सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Singh 2021 Love Rashifal, Leo 2021 Horoscope in Hindi, Singh Varshik Rashifal 2021, Singh Rashifal 2021, Singh 2021 Rashifal Hindi, Singh Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

सिंह राशि वर्ष 2021 पर एक नज़र
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार यह साल सिंह राशि के जातकों के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. इस वर्ष बृहस्पति और शनि ये दो ग्रह आपके राशि के लिए सबसे अधिक प्रभावशाली हैं. आपकी राशि पर इसा साल मंगल का भी थोड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा. सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल काम करने की दृष्टी से सबसे अच्छा होने वाला है. इस वर्ष आप काम के द्वारा अपने सामाजिक जीवन को संतुलित कर सकने में सफल रहेंगे. यह साल आपके रिश्तों के साथ-साथ आपके वित्त में भी सुधार करने वाला होगा. बेशक, इन दोनों चीजों के सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी, जैसा कि 2021 में कई स्थितियों के साथ है.

आज हम सिंह राशिफल 2021 के द्वारा आपके अगले 12 महीनों का पूरा लेखा-जोखा बता रहे हैं. तो फिर देर किस बात की जानिए आने वाला नया साल कैसे आपकी मदद करेगा, और आपको लव लाइफ, शादीशुदा जिंदगी, पारिवारिक जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य, लाभ आदि में किन मुद्दों का सामना करना पड़ेगा? इसके अलावा आज हम आपकी राशि के आधार पर कुछ प्रभावी उपाय भी बता रहे हैं, ताकि इन उपायों की मदद से आप अपने भविष्य को बेहतर बना सके.

सिंह प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Leo Love Horoscope 2021
सिंह प्रेम राशिफल 2021 (Leo Love Horoscope 2021) के अनुसार, प्रेम संबंधों की बात करें तो यह साल इस मामले में आपको काफी उतार चढ़ाव झेलना पड़ सकता है. जो लोग अपने साथी पर बहुत अधिक विश्वास करते थे या फिर आँख बंद करके भरोसा करते थे उनके लिए सलाह है कि आप इस साल अपनी आंखे खोले और सामने वाले को पहचानने की कोशिश करें. आपके रिश्ते इस बार टूटते हुए नजर आ सकते हैं और इसको लेकर आप काफी दुखी रहते हुए दिख सकते हैं.

इस साल आपका दिल टूट सकता है या आपको प्यार में धोखा मिल सकता है. प्रेम संबंधों में आपकी किस्मत यहां पर कई बार धोखा देती हुई नजर आएगी. एक दूसरे की भावनाओं को समझें तथा उसका कद्र करें. यदि आपके साथी आपसे रूठा है तो उसे मनाइए न की उसे अपने हाल पर छोड़ दें. आपसी मनमुटाव होने पर क्रोध करने की बजाय ठंडे दिमाग से विषयो को को सुलझाने का प्रयास करें. कोई भी अपने अपने विचारों को एक दूसरे पर थोपने की कोशिश करें.

2021 का सभी 12 राशियों का राशिफल पढ़ने के लिए क्लिक करें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के शुरुआती समय में आपको हल्की फुल्की बीमारियाँ हो सकती है. आपका स्वास्थ्य गिरता हुआ नजर आ सकता है या आपको मस्तिष्क से जुड़ा बीमारी भी हो सकती है. आपको इस साल कोरोनावायरस जैसी बीमारी से भी खुद को बचाना है. आप साल के शुरुआती समय में बहुत अधिक लंबी लंबी यात्राएं ना करें और यदि आपको यात्राएं करनी भी पड़ रही हैं तो ऐसे समय में लोगों से दूरी बनाए रखें और उन नियमों का पालन करें जो कि कोरोनावायरस से बचने के लिए बेहद आवश्यक हैं. साल की शुरुआत में जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में जब मंगल राशि परिवर्तन करेंगे तो यह आपके लिए थोड़े कष्टकारी हो सकते हैं.

