार्य करना है या किसी कार्य योजना को विस्तार देना है तो माह के पूर्वार्ध में ही कार्य को सफल बना लेना चाहिए.
व्यावसायिक दृष्टि से उन्नति दायक रहेगा. आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कुछ आकस्मिक धन भी प्राप्त हो सकता है और काम काज से संबंधित भाग्य उन्नति होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं. किसी भी कार्य को करने की क्षमता अच्छी पाई जाती है. जल्दबाजी में किए गए कार्य नुकसान दायक हो सकता है. उत्तेजित होकर या गुस्से में लिया गया निर्णय विफल हो सकता है.

NOVEMBER – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा नवंबर का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 November
अचानक भाग्य उन्नति होने की संभावना पाई जाती है. आपके कार्य व्यवसाय को लेकर इस माह में भागदौड़ तथा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं. इस माह में कार्य क्षेत्र को लेकर यात्राएं ज्यादा करनी पड़ सकती हैं. जिसकी वजह से शारीरिक परेशानियां भी बढ़ सकती हैं. परंतु आर्थिक लाभ होने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. धन संपत्ति प्राप्ति अच्छी हो सकती है. गुरु वृश्चिक राशि में संचरण कर रहा है तथा बुध गुरु के साथ वृश्चिक राशि में संचरण कर रहा है. जिससे आर्थिक लाभ के दृष्टि से स्थितियां बेहतर हो सकते हैं. पद प्राप्ति के लिए अच्छा समय हो सकता है. आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्त हो सकती है. इस माह में भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा अच्छी प्राप्त हो सकती है. परिवार का सहयोग प्राप्त हो सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है. यदि आप अपने करियर प्राप्ति के लिए कोई कोर्स या कोई तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है.

DECEMBER – वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना? Vrishchik Rashifal 2022 December
कारोबार में कई तरह की उतार-चढ़ाव व अन्य परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं. परिश्रम व दौड़-धूप अधिक हो सकता है. समय के अनुसार स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं. साहस और उत्साह में वृद्धि होने से कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है. व्यावसायिक उतार-चढ़ाव के बावजूद भी आपके प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती हैं. आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. सामाजिक मान सम्मान पद प्रतिष्ठा प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है. यदि आप नौकरी करते हैं तो इस माह में आपको परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं. किसी उच्च पद प्राप्ति में विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकता है. आपके अधिकारी तथा सहयोगियो से संबंध बिगड़ सकते हैं. ऐसे में सावधानी रखना या सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखना बेहतर हो सकता है. इस माह में यदि भवन वाहन इत्यादि का विचार बन रहा है तो आपका विचार सफल हो सकता है. धन अचल संपत्ति की दृष्टि से उन्नति दायक हो सकता है. सगे संबंधियों से संबंध सामान्य रहने की संभावना है. यदि आप राजनीतिज्ञ है तो इस माह में राजनीतिक लाभ प्राप्त हो सकता है.

ये उपाय करें तो मिलेंगे अच्छे लाभ
1– प्रति दिन सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.
2– मंदिर में मिठाई दान करें, हनुमान जी को चोला चड़ाए .
3– नियमित रूप से भगवान शिव की पूजा करें. भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें.
4– गर्दन में भारंगी की जड़ धारण करें.
5– ललाट पर केसर का तिलक करें .
6– बरगद के पेड़ की जड़ मे दूध चढ़ाएँ.
7– अपने घर में लाल पुष्प वाले पौधे या पेड़ लगा कर उनकी देखभाल करनी चाहिए.
8– हमेशा एक लाल रंग रूमाल या नैपकिन ले.
9– रात को सर के पास पानी रखकर सोएं और इस जल को सुबह पेड़ में डाल दें.
10– दूध, गुड़ और चावल का मंदिर में दान करें.
11– मीठा खाएं और दूसरों को भी खिलाएं तथा अतिथि सत्कार में पानी की जगह शरबत या दूध पिलाएं.
12– कुष्ठ रोगियों की सेवा करनी चाहिए.
13– शाम को खाने के बाद कुत्ते को रोटी देन और सुबह की शुरूआत मां के चरण स्पर्श करके करे.