सिंह राशि के जातक जो कि नशापान बहुत अधिक करते हैं उनकी भगवान हनुमान सुनवाई नहीं करते हैं ऐसे जातको दिक्कतों का सामना उठाना पड़ सकता है. ऐसे में आपके लिए सलाह है कि आप नशे से दूर रहें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. स्वास्थ्य को लेकर साल के मध्य में कोई बहुत अधिक बड़ी बीमारियाँ नहीं होंगी लेकिन जो लोग टेंशन लेते हैं उनके लिए समस्या उत्पन्न हो सकती हैं, जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि ऐसे लोगों को मस्तिष्क से जुड़ी गंभीर बीमारियाँ हो सकती हैं. साल का अंतिम समय स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है, इस समय में आप को बड़ी दिक्कत नहीं होगी.

सिंह करियर (नौकरी) राशिफल 2021
सिंह करियर राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 करियर के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहने वाला है. साल 2021 में आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. जो लोग नए नए काम के सिलसिले में नौकरी तलाश रहे हैं तो उनको भी नौकरियाँ मिलेंगी और कई सारे मौके प्राप्त होंगे. आपको अच्छी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी. Singh Carrier Rashifal 2021 के अनुसार, सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे हैं और उनको मेहनत करते हुए 5 साल से अधिक समय हो गया है तो ऐसे लोगों को सफलता मिलने की पूरी पूरी उम्मीद नजर आ रही है.

सिंह शिक्षा राशिफल 2021
सिंह शिक्षा राशिफल 2021 के अनुसार, सिंह राशि वाले जो जातक विद्यार्थी हैं और अभी पढ़ाई कर रहे हैं और उनके लिए यह साल काफी अच्छा गुजरेगा. आप जिस तरीके की मेहनत करेंगे आपको उसी तरीके का फल प्राप्त होगा. ऐसे जातक जो कि अभी बोर्ड की परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं तो उनको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आपको शुक्र के चलते कई जगहों पर हानि उठानी पड़ सकती है. आपकी बुद्धि खराब होती हुई नजर आ सकती है या फिर आप जल्दी-जल्दी चीजें भूल सकते हैं लेकिन आपको इसके ऊपर ध्यान देना है. विद्यार्थी वर्ग को हमारी सलाह है कि आप योग की मदद से अपनी याददाश्त को पहले से बेहतर बना सकते हैं. साथ ही साथ आपको माता सरस्वती की पूजा करने कि हम सलाह देते हैं. मां सरस्वती की मदद से निश्चित रूप से आपको शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक सफलता प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

सिंह पारिवारिक राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से सिंह राशि वालों के लिए साल 2021 सही जाता हुआ नजर आएगा. यहां पर आपको बहुत बड़ी दिक़्क़तों का सामना नहीं करना पड़ेगा. शुक्र की स्थिति को देखकर और सूर्य की पांचवे घर में स्थिति को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि आपका परिवारिक जावन इस साल काफी अच्छा गुजरने वाला है. परिवार के लोगों का पूरा पूरा साथ आपको मिलता हुआ नजर आएगा. बेशक आपके पास धन कम आये लेकिन परिवार वाले आपको पूरा पूरा सपोर्ट करते हुए नजर आएँगे और यही आपकी ताकत बनकर इस साल आपकी मदद करते हुए नजर आएँगे जो लोग पिछले काफी समय से अपने परिवार वालों से दूर हैं तो वह लोग भी अपने परिवार वालों के पास पहुंचते हुए नजर आने वाले हैं. परिवार के लिहाज से देखें तो सिंह राशि वालों के लिए यह साल बेहद अच्छा गुजरने वाला है.

सिंह धन राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, सूर्य राशि का स्वामी सूर्य साल 2021 में सिंह राशि के जातकों की कुंडली में पांचवे घर में विराजमान है तो इससे एक निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि साल 2021 के अंदर आपको धन प्राप्ति के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. ऐसा नहीं है कि आप बैठे रहेंगे या फिर मात्र भाग्य की मदद से ही आपको धन प्राप्त होता रहेगा. ऐसा भी नहीं बोलेंगे कि इस साल आपको धन की प्राप्ति नहीं होगी आप जिस तरीके से मेहनत करेंगे आपको उतनी ही मात्रा में धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. जो लोग स्टार्टअप क्षेत्र में काम कर रहे हैं उनको धन प्राप्त होगा और साल 2021 में आपका स्टार्टअप आपको लाभ प्रदान करता हुआ दिखने वाला है. सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि जो लोग राशन और परचून से जुड़ा हुआ काम कर रहे हैं उनका काम सबसे अच्छी तरीके से आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

सिंह घर राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, जो लोग इस साल मकान खरीदना चाहते हैं वे मकान के ऊपर पैसा खर्च करेंगे और अपना घर खरीद सकेंगे. मंगल इस बार आपकी कुंडली में मकान का योग बनाता हुआ नजर आ रहा है लेकिन ऐसा नहीं है कि आप बड़ी ही आसानी से इस साल अपने लिए घर बना लेंगे या फिर खरीद लेंगे. आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और मेहनत के दम पर आप अपना मकान खरीद या बना सकते हैं. जो लोग किसी के साथ पार्टनर-शिप में या फिर भाई या बहन के साथ पार्टनर-शिप में मकान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उनको इस बात के ऊपर एक बार फिर से विचार करना चाहिए और शायद इस विचार को छोड़ देना चाहिए.

सिंह वाहन राशिफल 2021
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल आपकी कुंडली में वाहन खरीदने का विशेष योग बन रहा है. आपके भाग्य स्थान में इस बार बृहस्पति शुभ योग बनाते हुए नजर आ रहे हैं. साल 2021 में सिंह राशि वाले जातक अपने लिए वाहन खरीद सकते हैं. आप अपने लिए अच्छा वाहन और रॉयल वाहन के ऊपर पैसा लगाते हुए नजर आ सकते हैं. आपकी कुंडली में वाहन को लेकर इस बार अच्छे योग उत्पन्न होते हुए नजर आ रहे हैं.

सिंह संतान राशिफल 2021
सिंह संतान राशिफल 2021 के अनुसार, संतान के लिहाज से बोलें तो आपको इस साल संतान प्राप्ति के पूरे-पूरे आसार नजर आ रहे हैं. शुक्र आपकी ही राशि में चतुर्थ भाव में केतु के साथ बैठे हुए हैं जिससे कि आसार बन रहे हैं कि आप इस साल पुत्र प्राप्ति के भी हकदार उत्पन्न हों. लेकिन हमारी आपको सलाह है कि बच्चों में अंतर करना ना सीखें. बेटा हो या बेटी आपके लिए इस साल जो भी पुत्र उत्पन्न होगा वह आपको आने वाले समय में काफी सुख देता हुआ नजर आएगा इसलिए खुश रहें और संतान यदि प्राप्त होती है तो उसके लिए ईश्वर को धन्यवाद दें.

सिंह दांपत्य जीवन राशिफल 2021
राशिफल 2021 द्वारा दांपत्य जीवन Leo Marriage Horoscope 2021 की बात करें यह तो साल 2021 में सिंह राशि वाले जातकों के लिए दांपत्य जीवन अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. दांपत्य जीवन के लिए शुक्र एक महत्वपूर्ण ग्रह होता है, यह अच्छी स्थिति में बैठा हुआ है और जिस तरीके के योग उत्पन्न कर रहा है उसके अनुसार आपका दांपत्य जीवन साल 2021 में मधुर जाएगा. आपके रिश्ते पहले से और अच्छे होते हुए नजर आएँगे और किसी भी तरीके की खटास जो भी आपके बीच रही होगी वह खत्म होती हुई नजर आएगी. जिन लोगों की नई-नई शादी हुई है वह लोग इस साल 2021 में और भी अच्छा समय बिताने के लिए यात्रा करते हुए नजर आ सकते हैं. आपकी यह यात्रा समुद्र के किनारे हो सकती है और अगस्त महीने के बाद आप इस यात्रा के लिए तैयार होते हुए दिख सकते हैं.