वृश्चिक राशिफल 2022, Vrishchik Rashi 2022, Vrishchik Rashifal 2022, वृश्चिक राशि अच्छे दिन 2022, वृश्चिक राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, वृश्चिक राशि 2022 कैसा रहेगा, वृश्चिक राशि 2022 की भविष्यवाणी, वृश्चिक राशि की भविष्यवाणी 2022, वृश्चिक राशि लव मैरिज 2022, Vrishchik Rashi 2022 Marriage, प्यार वृश्चिक राशि 2022, वृश्चिक राशि की लव लाइफ 2022, वृश्चिक राशि भाग्य 2022, वृश्चिक राशि स्त्री 2022, वृश्चिक राशि पुरुष 2022, Vrishchik Rashifal January 2022, Vrishchik Rashifal February 2022, Vrishchik Rashifal March 2022, Vrishchik Rashifal April 2022, Vrishchik Rashifal May 2022, Vrishchik Rashifal June 2022, Vrishchik Rashifal July 2022, Vrishchik Rashifal August 2022, Vrishchik Rashifal September 2022, Vrishchik Rashifal October 2022, Vrishchik Rashifal November 2022, Vrishchik Rashifal December 2022, Vrishchik Rashi Ke Acche Din Kab Aaenge, Scorpius Horoscope 2022 In Hindi

सभी राशि का 2022 का राशिफल

  1. मेष राशिफल 2022, Mesh Rashi 2022, Mesh Rashifal 2022, मेष राशि अच्छे दिन 2022, मेष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मेष राशि 2022 कैसा रहेगा.
  2. वृष राशिफल 2022, Vrishabha Rashi 2022, Vrishabha Rashifal 2022, वृष राशि अच्छे दिन 2022, वृष राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, वृष राशि 2022 कैसा रहेगा.
  3. मिथुन राशिफल 2022, Mithun Rashi 2022, Mithun Rashifal 2022, मिथुन राशि अच्छे दिन 2022, मिथुन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मिथुन राशि 2022 कैसा रहेगा.
  4. कर्क राशिफल 2022, Kark Rashi 2022, Kark Rashifal 2022, कर्क राशि अच्छे दिन 2022, कर्क राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कर्क राशि 2022 कैसा रहेगा.
  5. सिंह राशिफल 2022, Singh Rashi 2022, Singh Rashifal 2022, सिंह राशि अच्छे दिन 2022, सिंह राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, सिंह राशि 2022 कैसा रहेगा.
  6. कन्या राशिफल 2022, Kanya Rashi 2022, Kanya Rashifal 2022, कन्या राशि अच्छे दिन 2022, कन्या राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कन्या राशि 2022 कैसा रहेगा.
  7. तुला राशिफल 2022, Tula Rashi 2022, Tula Rashifal 2022, तुला राशि अच्छे दिन 2022, तुला राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, तुला राशि 2022 कैसा रहेगा.
  8. वृश्चिक राशिफल 2022, Vrishchik Rashi 2022, Vrishchik Rashifal 2022, वृश्चिक राशि अच्छे दिन 2022, वृश्चिक राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022.
  9. धनु राशिफल 2022, Dhanu Rashi 2022, Dhanu Rashifal 2022, धनु राशि अच्छे दिन 2022, धनु राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, धनु राशि 2022 कैसा रहेगा.
  10. मकर राशिफल 2022, Makar Rashi 2022, Makar Rashifal 2022, मकर राशि अच्छे दिन 2022, मकर राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मकर राशि 2022 कैसा रहेगा.
  11. कुंभ राशिफल 2022, Kumbh Rashi 2022, Kumbh Rashifal 2022, कुंभ राशि अच्छे दिन 2022, कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, कुंभ राशि 2022 कैसा रहेगा.
  12. मीन राशिफल 2022, Meen Rashi 2022, Meen Rashifal 2022, मीन राशि अच्छे दिन 2022, मीन राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2022, मीन राशि 2022 कैसा रहेगा.