सिंह लाभ राशिफल 2021
लाभ के लिहाज से सिंह राशि के लिए साल 2021 देखें तो यह साल आपके लिए लाभ वाला साल बोला जा सकता है. आपको बहुत बड़ी हानियां कहीं उठानी नहीं पड़ेगी लेकिन आपको लाभ के लिए जरूरी है कि खुद के ऊपर विश्वास करना है. अपने किसी दोस्त के ऊपर अपना काम धंधा या नौकरी को नहीं छोड़ना है. लाभ प्राप्त होगा, आपको नौकरी में सैलरी बढ़ती हुई नजर आएगी. व्यापार में आपको भगवान बृहस्पति की मदद से और गुरु, जब मार्च महीने में राशि परिवर्तन करेंगे तो उस समय आपको अचानक सही अपने व्यवसाय में एक बड़ा लाभ प्राप्त होगा.

सिंह व्यय राशिफल 2021
खर्च की बात करें तो सिंह राशि वाले लोगों का इस साल खर्च भी होने वाला है. आपका खर्चा बच्चों की पढ़ाई के ऊपर होगा, बच्चों के स्वास्थ्य के ऊपर होगा. आप घर खरीदने में पैसा लगा सकते हैं, आप गाड़ी खरीदने में पैसा लगा सकते हैं. खर्च की बात करें तो इस साल आपके खर्च तो होने वाले हैं और यह खर्च आपके खुद के खर्च होंगे, इसमें ऐसा नहीं है कि कहीं भी यह खर्च आपना चाहकर करेंगे. आप अपनी जिंदगी को और अधिक रॉयल बनाने के लिए अपने खर्च बढ़ाते हुए नजर आएँगे. हमारी आपको सलाह है कि फ़िज़ूलखर्ची पर अधिक पैसा खर्च ना करें. सिंह राशि के जातकों को लाभ प्राप्त भी होगा लेकिन आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं.

सिंह बिज़नेस राशिफल 2021
सिंह व्यापार राशिफल 2021 (Leo Business Horoscope 2021) के अनुसार, बिज़नेस और व्यवसाय की बात करें तो आपकी कुंडली में इस बार जैसे कि बुधादित्य योग बनता हुआ नजर आ रहा है. लाभ घर में बुध की दृष्टि का एक सामान्य सा अर्थ यही होता है कि आपको व्यवसाय में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होगा. ऐसे लोग जो राशन की दुकान करते हैं और खाने पीने से जुड़ा हुआ काम कर रहे हैं या फिर होटल इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं इनको अपने बिज़नेस में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है.

सिंह राशिफल 2021 का निष्कर्ष
कुल मिला-जुला कर अगर साल 2021 में सिंह राशि वालों के राशिफल का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपको बहुत कुछ समझाकर जाएगा. आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होगा तो वहीं स्वास्थ्य में आपको अपना और अपने बच्चों का ध्यान रखना है. पत्नी और दांपत्य जीवन की तरफ से आपको सुख प्राप्त होने वाला है. प्रेम संबंधों में यह साल आपके लिए बेहद खराब गुजरता हुआ नजर आएगा. लाभ के लिए साल अच्छा है. खर्च भी आपके बहुत अधिक होने वाले हैं. फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान दें और फ़िज़ूलखर्ची से यदि बच जाएंगे तो आपके लिए अच्छा होगा.

सिंह राशि वाले क्या करे

  • शनि देव की पूजा करें.
  • नियमित रूप से व्यायाम करने से भी आप तन और मन को स्वस्थ्य रख सकते हैं.
  • आप अपने आप में आलस्य को काम करें.
  • खान-पान से संबंधित आदतों में बदलाव से सुधर सकते हैं.शाकाहारी भोजन ज्यादा लाभदायक होगा.

Singh Rashifal 2021 January
इस माह जमीन जायजात वाहन के क्रय विक्रय का लाभकारी योग है. लेकिन विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों से तनाव मिल सकता है. शारीरिक कष्ट का भी योग है लेकिन जातक अपने उद्देश्य को पूर्ण करने में सफल हो सकता है. पुरानी अनेक परेशानियों का निवारण हो सकता है. घर गृहस्थी में सुख-शांति बनी रहेगी. नजदीकी लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. जीवनसाथी से भी कुछ विरोधात्मक स्थिति पैदा हो सकती है. नवीन कार्यों की योजना बन सकती है. व्यापारियों के लिए अनुकूल समय है. जमीन-जायजाद में पैसा लगाना लाभकारी हो सकता है. कार्य व्यापार में सूझ-बूझ से आगे बढ़ने का योग है.

Singh Rashifal 2021 February
इस माह मित्रों से सहयोग मिलेगा. जिससे कार्यों में सक्रियता आयेगीं. विद्यार्थोयों को पठन पाठन में रुचि बढ़ेगी एवं सफलता मिलेगीं. घरेलू वातावरण सुखमय एवं शांतिमय तरीके से व्यतीत होगा.पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने में जातक सक्षम होगा. अनावश्यक तर्क-वितर्क का सामना करना जातक को पड़ सकता है. इसलिए सावधानी बनाये रखें. संतान पक्ष से सुख एवं उन्नति का योग बनेगा. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है. कार्य व्यापार में उत्तरोत्तर उन्नतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं.

Singh Rashifal 2021 March
इस माह घरेलू समस्याओ का समाधान करने में जातक सफल हो सकता है. सुख-साधनों में अधिक व्यय करने से आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है. कुछ बड़े मनोरथ सिद्ध न होने से जातक थोड़ा हतोत्साहित हो सकता है. पारिवारिक विषयों से जातक परेशान हो सकता है. नये लोगों के मिलने से जातक का अनुभव बढ़ेगा. परिस्थितियों से निपटने का रास्ता भी मिलेगा. आपसी लोगों से विरोध न बढ़ाये नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सोच-समझकर ही निर्णय लें और आगे बढ़ने का प्रयास करें. व्यापारिक दृष्टि से यह माह मध्यम रहेगा. इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगाये तभी आर्थिक स्थितियाँ अनुकूल बनी रह सकती है.

Singh Rashifal 2021 April
इस माह संतान से अनावश्यक मतभेद एवं तनाव मिल सकता है लेकिन न्यायालय के कार्यों में विजयश्री मिल सकती है. जिससे तनावों में कमी आयेगी. यह माह श्रम से संघर्ष करने पर सफलतादायक हो सकता है. कृषि व्यापार नौकरी की स्थिति में सुधार होगा. नवीन कार्यों की योजना बनेगी जिससे समस्याओं का भी समाधान होगा. जातक अपने कठिन परिश्रम से स्वतंत्र कार्य क्षेत्र को विस्तार देने में सफल हो सकता है. कृष्टि एवं नौकरी में उत्तरोत्तर सुधार होगा. व्यापारियों के लिए भी समय परिश्रम से आगे बढ़ने वाला है तभी लाभ की स्थितियाँ बन सकती है.

Singh Rashifal 2021 May
इस माह जातक यदि किसी पद पर कार्य कर रहा होगा तो उसकी उन्नति का योग है. पत्नि की परेशानी का योग है. उसके ऑपरेशन का योग बन सकता है. जातक के मान-सम्मान एवं पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. अनेक शुभ कार्यों की योजना बनेगी. वाहन या चोट-चपेट का भय जातक के मन में समाँ सकता है. जातक के दाम्पत्य जीवन मे मधुरता बढ़ेगी. एवं आपसी संबंध स्थापित होगें. धन की स्थितियाँ बहुत अनुकूल न होने से मन थोड़ा खिन्न हो सकता है. व्यर्थ के भ्रमण से जातक तनाव महसूस कर सकता है. व्यवसायिक दृष्टि से जातक के कार्य व्यापार में अल्प लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. इसलिए व्यापार में आने वाली परेशानियों को बारीकी से समझें. दुष्ट विरोधी एवं नीच की संगति से बचें नहीं तो अनावश्यक कष्ट मिल सकता है.

Singh Rashifal 2021 June
इस माह इस राशि के जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. घर परिवार में शुभ एवं मांगलिक कार्य होने का योग बन सकता है. इस माह के प्रारम्भ में उन्नतिशील वातावरण की स्थितियाँ बनेगीं लेकिन अत्यधिक व्यय के कारण तनाव या परेशानियाँ भी बढ़ सकती है. धन एवं सम्मान की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. हाथ पैर एवं कमर में दर्द का योग बन सकता है. आंख मूंद कर लोगों पर विश्वास न करें. विश्वास पात्रों से भी धोखा मिलने का योग है. शुभ कार्यों से धन का व्यय और मुकदमा का योग भी बनेगा. कुछ विरोधी एवं शत्रु परेशान कर सकते है. इस माह जातक धन की कमी महसूस कर सकता है. व्यापारियों को सोच-समझकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाना होगा. व्यापार में हर तरह का दबाव बना रह सकता है.

Singh Rashifal 2021 July
इस माह घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है प्रवास एवं अच्छे स्थानों पर पहुँच कर चिंतन करने की स्थिति बन सकती है. समानों के क्रय-विक्रय में लाभकारी स्थितियाँ बनेगीं. इस माह कुछ समस्यायें जातक को घेरी रह सकती है. जिससे मानसिक तनाव में वृद्धि होगी कार्यों में झंझट या रुकावटें आ सकती है. धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिससे मन थोड़ा अशांत रह सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा. तो बिगड़े कार्य पटरी पर आयेगें. ज्यादा ऋण का लेन-देने न करें. शत्रुओं एवं प्रतिस्पर्धियों की वृद्धि हो सकती है. व्यापार आदि में श्रमायुक्त प्रयास से लाभकारी स्थितियाँ बनेगीं.

Singh Rashifal 2021 August
इस माह इस राशि वालों को कठिन परिश्रम करने से ही धन लाभ होगा. पत्नि एवं संतान का सहयोग कम मिलेगा. जिससे जातक का मन थोड़ा खिन्न हो सकता है लेकिन किसी पुराने घनिष्ठ मित्र से संपर्क बन सकता है जिससे जातक को सहयोग मिल सकता है. रोजी-रोजगार की स्थितियों में भी सुधार होगा. वाहन एवं मशीनरी सामानों के उपरकरणों के क्रय-विक्रय से जातक की लाभकारी स्थितियाँ बन सकती है. रोजी-रोजगार में अत्यधिक परिश्रम से ही लाभ का योग बनेगा. व्यापारियों के ले समय लगभग अनुकूल है. श्रम एवं सूझ-बूझ से लाभकारी स्थितियाँ बनाने में व्यापारी सफल हो सकते है.

Singh Rashifal 2021 September
इस माह मित्रों से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थितियाँ बन सकती है. कार्यों में बाधा एवं तनाव की स्थिति रहेगी. धन व्यय एवं सुख-शांति में कमी आ सकती है जिससे मन अशांत हो सकता है. छोटी-छोटी परेशानियाँ जातक क घेर सकती है. धर्म कर्म में आस्था रखने से खराब ग्रहों का दान करने से परेशानियों में कमी आयेगी. और आर्थिक सुधार भी होगा. अधिकारियों से अवश्यक न उलझें नहीं तो बड़ी परेशानी में फंसने का योग है. व्यापारियों के लिए यह माह मध्यम फलदायी रहेगा. बाजार शेयर मार्केट में सावधानी से पैसा लगाये तभी धन की अनुकूलता बनी रहेगीं. विद्यार्थियों के लिए यह माह मानसिक उलझन के साथ पढ़ाई-लिखाई में सक्रिता बनाये रखने वाला समय है.

Singh Rashifal 2021 October
इस माह विरोधियों से तनाव एवं चिंता मिल सकती है. रोग एवं अनावश्यक तनाव के कारण जातक चिंतित हो सकता है. पहले से बने बनाये मनोरथ पूर्ण न होने से निराशा का भाव बनेगा. शत्रुओं की वृद्धि होगी. लेकिन जातक अपनी बल-बुद्धि से शत्रुओं पर विजय पाने में सफल होगा. अनावश्यक क्रोध से बचें. सूझ-बूझ से निर्णय लें. माह के उत्तरार्ध में स्थितियाँ कुछ सुधारपूर्ण होगीं जिससे कई कार्य पटरी पर आयेगें. व्यापार आदि की दृष्टि से लाभ की अपेक्षा हानि का योग अधिक है इसलिए व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति पर नजर बनाये रखें नहीं तो बड़ी हानि की संभावना बन सकती है. सोच-समझकर ही कार्य करें और योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़े तो लोगों का सहयोग मिल सकता है.

Singh Rashifal 2021 November
अत्यधिक खर्च से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पूजा-पाठ एवं धर्म कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी जिससे जातक के तनाव में कमी आयेगी. घर में खुशी का वातावरण रहेगा. माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा. शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जातक के साहस में वृद्धि होगी जिससे जातक बड़ी-बड़ी कार्ययोजना बनाने का प्रयास करेगा. घरेलू कार्य में रुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह अत्यधिक परिश्रम के बाद किसी प्रतियोगिता में अल्प सफलता का योग बनायेगा. अत्यधिक व्यस्तता एवं शारीरिक श्रम के कारण जातक अस्वस्थ्य हो सकता है. यात्रा का अवसर मिल सकता है जिसमें जातक को आनन्द की अनुभूति होगी. व्यापारियों के लिए यह समय परिश्रम एवं सूझ-बूझ से उन्नति करने से लाभ होगा. धर्म कर्म में मन लगाने से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं.

Singh Rashifal 2021 December
इस माह दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी लेकिन मित्रों से मन-मुटाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य पर दबाव बनेगा जिससे शारीरिक अशक्ति के कारण चिंता बढ़ेगी. मास के प्रारम्भ में अन्न धन भूमि-भवन संबंधित लाभ का योग है. स्वास्थ्य पर ध्यान बनाये रखें. उदर विकार से परेशानी हो सकती है. खान-पान में भी सावधानी रखें. नशीली पदार्थों के सेवन से बचें. स्त्री एवं संतान सुख में कमी का योग है आर्थिक हानि के कारण तनाव मिल सकता है. व्यापार आदि में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति है. स्वास्थ्य एवं आर्थिक दबाव के कारण मानसिक तनाव मिल सकता है. इन सब परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए दुर्गा चालीसा या नौ दुर्गा की पूजा या कवच धारण करने से परेशानियाँ कम होगीं. और तनाव में कमी आयेगीं.

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal

वृष राशिफल 2021, वृष राशि 2021, टोरस होरोस्कोप 2021, वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, वृष 2021 का राशिफल, Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल 

कर्क राशिफल 2021 , कर्क राशि 2021 , कर्क होरोस्कोप 2021 , कर्क राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कर्क 2021 का राशिफल

सिंह राशिफल 2021, सिंह राशि 2021, सिंह होरोस्कोप 2021, सिंह राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, सिंह 2021 का राशिफल, Singh Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ 

तुला राशिफल 2021 , तुला राशि 2021 , लिब्रा होरोस्कोप 2021 , तुला राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , तुला 2021 का राशिफल , Tula Rashifal 2021 in Hindi‌ 

वृश्चिक राशिफल 2021 , वृश्चिक राशि 2021 , स्कॉर्पियो होरोस्कोप 2021 , वृश्चिक राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृश्चिक 2021 का राशिफल 

धनु राशिफल 2021 , धनु राशि 2021 , धनु राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , धनु 2021 का राशिफल , Dhanu Rashifal 2021 in Hindi‌ , Dhanu 2021 Love Rashifal 

मकर राशिफल 2021 , मकर राशि 2021 , मकर राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कैप्रीकॉर्न राशिफल 2021 , मकर 2021 का राशिफल , Makar Rashifal 2021 in Hindi‌

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ 

मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal